Monday , 21 October 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 04

Daily Archives: April 4, 2019

लोकसभा चुनाव-2019 में सिनेमा-टेलीविजन से जुड़ी हस्तियां राजनीतिक दलों में न केवल शामिल हो रही हैं

लोकसभा चुनाव-2019 में सिनेमा-टेलीविजन से जुड़ी हस्तियां राजनीतिक दलों में न केवल शामिल हो रही हैं, बल्कि इन्हें बतौर लोकसभा उम्मीदवार उतारा भी जा रहा है। भोजपुरी एक्टर दिनेश यादव ‘निरहुवा’ और रवि किशन के बाद यूपी के शाहजहांपुर निवासी एक्टर राजपाल के कांग्रेस ज्वाइन करने की अटकलें लग रही हैं। ताजा घटनाक्रम में बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Delhi Pradesh Congress Committee) अध्यक्ष शीला दीक्षित से मिलने उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं वह मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल भी हो सकते हैं। वहीं, राजपाल यादव ने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया है, लेकिन इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव-2019 में सिनेमा-टेलीविजन से जुड़ी हस्तियां राजनीतिक दलों में न केवल शामिल हो रही हैं राजपाल यादव की मानें तो वह दिल्ली आते हैं​ तो शीला दीक्षित से मिलते भी जाते हैं। शीला दीक्षित को उनके जन्मदिन की बधाई देने आया था और उनसे आशीर्वाद भी लेते रहते हैं। इससे पहले पिछले महीने ही 27 मार्च को राजपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के ... Read More »

PM की सुरक्षा में बड़ी चूक, नोएडा से फर्जी IFS कपल गिरफ्तार; अफगानिस्तान कनेक्शन की हो रही जांच

 दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक फर्जी भारतीय विदेश सेवा (Indian Foreign service) अधिकारी को पति के साथ गिरफ्तार किया है। दंपती के लैपटॉप की जांच के दौरान एक हैरान करने वाली बात सामने आई है, जिसमें फर्जी महिला आइएफएस अधिकारी जोया ने अफगानिस्तान को भी संदेश भेजे थे। बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेरठ यात्रा के दौरान इस फर्जी महिला अफसर ने दो पुलिस एस्कॉर्ट ले ली थी, एक नोएडा से तो दूसरी मेरठ से। यह इस साल पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का एक बड़ा मामला सामने आया है। खुद को पीएम की सुरक्षा तैनात प्रमुख बताती थी जोया मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा की बिसरख पुलिस ने फर्जी आइएफएस को पति के साथ किया गिरफ्तार किया है। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह खुद को प्रधानमंत्री (पीएम) की सुरक्षा में तैनात प्रमुख सचिव बताती थी। इसी रौब को देखते हुए चकमा खाई नोएडा व मेरठ पुलिस ने उसे दो-दो एस्कॉर्ट उपलब्ध कराई थी। जोया महिला मेरठ के एक डॉक्टर की बेटी है और उसके मेरठ, दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जगह फ्लैट हैं।  तीन साल से ... Read More »

जानिए, पांच वर्ष में कितनी बढ़ गई पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल की संपत्ति

पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल की संपत्ति 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से 77 फीसद बढ़ चुकी है। इस समय उनकी चल-अचल संपत्ति 7,86,41,629 रुपये है। हालांकि नामांकन पत्र में उन्होंने बताया है कि उनकी आजीविका पेंशन और बैंक के ब्याज पर चलती है। उनके हाथ में 1802 रुपये नकद हैं। जेवरों की मात्रा उनके व उनकी पत्नी के पास पिछले चुनाव जितनी ही है लेकिन उसकी कीमत बढ़ गई है।जानिए, पांच वर्ष में कितनी बढ़ गई पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल की संपत्ति कांग्र्रेस प्रत्याशी श्रीप्रकाश जायसवाल की संपत्ति पिछले लोकसभा चुनाव में 4,44,00,261 रुपये की थी जो अब 77 फीसद बढ़ चुकी है। वर्ष 2014 में उनके पास 11,125 रुपये की नकदी थी और उनकी पत्नी मायारानी के पास 51,599 रुपये थे लेकिन इस चुनाव में दोनों के पास मिलाकर मात्र 11,122 रुपये की नकदी ही रह गई। श्रीप्रकाश आज भी अपनी 16 वर्ष पुरानी होंडा सिटी कार का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि इन पांच वर्षों में उनके बैंक खातों की जमा 22,53,568 रुपये कम हो गई। पिछले चुनाव में उनके, उनकी पत्नी व ङ्क्षहदू अविभाजित ... Read More »

जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचीं अकबरपुर से गठबंधन प्रत्याशी निशा सचान ने नामांकन दाखिल किया

कानपुर और अकबरपुर संसदीय सीट पर चुनावी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद प्रत्याशी भी शुभ तिथि और मुहुर्त में पर्चा दाखिल कर रहे हैं। बुधवार को कानपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के बाद अब दूसरे दिन गुरुवार को अकबरपुर से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी निशा सचान ने नामांकन दाखिल किया है। अकबरपुर संसदीय सीट से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी निशा सचान ने गुरुवार की दोपहर नामांकन कराया। नौबस्ता में सुबह से ही उनके समर्थक पहुंचने लगे और पूर्वाह्न नामांकन जुलूस कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुआ। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरते हुए प्रत्याशी और समर्थक कानपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे। सुरक्षा में लगे कर्मियों ने प्रत्याशी के साथ केवल पांच लोगों को अंदर जाने दिया। निशा सचान ने एडीएम सिटी कोर्ट के कक्ष में 1:37 बजे प्रवेश किया और नामांकन दाखिल करने के बाद 2:09 बजे बाहर आईं। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के साथ उनका स्वागत किया। बताते चलें निशा सचान घाटमपुर गिरसी से जिला पंचायत सदस्य हैं। निशा के पति संजय सचान घाटमपुर नगर पालिका को चेयरमैन हैं। निशा दो माह पहले ... Read More »

बसपा के पूर्व प्रत्याशी विजय किशोर तिवारी भाजपा में शामिल

अमेठी गौरीगंज विधानसभा से बसपा के पूर्व प्रत्याशी रहे  विजय किशोर तिवारी भाजपा में हुए शामिल। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्विट कर सेल्फी की सार्वजनिक। फोटो में अमेठी के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा भी उनके साथ मौजूद हैं । सलोन विधानसभा के परशदेपुर में आयोजित विजय संकल्प किसान सम्मेलन में स्मृति ईरानी ने उनहोंने पार्टी की सदस्यता दिलाई। गौरीगंज विधान सभा से बसपा प्रत्याशी रहे विजय किशोर तिवारी को अंग वस्त्र पहना कर  स्मृति ईरानी ने स्‍वागत किया। स्मृति ईरानी का अमेठी दौरा आज से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी घोषित होने के बाद स्मृति जुबिन ईरानी आज से अमेठी के दो दिन के दौरे पर हैं। केंद्रीय कपड़ा मंत्री तथा भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी आज से अपना प्रचार अभियान शुरू कर देंगी। यहां पर कांग्रेस उनके ऊपर लगातार हमला कर रही है। एमएलसी दीपक सिंह ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया था। Read More »

गोरखपुर से सांसद प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल, निषाद पार्टी का विलय

 सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा का उप चुनाव जीतने वाले निषाद पार्टी के नेता प्रवीण कुमार निषाद आज भाजपा में शामिल हो गए। लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी और बसपा को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। गोरखपुर में सपा-बसपा गठबंधन को झटका देते हुए भाजपा ने निषाद पार्टी का विलय कराया। गोरखपुर से अब प्रवीण कुमार निषाद का ही भाजपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लडऩा लगभग तय है। इसके साथ ही इनके पिता तथा निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी महराजगंज से भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। निषाद पार्टी का गोरखपुर के साथ ही बस्ती, महराजगंज, देवरिया व डुमरियागंज में अच्छा प्रभाव है।  उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी का भाजपा में विलय होने से लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को पूर्वांचल में लाभ हो सकता है। निषाद पार्टी ने हाल ही समाजवादी पार्टी से रिश्ता तोड़ा है। गोरखपुर से सांसद प्रवीण निषाद के पिता संजय निषाद पूर्वांचल में प्रभाव रखने वाली निषाद पार्टी के प्रमुख हैं। बीते वर्ष सपा-बसपा गठबंधन के बाद प्रवीण निषाद ने गोरखपुर ... Read More »

भारतीय रिजर्व बैंक ने उम्मीद के मुताबिक ही ग्रोथ को प्राथमिकता देते हुए लगातार दूसरी बार ब्याज दरों में कटौती की

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने उम्मीद के मुताबिक ही ग्रोथ को प्राथमिकता देते हुए लगातार दूसरी बार ब्याज दरों में कटौती की है। ब्याज दरों में हुई इस कटौती के बाद बैंकों को लोन की दरों को सस्ता करना होगा, जिसका सीधा लाभ आम आदमी को कम ईएमआई के रूप में मिलेगा। तीन दिनों तक चली बैठक के बाद आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने रेपो रेट में 25 आधार अंकों की कटौती की घोषणा की। इस कटौती के बाद रेपो रेट घटकर 6 फीसद हो गया है। इसके साथ ही केंद्रीय बैंक ने नीतिगत रुख को ”न्यूट्र्ल” पर ही बरकरार रखा है। मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने 4-2 के बहुमत से रेपो रेट में कटौती का फैसला लिया। पिछली बैठक में अप्रत्याशित रूप से आरबीआई ने रेपो रेट में 25 आधार अंकों की कटौती की घोषणा करते हुए इसे 6.50 फीसदी से घटाकर 6.25 फीसद कर दिया था। वहीं मौद्रिक रुख को ”सख्त” से बदलकर ”सामान्य/न्यूट्रल” कर दिया था। नीतिगत रुख में बदलाव किए जाने के बाद माना जा रहा था कि आरबीआई आगे भी ब्याज दरों में कटौती की ... Read More »

अबू जानी के बर्थडे पार्टी में, अमृता सिंह, सारा अली ख़ान, डिंपल कपाड़िया समेत इन स्टार्स ने मनाया जश्न, देखें तस्वीरें

बीती रात नवोदित अभिनेत्री Sara Ali Khan सारा अली ख़ान अपनी मॉम Amrita Singh अमृता सिंह के साथ फैशन स्टाइलिस्ट Abu Jani अबू जानी के बर्थडे पार्टी में पहुंची। इस पार्टी में सारा, अमृता के अलावा डिंपल कपाड़िया, जया बच्चन आदि की उपस्तिथि भी बेहद ख़ास रही! सभी ने इस मूमेंट को खूब इंजॉय किया। बहरहाल, आप देख सकते हैं इस दौरान अमृता सिंह और सारा अली ख़ान दोनों ही मां-बेटी बेहद हैप्पी मूड में कैमरे में कैद हुई हैं। सारा और अमृता की ऐसी तस्वीरें आपने कम ही देखी होंगी। आप देख सकते हैं कार की पिछली सीट पर बैठीं सारा कुछ खोल कर देख रही हैं जबकि अमृता की नज़रें भी सारा की इस हरकत पर टिकी है। इस दौरान मां-बेटी ने ट्रेडिशनल लुक कैरी किया है जबकि अमृता के खुले बाल भी देखने वालों का ध्यान खींच रहे हैं।  अमृता सिंह सारा के डेब्यू से पहले से ही लगातार उनके साथ हर कदम पर मौजूद रहती हैं। मां-बेटी के बीच ज़बरदस्त केमिस्ट्री है। अमृता सिंह भी जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं लेकिन, अब वो अपनी बेटी के सपनों ... Read More »

कपिल के शो में इस बार भोजपुरी वालों ने जमाया रंग, खेसारी ने की कपिल की टांग खिंचाई

 कपिल के शो के फैन सिर्फ बॉलीवुड वाले ही नहीं हैं बल्कि भोजपुरी वाले भी हैं और ऐसा ही हुआ है इस बार जब कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में भोजपुरी के दिग्गज सितारे पहुंचे l इस दौरान खेसारी लाल यादव ने कपिल शर्मा की यह कहते हुए खिंचाई की कि मैं भी आपकी तरह बहुत बोलता हूं l इस शो की शूटिंग का एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था जहां दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Nirahua),खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) और आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) शो के सेट पर जबरदस्त मस्ती करते दिखाई दे रहे हैंl  शो में जमकर मस्ती हो रही है और इसके प्रोमो भी जारी कर दिए गए हैंl Masti aur mazaak se bhari, dekhiye kaise hui Kapil ke mohalle mein iss Bhojpuri express ki khatirdaari! #TheKapilSharmaShow, iss weekend raat 9:30 baje. @KapilSharmaK9 @kikusharda @haanjichandan @Krushna_KAS @bharti_lalli @sumona24 @RochelleMRao @trulyedward @banijayasia @apshaha pic.twitter.com/8OV5eOSGWr — Sony TV (@SonyTV) April 3, 2019 सोनी के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर कपिल शर्मा के इस एपिसोड के प्रोमो को अपलोड किया गया है l जहाँ भोजपुरी गानों ... Read More »

दबंग 3 की शूटिंग शुरू हो चुकी है, सोनाक्षी सिन्हा का लुक फर्स्ट लुक आया सामने

सलमान खान की मच अवेटेड मूवी दबंग 3 की शूटिंग शुरू हो चुकी है. मध्य प्रदेश में मूवी की शूटिंग जारी है. फिल्म से सलमान खान के बाद अब लीड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का भी लुक सामने आ गया है. वैसे दर्शकों को रज्जो का लुक निराश ही कर रहा है, क्योंकि सोनाक्षी के लुक में कुछ भी नया नजर नहीं आ रहा है. सोनाक्षी का लुक दबंग फ्रेंचाइजी की पिछली दो फिल्मों जैसा ही है. सोनाक्षी सिन्हा ने इंस्टा पर अपना लुक साझा करते हुए लिखा, ”रज्जो वापस आ गई है. दबंग से दबंग 3 तक, ये घर वापसी की तरह है. शूटिंग का पहला दिन, मुझे शुभकामनाएं दें. #DabanggGirl.” तस्वीर में सोनाक्षी सिन्हा का बैक पोज देते हुए नजर आ रही हैं. उन्होंने पिंक कलर की साड़ी पहनी है. सलमान खान संग फिर से स्क्रीन शेयर करने पर सोनाक्षी काफी एक्साइटेड हैं. बता दें कि सोनाक्षी सिन्हा ने दबंग से ही बॉलीवुड में डेब्यू किया था. सलमान ने सोनाक्षी को बॉलीवुड में लॉन्च किया है. खबरों के मुताबिक, दबंग 3 में सोनाक्षी को बेहद कम स्क्रीन स्पेस दिया ... Read More »

Study Mass Comm