Monday , 21 October 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 06

Daily Archives: April 6, 2019

भाजपा ने दिल्‍ली से सटी हरियाणा की दो वीआइपी सीट फरीदाबाद और गुड़गांव से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भाजपा ने शनिवार को दिल्‍ली से सटी हरियाणा की दो वीआइपी सीट फरीदाबाद और गुड़गांव से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। फरीदाबाद और गुड़गांव से पार्टी ने अपने दोनों की वर्तमान सांसदों पर भरोसा जताया है। फरीदाबाद लोकसभा सीट से कृष्‍णपाल गुर्जर और गुड़गांव लोकसभा सीट से राव इंद्रजीत सिंह को पार्टी ने लोकसभा के महासमर में उतारा है। बता दें कि मोदी लहर में भाजपा के टिकट पर कृष्‍णपाल गुर्जर ने बड़े अंतर से अपनी जीत दर्ज कराई थी। नौ विधानसभा से बनी फरीदाबाद की लोकसभा सीट में कृष्‍णपाल गुर्जर को हर विधानसभा से अच्‍छे खासे वोट मिले थे। 4.67 लाख वोटों से जीते थे कृष्णपाल गुर्जर पांच वर्ष पहले 2014 के चुनाव में कृष्णपाल गुर्जर ने तीन बार के भाजपा सांसद रामचंद्र बैंदा के सामने पार्टी से लोकसभा टिकट मांगा था। तब गुर्जर ने कांग्रेस के अवतार भड़ाना को 4.67 लाख मतों के अंतर से हराया। गुर्जर को दोबारा टिकट दिए जाने के फैसले को राजनीतिक दृष्टि से उनकी मजबूती के रूप में देखा जा रहा है। कृष्णपाल गुर्जर के नाम पर लगी ... Read More »

लोकतंत्र व संविधान को नष्ट करने की हो रही साजिश : प्रियंका वाड्रा

 कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने फतेहपुर में महिलाओं से संवाद में कहा कि देश की संवैधानिक संस्थाओं को दुर्बल बनाकर लोकतंत्र व संविधान को नष्ट करने की साजिश की जा रही है। दोनों पार्टियों का फर्क देखिए फिर ये समझिये कि आपकी भलाई किसमें है, धर्म और जात पाति की बातों में न आइये।  कानपुर अहिरवां एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरने के बाद वह करीब सवा एक बजे फतेहपुर के औंग पहुंची और महिला संवादी के बाद रोड शो की शुरुआत की। औंग में आयोजित महिला संवादी में प्रियंका ने कहा कि हम झूठा प्रचार नहीं करते, राहुल भइया ने घोषणा पत्र तैयार करने में एक साल का समय लगाया। उन्होंने शिक्षकों पर लाठी चार्ज का जिक्र करते हुए कहा शिक्षकों को मांगों के लिए प्रदर्शन करने पर पिटवाया जाता है। न्याय की योजना पर कहा, गरीब परिवार को 7000 रुपये सालाना मिलेंगे। विपक्षी इस पर आवाज उठाते हैं, पर जिन्होंने 317 हजार करोड़ रुपये पूंजीपतियों का माफ किया है तो किसानों का कर्ज क्यों माफ नहीं हो सकता है।  पांच साल में वाराणसी में जनसभा कर चले आए पीएम ... Read More »

भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां देवी मंदिरों पर पूजन अर्चन किया

लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी में लोकसभा के समर में उतरीं स्मृति जुबिन ईरानी इस बार बेहद गंभीर हैं। अमेठी से एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी के रूप में राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतरीं केंद्रीय मंत्री ने प्रचार अभियान भी तेज कर दिया। चार अप्रैल से अमेठी के दो दिन के दौरे पर पहुंची स्मृति ईरानी ने अपना दौरा एक दिन के लिए बढ़ा दिया है। वह आज देर शाम तक अमेठी में रहेंगी। भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने यहां देवी मंदिरों पर पूजन अर्चन किया। इसके बाद वे नवनिर्मित भाजपा कार्यालय पर भाजपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुई। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस वोट में बदले नोट की राजनीति करती है। स्मृति ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता ही पार्टी की ताकत हैं।कार्यकर्ताओं ने पार्टी खड़ी करने के लिए बहुत संघर्ष किया है। आज भी केरल व बंगाल में हमारे कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं।स्मृति ने कहा किहर बूथ अपनाना है,कमल का फूल खिलाना है।भाजपा का सूत्र वाक्य रहा हैराष्ट्र प्रथम,पार्टी दूसरा और निज की चिंता अंत ... Read More »

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के यूपी के सात सहित दस प्रत्याशी घोषित

 शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) लोकसभा चुनाव 2019 में सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं अन्य राज्यों में अपनी प्रत्याशी मैदान में उतार रही है। आज पार्टी से दस प्रत्याशियों का नाम घोषित कर दिया। इनमें सात उत्तर प्रदेश के हैं। जौनपुर से प्रत्याशी को बदला गया है। पार्टी ने कौशाम्बी से राजा भैया की जनसत्ता दल से भी अपना प्रत्याशी उतारा है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने आज अपने दस प्रत्याशियों की सूची जारी की हैं। इनमें सात उत्तर प्रदेश से हैं जबकि एक-एक मध्य प्रदेश, कर्नाटक व महराष्ट्र से हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने आज सूची जारी की है। पार्टी ने डॉ. रमेश कुमार ठुकराल को लखनऊ से प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा धौरहरा से पूर्व दस्यु मलखान सिंह को बांदा से सुनीता देवी को, कौशाम्बी से राज देव, गोंडा से कुतुबुद्दीन खान उर्फ डायमण्ड, बांस गांव से सुरेंद्र प्रसाद भारती और जौनपुर से संगीता यादव (डॉ.आरएस यादव के स्थान पर) चुनावी मैदान में हैं। इसके अलावा पार्टी ने महाराष्ट्र की औरंगाबाद सीट से कुंज बिहारी जुगल किशोर अग्रवाल, मध्य प्रदेश के मोरैना ... Read More »

भाजपा के उत्तर प्रदेश से चार प्रत्याशी घोषित, बांदा के सांसद का टिकट कटा

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज उत्तर प्रदेश से चार प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है। भाजपा ने आज 18 प्रत्याशियों में मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, ओडिशा के साथ उत्तर प्रदेश के प्रत्याशियों की सूची जारी की है। आजमगढ़ की लालगंज सुरक्षित सीट से सांसद नीलम सोनकर पर दांव लगाया है। झांसी से सांसद तथा केंद्रीय मंत्री उमा भारती की जगह अनुराग शर्मा और बांदा में सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा की जगह आरके पटेल को टिकट दिया है। भाजपा ने अब तक घोषित 70 उम्मीदवारों में 15 सांसदों का टिकट काटा है। पार्टी ने आज लखीमपुर खीरी के निघासन विधानसभा के उप चुनाव के लिए भी प्रत्याशी घोषित किया है। यहां से पूर्व मंत्री रामकुमार वर्मा के निधन से खाली सीट पर उनके पुत्र शशांक वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है।  भाजपा ने फूलपुर से प्रयागराज की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केशरी देवी पटेल को प्रत्याशी घोषित किया है। फूलपुर सीट से केसरी देवी पटेल को प्रत्याशी बनाया गया। भारतीय जनता पार्टी ने झांसी से सांसद केंद्रीय मंत्री उमा भारती के लोकसभा का चुनाव लडऩे से इन्कार करने ... Read More »

जानिए ऐसे में वर्कआउट करना हो सकता है बेहद मुश्किल

हम आपको बता दें कोई भी एक्सरसाइज करने के बाद शरीर में खून का बहाव तेज हो जाता है जिससे शरीर गर्म हो ही जाता है। ऊपर से वातावरण भी अगर गरम है तो ऐसे में वर्कआउट करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। कुछ लोग ज्यादा गर्मी वाले दिन एक्सरसाइज करने से भी बचते हैं। कुछ लोगों का ये सुझाव है कि ज्यादा गर्मी वाले दिनों में एसी रूम में वर्कआउट किया जा सकता है। यह है ऐसी के नुकसान  जानकारी के मुताबिक एसी रूम में ठंडे तापमान के कारण शरीर की मांसपेशियां थोड़ी सी कठोर हो जाती हैं जिससे थोड़ी भी असावधानी होने पर उन्हें नुकसान पहुंचने का खतरा ज्यादा रहता है, जबकि शरीर यदि गर्म रहे तो यह खतरा थोड़ा कम ही रहता है। इसके अलावा ठंडे तापमान में शरीर धीरे-धीरे गर्म होता है इसलिए बॉडी को वार्म-अप होने के लिए ज्यादा एनर्जी और समय की जरूरत होती है।  और भी है कई नुकसान  इसी के साथ सामान्य तापमान में वर्कआउट करने से शरीर से पसीना निकलना स्वभाविक है। इस पसीने के साथ शरीर के अंदर से टॉक्सिन ... Read More »

फिल्म कबीर सिंह का फर्स्ट पोस्टर रिलीज,दिखी शाहिद के लुक की झलक

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह का फर्स्ट पोस्टर रिलीज कर दिया गया है. शाहिद ने इसे अपने वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. शाहिद कपूर ने फिल्म का फर्स्ट पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “अपने भीतर के कबीर सिंह को खोजिए.” पोस्टर में शाहिद  कपूर का चेहरा नहीं दिख रहा है लेकिन इस पोस्टर से लुक का अंदाजा हो रहा है. शाहिद कपूर को बिखरे और बेतरतीब बाल दिए गए हैं और पोस्टर में वह मुंह में 2 सिगरेट दबाए नजर आ रहे हैं. शाहिद कपूर के गले में एक आला भी लटका हुआ है. यह फिल्म तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक है. रीमेक फिल्म का लोगो काफी हद तक मूल फिल्म जैसा ही रखा गया है और रीमेक फिल्म का निर्देशन भी संदीप वांगा ही कर रहे हैं जिन्होंने मूल फिल्म डायरेक्ट की थी. बात करें फिल्म की कहानी की तो यह एक ऐसे मेडिकल सर्जन की कहानी है जिसकी गर्लफ्रेंड की शादी किसी उसका परिवार दूसरे लड़के से जबरहन करा देता है. इसके बाद वह मेडिकल सर्जन खुद को तबाह ... Read More »

आयुष्मान की फिल्म अंधाधुन ने 3 दिन में चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर, कमाए इतने करोड़ रूपये

 एक पियानो बजाने वाले नेत्रहीन युवक की कहानी और मर्डर के सस्पेंस पर बनी फिल्म अंधाधुन ने चीन में अपनी रिलीज़ के पहले तीन दिनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 44 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर ली हैl श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी और आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तब्बू स्टारर फिल्म अंधाधुन को चीन में पियानो प्लेयर के नाम से रिलीज़ किया गया है l फिल्म ने तीसरे दिन यानि शुक्रवार को 3.36 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया है l अब तक इस फिल्म ने 6.46 मिलियन डॉलर यानि 44 करोड़ 70 रूपये का कलेक्शन कर लिया है l अंधाधुन ने पहले दिन चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर 1.06 मिलियन डॉलर यानि 7 करोड़ 33 लाख रूपये और दूसरे दिन 1.77 मिलियन डॉलर यानि 12 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन किया l श्रीराम राघवन को मिस्ट्री और थ्रिलर फिल्मों का महारथी कहा जाता है। अपनी एक शॉर्ट फिल्म को उन्होंने पूरी फिल्म के रूप में अंधाधुन के जरिये पेश किया । फिल्म अंधाधुन एक नेत्रहीन पियानो प्लेयर की कहानी है। राधिका आप्टे, इस नेत्रहीन के ... Read More »

VIDIEO: देखे दिशा पटानी ने सेलेना गोमेज के गाने पर किया रॉकिंग डांस, देखकर फैंस भी थिरकने पर मजबूर

बॉलीवुड में पहली ही फिल्म से फैंस का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस दिशा पटानीकिसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. अपनी फिटनेस और डांस वीडियोज से सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली दिशा ने एक नया वीडियो शेयर किया है. दिशा ने अपने इंस्टाग्राम पर सेलेना गोमेज के सॉन्ग ‘आई कांट गेट इनफ’ डांस वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर फैंस भी थिरकने पर मजबूर हो चुके हैं. दिशा के डांस मूव्स देखकर फैंस का कहना है कि उन्होंने फ्लोर पर आग लगा दी है. वहीं कुछ यूजर्स ने गली बॉय के गाने की लाइन्स कमेंट करते हुए लिखा कि ‘बहुत हार्ड, बहुत हार्ड’.  View this post on Instagram #justchilling with @dimplekotecha 👯‍♀️🌸 in love with this new track #cantgetenough ❤️ A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on Apr 5, 2019 at 9:34am PDT दिशा के इस वीडियो को अबतक 29 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. सोशल मीडिया पर दिशा काफी एक्टिव रहने वाले सेलेब्रेटीज में से एक हैं.  बता दें कि दिशा इन दिनों कई प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रही हैं. अनिल कपूर, कुणाल खेमू, आदित्य रॉय ... Read More »

वरुण धवन संग विक्की कौशल की X-गर्लफ्रेंड हरलीन का ‘फर्स्ट क्लास’ डांस

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन की फिल्म कलंक 17 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फिल्म का गाना फर्स्ट क्लास रिलीज किया जा चुका है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. गाने का एक वीडियो हरलीन सेठी ने अपने वैरिफाइट इंस्टाग्राम अकाउंट से भी शेयर किया है. वीडियो में विक्की कौशल की एक्स-गर्लफ्रेंड हरलीन जबरदस्त डांस मूव्स करती नजर आ रही है. इस वीडियो को खूब लाइक और शेयर किया जा रहा है. वीडियो का क्लाइमैक्स और भी दमदार है, क्योंकि तब वीडियो में हरलीन का साथ देने पहुंच जाते हैं वरुण धवन. वरुण धवन और हरलीन सेठी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए हरलीन ने कैप्शन में लिखा, “अब फर्स्ट क्लास है या डिक्टिंशन है ये तो आप ही लोग तय करोगे.” फर्स्ट क्लास सॉन्ग के ऑरिजनल वीडियो को अब तक 5 करोड़ 3 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. तगड़ी है स्टार कास्ट- फिल्म कलंक की स्टार कास्ट की बात करें तो इस फिल्म में वरुण धवन के अलावा आलिया ... Read More »

Study Mass Comm