Monday , 21 October 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 07

Daily Archives: April 7, 2019

हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा को कांग्रेस छोड़ने की चुनौती दी

पार्टी लाइन से हटकर रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के उस बयान को भाजपा नेताओं ने लपक लिया जिसमें उन्होंने कहा है कि वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के हिमायती हैं। दीपेंद्र ने यह बात बहादुरगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान शनिवार को कही थी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि यह मेरी व्यक्तिगत राय है। मगर इस बयान पर सियासत शुरू हो गई है। रविवार को गुरुग्राम की सोहना अनाज मंडी में आयोजित किसान चौकीदार कार्यक्रम में हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने चुटकी लेते हुए कहा अगर दीपेंद्र हुड्डा सियासत नहीं कर रहें और अपने दिल की आवाज जनता को बता रहे हैं जो उन्हें तत्काल कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए। क्योंकि कांग्रेस पार्टी तो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटाने की हिमायती है। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वाली कांग्रेस ने इस बात को अपने घोषणा पत्र में शामिल कर रखा है। यही नहीं जब भी अनुच्छेद 370 हटाने की बात होती है कांग्रेसी नेता विरोध करने लगते है। कृषि मंत्री कहा दीपेंद्र की बात से यह साबित होता ... Read More »

सलमान की एक फिल्म में काम कर चुकी किशोरी मित्र संग ऐसे रास्ते पर निकली, जिसकी दुश्वारियां नहीं थी पता

दो नाबालिग सपनों की दुनिया बनाकर ऐसे रास्ते पर निकल पड़े, जिसकी दुश्वारियों के बारे में उन्हें पता नहीं था। बस सोचा कि गोवा में मस्ती करेंगे और अपने अंजान रिश्ते को एक नाम देंगे। दिल्ली के लिए निकले दोनों ट्रेन कानपुर तक ही होने के चलते शनिवार शाम रेलवे स्टेशन पर उतर गए। किशोर किशोरी के हावभाव देखकर शक होने चाइल्ड लाइन ने पकड़ लिया। दोनों ने जब अपनी कहानी सुनाई तो सभी हैरान रह गए। दोनों माया नगरी में शुरूआत के लिए निकले थे। किशोरी सलमान की एक फिल्म में काम कर चुकी है। लड़का हीरो बनने का ख्वाब सजाए है। मूल रूप से मिर्जापुर की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी की मां एक केंद्रीय मंत्री के प्रचार-प्रसार का काम देखती है और पिता विदेश में रहते हैं। किशोरी के मुताबिक शुक्रवार गोरखपुर में अपने परिचित से मिलने जा रही थी, तभी कुछ युवकों ने उसका पीछा किया। परिचित किशोर ने उसे बचाया। उसके साथ मिले गोरखपुर फायर स्टेशन में तैनात सब इंस्पेक्टर का बेटे ने बताया कि शोहदों से बचने के दौरान गिरकर चुटहिल हो गए। इसके ... Read More »

13 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कानपुर आ रहे हैं, इसके लिए भाजपा नेताओं ने होमवर्क शुरू कर दिया

प्रतिद्वंद्वियों से भिडऩे को सेना चुनावी मैदान में उतरने के बाद भी भाजपा के रणनीतिकार अपने योद्धाओं के तरकश भरने को फिक्रमंद हैं। भाजपा कितनी मजबूती से मैदान में है और अब क्या-क्या दांव आजमाने हैं, यह समझाने के लिए 13 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कानपुर आ रहे हैं। इसके लिए भाजपा नेताओं ने होमवर्क शुरू कर दिया है। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने बैठक करके तैयारी शुरू कर दी है। चुनावी रणनीति पर भाजपा लगातार काम करती रही है। इसके बावजूद अब जब मतदान का दिन नजदीक आ रहा है, तब भी पार्टी के रणनीतिकार विचार-मंथन में जुटे हुए हैं। पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की 10 लोकसभाओं के संयोजक और प्रभारियों के साथ गोपनीय बैठक की। उनसे जानकारी जुटाई कि किन-किन प्रत्याशियों के नामांकन हो चुके हैं? कौन से अभियान या कार्यक्रम चल रहे हैं? समीकरण क्या बन रहे हैं? आगे की तैयारी क्या है और कोई समस्या तो नहीं है? भाजपा सूत्रों ने बताया कि बंसल ने बैठक में जानकारी दी कि 13 अप्रैल की शाम को ... Read More »

सूबेदारगंज स्टेशन पर चौथा प्लेटफार्म और नई बिल्डिंग बनने के बाद वहां पर ट्रेनों को शिफ्ट करने की कवायद शुरू

 सूबेदारगंज स्टेशन पर चौथा प्लेटफार्म और नई बिल्डिंग बनने के बाद वहां पर ट्रेनों को शिफ्ट करने की कवायद शुरू हो चुकी है। हालांकि वहां पर अभी वाशिंग लाइन न होने के कारण रुकावट पैदा हो रही है। कई ट्रेनें सूबेदारगंज से चलाई जाएगी  वैसे अभी सूबेदारगंज स्टेशन से पंडित दीनदयाल उपाध्याय-सूबेदारगंज मेमू ट्रेन चलती है। आगामी दिनों में संगम एक्सप्रेस, इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस और उधमपुर एक्सप्रेस को यहीं से चलाने की योजना है। इलाहाबाद जंक्शन पर ट्रेनों का बोझ अधिक होने से सूबेदारगंज स्टेशन को सेटलाइट स्टेशन के रूप में विकसित किया गया।  कुंभ में मेला स्‍पेशल ट्रेनें यहां रुकती थीं  कुंभ के दौरान कई मेला स्पेशल ट्रेनें सूबेदारगंज स्टेशन पर आकर रुकी थीं और यहीं से उनका संचालन हुआ था। अब सूबेदारगंज स्टेशन से कई और ट्रेनों के संचालन की प्रक्रिया पर मंथन चल रहा है। इसमें प्रमुख रूप से इलाहाबाद जंक्शन से मेरठ जाने वाली संगम एक्सप्रेस, इलाहाबाद जंक्शन से जयपुर जाने वाली इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस, इलाहाबाद जं. से उधमपुर जाने वाली उधमपुर एक्सप्रेस शामिल है।  सूबदारगंज में दो वाशिंग लाइन बनाई जाएगी  ट्रेनों को सूबेदारगंज शिफ्ट करने के ... Read More »

नगर निगम में अब भवन का म्यूटेशन कराने के लिए दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी

नगर निगम में अब भवन का म्यूटेशन कराने के लिए दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। अगले सप्ताह से नगर निगम ऑनलाइन म्यूटेशन करेगा। नगर निगम की साइट पर जाकर म्यूटेशन से जुड़े अभिलेख अपलोड करने के बाद आपको फीस जमा करने की तारीख मिल जाएगी, जिसे ऑनलाइन जमा किया जा सकेगा। आवेदनकर्ता को सिर्फ मूल अभिलेख दिखाने के लिए ही नगर निगम आना होगा। इसके बाद 45 दिन के भीतर म्यूटेशन हो जाएगा। नगर निगम ने इसके लिए सॉफ्टवेयर तैयार कर लिया है और शुक्रवार से ऑन लाइन म्यूटेशन होने लगेगा। ये अभिलेख अपलोड करने होंगे आवेदन पत्र भरने के साथ अपनी एक फोटो (जिसके नाम भवन होना है उत्तराधिकार प्रमाण पत्र या वसीयत की कॉपी  अगर जिनके नाम भवन है और उनकी मृत्यु हो गई है तो मृत्यु प्रमाण पत्र  अगर परिवार के कई सदस्यों के नाम भवन का म्यूटेशन होना है तो उसका शपथ पत्र  अगर किसी एक के नाम होना तो परिवार के अन्य सदस्यों की तरफ से अनापत्ति प्रमाण पत्र देना होगा।  अगर रजिस्ट्री के आधार पर म्यूटेशन होना है तो रजिस्ट्री की पहली, उसके पीछे और ... Read More »

दुधवा नेशनल पार्क के बार्डर किनारे तेंदुए के शव मिलने से मचा हड़कंप, मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है

 संपूर्णानगर के सुमेरनगर जंगल के किनारे तेंदुए के शव मिलने से हड़कंप मच गया। आनन फानन मौके पर अधिकारी पहुंचे और मौके का जायजा लिया। अभी अधिकारी तेंदुए के मौत के कारणों का पता लगा रहे हैं। घटना के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में फिल डायरेक्टर दुधवा रमेश पांडे मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया वन्य जीव की मौत को लेकर अभी अधिकारी बात नहीं कर रहे हैं। तेंदुए की मौत कैसे हुई इस बाबत अधिकारियों द्वारा पता लगाया जा रहा है। दुधवा नेशनल पार्क के बफर जोन के डीडी डॉ अनिल कुमार पटेल ने बताया कि तेंदुए की मौत आपसी संघर्ष में हुई है जहां तेंदुए की मौत हुई है।  तेंदुए की लाश जहां मिली है वह एरिया बफर जोन और दुधवा पार्क एरिया का बॉर्डर है। वहीं अभी 2 दिन पहले ही बहराइच के कर्तनिया घाट के मोतीपुर रेंज में एक तेंदुए को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला था। खास बात यह है कि इस समय तेंदुआ सुरक्षा सप्ताह भी मनाया जा रहा है अधिकारी लोगों को तेंदुए की सुरक्षा के लिए ... Read More »

अयोध्‍या राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार असंतुलित होकर नहर में गिर गई जिसमें तीन की मौत और एक लापता है

राष्ट्रीय राजमार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित रौजागांव गरीब नवाज होटल के निकट एक बड़ा हादसा हुआ। नहर में शनिवार देर रात पुल कार नहर में जा गिरी। बताया जा रहा है कि चालक को झपकी आ गई थी। जिसकी वजह से कार अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। कार में पांच लोग सवार थे जिसमें से तीन की मौत हो गई है। एक लापता है और एक सुरक्षित बच गया है। कानपुर से सामान खरीद कर लौट रहे देवरिया निवासी दुकानदारों की कार फैजाबाद के रुदौली कोतवाली क्षेत्र में शनिवार की रात अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई जिससे चार लोग डूब गए।  तीन का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है, जबकि लापता एक की तलाश पुलिस कर रही है। इसकी सूचना आने के बाद दुकानदारों के घर में कोहराम मच गया है।  कार में साजिद अंसारी, मो अंसारी, अजय यादव, विकास जायसवाल और मोनू अंसारी सवार थे। इसमें से साजिद अंसारी, मो अंसारी और अजय यादव की नहर में डूबकर मौत हो गई। वहीं विकास जायसवाल अभी तक नहीं मिला है। माेनू अंसारी ने किसी तरह से तैरकर अपनी जान ... Read More »

किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है ये जेल, जानिए क्या है खास

जेल के नाम से लगभग हर इंसान घबराता ही है. भला कौन जाना चाहता है जेल जैसी जगह. सजा करने पर ही आपको जेल होती है ये बात पक्की है. जिन्हें सजा के लिए जेल भेजा जाता हैं और वहां पर उनके साथ क्या क्या होता है इसके बारे में सुना ही होगा. जेल में कैदियों के साथ अक्सर बुरा व्यवहार होता है. उन्हें उनके अपराध की सजा कई तरह के कठिन कामों को करवाकर दी जाती है. उन्हें जमीन पर सोना होता है, रूखा-सूखा खाना होता है और कई तरह के काम करने होते हैं. लेकिन यदि हम आपको एक ऐसी जेल के बारे में बताएं जहां कैदी, जिम से लेक स्पा और पर्सनल लिविंग रूम से लेकर विडियो गेम तक मजा लेता है. जी हाँ, इस बात को आप भी नहीं समझ पा रहे होंगे. दरअसल, ये है दुनिया की सबसे अनूठी जेल. इसका नाम है जस्टिस सेंटर लियोबेन’. ये विश्व की एकमात्र ऐसी जेल है, जिसे फाइव स्टार जेल का दर्जा दिया गया है. यहां क्या क्या मिलता है कैदियों, ये जानकर आप भी सोचेंगे कि आप ... Read More »

सोफी और डेनियल दोनों को प्रियंका ने “जे सिस्टर्स’ टैग किया

बॉलीवुड एक्टर प्रियंका चोपड़ा जोनस ने डेनियल जोनस और सोफी टर्नर के साथ एक तस्वीर साझा की है, जिन्हें उन्होंने ‘जे सिस्टर्स’ कहा है. अभिनेत्री ने पॉप गायक निक जोनस के साथ विवाह किया था. शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर साझा की गई तस्वीर में तीनों कैमरे के लिए पोज देते हुई दिखाई दे रही हैं. प्रियंका ने तस्वीर को शीर्षक देते हुए लिखा, “जे सिस्टर्स’ आखिरकार साथ-साथ. उन्होंने सोफी और डेनियल दोनों को टैग किया.” ‘इजन्ट इट रोमांटिक’ अभिनेत्री ने अपने पति निक जोनस के साथ एक तस्वीर साझा की और शीर्षक दिया, “इट्ज द जोनाई कमिन अटैच्या.” प्रियंका और निक ने जोधपुर के उमैद भवन पैलेस होटल में पिछले साल एक दिसंबर को शादी की थी. प्रियंका ने अपने टैलेंट के दम पर बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी अपनी खास जगह बना ली है. पिछले साल अपनी शाही शादी को लेकर चर्चा में रहीं प्रियंका के बारे में हाल ही में खबर आई कि वो निक जोनास से तलाक लेने जा रही हैं. एक यूएस बेस्ड मैगजीन ने दावा करते हुए कवर स्टोरी छापी थी कि शादी के मात्र 117 दिनों ... Read More »

अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन के लिए सोशल मीडिया पर दिल को छू लेने वाला एक पोस्ट लिखा….

महानायक अमिताभ बच्चन ने रविवार को अपने बेटे व अभिनेता अभिषेक बच्चन के लिए सोशल मीडिया पर दिल को छू लेने वाला एक पोस्ट लिखा और उन्हें अपना ‘सबसे प्यारा दोस्त’ बताया. अमिताभ ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “जब वह न सिर्फ आपके जूते पहनता है बल्कि एक ही आकार की कुर्सी पर बैठने लगता है तो फिर वह सिर्फ आपका बेटा नहीं बल्कि आपका प्यारा दोस्त भी होता है.” अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन के लिए सोशल मीडिया पर दिल को छू लेने वाला एक पोस्ट लिखा…. तस्वीरों में अमिताभ और अभिषेक थ्री स्टेक्ड चेयर पर बैठे गंभीर चर्चा करते नजर आ रहे हैं. तस्वीर अमिताभ की पहली तमिल फिल्म ‘उर्यन्ता मणिथन’ के सेट से ली गई है. इन दिनों अमिताभ ‘उर्यन्ता मणिथन’ और फैंटेसी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग में व्यस्त हैं जबकि अभिषेक वेब शो ‘ब्रेथ’ के दूसरे सीजन में नजर आएंगे. हाल ही में अमिताभ बच्चन ने खुद को दक्षिण के दिवंगत सुपरस्टार शिवाजी गणेशन का शिष्य बताया था. अमिताभ ‘उर्यन्ता मणिथन’ के साथ अपने तमिल डेब्यू के लिए तैयार हैं. 76 साल के ... Read More »

Study Mass Comm