Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 09

Daily Archives: April 9, 2019

केंद्रीय मंत्री और नागपुर लोकसभा उम्मीदवार नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा….जानिए पूरी बात

कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों का राजनीतिकरण करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा था कि यह ‘बहस करने योग्य राजनीतिक विषय नहीं’ है और 21वीं सदी की राजनीति प्रगति एवं विकास पर आधारित है। लोकसभा चुनावों के लिए चल रहे प्रचार के बीच वरिष्ठ भाजपा नेता ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी को ‘अच्छा खासा बहुमत’ मिलेगा और नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘चुनावों में आर्थिक स्थिति से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषय होते हैं, कुछ राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित होते हैं। यह समय लोगों के लिए इन विषयों पर चर्चा करने का है।’ उन्होंने कहा, ‘जहां तक हमारी विचारधारा का संबंध है, हम प्रगति एवं विकास की ओर प्रतिबद्ध हैं और यह 21वीं सदी की राजनीति है।’ हालांकि, उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। गडकरी ने कहा, ‘ये बहस करने वाले राजनीतिक विषय नहीं हैं। देश के लिए आंतरिक और बाहरी सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। हमें लोगों के हित में राजनीति से ऊपर उठकर ... Read More »

अनोखी शक्तियां इस लड़की की आँखें बंद करते खुल जाती तीसरी आँख…जानिए रहस्य

इंसानों में कुछ अद्भुत शक्ति होना अजीब होता है. इस पर हम यकीन भी नहीं करते और आज हम ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसके पास नैचरल पॉवर है. पर कई लोग बेहद विचित्र होते हैं जिनके अंदर कुछ न कुछ ऐसा स्‍पेशल होता है. जो उन्‍हें दूसरों से अलग बना देता है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में. ये ऐसी लड़की है जिसके अंदर ऐसी शक्तियां हैं जिसके दम पर वो आंखों पर पट्टी बांधकर भी पढ़ लेती है. उसका कहना है कि उसने अपनी शक्तियों से अपनी तीसरी आंख को खोल लिया है और इसी कारण वो आसानी से किसी भी चीज को देख या पढ़ सकती है. ऐसे स्कूल जहां बच्चों को गलती करने पर मिलती है अनोखी सजा क्‍या आपको ऐसी बातों पर भरोसा है. इतना ही नहीं, इस लड़की को लोग योगामाता कहकर पुकारते हैं और मानते हैं कि इसके अंदर कुछ प्राकृतिक दैविय शक्तियां हैं. तो अब आपको बता दें, ये मां योगमाता कौन हैं? ये लड़की नॉर्थ कैरोलिना में रहती है. जिसका कहना है कि उसे आंखों ... Read More »

Redmi Note 7 Pro के 6GB रैम/128GB स्टोरेज वैरिएंट की सेल कल 12PM बजे

Redmi Note 7 Pro कल पहले से भी ज्यादा पावरफुल होने वाला है। अगर आपके मन में सवाल है की ऐसा क्यों? आपको बता दें, Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB स्टोरेज विकल्प में ही लॉन्च किया था। हालांकि, अब 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह डिवाइज यूजर्स को Flipkart और Mi India की आधिकारिक वेबसाइट पर फ्लैश सेल के दौरान 12PM बजे 10 अप्रैल को उपलब्ध होगी। लोगों को आकर्षित करने और लॉन्च के बारे में बताने के लिए Redmi India यूजर्स को फ्लैश सेल के दौरान स्मार्टफोन खरीदने के लिए F-codes दे रही है। Xiaomi ने पहले ऐसा दावा किया था की कंपनी के इस फोन की सबसे ज्यादा डिमांड रही है। Redmi Note 7 Pro के फीचर्स: Redmi Note 7 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। Redmi Note 7 Pro में दो मेमोरी वेरिएंट्स 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज दी गई है। फोन ... Read More »

नेपाली एक्ट्रेस के साथ निरहुआ का यह भोजपुरी गाना इंटरनेट पर मचा रहा हंगामा

 भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ की फिल्म ‘शेर-ए-हिंदुस्तान’ का एक गाना ‘जलपरी’ इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है. इस गाने के रिलीज होते ही गाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था. इस गाने में निरहुआ बिलकुल नए अवतार में नजर आ रहे हैं. बता दें, फिल्म ‘बॉर्डर’ की तरह यह भी एक देशभक्ति और साथ में एक प्यारी सी लव स्टोरी पर बेस्ड फिल्म है. हिमालय की एक गुफा से हिंदुस्तान पर हमला करने की दुश्मनों की प्लानिंग को एक हिंदुस्तानी शेर किस तरह तहस-नहस कर देता है, इसी पर आधारित यह यह फिल्म. 14 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है वीडियो साथ ही इस फिल्म में एक नेपाली लड़की से प्रेम की दास्तां भी नजर आएगी. इस फिल्म की शूटिंग अभी नेपाल की खूबसूरत वादियों में हुई है. इस फिल्म में निरहुआ के साथ एक नेपाली एक्ट्रेस नजर आए हैं, जिनका नाम नीता धुनगाना है. Worldwide Records Bhojpuri द्वारा यूट्यूब पर 13 मार्च को रिलीज किए गए इस वीडियो को अब तक 1,497,359 देखा जा चुका है. इस फिल्म को भोजपुरी फिल्म जगत के जानेमाने डायरेक्टर मनोज ... Read More »

अमेरिका ने सऊदी अरब के 16 लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका को आधार बनाते हुए अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को सऊदी अरब के 16 नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया. गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खशोगी हत्याकांड से निपटने के अपने तरीकों को लेकर अक्सर कटु आलोचना के शिकार होते रहे हैं. अमेरिकी अखबार के लिए लिखने वाले पत्रकार खशोगी की दो अक्टूबर, 2018 को इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या कर दी गई थी. खशोगी की हत्या सऊदी अरब के खुफिया विभाग के 15 अधिकारियों की एक टीम ने की थी जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी बहुत आलोचना हुई. सच्चाई यह है कि सीआईए से मिली जानकारी के आधार पर अमेरिकी सीनेट द्वारा सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद भी राष्ट्रपति ट्रंप ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने से सार्वजनिक रूप से इंकार कर दिया. कार्रवाई करने के बजाए ट्रंप ने जोर दिया कि सऊदी अरब हथियारों का बड़ा खरीददार है और क्षेत्र में ईरान के खिलाफ अमेरिका का महत्वपूर्ण सहयोगी भी. विदेश विभाग ने 16 लोगों की सूची ... Read More »

ब्रिटिश सांसदों ने बिना समझौते वाले ब्रेक्जिट पर लगाया प्रतिबंध

 ब्रिटिश सांसदों ने सोमवार को एक नया कानून बनाकर बिना किसी समझौते वाले ब्रेक्जिट पर प्रतिबंध लगा दिया है. सांसदों के इस कदम के बाद अब प्रधानमंत्री टेरेसा मे इस अलगाव के लिए यूरोपीय संघ से और समय मांगने पर विवश हो गई हैं. पिछले एक सप्ताह के अंदर इस कानून के जुड़े विधेयक को संसद के दोनों सदनों में पारित कर दिया गया. हालांकि सरकार ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि इस कारण यूरोपीय संघ के साथ बातचीत के उसके आयाम सीमित हो जाएंगे. संसद में सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाली एंड्रिया लीडसम ने सांसदों से कहा कि यह बंदर बांट है. उन्होंने विधेयक को गैर-परंपरागत बताते हुए उसका विरोध किया. नया कानून बनने के बाद अब सरकार को मंगलवार को एक प्रस्ताव रखकर संसद को बताना होगा कि वह ब्रेक्जिट के लिए यूरोपीय संघ से और वक्त मांगेगी. Read More »

लोक सभा चुनाव 2019 :- केशव मौर्य बोले PM मोदी के खिलाफ लोगों के पास कोई मुद्दा नहीं

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांठ के महर्षि दयानंद इंटर कालेज में हुई जनसभा में कहा कि मोदी के खिलाफ लोगों के पास कोई मुद्दा नहीं है, मोदी प्रधानमंत्री न होते तो देश की क्या गति होती, ये जनता जानती है। पांच लाख तक का मुफ्त में इलाज हुआ। सम्मान निधि भी मिल रही है। सपा बसपा में यह होता तो 85 फीसद पैसा उनके खातों में जाता। मोदी हैं तो मुमकिन है। सर्वेश सिंह के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित  डिप्टी सीएम मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन की व्यवस्था की गई है। सर्जिकल स्ट्राइक पर उन्होंने कहा कि विपक्ष को सेना पर शक है, बम मसूद के घर पर गिरा तो विपक्षी रो रहे हैं। सपा बसपा कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। अखिलेश की सरकार में बिजली पानी सड़क की व्यवस्था नहीं थी। पुलिस से अपराधी डर रहे हैं उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता के रूप में अपने ... Read More »

इंदिरा की हत्या के बाद 1984 में कांग्रेस की लहर को भांप लिया था इस पूर्व पीएम ने

लोकदल के संस्थापक पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह भले ही देश भर में कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलते रहे हों। दिल्ली नगर निगम, दिल्ली महानगर परिषद व लोकसभा के चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उन्होंने उतारे। मगर वर्ष 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए लोकसभा के चुनाव में वह नहीं चाहते थे कि उनके करीबी लोग लोकसभा के चुनाव लड़ें। वह नजदीकी लोगों को एक बात ही समझा रहे थे कि इंदिरा गांधी की मौत मेरी मां की ही मौत है। वह मेरी भी मां थीं, देश की मां थी। चौधरी चरण सिंह के जीवन काल में उनके साथ लंबे अर्से तक जुड़े रहे पूर्व सांसद चौ. तारीफ सिंह ने जागरण से अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस के प्रति उपजी सहानुभूति की लहर को चौधरी साहब ने अच्छी तरह से समझ लिया था। आत्मीयता दिखाते हुए मुझे साफ कह दिया था कि लोकसभा चुनाव मत लड़। किसी और को लड़ने दे वह पार्टी फंड में दो लाख रुपये भी देगा और चुनाव का पूरा खर्चा भी उठा लेगा। उन्होंने ... Read More »

राजनाथ सिंह बोले, अनुच्‍छेद 35A पर वही करेंगे जो हमने तय किया

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को समाचार एजेंसी एएनआई को दिए विशेष इंटरव्‍यू में कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में हमने कभी यह वादा नहीं किया कि लोगों के खातों में 15 लाख रुपये आएंगे। हमने केवल कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी। हमने यह कार्रवाई की है। हमारी ही सरकार ने कालेधन को लेकर एसआईटी गठित की है। आईटी और ईडी के छापों के पीछे कोई राजनीतिक प्रभाव नहीं मध्‍य प्रदेश में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के करीबी अधिकारियों पर मारे जा रहे छापों पर वरिष्‍ठ भाजपानेता ने कहा कि आयकर विभाग (आईटी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों के पीछे कोई राजनीतिक प्रभाव नहीं है। छापेमारी करने वाली एजेंसियां स्वायत्त हैं। उन पर चुनाव आचार संहिता लागू नहीं होती है। जांच एजेंसियां ये छापे गोपनीय सूचना के आधार पर मार रही हैं। इन छापेमारियों को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। एयर स्‍ट्राइक पर यदि सवाल पूछना ही है तो सरकार से पूछें यह पूछे जाने पर कि दोनों स्‍ट्राइकों पर सवाल उठाने को एंटीनेशनल क्‍यों कहा जाता है, क्‍या सवाल पूछना गलत है, यदि प्रूफ दिखाना सही है ... Read More »

गठबंधन पर निशाना योगी आदित्यनाथ का , कहा – देश में फैलाना चाहते हैं ‘हरा वायरस’

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान शुरू होने से पहले राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. वहीं, पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थमने से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ की एक रैली में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि अगर कांग्रेस, सपा, बसपा को ‘अली’ पर विश्वास है तो, हमें भी ‘बजरंगबली’ पर विश्वास है. योगी आदित्यानाथ का यह बयान बसपा सुप्रीमो मायावती के मुस्‍ल‍िम मतदाताओं से की गई अपील के बाद आया है. मायावती ने अपील की थी कि मुस्लिम मतदाता चुनाव में एकतरफा वोट करें. पश्चिमी यूपी की जनता कर देगी गठबंधन का सफाया- योगी योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन देश में ‘हरा वायरस’ फैलाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश से इस वायरस का पहले ही सफाया कर दिया गया है और अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता यहां इसका सफाया करेगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनता कांग्रेस, सपा, बसपा को ध्वस्त कर देगी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को ... Read More »

Study Mass Comm