Monday , 21 October 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 10

Daily Archives: April 10, 2019

तो शाहरुख़ खान अब तमिल फिल्म ‘मर्सल’ के रीमेक में आएंगे नज़र!

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान इन दिनों ये चर्चा में हैं कि वो कौनसी फिल्म में काम करने वाले हैं. क्योंकि उन्हें अब तक कोई फिल्म हासिल नहीं हुई है और ये भी खबर है कि वो डॉन 3 में काम कर सकते हैं. एक्टर शाहरुख खान बॉलिवुड के सबसे बड़े स्‍टार्स में से एक हैं जिनकी दुनियाभर में काफी फैन फॉलोइंग है. ‘किंग ऑफ रोमांस’ के नाम से मशहूर शाहरुख अपने रोल में पर्फेक्‍शन के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखते हैं.  जैसा कि आपको बताया गया है शाहरुख इन दिनों अपने आने वाले प्रॉजेक्‍ट्स को लेकर सुर्खियों में हैं जिनका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हाल ही में ऐक्‍टर की चेन्‍नई में हुए मैच से कुछ तस्‍वीरें सामने आईं जिसमें वह साउथ डायरेक्‍टर ऐटली के साथ दिखे. ऐटली ने 2017 में आई तमिल फिल्‍म ‘मर्सल’ का डायरेक्‍शन किया था जिसमें सुपरस्‍टार विजय अहम रोल में थे. इसी से जुडी एक जानकारी सामने है जिसे किंग खान के फैंस भी जानकर हैरान रह जायेंगे. इसके अलावा उसके बाद से ही इस बात की काफी चर्चा थी कि ... Read More »

कानूनी पचड़े में फंसी सारा अली खान, नियम तोड़ने पर पुलिस में शिकायत दर्ज

सैफ अली खान के बेटी और बॉलीवुड के उभरती हुई कलाकार सारा अली खान कानूनी पचड़े में फंस गई हैं. पिछले दिनों सारा का कार्तिक आर्यन संग बाइक राइड का एक वीडिया वायरल हुआ था और जिसमें वे बिना हेलमेट पहने नजर आ रही थीं. बता दें कि अब हेलमेट ना पहनने की वजह से सारा अली खान को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हों आपदा है और अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. सारा के हेलमेट ना पहनने का ये मामला पुलिस तक जा पहुंचा है. जानकारी के मुताबिक़, सारा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की सड़कों पर सारा के बाइक पर बिना हेलमेट के घूमने की जानकारी भी मांगी थी. वहीं एक रिपोर्ट की माने तो इस मामले को लेकर सीनियर पुलिस ऑफिसर ने बताया कि घटना के बारे में सभी फैक्ट्स मिलने और उनके वैरिफाई होने के बाद सारा के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत एक्शन लिया जाना है. @dtptraffic @DelhiPolice @CPDelhi pL note that Sara Ali khan having instagram account https://t.co/UdynVSlm8A has been ... Read More »

अखरोट खाएं और बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

अखरोट का सेवन सेहत के लिए लाभकारी होता है. आपको बता दें, यह एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एंटी-इंफ्लेमेट्री गुणों से भरपूर होता है साथ ही इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड पर्याप्त मात्रा में होता है जो कि त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाने के लिए काफी उपयोगी होता है. अखरोट के और भी कई अन्य फायदे होते हैं जिसके बारे में बताने जा रहे हैं. अखरोट का सेवन आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगा सकता है.  1. त्वचा को सुंदर बनाता है- अखरोट में पर्याप्त मात्रा में विटामिन बी होता है. इसका सेवन करने से तनाव कम होता साथ ही त्वचा हमेशा जवां और खूबसूरत बनी रहती है.[ये भी पढ़ें: अखरोट खाने से होते हैं ये स्वास्थ्य लाभ] 2. बालों को सुंदर बनाता है- अखरोट में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स बालों के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. ये स्कैल्प को पोषण देते हैं साथ ही डैंड्रफ से छुटकारा दिलाने में भी लाभकारी होते हैं. अखरोट का सेवन करने से बाल सुंदर और चमकदार बनते हैं. 3.त्वचा को मॉइश्चर देता है- अखरोट का सेवन रुखी त्वचा को पोषण देता है. अखरोट में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो कि ... Read More »

टमाटर के साथ इन चीज़ों का सेवन बनाएगा आपको खूबसूरत

टमाटर का उपयोग हर कोई सिर्फ के खाने में ही नहीं किया जाता बल्कि ब्यूटी के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. टमाटर आपको खूबसूरत बना सकता है ये आप नहीं जानते होंगे. इसका उपयोग अगर चेहरे पर किया जाये तो इससे चेहरे की रोनक बढ़ जाती है. त्वचा शरीर का सबसे खुबसुरत हिस्सा होती है, इसका खुबसुरत होना बहुत ही जरूरी होता है. तो चलिए आपको बता देते हैं कि किस तरह से टमाटर का उपयोग कर सकते हैं. आज हम आपको टमाटर से चेहरे को सुंदर बनाने के तरीके के बारे में बतायेंगे. * टमाटर और मलाईदार दूध  फेशियल करने का तरीका, एक पका हुआ टमाटर लें और इससे पर्याप्त मात्रा में रस निकालें. इसे एक पात्र में रखें और इसमें 3 चम्मच मलाईदार दूध मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं तथा 30 मिनट के लिए छोड़ दें. अब इसे ठन्डे पानी से धो दें तथा तौलिये की मदद से अच्छे से सुखा लें. इससे आपके चेहरे पर एक स्वस्थ चमक आएगी. * टमाटर और बेसन  इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए एक रस ... Read More »

त्वचा को रूखी और बेजान होने से बचाने के लिए इस्तेमाल करें होममेड बॉडीवॉश

स्किन का ख्याल रखने के लिए हर चीज़ का ध्यान रखना जरुरी होता है. खाने से लेकर नहाने तक का. यानि इससे से फर्क पड़ता है कि आप किस चीज़े से नहा रहे हैं. बाथिंग थिंग्स में भी कई तरह के फिलर्स होते है जो आपकी स्किन को रुखा और बेजान बनाते हैं. इससे बचने के लिए जरुरी है सही बॉडीवॉश चुनना. केमिकल वाले बॉडीवॉश आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं. इसलिए घर पर ही बॉडीवॉश बनाएं. बॉडीवॉश बनाने के लिए आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह त्वचा को हाइड्रेट रखने में मदद करती है. इसकी खासियत यह है कि यह हर प्रकार की त्वचा के लिए फायदेमंद होती है. तो जानते हैं कैसे बनाये ये बॉडी वॉश. आवश्यक सामग्री आधा कप लिकुइड कैसाइल साबुन 2 चम्मच ग्लिसरीन 2 चम्मच नारियल का तेल 1 चम्मच ऑलिव ऑयल 1 चम्मच विटामिन ई ऑयल 2 चम्मच सिट्रस एसेंशियल ऑयल बनाने की विधि: बॉडी वॉश बनाने के लिए सबसे पहले एक बॉउल में कैसाइल साबुन और नारियल का तेल डालकर मिला लें. अब इसमें ऑलिव ऑयल और सिट्रस एसेंशियल ... Read More »

फैंस के दिलों पर छाईं मेलिसा, गुलाबी बिकिनी से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

आए दिन सोशल मीडिया पर कोई ना कोई हॉट मॉडल अपने कातिलाना फोटोज शेयर कर तहलका मचा ही देती हैं लेकिन हम आपको आज जिस मॉडल से मिलवा रहे हैं उनकी अदाओं पर तो आप भी मर ही मिटेंगे. जो भी इस मॉडल को देखता है वो अपने होश खो बैठता है और यह किसे का भी दिल जीतने में माहिर है. आपसे आज हम बात कर रहे हैं मॉडल Melissa Riso के बारे में. जो कि आए दिन अपने कातिलाना फोटोज शेयर कर तहलका मचाने का काम करती हैं और हर बार ही Melissa Riso के हॉट फोटोज सनसनी की तरह वायरल होते हैं. Melissa Riso की पूरी दुनिया दीवानी हैं. आपको बता दें कि मेलिसा सोशल मीडिया पर हर थोड़े दिन में अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कातिलाना तस्वीरें शेयर कर फैंस के होश उड़ाती रहती हैं और अब हाल ही में उन्होंने एक बार फिर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को हॉट फोटोज से लबालब कर दिया है.  मेलिसा ने अलग-अलग अंदाज में तस्वीरें क्लिक कराई है. वे अपनी हर फोटो में हॉट क्लीवेज साफ तौर से दिखा ... Read More »

यहां पेट्रोल डीज़ल से नहीं बल्कि इस चीज़ से चलती है गाड़ियां

आमतौर पर गाड़ियां डीजल, पेट्रोल, सीएनजी से चलती हैं. इसके अलावा शायद ही कोई चीज़ है जिससे गाड़ियां चल सकती हैं. लेकिन आज आपको एक खबर के बारे में बताने जा रहे है, जिसे जानकार आप चकित रह जाएंगे. जी हां, अब कॉफी से निकाले गए कचरे के तेल का इस्तेमाल से लंदन में बसें चलाई गई. इस बात पर आप भी यकीन नहीं कर रहे होंगे लेकिन ये सच है. तो चलिए आपको इसकी जानकारी दे दें ताकि आपको भी कोई डाउट न रहे. दरसल, ये कारनामा लंदन में किया जा रहा है. परिवहन अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. कॉफी के कचरे से निकाले गए तेल को डीजल में मिलाकर जैव ईंधन तैयार किया गया है. इसका इस्तेमाल सार्वजनिक परिवहन के लिए ईंधन के रूप में किया जा रहा है. ऐसा अभी प्रयोग के तौर पर किया गया है. प्रयोग सफल रहा तो इस जैव ईंधन का इस्तेमाल धडल्ले से होने लगेगा. वहीं लंदन स्थित टेक्नोलॉजी फर्म बायो-बीन लिमिटेड ने कहा है कि एक साल में एक बस को ऊर्जा प्रदान करने के लिए पयार्प्त कॉफी का उत्पादन ... Read More »

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत नर्स, मरीजों की लगी होती है लाइन

अस्पताल जाना किसे अच्छा लगता है. लेकिन अगर आपकी ख़राब हो गई है तो आपको अस्पताल में भर्ती होना ही पड़ता है. वैसे अस्पताल से सभी दूर रहना चाहते हैं लें क्या हो जब वहां की नर्स ही इतनी खूबसूरत हो कि आपका भी जाने का मन नहीं करता. आज हम ऐसी ही एक नर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी सोचेंगे कि आपको भी अस्पताल जाना चाहिए. आइये अजन्ते हैं उसके बारे में. दरअसल, ताइवान में दांतों के मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. और ये मरीज देश के किसी और डॉक्टर से नहीं, बल्कि 25 साल की डॉक्टर निंग चेन से अपना इलाज करवाना चाहते हैं. निंग चेन डेंटल नर्स हैं और सभी मरीज अपने दांतों की परेशानी लेकर उन्हीं के पास आ रहे हैं. आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्यों, क्योंकि उन्हें दुनिया की ‘सबसे सेक्सी नर्स’ का खिताब दिया गया है. ताइवान की रहने वालीं 25 साल की डेंटल नर्स निंग चेन को दुनिया की सबसे सेक्सी नजर का खिताब दिया गया है. निंग काफी ... Read More »

रबर जैसा है इस बाबा का शरीर, सिर्फ डेढ़ फ़ीट है हाइट

साधु-संतों की अपनी अलग ही दुनिया होती हैं. इनका रहन-सहन,खान-पान, आम लोगों से अलग होता हैं. इनके बारे में हम कई किस्से सुनते हैं. कई बाबाओं की कहानी सच्ची भी निकलती हैं और कई बार ये ढोंगी भी निकल जाते हैं. बाबाओं के कारनामों की वजह से अक्सर ये सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन इस बार किसी बाबा की करतूत की वजह से नहीं, बल्कि एक संत की लंबाई की वजह से चर्चा है. आज हम इनकी के बारे में आपको बताएंगे. दरअसल, बाबा महादेव भक्त की लंबाई सिर्फ 18 इंच है यानि ये बाबा सिर्फ डेढ़ फीट के हैं. बाबा के बाएं हाथ और पैर में हड्डियां भी नहीं है. ये अपनी कलाइयों को जैसे चाहे, वैसे मरोड़ सकते हैं. बाबा अपने शरीर के एक पूरे हिस्से को रबड़ की तरह मोड़ लेते हैं. इनका शरीर भी अजीब हो चुका है जिससे इन्हें देखने वाला भी हैरान रह जाता है. इतना ही नहीं, बाबा का खाना दिनभर में सिर्फ एक रोटी है यानि बाबा दिनभर में सिर्फ एक रोटी खाकर रहते हैं. उनका मानना है कि जब सभी लोग ... Read More »

रसेल ने जीता लिया सबका दिल, टीम को शर्मनाक स्कोर से बचाया,कोलकाताको हराया

जब चेन्नई में धोनी और दिनेश कार्तिक के बीच आईपीएल सीजन12 के अंक तालिका में टॉप पर बने रहने की जंग होनी थी तो सभी की जुबां पर एक ही सवाल था. धोनी के गेंदबाज आंद्रे रसेल को कैसे रोकेंगे. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि धोनी रसेल को रोकेंगे तो नहीं लेकिन काबू जरूर कर लेंगे. इस मैच में ऐसा ही कुछ हुआ. उम्मीद के मुताबिक  रसेल तो खेले बहुत अच्छा खेले लेकिन उनकी टीम को हार से न बचा सकी, लेकिन उसने सबका दिल जरूर जीत लिया. शुरुआत ही खराब हुई टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन पर टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी. पहले क्रिस लिन नाकाम हुए और उसके अगले ओवर में अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने नरेन को चरमा दे दिया. तीसरे ओवर में चाहर ने नितीश राणा को आउट कराकर कोलकाता की मुश्किलें बढ़ा दीं. स्कोर – तीन विकेट पर 9 रन. रॉबी और कार्तिक भी रहे नाकाम रॉबिन उथप्पा और कप्तान दिनेश कार्तिक के पास मौका था लेकिन पांचवे ओवर में रॉबी ने उम्मीद ... Read More »

Study Mass Comm