Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 11

Daily Archives: April 11, 2019

महज 20 साल की है अनन्या पांडेय, जल्द रिलीज होगी पहली फिल्म

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के साथ ही अनन्या पांडे अपनी फिल्मी पारी खेलने के लिए तैयार है. खास बात यह है कि इनकी उम्र महज 20 साल है. महज 20 साल की उम्र में अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने जा रही अनन्या अपनी पहली फिल्म से सुर्खियां बटोर चुकी हैं. फिलहाल फिल्म की शूटिंग जारी है और इसे काफी जल्द रिलीज किया जाएगा. अनन्या सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और उनके इंस्टाग्राम पर कई फॉलोअर्स हैं और उन्हें अक्सर ट्रोल्स भी अपना निशाना बनाते रहते हैं लेकिन अनन्या को ट्रोलिंग से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है. साथ ही उन्होंने कहा, ‘इंस्टाग्राम कमेंट्स जैसी छोटी चीजों से मैं परेशान नहीं होती हूं. यहां लोग अगर मेरे बारे में गलत बोलते हैं या कुछ भी उल्टा सीधा कहते हैं तो मुझे इससे कोई मतलब नहीं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अनन्या स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म की बड़ी फैन हैं. महज 20 साल की अनन्या अपनी असल ज़िंदगी में काफी कूल हैं और वे कहती है ... Read More »

यह होते है शरीर में एक्यूप्रेशर पॉइंट, ऐसे करें कंट्रोल

मोटापा कम करने के लिए लोग डायटिंग, एक्सरसाइज, घरेलू नुस्खे और कई अंग्रेजी दवाइयों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उनके निराशा ही हाथ लगती है और इस दौरान कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। हालांकि कई बीमारियों के इलाज में कारगर एक्यूप्रेशर विधि मोटापे का इलाज भी कर सकता है। आप अपने शरीर के कुछ चुनिंदा स्थानों पर प्रेशर करके यानि उन पॉइंट को दबाकर आप अपना वजन कम कर सकते हैं। यहां होते है पॉइंट    जानकारी के अनुसार कई लोगों को मानना होता है कि एक्यूप्रेशर पॉइंट सिर्फ हथेलियों और पांव में ही होते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। कोहनी के पास भी एक एक्यूप्रेशर पॉइंट होता है, जो आपका मोटापा कम करने में मदद करता है। यह पॉइंट कोहनी की हड्डी के करीब होता है। घुटने के पास और अपने पैरों की पीछे वाले हिस्से में घुटने से नीचे यह पॉइंट होता है। यह आप दोनों पांव के घुटने से 2 इंच नीचे, नी कैप के नीचे होता है। करीब एक मिनट तक इस पॉइंट को दबाने के बाद अपने पांव को ऊपर नीचे करें ... Read More »

शरीर से विषैले पदार्थों को इस तरह दूर करते है नींबू के छिलके

हम आपको बता दें गर्मियों के मौसम में नींबू पानी पीना सबको अच्छा लगता है। नींबू का रस हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है। नींबू से रस निकालने के बाद हम नींबू को फेंक देते हैं। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि नींबू के छिलके हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होते है। नींबू के छिलकों के फायदे पढ़कर आप उन्हें कूड़े के डिब्बे में नहीं फेकेंगे। ऐसे फायदा पहुंचाएंगे नींबू के छिलके  जानकारी के अनुसार नींबू के छिलके हृदय को भी ठीक रखता है। नींबू के छिलके में मौजूद पोटेशियम रक्तचाप को नियंत्रित करने में बहुत मदद करता है। रक्तचाप के ठीक होने से हमारा दिल भी सही रहता है। इतना है नहीं नींबू के छिलके दिल के दौरे और डायबिटीज से बचाने में मदद करता है। स्वाद में नींबू के छिलके खट्टे होते हैं। खट्टे स्वाद के कारण शरीर के विषैले पदार्थों दूर हो जाते हैं। शरीर में पाए जाने वाले विषैले पदार्थ यानि टॉक्सिन शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं। नींबू के छिलके खाने से ये पदार्थ शरीर को नुकसान नहीं पहुंचा पाते। और भी ... Read More »

ब्यूटी के लिए इस्तेमाल करें अमरुद के पत्ते, ये हैं खासियत

मरुद के पत्ते सेहत के लिए लाभकारी होते हैं. इसके बारे में बता दें, इनमें तमाम तरह के एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं इसलिए कई तरह की बीमारियों से निजात पाने के लिए इनका सेवन किया जाता है जो बहुत ही लाभकारी होता है. इसके अलावा क्या आप जानते हैं कि अमरुद के पत्ते सौंदर्य बढ़ाने के लिए भी काफी लाभकारी होते हैं. आइए जानते हैं कि खूबसूरती बढ़ाने के लिए अमरुद के पत्तों का इस्तेमाल किस प्रकार से उपयोगी होता है. जानिए ये ब्यूटी टिप्स. 1.झुर्रियों को कम करते हैं- अमरुद के पत्तों में पर्याप्त मात्रा में एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो कि चेहरे पर से झुर्रियों और मुंहासों को कम करने के लिए लाभकारी होते हैं. अमरुद के पत्तों का पेस्ट लगाने पर त्वचा की झुर्रियां कम हो जाती है. 2. काले धब्बों को कम करता है- अमरुद के पत्तों का इस्तेमाल झाइयों और चेहरे पर से काले धब्बों को कम करने में भी काफी मददगार होता है. अमरुद के पत्तों का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे पर से दाग-धब्बे एकदम साफ हो जाते हैं. 3. खुजली को कम करता है- अमरुद ... Read More »

वजन घटाने में मददगार साबित होगी काली मिर्ची

भारत में कई तरह की मिर्च पाई जाती हैं। इन सभी मिर्च की अलग-अलग तासीर होती है। इनमें काली मिर्च स्वास्थय के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है। काली मिर्च का इस्तेमाल खाने में किए जाने पर कई बीमारियों से निजात मिल सकती है। भारत में काली मिर्च का इस्तेमाल खाने में बहुत ही कम किया जाता है। इसकी जगह लाल मिर्च इस्तेमाल की जाती है। ऐसे पहुंचाएगी मिर्च फायदे  हम आपको बता दें काली मिर्च से वजन भी कम किया जा सकता है। काली मिर्च को पान के पत्ते में डालकर चबाकर खाने से वजन घटता है। इसके अलावा काली मिर्च पाउडर, शहद और नींबू पानी का मिश्रण भी वजन घटाने में मददगार साबित होता है। शहद में काली मिर्च का पाउडर मिलाकर दिन में तीन बार खाने से खांसी बंद हो जाती है। इससे आपका खून भी साफ होता है। और भी है कई फायदे  इसी के साथ लाल मिर्च की जगह काली मिर्च का इस्तेमाल करने पर लिवर के लिए फायदेमंद होता है। इससे पाचन शक्ति भी मजबूत होती है। खाने को पचाने में आसानी होती है। ... Read More »

विद्या ने की जोया की जमकर तारीफ, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए भी कर दिया नामित !

हाल ही में आयोजित क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवार्ड्स में, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक श्रेणी का नामांकन प्रस्तुत करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने जोया अख्तर को उनकी फिल्म गली बॉय के लिए अगले साल के पुरस्कार के लिए एक योग्य दावेदार के रूप में चुना है या उन्होंने उनका नाम घोषित किया है. साथ ही उन्होंने इस दौरान जोया के तारीफों के पुल भी बांध दिए हैं. आपको बता दें कि इस साल के शुरू में रिलीज हुई फिल्म गली बॉय ने देश और विदेशों में बड़े पैमाने पर काफी सफलता प्राप्त की है. भारत में इस फिल्म ने 100 करोड़ रु से भी अधिक का कारोबार किया है. धारावी के रैपर से प्रेरित, गली बॉय भारत की प्रमुख हिप-हॉप उप-संस्कृति पर रोशनी डालने का काम करती है. इस फिल्म को देशभर से काफ़ी सरहनाई मिली है. जबकि दूसरी ओर जोया मेड इन हैवन को लेकर भी सुर्ख़ियों में हैं. जो कि कुछ अमीरों के सुंदर चेहरों के पीछे रहस्य का खुलासा करते हुए और साथ ही बड़ी शादियाँ के पीछे छिपे बड़े झूठ का पर्दाफाश करते हुए आपका ध्यान केंद्रित ... Read More »

मर्दानी 2 से लीक हुआ रानी मुखर्जी का वीडियो, ऐसे दिखी एक्टिव

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी’ को भला कौन भूल सकता है. फिल्म मर्दानी को लोगों ने खूब सराहा था. इसके बाद उनकी अगली फिल्म की चर्चा भी खूब हो रही थी. इतना ही नहीं इसकी शूटिंग भी शुरू हो गई है. मानव तस्करी जैसे मुद्दे पर आधारित फिल्म मर्दानी में रानी मुखर्जी ने मुंबई ब्रान्च की पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था. हाल ही में रानी मुखर्जी ने मर्दानी 2 को लेकर ऑफिशियली घोषणा की है. फ़िलहाल उसकी एक तस्वीर सामने आयी है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि रानी ने मर्दानी 2 की शूटिंग शुरू कर दी है. इतना ही नहीं मर्दानी 2 के सेट से रानी मुखर्जी की कुछ फोटोज सामने आई है. दरअसल, फिल्म मर्दानी 2 के सेट से रानी मुखर्जी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इस फोटो में रानी मुखर्जी फिल्म के सेट पर अंधेरी रात में भी काम को लेकर काफी एक्टिव दिख रही हैं. इस फोटो में रानी कुछ महिलाओं से पूछताछ करती दिख रही हैं. एक्ट्रेस की यह फोटो मर्दानी 2 ... Read More »

राम नवमी की तैयारी में बिजी है यह मुस्लिम शख्स, करता है पूरे मंदिर की साफ-सफाई

जहां एक ओर देश में आए दिन हिन्दू-मुस्लिम के विवाद होते रहते हैं, तो वहीं कई जगह पर हिन्दू-मुस्लिम की एकता के मिसाल भी देखने को मिलती है. ऐसे में आज हम आपको एक बेहद ही दिलचस्प खबर से रुबरू कराने जा रहे हैं, जो आपको काफी हैरान और प्रभावित कर सकती है. तो आइए जानते है मन को छू लेने वाली इस खबर के बार में… जहां एक तरफ चुनावी मौसम में नेता कम्युनल बयान देकर समाज को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं तो वाहन दूसरी तरफ हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहतरीन मिसाल पेश करती एक तस्वीर कर्नाटक के बेंगलुरू से सामने आई है. इस तस्वीर ने हर किसी को काफी हैरत में दाल दिया है. दरअसल यहां के राजाजीनगर स्थित राम मंदिर की साफ-सफाई 27 साल के मुस्लिम युवक सद्दाम हुसैन करते हैं. वे भगवान राम के मंदिर की साफ़-सफाई का पूरा काम देखते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल वे आने वाली राम नवमी की तैयारियों में व्यस्त चल रहे हैं और उन्होंने हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान बताया ... Read More »

दुनिया में सबसे बड़ा है इस शख्स का मुंह, समा जाती है बोतल

वैसे तो आपने दुनियाभर में कई तरह के अजीबो-गरीब लोगों को देखा होगा. वो अपनी हरकतों से हमेशा ही हमे हैरान करते हैं. लेकिन आज हम आपको जिसके बारे में बताने जा रहे हैं उसे देखकर तो आप अपनी आँखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे. इसे देखकर आप ये सोचने लगेंगे कि ये वाकई सच है या फिर कोई मजाक है. इस शख्स का मुंह इतना बड़ा है कि एक बोतल भी समा सकती है. सुनकर यकीन तो नहीं हुआ होगा पर यही सच है. आइये आपको बता दें उसके बारे में. बता दें, ये शख्स दुनिया का सबसे बड़ा मुंह वाला लड़का, फ्रांसिस्को डोमिंगो है. ये अंगोला देश के रहने वाले हैं. आप जान कर हैरान हो जाएंगे कि इसके मुंह की लंबाई 17 सेंटीमीटर 4 इंच है. इनके मुंह में कॉक की बोतल आराम से आ जाती है जिसे देखकर भी आप नहीं मानेंगे. इनका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है जो आप यहां देख सकते हैं. इसकी इस खासियत के लिए इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में भी दर्ज हो चुका है. जिसे यह अपना ... Read More »

शेर को हुआ इस गाड़ी से प्यार, की ऐसी हरकत कि वीडियो हो गया वायरल

शेरों को अगर कोई चीज सबसे प्यारी होती है तो वो है उनके बच्चे और शिकार. इसके अलावा वो किसी पर भी रहम नहीं करते. ये कहना सही होगा कि जंगली जानवर पर इंसान भरोसा भी नहीं कर सकते, वो कब क्या कर जाएं कुछ कहा नहीं  जा सकता. यहां हम एक शेर की ही बात कर रहे हैं जिसे एक गाड़ी से मोहब्बत हो गई है. बता दें, इस शेर को लैंड क्रूजर गाड़ी से इसे ऐसी मोहब्बत हुई कि वो इससे दूर हटने को तैयार ही नहीं हो रहा है. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसे आप यहां देख सकते हैं. आपको बता दें, शेर इस गाड़ी को काफी देर सकत घूर रहा था फिर उसने उस पर यूरिनेट कर अपना इलाका भी मार्क कर दिया है, यानि कि अब ये गाड़ी उसकी है. इस शेर का ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है. पहली नजर का प्यार है ये! साउथ अफ्रीका के हैरीस्मिथ में फिल्माए गए इस वीडियो में शेर का गाड़ी प्रेम साफ दिखाई दे रहा है. शेर ने जो एक बारगाड़ी को ... Read More »

Study Mass Comm