Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 12

Daily Archives: April 12, 2019

अश्विन शर्मा का बयान- आपकी सोच से ज्यादा मेरी दौलत, लेकिन तरीका गलत

बीते दिनों आयकर विभाग की टीम ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और उनके करीबी अश्विन शर्मा के यहां छापेमारी की, उसके बाद से राजनीति गरमा गई थी. बता दें कि अश्विन के भोपाल स्थित प्लैटिनम प्लाजा के फ्लैट पर भी आयकर अधिकारियों की टीम ने रेड मारी थी. 2 दिन की कार्रवाई के बाद टीम तो चली गई और अब छापों पर खुद अश्विन शर्मा का बयान भी सामने आया है. ‘आजतक’ से एक्सक्लूसिव बातचीत में अश्विन शर्मा ने आरोप लगाया है कि आयकर की टीम ने जिस तरीके से कार्रवाई की वो ठीक नहीं थी. हालांकि, अपने इंटरव्यू में अश्विन ने कबूल किया कि उसके पास अकूत दौलत है. पेश है अश्विन से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत के अंश:- सवाल: आमतौर पर जिसके घर छापा पड़ता है वे सामने नहीं आते लेकिन आप आए, ऐसा क्यो? अश्विन: देखिए, इनकम टैक्स की कार्रवाई से मुझे शिकायत नहीं और ना ही मुझे कोई आपत्ति है, लेकिन उनके कार्रवाई करने का तरीका गलत था. जिस तरीके से उन्होंने हमारे घर में तोड़फोड़ की और तो और उन्होंने हमारी अलमारियां ... Read More »

बच्चों ने पीठ पर बैठ‍ाकर बुजुर्गों से डलवाए वोट, 3 KM चलना पड़ा पैदल

लोकसभा चुनाव 2019 का पहला चरण समाप्त हो गया है. चुनाव में ऐसे भी रंग देखने को म‍िले जो एक नई अनुभूत‍ि लाते हुए प्रतीत हो रहे हैं. बुजुर्गों को वोट डालने में कोई परेशानी न आए, इसके ल‍िए कुछ बच्चों ने अनोखा कदम उठाया. वे बुजुर्गों को अपनी पीठ पर उठाकर मतदान करवाने ले गए. द‍िल को छूने वाला ये नजारा उत्तराखंड के ट‍ि‍हरी गढ़वाल ज‍िले के एक गांव में देखने को म‍िला. उत्तराखंड के टेहरी गढ़वाल ज‍िले में घन्साली तहसील है. उसी में एक छोटा सा गांव है बजिन्गा. यहां कुछ बच्चों ने अनोखी पहल की. बच्चों ने बुजुर्गों को कंधे पर उठाया और पोल‍िंग बूथ तक लेकर गए. इस गांव के ऐसे कम से कम 7 बुजुर्गों को इस तरह बूथ तक पहुंचाया गया. बुजुर्गों को पीठ पर बैठाकर पोल‍िंग बूथ पहुंचाया इस सराहनीय पहल से जुड़े दीपक मैठाणी ने बताया, ‘हम चाहते थे क‍ि हमारे गांव का हर व्यक्त‍ि वोट डाले. इसके ल‍िए हमने गांव के सभी लोगों को जागरूक भी क‍िया. इसी दौरान कुछ बुजुर्गों ने वोट देने की इच्छा जताई लेक‍िन वे बूथ तक ... Read More »

मायावती ने नहीं दिया भाव तो कांग्रेस के पीछे खड़े हुए चंद्रशेखर आजाद

उत्तर प्रदेश में दलित समुदाय के बीच तेजी से जगह बनाने वाले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को बसपा अध्यक्ष मायावती ने कोई भाव नहीं दिया बल्कि बीजेपी का ‘एजेंट’ करार दिया. वहीं, बसपा-सपा गठबंधन से दरकिनार किए जाने के बाद कांग्रेस चंद्रशेखर के जरिए दलित मतों को साधने की कवायद की थी. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मेरठ जाकर चंद्रशेखर से मुलाकात की थी. इसके बावजूद चंद्रशेखर कांग्रेस का दामन थामने से साफ इंकार कर दिया था. फिर भी बसपा-सपा से अहमियत नहीं मिलने के बाद अब चंद्रशेखर कांग्रेस के पीछे खड़े होते दिख रहे हैं. बता दें कि मई 2017 में सहारनपुर के शब्बीरपुर में दलित और राजपूत के बीच हुए जातीय संघर्ष में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का नाम सामने आया था. इस घटना के बाद जून 2017 में ही चंद्रशेखर की गिरफ्तारी हुई और उन पर योगी सरकार ने रासुका लगाया था. नवबंर 2018 में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद चंद्रशेखर जेल से बाहर आए और इसके बाद से वो सक्रिय हैं. पश्चिमी यूपी के दलित युवाओं के बीच चंद्रशेखर की अच्छी ... Read More »

माइक पर बोलने के लिए आपस में भिड़े बीजेपी नेता, एक-दूसरे को जड़े तमाचे

राजस्थान के अजमेर में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेता आपस में भिड़ गए. दरअसल, अजमेर के मसूदा में बीजेपी प्रत्याशी भागीरथ चौधरी की सभा थी. इसी दौरान सभा में मंच संचालन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में बहस हुई, जो मारपीट में बदल गई. बताया जा रहा है कि मंच पर बीजेपी प्रत्याशी भागीरथ चौधरी जैसे ही पहुंचे तो मसूदा के पूर्व विधायक सुशील कंवर पलाड़ा के पति भंवर सिंह पलाड़ा और हाल ही में बीजेपी में शामिल नवीन शर्मा के बीच विवाद हुआ. बहस करते-करते दोनों में धक्का-मुक्की हुई. यह देख दोनों नेताओं के समर्थक पब्लिक के बीच आपस में भिड़ गए. मंच पर ही एक दूसरे को लात-घूंसे मारने लगे. विवाद होता देख नाराज होकर बीजेपी प्रत्याशी भागीरथ वहां से निकल गए. इससे गुस्साए कार्यकर्ताओं ने बीजेपी प्रत्याशी भागीरथ के पोस्टर भी फाड़ दिए. वहीं, इस मामले में बीजेपी जिलाध्यक्ष कालू लाल गुज्जर का कहना है कि उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है. मंच पर इस तरह लड़ना गलत है. जांच रिपोर्ट बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी को सौंपी जाएगी. बोलने के लिए एक दूसरे ... Read More »

रिलीज हुआ ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ का TRAILER, छा गई टाइगर-अन्नया-तारा की तिकड़ी

टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडे की मचअवेटेड फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. जब से फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ बनना शुरू हुई तबसे ही फिल्म को लेकर लोगों के बीच बेकरारी बनी हुई थी. बीते दो दिनों में फिल्म के 5 पोस्टर रिलीज हुए तो वहीं अब फिल्म का जबरदस्त ट्रेलर भी सामने आ चुका है. इस 3 मिनट 5 सेकेंड के ट्रेलर में टीन एजर्स के इमोशन, एक्शन, रोमांस और गजब का टशन नजर आ रहा है. अनन्या पांडे और तारा सुतारिया में दिखा क्यूटनेस का कॉम्पिटीशन तो वहीं टाइगर श्रॉफ अब तक के अपने सबसे जबरदस्त अंदाज में नजर आ रहे हैं. वहीं टाइगर के सामने खड़े पुनीत मल्होत्रा भी उन्हें जमकर टक्कर दे रहे हैं. देखिए यह जबरदस्त ट्रेलर… इस ट्रेलर में नजर आने वाली कहानी टाइगर श्रॉफ के खुद को प्रूव करने और स्टूडेंट ऑफ द ईयर का खिताब जीतने की जंग के इर्द गिर्द घूमती दिख रही है. फिल्म की दोनों एक्ट्रेस तारा सुतारिया और अनन्या पांडे एक्टिंग से लेकर लुक्स तक हर मामले में एक दूसरे को टक्कर दे ... Read More »

इंटरनेट पर लोगों को दीवाना बना रहा इस लड़की का डांस

 बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘टोटल धमाल’ के एक गाने को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. यह फिल्म इसी साल रिलीज हुई थी. वैसे तो इस फिल्म के लगभग गाने काफी पॉपुलर हुए, लेकिन ‘मुंगड़ा’ गाने ने खूब वाहवाही बटोरी है. इस गाने में सोनाक्षी सिन्हा के डांस को लोगों ने काफी पसंद किया है. इतना ही नहीं इस गाने का क्रेज इतना ज्‍यादा युवाओं में बढ़ गया कि कइयों ने तो इस गाने के डांस स्‍टेप को फॉलो करके अपने डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. इन दिनों इंटरनेट पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे Groove Dance Institute नाम के एक यू-ट्यूब चैनल ने अपलोड किया है. लड़की ने किया जबरदस्त डांस बता दें, इस वीडियो में एक लड़की ने जबरदस्त डांस किया है. इस वीडियो को अब तक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और साथ ही काफी प्रतिक्रियाएं भी मिली हैं. इस वीडियो में परफॉर्म कर रही है लड़की के डांस के मूव्‍स ऐसे हैं, जो आपका दिल जीत लेंगी. आप भी देखिए इनके डांस ... Read More »

एक बार फिर से इंटरनेट पर छाया पवन सिंह का यह वीडियो, कुछ यूं मचा रहे हैं धमाल

इन दिनों भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार पवन सिंह अपनी फिल्म ‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं. वहीं, इस साल होली पर रिलीज हुई पवन सिंह की भोजपुरी फिल्म ‘क्रैक फाइटर’ का एक गाना ‘तोहरा गालिया के डिंपल’ इन दिनों इंटरनेट पर छाया हुआ है. इस गाने को यू-ट्यूब चैनल Wave Music द्वारा 5 अप्रैल को अपलोड किया गया था, जिसे अब तक 2,806,091 बार देखा जा चुका है.  फिल्म ने खूब मचाया धमाल बता दें, इस फिल्म में पवन सिंह का किरदार अब तक आई उनकी सभी फिल्मों से काफी अलग रहा. उनका हैरतअंगेज कारनामा दर्शकों के बीच खूब धमाल मचाने में सफल रहा. फिल्म के निर्माता उपेन्द्र सिंह ने भोजपुरी सिनेमा को बड़ा कैनवास देने के लिए ‘क्रैक फाईटर’ का निर्माण करके मिसाल कायम किया है. गौरतलब है कि फिल्म ‘क्रैक फाईटर’ के निर्देशक सुजीत कुमार सिंह थे. फिल्म की स्टोरी, पटकथा व संवाद वीरू ठाकुर ने लिखी है. वहीं, गीतकार सुमित सिंह चन्द्रवंशी ने विनय निर्मल, आर आर पंकज और जाहिद अख्तर के लिखे गीतों को मधुर संगीत से सजाया है. इस फिल्म में पवन सिंह ... Read More »

सुरेश प्रभु का विमानन सचिव को निर्देश, ‘जेट एयरवेज के मुद्दों की समीक्षा करें’

नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने अपने मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला को जेट एयरवेज से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने का शुक्रवार को निर्देश दिया. जेट एयरवेज इस समय 10 से भी कम विमानों का संचालन कर रहा है. प्रभु ने सुबह ट्वीट किया, “नागर विमानन मंत्रालय के सचिव को जेट एयरवेज से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करने का निर्देश दिया. यात्रियों को होने वाली असुविधा कम करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है.’ उद्योग सूत्रों के अनुसार जेट एयरवेज शुक्रवार को केवल नौ विमानों दो बोइंग 737 और सात क्षेत्रीय जेट एटीआर का संचालन करेगा. एक सूत्र ने कहा कि जेट शुक्रवार को केवल नौ विमान का संचालन कर रहा है. नकदी की समस्या से जूझ रहे जेट एयरवेज ने गुरुवार को पूर्व और पूर्वोत्तर क्षेत्रों के लिए अपनी उड़ानें बंद कर दीं. उसने एक दिन के लिए अंतरराष्ट्रीय सेवाएं भी निलंबित कर दी है. इसके परिणामस्वरूप कई यात्री हवाईअड्डों पर फंस गए. सूत्रों ने बताया कि केवल उड़ानें रद्द होने से एयरलाइन पर यात्रियों का 3,500 करोड़ रुपये से अधिक ... Read More »

कंपनियों के तिमाही नतीजों से पहले शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स मजबूत

 दिग्गज आईटी कंपनियों टीसीएस (TCS) और इंफोसिस के तिमाही नतीजे जारी होने से पहले शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में तेजी देखने को मिली. कारोबारी सत्र के दौरान 30 अंक वाला सेंसेक्स सुबह करीब 11.30 बजे 47 अंक की तेजी के साथ 38654 के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दिया. लगभग इसी समय 50 अंकों वाला निफ्टी 8.05 अंक बढ़कर 11604.75 के स्तर पर देखा गया. कारोबार के दौरान एक समय सेंसेक्स ने 66 की तेजी ले ली थी, लेकिन कुछ समय बाद यह गिर गया. गुरुवार को सेंसेक्स 22 अंक तेजी पर बंद हुआ इससे पहले गुरुवार को को सेंसेक्स 21.66 बढ़कर 38,607.01 के स्तर पर बंद हुआ था. शेयर बाजार के पास मौजूद शुरुआती आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने गुरुवार को शुद्ध रूप से 476.51 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. वहीं घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) 16.58 करोड़ रुपये के शुद्ध बिकवाल रहे. अन्य एशियाई बाजारों में शंघाई, तोक्यो और सियोल के शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में मिला-जुला रुख रहा. अमेरिका का वॉल स्ट्रीट गुरुवार को मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. रुपया लुढ़का, डॉलर के मुकाबले 32 पैसे कमजोर बैंकों और आयातकों की ... Read More »

आईपीएल में धोनी ने लगाई सेंचुरी, बना डाला यह खास रिकॉर्ड, विराट हैं तीसरे नंबर पर

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में जब राजस्थान का मुकाबला चेन्नई से जयपुर में होने वाला था, तब चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी के पास नया रिकॉर्ड बनाने का एक खास मौका था. पिछले 11 साल में धोनी आईपीएल में हमेशा ही खास अंदाज में दिखे लेकिन इस मैच में उम्र का असर उन पर नहीं दिखा उनकी फुर्ती वही थी जो पहले दिखा करती थी. रन चुराने के अंदाज में भी उम्र आड़े नहीं आई. इस मैच में जीत धोनी की 100वीं जीत होने वाली थी और रोमांचक आखिरी ओवर में वह हो भी गई. यह रिकॉर्ड था धोनी का मैच से पहले इस मैच से पहले धोनी अपनी कप्तानी में 99 मैच जीत चुके थे, 100वां मैच जीतने के लिए धोनी के सामने राजस्थान को हराने की बड़ी चुनौती थी, वह भी उन्हीं के घर में. टॉस जीतकर धोनी को पहले गेंदाबाजी करने का मौका मिल गया. इस बार भी धोनी की टीम के खिलाड़ियों ने उन्हें निराश नहीं किया. शुरुआती ओवरों में जरूर लगा कि जोस बटलर चेन्नई के गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं, लेकिन ऐसा ... Read More »

Study Mass Comm