Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 13

Daily Archives: April 13, 2019

लोकसभा चुनाव 2019: मोहनलालगंज में आखिरी चरण तक दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की धड़कनें बढ़ी

मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर वैसे तो 18 लाख से अधिक मतदाता और पांच बड़ी विधानसभा आती हैं। यहां पर पिछले कुछ चुनावों में विजयी उम्मीदवार और उपविजेता के बीच हार जीत का अंतर इतना कम रहा कि परिणाम के आखिरी दौर तक लोगों की धड़कनें बढ़ी रहीं। पिछले साल मोहनलालगंज सीट पर 4708 मतदाताओं ने नोटा का इस्तेमाल किया था। आरके चौधरी के पाला बदलने से इस बार यहां मुकाबला दिलचस्प हो सकता है। मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में सरोजनीनगर, मोहनलालगंज, मलिहाबाद, सिधौली और बीकेटी विधानसभा सीट आती हैं। वर्ष 2014 के चुनाव में सपा और बसपा अलग लड़ी थी, जबकि भाजपा के कौशल किशोर ने यह सीट 145416 वोटों के अंतर से जीती थी। हालांकि वर्ष 2009 के चुनाव का परिणाम बहुत रोचक रहा। इस चुनाव में मोहनलालगंज में कुल 12 लाख 78 हजार 376 मतदाता थे। इसके बावजूद सपा के जयप्रकाश बसपा के राधेलाल से 2,568 वोटों से चुनाव जीते थे। सपा को 1,48,578 और बसपा को 1,46,010 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर रही भाजपा के मस्तराम को 1,15,989 वोट हासिल हुए थे। इसी तरह 1998 के लोकसभा ... Read More »

63 हजार रु है दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की कीमत, 3 दिन पहले करानी होगी बुकिंग

जब भी बर्गर की बात आती है तो मुंह में पानी आने लगता है. लेकिन आज हम आपको जिस बर्गर के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कीमत सुनकर आपके तो होश ही उड़ जाएंगे. बता दें कि इस खास बर्गर की कीमत 700 पाउंड यानी 63,000 रुपए है और उसे भी खास बात यह है कि इसे दुनिया का सबसे महंगा बर्गर भी बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, जापान के टोक्यो के एक रेस्त्रां में दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री शुरू कर दी गई है और इसे Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा (chef Patrick Shimada) ने बनाया है. वहीं इस एक्सक्लूसिव फास्ट फूड को देश में रीवा युग की शुरुआत को मनाने के लिए पेश किया गया है. खबर है कि टोक्यो में ओक डोर स्टेकहाउस में यह बर्गर बेचा जा रहा है.  जानकारी है कि इसे जून 2019 तक बेचा जाएगा. इसका नाम गोल्डेन जॉयंट बर्गर रखा है और इसे बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल हुआ है. साथ ही गोल्डेन जॉयंट बर्गर में 1 किलोग्राम पैटी, ... Read More »

CM एन.चंद्रबाबू नायडू का भाजपा पर आरोप, PM मोदी के निर्देशों पर काम कर रहा चुनाव आयोग

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि चुनाव आयोग एक स्‍वायत्‍त संस्‍था है लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों पर काम कर रहा है। तेदेपा अध्‍यक्ष पहले चरण के मतदान के दौरान कथित तौर पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (इवीएम) में आई खराबी के सिलसिले में नई दिल्‍ली स्थित निर्वाचन आयोग के कार्यालय में शिकायत करने आए थे। मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुनील आरोड़ा के साथ बैठक के बाद नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश में अधिकारियों का तबादला अनुचित है। राज्‍य में अधिकारियों का मनमाने तरीके से तबादला किया गया। मुख्‍य सचिव की जगह उस व्‍यक्ति को नियुक्‍त किया गया जो वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष जगन मोहन रेड्डी के साथ एक मामले में आरोपी है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि भारत सरकार निर्वाचन आयोग के जरिए चुनावों में दखलंदाजी कर रही है। तेदेपा अध्‍यक्ष ने चुनाव आयोग के मुख्‍यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा कि निर्वाचन अयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पीएमओ के निर्देशों पर काम करने के कारण अपनी विश्‍वसनीयता खो दी है। आम लोगों में उसकी छवि खराब हुई है। नायडू ने ... Read More »

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा प्रत्याशी ने विवादित बयान में कहा-राहुल गांधी कभी PM नहीं बन सकते

लोकसभा चुनाव का चुनाव अभियान जैसे-जैसे जोर पकड़ता जा रहा है,नेताओं के विवादित बयान भी तेज होते जा रहे है।राजस्थान में अलवर लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे बाबा बालकनाथ और पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने विवादित बयान दिया है। बाबा बालक नाथ ने कहा है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के योग्य ही नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के योग्य होते तो भारत की जनता उन्हें अपने सिर आंखों पर रखती। भारत के प्रधानमंत्री बनने योग्य तो केवल नरेंद्र मोदी है। बाबा बालक नाथ ने कहा कि आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राजनीति में आए बहुत समय बीत चुका है, लेकिन वह इस योग्य नहीं है कि देश के प्रधानमंत्री बन सके। उधर अपने विवादास्पद बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले पूव्र विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने शनिवार को अलवर में मीडिया से बातचीत में कहा कि सोनिया गांधी को इस बात का बड़ा दुख: है कि वे राहुल गांधी को योग्य नहीं बना सकी। उन्होंने कहा कि यह बात सोनिया गांधी भी जानती है कि उनका ... Read More »

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर आरोप लगाए कि, राहुल गांधी के इशारे पर हो रही PM मोदी पर बयानबाजी

देश में हमलावर हो रहे पूरे विपक्ष को भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर जवाब दिया है। भाजपा प्रवक्ता ने उत्तरप्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी के मंत्री आजम खान को कड़े शब्दों में जवाब दिया और आरोप लगाते हुए कहा कि वो बजरंग बली के नाम के आगे ‘अली’ लगा रहे है और वहीं हजरत अली को ‘बजरंग अली’ बता रहे है। आजम खान ने हिंदू और मुस्लिम दोनों के धर्म का अपमान किया है। वो देश में साप्रदायिक तनाव पैदा करना चाहते है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस बार देश की जनता ने मन बना लिया है कि वे नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। सभी समाज का साथ भाजपा को मिल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रथम चुनाव में ही देश की जनता का रुख साफ हो चुका है। कांग्रेस, सपा, बसपा की टेबल खाली पड़ी थी, वहीं भाजपा को वोट देने के लिए लोग भीड़ में थे। भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के लिए जितने बयान कांग्रेस द्वारा दिए जा रहे ... Read More »

59 पोलिंग पार्टी मतदान कराने के 24 घंटे बाद दून पहुंचीं, वहीं स्ट्रांग रूप में डबल लॉक में रखी गई EVM

लोकसभा चुनाव में चकराता क्षेत्र की 59 पोलिंग पार्टी मतदान कराने के चौबीस घंटे बाद दून पहुंचीं। सबसे आखिर में कांवाखेड़ा, अणु और चांजोई की पार्टी शाम पांच बजे तक पहुंची। इससे पहले 16 सौ पार्टियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी थीं। पैदल चलने वाली 59 पार्टियों को एक किमी का सफर तय करने में दो घंटे से ज्यादा का समय लग गया। देहरादून जनपद के चकराता क्षेत्र के 59 बूथ सड़क मार्ग से एक से 15 किमी की पैदल दूरी पर स्थित हैं। इन बूथों पर मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टी दो दिन पहले यानि नौ अप्रैल को रवाना हो गई थी। यहां मतदान कराने के बाद पोलिंग पार्टी देर रात को ही मशीनों के साथ वापसी को रवाना हो गई थी। सड़क मार्ग से एक से 15 किमी की दूरी तय करने में कई घंटे लग गए। पैदल दूरी तय करने के बाद पोलिंग पार्टी सड़क तक पहुंची तो यहां से करीब सवा 200 किमी सड़क का सफर कर स्पोर्टस कॉलेज पहुंची। त्यूणी क्षेत्र के जोनल मजिस्ट्रेट बीडी भट्ट ने बताया कि सबसे देरी से कांवाखेड़ा, ... Read More »

IPL 2019: राजस्थान ने जीता टॉस,पहले गेंदबाजी का लिया निर्णय

राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है. मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा की वापसी हुई है. उन्होंने टीम में सिद्देश लाड की जगह ली है. इस मुकाबले के लिए राजस्थान की टीम में दो बदलाव हुए हैं. चोटिल बेन स्टोक्स के स्थान पर लियाम लिविंगस्टोन और रियान पराग के स्थान पर कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया है. लिविंगस्टोन इस मैच के साथ आईपीएल में अपना पर्दापण कर रहे हैं. पिछले दो मैचों में राजस्थान को हार ही मिली है. ऐसे में मुंबई के खिलाफ वह अपनी लगातार तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगी. राजस्थान को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मात दी थी तो वहीं मुंबई इस मैच में पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल करते हुए आ रही है. पंजाब के खिलाफ मुंबई ने हार के मुंह से वापसी करते हुए मैच जीता था. उस मैच में केरन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल पंजाब को हार के लिए विवश कर ... Read More »

आजम खान ने अपने विवादित बोल में कहा, मेरा दुश्मन काफी ताकतवर है, मुझे आपकी जरूरत है’

लोकसभा चुनावों के प्रचार में जुटे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान ने विवादित बोल रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पहले बजरंगबली वाले बयान के बाद आजम खान ने एक और ऐसा बयान दिया है, जिसको लेकर राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई है. आजम खान ने कहा, ‘एक वक्त था जब पूरी दुनिया पर आपका सिक्का था, आपकी अच्छाई का आपकी नेकी का, मगर अब हमें सूदखोर कहा जाता है इसलिए हमारा पडोसी हमारी इज्जत नहीं करता है. उन्होंने कहा, ‘मुझे झूठा कहा जाता है, मैंने नाचने वाला स्कूल नहीं खोला, शऱाब खाना नहीं खोला हैं. मैं 18 घंटे काम करता हूं: आजम खान आजम खान ने कहा कि सत्ता पाने और सियासत के शिखर पर रहने के लिए लोगों ने बहुत सारे दिखावे किए हैं. खान ने कहा, ‘मैं 18 घंटे काम करता हूं। रात को 3-4 बजे से पहले कभी सोता नहीं हूं। मुझे जनता के दुआ औऱ आपके साथ की जरूरत है क्योंकि मेरा दुश्मन काफी ताकतवर है।  मेरे खिलाफ 400 मुकदमे हैं आजम खान ने कहा कि अगर कोई कहता है कि उन्होंने रामपुर में काम ... Read More »

लोकसभा चुनाव 2019: उत्तराखंड में अंतिम आंकड़ा 61.50 प्रतिशत….

 उत्तराखंड में लोकसभा की सभी पांचों सीटों के लिए गुरुवार को हुए मतदान का अंतिम आंकड़ा राज्य निर्वाचन कार्यालय ने शुक्रवार देर रात जारी कर दिया। इसके मुताबिक पांचों सीटों पर 61.50 प्रतिशत मतदान हुआ है। यह आंकड़ा पिछले लोकसभा चुनाव में हुए 61.67 फीसद मतदान के आसपास ही है। गौरतलब है कि अभी इसमें मतगणना के दिन सर्विस मतदाताओं का आंकड़ा भी शामिल किया जाएगा, जिनकी संख्या 90 हजार से ज्यादा है। इससे यह लगभग तय है कि इस बार का मतदान प्रतिशत पिछले लोकसभा चुनाव के लगभग समान होगा या थोड़ा ज्यादा रहेगा।  खास बात ये कि मतदान को लेकर आधी आबादी ने अधिक सजगता दिखाई है। चुनाव में 64.37 फीसद महिलाओं ने वोट डाले, जबकि 58.87 फीसद पुरुषों ने और 14.67 फीसद थर्ड जेंडर ने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य की पांचों लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतदान हुआ और तब शाम पांच बजे तक करीब 57.85 फीसद मतदान हुआ था। इसके बाद भी देर शाम तक कई पोलिंग बूथों पर मतदान हुआ। शुक्रवार रात नौ बजे राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से कहा गया था कि ... Read More »

रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर निकाला है, 299 के रिचार्ज पर 10 हजार का फायदा

नए-नए ऑफर्स के दम पर यूजर्स को आकर्षित करने वाले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ग्राहकों के लिए एक बार फिर बंपर ऑफर निकाला है. इस बार रिलायंस जियो ने जियो वीवो क्रिकेट ऑफर (Jio Vivo Cricket Offer) पेश किया है. इस ऑफर में वीवो के V15 और V15 Pro खरीदने वाले यूजर्स को 10 हजार रुपये तक का फायदा मिलेगा. इसमें शर्त यह है कि आपने फोन 6 मार्च से 3 जून के बीच खरीदा हो. 299 रुपये का रिचार्ज कराना होगा 10 हजार रुपये में से 6 हजार रुपये कैशबैक के रूप में क्रेडिट होंगे. जिसे जियो के यूजर्स रिचार्ज कराने पर यूज कर सकते हैं. बाकी के 4 हजार रुपये के कूपन का फायदा आप पेटीएम, मंत्रा, जूम कार और क्लियर ट्रिप आदि के जरिये उठा सकते हैं. इस ऑफर की खास बात यह है कि इसका फायदा नए और पुराने दोनों ग्राहक उठा सकते हैं. ऑफर के तहत आपको 299 रुपये वाला प्लान लेना होगा. इस प्लान का यूज करने पर यूजर को 10 हजार रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. इस कैशबैक का इस्तेमाल अलग-अलग जगह होने के कारण आपको ज्यादा फायदा ... Read More »

Study Mass Comm