Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 14

Daily Archives: April 14, 2019

बदले गए सभी पुलिसकर्मी लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात …

लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेईंग वार्ड में जेल की सजा काट रहे  है। उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट की घटना के बाद एसएसपी अनिश गुप्ता ने वहां तैनात सभी पुलिसकर्मियों को शनिवार को हटा दिया है। उनकी जगह दूसरे पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में लगाया गया है।     मंगलवार की शाम लालू की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मी विनय चंद्र झा और देवेंद्र सिंह के बीच नशे की हालत में मारपीट हुई थी। देवेंद्र सिंह का हाथ टूट गया था। मारपीट की सूचना के बाद शुक्रवार को एसएसपी ने घटना की जांच का आदेश दिया था।इधर, मारपीट में शामिल दोनों पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन बुला लिया गया है।  सदर डीएसपी दीपक पांडेय को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लालू की सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ के बाद शनिवार को सदर डीएसपी ने जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। Read More »

बीरेंद्र के इस्‍तीफे की पेशकश के बाद – बेटे बृजेंद्र को हिसार से टिकट

केंद्रीय बीरेंद्र सिंह द्वारा आइएएस बेटे बृजेंद्र सिंह से भाजपा टिकट के लिए केंद्रीय मंत्री पद से इस्‍तीफा देने की पेशकश किए जाने के बाद प्रत्‍याशी घोषित कर दिए गए।लोकसभा चुनाव में भाजपा ने हिसार और रोहतक सीटों से अपने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है। हरियाणा की राजनीति में नया मोड़ आया है।     इससे पहले बीरेंद्र सिंह ने रविवार को भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल से मिलकर केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देने की पेशकश की। बताया जाता है कि उन्‍होंने राज्‍यसभा की सदस्‍यता से भी इस्‍तीफा देने की पेशकश की है। केंद्रीय इस्‍पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने एक बातचीत में बताया कि उन्‍होंने केंद्रीय मंत्री पद से इस्‍तीफा देने की पेशकश की है। रोहतक से अर‍विंद शर्मा और हिसार से बृजेंद्र सिंह को प्रत्‍याशी बनाया गया है। इस तरह से भाजपा हरियाणा की सभी दस सीटों से अपने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने पहले आठ उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी। उन्‍होंने कहा, मैं परिवारवाद के विरोध में रहा हूं। इसलिए बेटे को चुनाव लड़ने के लिए टिकट देेने पर मंत्रीपद से इस्‍तीफा देने की पेशकश ... Read More »

आम का सेवन सही मात्रा से किया जाये तो ऊर्जा स्तर को बढ़ाने में मदद करेगा…

आम में विटमिन सी, फाइबर और  पेक्टिन भरपूर होता है। इसके अलावा आम में पोटैशियम, मैग्नीशियम और आयरन की मात्रा भी अच्छी होती है। आम का सेवन करना मात्रा में  आपके लिए फायदेमंद होता है। पोषण और स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने आम खाने के तरीकों और तथा इसे खाने के दौरान याद रखने वाली बातें बताई हैं।   ऐसे फायदा पहुंचाएगा आम  जानकारी के अनुसार आम विटामिन सी का भंडार है जो शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और इसमें फाइबर भी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। आम ऊर्जा देने वाला भोजन है जो शरीर को प्रचुर मात्रा में शर्करा उपलब्ध कराता है जिससे शरीर के ऊर्जा स्तर को बढ़ाने में सहायता मिलती है और यह आपको दिन भर स्फूर्तिवान रखता है। और भी है कई फायदे  इसी के साथ आपको बता दें एक मध्यम आकार के आम में लगभग 150 कैलोरीज पाई जाती हैं। कैलोरीज आपका वजन बढ़ाने में मदद करती हैं। आम एक संपूर्ण आहार नहीं है लेकिन विटामिन ए, लौह, कॉपर और पोटैशियम जैसे विभिन्न पोषक तत्वों की खान है। आप अपने सुबह और शाम के ... Read More »

Indian फ़ैंस भी हो जाएंगे ख़ुश , प्रियंका चोपड़ा की इस Good News से …

हॉलीवुड में Priyanka Chopra के भारतीय फ़ैंस के लिए हॉलीवुड से एक अच्छी ख़बर आयी है। प्रियंका को एक और हॉलीवुड फ़िल्म मिली है और इस फ़िल्म में उनकी भूमिका कुछ अलग होगी। प्रियंका की यह फ़िल्म वेडिंग कॉमेडी है, जिसका निर्माण यूनिवर्सल पिक्चर्स करेगी।     प्रियंका ने मिंडी और डैन के साथ एक फोटो भी पोस्ट की है। मिंडी संभवत: फ़िल्म का निर्देशन भी करेंगी। इस फ़िल्म में भारत और अमेरिका बैकग्राउंड के तौर पर दिखाई देंगे।  फ़िल्म में वो हॉलीवुड एक्ट्रेस मिंडी के लिंग के साथ लीड रोल निभाएंगी। मिंडी डैन गोर के साथ मिलकर फ़िल्म का स्क्रीनप्ले भी लिख रही हैं। प्रियंका ने इसकी जानकारी इंस्टाग्राम के ज़रिए दी है। उन्होंने इसके साथ लिखा है- अच्छी कहानियां कहने के लिए उत्साहित दो महिलाओं को उनकी कहानी उन्हीं के अंदाज़ में सुनाने के लिए हरी झंडी मिल गयी है। मिंड केलिंग और डैन गोर के साथ इस अद्भुत पार्टनरशिप पर गर्व है। हम आपको यह दिखाने वाले हैं कि मॉडर्न, ग्लोबल और भारतीय होने का क्या मतलब होता है। आपसे सिनेमा में मुलाक़ात होगी। प्रियंका की यह ... Read More »

सिर्फ होगा कनेक्शन अब वेब की दुनिया में -करीना से जाने क्यों?..

करण जौहर ने करीब 18 साल पहले  बड़े परदे पर कभी ख़ुशी कभी ग़म के रूप में संयुक्त परिवार का एक ताना बाना बुना था। कमाल किया था इस फिल्म ने  और तब से ये बार बार पूछा जाता रहा है कि क्या इसका अगला भाग कभी बनेगा ? ख़बर है कि इस k3g से जुड़ा एक कनेक्शन फिर से लोगों के सामने होगा।     मीडिया के मुताबिक कभी ख़ुशी कभी ग़म में बेहद हिट हुआ किरदार पू अब वेब की दुनिया में आने वाला है। जानकारी के मुताबिक करीना कपूर के किरदार पूजा यानि पू को लेकर एक प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा जिसे वेब प्लेटफॉर्म पर दिखाने की योजना है। पू के किरदार को लेकर ही सारा ड्रामा रचा जाएगा लेकिन कहानी आज के दौर की होगी। फिल्म में पूजा का किरदार काफ़ी मॉर्डर्न ही था और अब उसे के दौर में ढाला जाएगा। ख़बर ये भी है कि इस किरदार के लिए असली रोल करने वाली करीना कपूर को ही वेब कास्टिंग किया जाएगा लेकिन इस बारे में अभी कोई बात नहीं बनी है। करीना वैसे इन ... Read More »

नाचे कृति सनोन, वरुण धवन और आदित्य रॉय कपूर -कलंक के आइटम सॉंग पर….

फिल्म का एक एक गाना लोगों के ज़हन में बसता जा रहा है क्योंकि इस फिल्म में दो आइटम सॉंग भी हैं और इस फिल्म में एक से बढकर एक कलाकार हैं और सबसे बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस भी ।टाइटल सॉंग आ चुका है इस फिल्म से कलंक का , फिर अलिया भट्ट और माधुरी दीक्षित के गाने घर मोरे परदेसिया ने धूम मचाई और माधुरी का क्लासिकल डांस नंबर ‘ तबाह हो गए ‘ भी रिलीज़ किया गया l  जिसमें से एक ‘बाकी सब फर्स्ट क्लास’ काफ़ी लोकप्रिय हो चुका हैl इस गाने में वरुण धवन और कियारा आडवाणी ने जबरदस्त डांस कियाl   इस गाने का नाम है -ऐरा गैरा । ये एक जश्न की रात का आइटम सॉंग है, जिसके बोल सइयां मेरा ऐरा गैरा नत्थू खैरा हैंl ये कृति सनोन का स्पेशल आइटम सॉंग है और इस गाने में आदित्य रॉय कपूर और वरुण धवन भी झूम कर नाचे हैंl प्रीतम की कम्पोजीशन में बने इस गाने के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं जबकि इसे गाया है – अंतरा मित्रा, जावेद अली और तुषार जोशी ने l  ... Read More »

अली और बजरंग बली महागठबंधन के साथ : मायावती

लोक सभा चुनाव आयोग अली और बजरंग बली महागठबंधन के साथ हैं तो हमारी हर हाल में जीत होगी। अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों, बेरोजगारों, युवाओं को गुमराह करने की भाजपा चाहे जितनी कोशिश कर ले लेकिन देश और प्रदेश की जनता जुमलेबाजों की हकीकत जान चुकी है।बदायूं लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में मुजरिया में चुनावी सभा में मायावती ने कहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजरंग बली को दलित बताया था।     वह कहते हैं कि हमें अली नहीं चाहिए, तभी तो अली और बजरंग बली एक हो गए। अब नमो वाले जा रहे हैं, जय भीम वाले आ रहे हैं। गलत नीतियों की वजह से कांग्रेस गई। ऐसा ही हाल भाजपा का होने वाला है। उन्होंने महागठबंधन को पवित्र बताते हुए कह कि सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की नीति हमारी है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनावी माहौल महागठबंधन के पक्ष में है। प्रधानमंत्री से लेकर भाजपा के नेता तक जिस तरह खुद को चौकीदार बता रहे हैं, उन्हीं चौकीदारों की मौजूदगी में खाद चोरी हो गई। बेरोजगारों के सपने, ... Read More »

IPL 2019: विराट कोहली पर भी अब धोनी के बाद लगा जुर्माना, क्या है वजह …

धोनी पर भी लग चुका है जुर्माना चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी अभी हाल ही में आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया था। बीच मैदान जाकर अंपायर से उलझने पर धोनी पर कार्यवाई करते हुए अधिकारियों ने मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया था।इंडियन टी-20 लीग का 12वां सीजन कप्तानों के लिए अच्छा नहीं जा रहा है। रोहित, रहाणे और धोनी के बाद अब विराट कोहली पर भी लगा जुर्माना। शनिवार (13 अप्रैल) को मोहाली में खेले गए मुकाबले में पंजाब के खिलाफ स्लो ओवर रेट के कारण विराट पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इंडियन टी-20 लीग की आचार संहिता के अनुसार उनकी टीम का यह पहला अपराध था। विराट से पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी स्लो ओवर रेट की वजह से 12-12 लाख का जुर्माना लगाया जा चुका है।  विराट की टीम को शनिवार को ही सीजन की अपनी पहली जीत नसीब हुई थी। टीम ने विराट और डीविलिअर्स के अर्धशतक की वजह से अपनी पहली जीत सुनिश्चित की थी।   Read More »

विराट कोहली को जीत का श्रेय दिया गया , जीत के बाद क्या कहा बयान में आइये जानते है

इंडियन टी-20 शनिवार को रात 8 बजे  लीग का 28वां मैच खेला गया। मोहाली में हुए मुकाबले में पंजाब को हराकर बैंगलोर ने जीत अपने नाम किया। विराट के लिए यह मैच इस सीजन के खूबसूरत पलों में से एक था। लगातार 6 हार के बाद कल बैंगलोर ने पहली बार सीजन में जीत का स्वाद चखा। जीत की खुशी विराट और उनकी टीम के चेहरे पर साफ झलक रही थी। मैच के बाद इंटरव्यू में भी विराट ने अपनी खुशी का इजहार किया। आईए जानते हैं कि पहली जीत पर विराट ने क्या-कुछ कहा। विराट ने कहा, “इस वक्त सबसे अच्छी बात है मैच के बाद इंटरव्यू देना। जीतकर अच्छा लग रहा है। हम इससे पहले भी 1-2 मैच जीत सकते थे। इतनी सारी असफलताओं के बाद, टीम को जीत की इच्छा थी – यही एक शब्द है जिसके बारे में हमने बात की थी।” “हमने सोचा कि स्कोर 190 से ऊपर जाएगा लेकिन उन्हें 170 पर रोकना एक अच्छा प्रयास था। मैच में बीच के 8 ओवरों में 4 विकेट लेना, एक अच्छी कोशिश थी।      Read More »

कांग्रेस को दुविधा में डाला-कुलदीप बिश्‍नोई ने , नवीन जिंदल पर किस दबाव में हैं आइये जानते हैं?

कांग्रेस के पूर्व सांसद इस बार चुनाव नहीं लड़ना चाहते नवीन जिंदल और वह किसी अनजाने दबाव में लग रहे हैं। अब सवाल ये उठाया गया  है कि आखिर जिंदल यदि किस अनजाने दबाव में है। उधर कुलदीप बिश्‍नोई खुद नहीं बेटे को चुनाव लड़ाने की जिद पर अड़ हैं। ऐेसे में हरियाणा में कुरुक्षेत्र और हिसार की लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर कांग्रेस में पेंच फंस गया है। इन दोनों सीटों को कांग्रेस हाईकमान ने होल्ड पर रख दिया। कांग्रेस हाईकमान हिसार में कुलदीप बिश्नोई तथा कुरुक्षेत्र में नवीन जिंदल को चुनाव लड़वाना चाहता है, लेकिन इन दोनों कांग्रेस दिग्गजों की मंशा ने पार्टी दुविधा मेें डाल दिया है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद नवीन जिंदल ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने की अपनी इच्छा से हाईकमान को अवगत कराया है। जागरण से बातचीत में हालांकि नवीन जिंदल ने इस बात से इन्‍कार किया है। लेकिन, उनके समर्थकों का कहना है कि जिंदल पर कोई बड़ा राजनीतिक दबाव है जिस कारण वह चुनाव लड़ने में आनाकानी कर रहे हैं। कुरुक्षेत्र की तरह हिसार ... Read More »

Study Mass Comm