Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> April >> 17

Daily Archives: April 17, 2019

Dabangg 3 में सोनाक्षी सिन्हा के अलावा एक और हीरोइन होगी जाने कौन है…

मुंबई। अक्सर लोग इस बात को मज़ाक में कहते हैं कि ‘गैलेक्सी रोज़गार योजना’ के तहत सलमान खान ने बॉलीवुड में कई कलाकारों को लॉन्च किया है और ये सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला हैं। असल में ये बात सही भी है कि बीते वर्षों में सलमान खान के चलते ही कई नए चेहरे सिनेमा को मिले हैं। इस कड़ी में अगला नाम है, जाने माने अभिनेता और फिल्मकार महेश मांजरेकर की बेटी अश्वमी का। ख़बर है कि सलमान खान ने इस सेलेब्रिटी डॉटर को बॉलीवुड में उतारने का मन बना लिया है। इससे पहले सलमान खान ने महेश के बेटे सत्या की मेंटोरशिप भी शुरू की थी। बेटी को लॉन्च किये जाने को लेकर महेश मांजरेकर ने भी पुष्टि कर दी थी । उन्होंने कहा है कि हां, सलमान अश्वमी को लेकर फिल्म बनाने वाले हैं लेकिन अभी बाकी बातें तय नहीं हैं। कुछ समय के बाद इसकी घोषणा की जायेगी। ये बात कुछ समय पहले कही गई थी लेकिन अब ताज़ा ख़बर ये है कि सलमान खान की फिल्म दबंग 3 में अश्वमी की एंट्री हो सकती ... Read More »

कटरीना ने तोड़ी चुप्पी – प्रियंका को ‘भारत’ में रिप्लेस करने पर ….

‘भारत’ (Bharat) फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) कई लुक में नजर आएंगे। कुछ दिन पहले 60 साल के बूढ़े आदमी का लुक सामने आया तो वहीं अब यंग लुक सामने आया। इस फिल्म में सलमान के साथ कटरीना कैफ लीड रोल में है। खास बात यह है कि कटरीना से पहले प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को कास्ट किया गया था। वहीं अब इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कटरीना कैफ ने बड़ा बयान दिया है।  कटरीना कैफ (Katrina Kaif) से हाल ही में इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा की जगह उन्हें कास्ट करने को लेकर सवाल किया गया। इस पर कटरीना ने बड़ी ही बेबाकी से जवाब दिया। कटरीना ने कहा- ‘भारत में मेरी कास्टिंग का सलमान खान और अली अब्बास की बांडिंग से कोई कनेक्शन नहीं है। अली अब्बास जफर और मैं अच्छे दोस्त हैं। जब बात काम की होती है तो हम एक दूसरे के प्रति ईमानदार हैं।’  कटरीना ने आगे कहा- ‘मैंने पूरी स्क्रिप्ट 3 घंटे तक पढ़ी थी। इसके बाद मैंने उन्हें फोन कर कहा कि मुझे पसंद आई। मुझे लगा कि इस किरदार के साथ ... Read More »

तनुश्री दत्ता ने अब अजय देवगन पर लगाए गंभीर आरोप….

अजय देवगन की आने वाली फिल्म दे दे प्यार दे का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है। जिसमें मीटू के तहत आरोपों में फंसे आलोकनाथ दिखे थे। ट्रेलर के बाद फिल्म के मेकर्स और अजय देवगन पर भी सवाल खड़े हुए थे लेकिन अजय ने इन सब सवालों से किनारा कर लिया। मीटू मूवमेंट की शुरुआत करने वालीं तनुश्री दत्ता ने आलोकनाथ को फिल्म में लेने पर अजय देवगन पर निशाना साधा है। तनुश्री दत्ता ने कहा कि ‘सिनेमा जगत झूठे, दिखावा करने वालों और पाखंडियों से भरी है। आलोकनाथ पर गंभीर आरोप लगे हैं। उनके सीन को दोबारा फिल्माया जा सकता था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।’ तनुश्री यही नहीं रुकी उन्होंने कहा कि ‘फिल्म के मेकर्स ने एक रेपिस्ट को फिल्म का हिस्सा बनाए रखा। दे दे प्यार दे के ट्रेलर और पोस्टर सामने ना आने तक किसी को पता नहीं था कि आलोकनाथ फिल्म का हिस्सा हैं। अजय देवगन और मेकर्स चाहते तो वे चुपचाप से आलोकनाथ को रिप्लेस कर सकते थे।’ ट्रेलर लॉन्चिंग के दौरान जब फिल्म के लेखक और प्रोड्यूसर लव रंजन से आलोक ... Read More »

5 जोड़ियों ने बॉलीवुड में कई साल बाद की वापसी ….

‘कलंक’ फिल्म के साथ संजय दत्त और माधुरी दीक्षित बड़े पर्दे पर 21 साल बाद वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में संजय और माधुरी का लुक चर्चा में बना हुआ है। इन दोनों की बड़े पर्दे पर वापसी इस वजह से भी चर्चा में है क्योंकि दोनों का नाम कई साल पहले एक साथ जुड़ चुका है। इन दोनों की जोड़ी 90 के दशक में सुपरहिट जोड़ी मानी जाती थी। यह दोनों एक साथ ‘खलनायक’ और ‘साजन’ के अलावा कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं संजय दत्त और माधुरी के अलावा कौन सी ऐसी जोड़ियां है जिन्होंने लंबे अरसे बाद बॉलीवुड में कमबैक किया।   माधुरी दीक्षित-अनिल कपूर माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की जोड़ी 18 साल बाद बड़े पर्दे पर ‘टोटल धमाल’ फिल्म में नजर आई। इस फिल्म में दोनों की बेहतरीन केमिस्ट्री ने लोगों को इंप्रेस किया था। आखिरी बार यह दोनों ‘लज्जा’ फिल्म में नजर आए थे। ऐश्वर्या राय बच्चन- अनिल कपूर ऐश्वर्या राय बच्चन और अनिल कपूर की जोड़ी ने 19 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी ... Read More »

वायनाड के थिरुनेली मंदिर में पूजा, पूर्वजों और पुलवामा के लिए प्रार्थना -राहुल गांधी ने की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के थिरुनेली मंदिर में पूजा-अर्चना की। राहुल गांधी अपने दो दिवसीय केरल दौर पर हैं। राहुल गांधी के मंदिर में पूजा-पाठ करने को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान आया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी पिछली बार भी थिरूनेली मंदिर में पूजा-पाठ करना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से उस वक्त वह ऐसा नहीं कर पाए।  गौरतलब है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट के अलावा केरल के वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। केरल से राहुल गांधी का भावनात्मक लगाव रहा है। यहां के पापनाशिनी नदी में उनके पिता राजीव गांधी की अस्थियां विसर्जित की गई थीं। खुद राहुल गांधी अपने पिता की अस्थियों को विसर्जित करने के लिए केरल गए थे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पुजारी के निर्देशानुसार राहुल गांधी ने अपने पिता, दादी और पूर्वजों एवं पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के लिए पूजा-अर्चना की है।  गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 1991 में हत्या हुई थी। उनकी हत्या के बाद केरल के तात्कालिक ... Read More »

टक्कर दे रहे नरेंद्र सिंह हेमा मालिनी को ….

फिल्मों में काम करते हुए कई दशक ड्रीम गर्ल के रूप में पहचान रखने वालीं हेमा ने मथुरा सीट पर 2014 का लोकसभा चुनाव रिकॉर्ड 3.30 लाख मतों से जीता था। भाजपा ने इस बार उन्हें फिर उम्मीदवार बनाया है। उनका सीधा मुकाबला गठबंधन से राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार कुंवर नरेंद्र सिंह से है। कांग्रेस के महेश पाठक चुनाव को त्रिकोणीय बनाने में जुटे हैं, हालांकि दो मजबूत पक्षों के संघर्ष में वह कितनी जगह बना पाए हैं, यह परिणाम ही बताएंगे। क्षेत्र में कहा जा रहा है कि हेमा मालिनी पिछले पांच वर्ष में लोगों से ज्यादा घुल-मिल नहीं पाई हैं। अपने सांसद से मिलना यहां के लोगों ही नहीं, जनप्रतिनिधियों तक के लिए भी आसान नहीं है। इसी वजह से कुछ लोगों में उनके प्रति नाराजगी है। परिणामस्वरूप वे स्थानीय बनाम बाहरी प्रत्याशी का मुद्दा उछाल रहे हैं। हालांकि ब्रज की यह सीट बाहरी उम्मीदवारों को पहले भी चुनाव जितवाती रही है। मनीराम बागड़ी से लेकर साक्षी महाराज तक यहां से सांसद चुने गए हैं। 2009 में जब जयंत चौधरी चुनाव लड़ने आए तो उन पर बाहरी होने का ... Read More »

बचा पाएंगी गढ़ – गोपीनाथ मुंडे की ‘बीड’ में बेटी या मारेगी बाजी एनसीपी !

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के तहत देश की 97 लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं। भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की सीट होने के कारण महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट अहम मानी जाती है। महाराष्ट्र में मुख्यत: भाजपा-शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच टक्कर है, लेकिन बीड की बात करें तो यहां से निर्दलीय समेत कुल 36 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीड लोकसभा सीट पर 19,57,132 मतदाता हैं। इनमें से 10,39,789 पुरुष हैं और 9,17,343 महिलाएं हैं।  बीड सीट से भाजपा ने दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रीतम मुंडे को चुनाव मैदान में उतारा है। वह मौजूदा सांसद भी हैं। वहीं, उनके खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) की ओर से बजरंग मनोहर सोनवणे उम्मीदवार हैं। समाजवादी पार्टी के सैयद मुजम्मिल सैयद जमील और बहुजन आघाडी पार्टी के विष्णु जाधव भी मैदान में हैं।  प्रीतम की बहन पंकजा महाराष्ट्र सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री हैं। वह गुड गवर्नेंस के दावे पर प्रीतम के लिए वोटिंग कैंपेन करती रहीं। वहीं, राज्य सरकार में नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे भी प्रीतम के रिश्तेदार हैं और एनसीपी उम्मीदवार के लिए उन्होंने ताकत झोंक ... Read More »

चुनाव प्रचार की रोक के बाद तय किया निजी दौरा , आज अयोध्या में दर्शन-पूजन करने आएंगे मुख्यमंत्री,

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को  अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं। यहां दर्शन-पूजन के साथ संतों से मुलाकात करेंगे। आचार संहिता के उल्लंघन में चुनाव प्रचार से 72 घंटे की रोक के दौरान यह उनका निजी दौरा बताया जा रहा है। यहां से वे बलरामपुर जाएंगे।   इस बात की पुष्टि करते हुए श्रीरामजन्म भूमि न्यास के सदस्य दिगंबर अखाड़ा के महंत सुरेश दास ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजे तक अयोध्या पहुंचेंगे। हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। इसके बाद श्रीराम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करेंगे। दोपहर में दिगंबर अखाड़ा में भोजन करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अपने निजी दौरे पर अयोध्या आ रहे हैं। दौरे का उद्देश्य मंदिरों में दर्शन-पूजन एवं संतों से आशीर्वाद लेना ही है। वे चुनाव प्रचार पर रोक लगने के कारण राजनीतिक कार्यक्रमों से दूर रहेंगे। हालांकि जिला प्रशासन के पास मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कोई कार्यक्रम नहीं आया है। जिला प्रशासन को प्रोटोकॉल का इंतजार है। वहीं बलरामपुर डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि देवीपाटन महंत मिथिलेश नाथ योगी ने ... Read More »

रॉबर्ट वाड्रा बोले – क्या PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी प्रियंका….

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने की ओर रॉबर्ट वाड्रा ने इशारा किया है. राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचें वाड्रा ने मीडिया से बता करते हुए कहा कि लोग बदलाव चाहते हैं और यह 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने पर पता चलेगा. वाड्रा ने कहा, “निश्चित रूप से. देश में बदलाव के मौके हैं. आप इसे मई में देखेंगे, जब परिणाम बाहर आएगा.”    वाड्रा ने यह बात तब कही, जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि लोग लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट देंगे. उन्होंने कहा, “परिणाम हमारे पक्ष में होगा. हर कोई बदलाव चाहता है, चाहे वह बूढ़ा हो या जवान. वे बदलाव के लिए वोट डालेंगे.” राबर्ट वाड्रा से जब पूछा गया कि क्या प्रियंका गांधी वाराणसी से पीएम मोदी को टक्कर दे सकती हैं? जवाब में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, ‘बिलकुल, वह उन्हें (पीएम मोदी) कड़ी टक्कर दे सकती हैं. लोगों ने प्रियंका की आंखों में अपनी खुशियों को देखा है.’ Read More »

अनिल अंबानी से जवाब मांगा – अवमानना याचिका पर एनसीएलएटी ने ….

 राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLAT) ने रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन से अल्पांश शेयरधारकों द्वारा दायर अवमानना याचिका पर 10 दिन में जवाब मांगा है. ग्रुप की एक कंपनी द्वारा कथित रूप से बकाये का भुगतान नहीं करने के लिए अल्पांश शेयरधारकों ने अंबानी और अन्य अधिकारियों के खिलाफ यह याचिका दायर की थी. एनसीएलएटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति एसजे मुखोपाध्याय की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि वह एचएसबीसी डेजी इन्वेस्टमेंट्स (मारीशस) और कंपनी के कुछ अन्य अल्पांश शेयरधारकों द्वारा दायर अवमानना याचिका पर अंबानी का जवाब सुनना चाहते हैं.     मामले पर 20 मई को होगी सुनवाई समूह की कंपनी रिलायंस इन्फ्राटेल द्वारा भुगतान के लिए किए गए वादे को पूरा नहीं करने के लिए यह याचिका दायर की गई है. पीठ ने अंबानी को इसका जवाब देने के लिए दस दिन का समय दिया है. उसके बाद याचिकाकर्ता को प्रत्युत्तर देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है. एनसीएलएटी ने इस मामले को 20 मई, 2019 को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है. रिलायंस इन्फ्राटेल द्वारा कथित रूप से 230 करोड़ रुपये के भुगतान में चूक को ... Read More »

Study Mass Comm