Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 01

Daily Archives: May 1, 2019

इन तरीकों से अपने पार्टनर का दिल जीते

प्यार को बहुत ही अनमोल रिश्ता मन जाता है और प्यार जैसा खूबसूरत अहसास हर किसी की जिंदगी को कुछ स्पेशल बना देता है अगर इसमें आपके हमसफर का साथ मिल जाए तो बस आपकी जिंदगी बदल जाती है। हमने अक्सर महसूस किया है कि चाहे रिश्ते में प्यार कितना भी हो, छोटी-छोटी तकरार, एक-दूसरे से शिकायतें और काफी चीजें कभी कभी आपसी रिश्तों में तकरार पैदा कर देती हैं लेकिन प्यार एक ऎसी ताकत हैं जिससे इंसान बडी ये बडी जंग भी आसानी से जीत सकता हैं। एक दूसरे को प्यार से जीतने का प्रयास करें इसके लिए इन टिप्स की मदद भी ले सकती हैं।      * प्यार को समझना:- सबसे पहले ये जानने की कोशिश करें कि आपसी रिश्तों में प्यार के कम होने का क्या कारण हो सकता हैं, इसके लिए एक दूसरे को समझने का प्रयास करें और प्यार में दर्द, समझौता और त्याग होता हैं , जीवन में उतार चढाव तो आते ही रहते हैं और जो पति पत्नी आपस में प्यार करते हैं उन्हें जीवन की सभी परिस्थितियों में एक दूसरे का साथ ... Read More »

दिखाई शान तो रूठ जाएगी आपकी जान

आपने अक्सर सुना होगा कि दाढ़ी और मुंछे मर्दों की शान होती हैं, लेकिन आप तब क्या करेंगे जब यह शान किसी को नागवार गुजरे। जी हां, मर्दों की असली शान, दाढ़ी है उनकी जान। ऐसे जुमले आपने अक्सर सुने होंगे लेकिन बढ़ी हुई दाढ़ी लेकर जब आप अपनी मेहबूबा के पास जाऐंगे तो वे प्यार लड़ाने में आनाकानी कर देंगी। यही नहीं अक्सर लोग बढ़ी हुई दाढ़ी पर युवाओं को देवदास कहकर कमेंट कर देते हैं। हाल ही में एक नया शोध सामने आया है जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया है। जिसमें कहा गया है कि लड़कियों और महिलाओं को क्लीन शेव्ड युवा अधिक भाते हैं।  जी हां, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में एक शोध किया गया जिसमें महिलाओं को क्लीन शेव और दाढ़ी – मूंछ वाले लोग दिखाए गए। दरअसल इस शोध में अधिकांश लड़कियों ने क्लीन शेव्ड अर्थात् चिकने मुंडो को ही वरीयता दी। चिकने चेहरों के पीछे का राज़ महिलाओं ने जब बताया तो सभी हैरान रह गए। दरअसल ऐसे कुछ कारण थे जिनके चलते महिलाओं ने चिकने चेहरे ही पसंद किए। गुस्सैल – दरअसल महिलाओं ... Read More »

इन कारणों से लड़के देखते है लड़कियों के होंठ

#सुंदर आंखों और खूबसूरत ओंठो वाली लड़कियां सबसे ज्‍यादा लड़कों को भाती है। लड़के ग्रेट ऑब्‍जर्वर होते हैं। वो होंठो में लिपस्टिक का कलर न देखकर उनकी पर्सनालिटी को जज कर लेते हैं आमतौर पर जब लड़के किसी लड़की को देखते हैं तो उसके कई गुणों पर ध्‍यान देते हैं। लड़के, लड़कियों की मानसिक स्‍तर से लेकर शारीरिक बनावट पर भी ध्‍यान देते हैं और उसी के आधार पर अपने लिए सेलेक्‍ट करते हैं।कई लोग खूबसूरती देखते हैं। #कई लड़के आंखों में देखने से असहज महसूस करते हैं इसलिए वो लड़कियों के होंठो को देखते रहते हैं। लड़कों के लिए लड़कियों के होंठ, फोकस के टेम्‍परेरी प्‍वाइंट होते हैं। #कई लड़के सिर्फ इसीलिए आपके होंठो को ध्‍यान से देखते हैं कि वो चाहते हैं कि आप किसी भी तरह चुप हो जाएं। कई बार जब वो अपने मन की बात नहीं कह पाते हैं तो आपके होंठो की ओर देखने लगते हैं। #प्‍यार में पड़ जाने वाले लड़के भी अक्‍सर होंठो की ओर ही देखना पसंद करते हैं क्‍योंकि उन्‍हें उस लड़कि के लिए मन में बहुत सारा प्‍यार उमड़ रहा होता ... Read More »

इन 7 वजह से पुरुष बनाते है नई रिलेशनशिप

रिलेशन टूटना कोई खास बात नही है लेकिन क्या कारन है जिससे रिलेशन टूटने की कगार पर आती है. जैसे रिश्ते को कन्टिन्यू रखने के लिए पुरुष और महिला, दोनों की पूरी जिम्मेदारी होती है. ठीक उसी तरह इसे खत्म करने में भी इन दोनों का ही हाथ होता है. लेकिन महिलाओं से ज्यादा पुरुष इस मामले में आगे हैं. भारत से लेकर विदेशों तक में रिलेशनशिप में चीटिंग करने वालों में लगभग 60 प्रतिशत पुरुष हैं. ये अपनी ज़िंदगी और शादी से बोर होकर, जिम्मेदारियों से बचने के लिए एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करते हैं और खास बात ये है कि ऐसा वो अक्सर 30 साल की उम्र में करते हैं. आज ऐसी ही कुछ दिक्कतों के बारे में जानेंगे कि रिलेशनशिप को खत्म करने के लिए अधिकतर पुरुष ही क्यों जिम्मेदार हैं.       परेशान होने पर-  शादी के बाद होने वाले बहुत सारे बदलावों और जिम्मेदारियों को पुरुष इतनी आसानी से स्वीकार नहीं कर पाते और किसी न किसी मानसिक परेशानी का शिकार होने लगते हैं. उस वक्त उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है. जिससे वो अपनी परेशानियां शेयर कर सकें और सामने ... Read More »

नाराज पत्नी इन बातो से करे खुश

#पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही खास होता है। इस रिश्ते में परस्पर प्रेम, विश्वास और मधुरता बनी रहनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर वैवाहिक जीवन नरक के समान हो जाता है। इसी रिश्ते पर उनका जीवन आधारित होता है। साथ ही, आने वाली उनकी पीढ़ी का भी। बहुत से लोग इस तरह के संबंधों में रूटीन लाइफ जीने लगते हैं और किसी तरह की खुशी महसूस नहीं करते। उनके लिए यह बोझ के समान लगने लगता है। जिंदगी की आपा-धापी में कई बार ये गल्तियां हो जाती हैं कि हम अपनों से ही दूर होते जाते हैं और उन्‍हें बताना भूल जाते हैं कि वो हमारी लाइफ में कितने स्‍पेशल हैं।  #ऐसा ही पत्नियों को लेकर होता है। इसीलिए हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप अपनी पत्नियों को किस प्रकार स्‍पेशल फील कराएं कि उन्‍हें लगे कि आपकी लाइफ में अभी भी उनकी बहुत वैल्‍यू है और हमेशा रहेगी। #कभी-कभार वाइफ को खाना बनाकर खिलाएं :- कभी-कभार अपनी वाइफ को खाना बनाकर खिला दें। इससे उन्‍हें अच्‍छा भी लगेगा और आप पर प्‍यार भी आएगा। लेकिन इतना याद ... Read More »

इस तरह कि लड़कियां ज्यादा करती हैं सेक्स

 सेक्स को लेकर लड़कों-लड़कियाें के बारे में ना जाने किस-किस तरह की बातें कहीं जातीं रही हैं और सोची जाती है। एक स्टडी के अनुसार टीनएजर्स लड़कियों के स्कूल की दिनचर्या और उनके सेक्सुअल रिलेशन के बीच अहम खुलासा हुआ है।  इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूली छात्राओं पर ये स्टडी किया है। इस स्टडी में स्कूल बंक करना, टेस्ट में फेल होना और बिना कंडोम के सेक्स के बीच संबंध  निकाला है। जो वाकई सोचने पर मजबूर कर देगा। # इंड‍ियाना यूनिवर्सिटी ने सेक्स के एक और सच पर्दा उठाने का दावा किया है । यह सर्वे 14 से 17 साल की लड़कियों पर किया गया है। 10 साल में पूरे हुए इस अध्ययन के लिए 387 लड़कियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने प्रयास किया गया। स्टडी में शामिल लड़कियां अपने हर छोटे-बड़े व्यवहार को रिसर्चर से साझा करती थीं। #जो युवा लड़कियां स्कूल बंक करती हैं और टेस्ट में फेल होती हैं, ऐसी लड़कियां के स्कूल बंक करने और टेस्ट में फेल होने वाले दिन बिना कंडोम के सेक्स करने के मामले ज्यादा पाए गए हैं।  लड़कियों ने यह माना की टेस्ट में फेल होने ... Read More »

अपने पार्टनर के साथ सुबह को इस तरह बना सकते हैं खुशनुमा

एक बेटर सेक्स लाइफ के लिए आपको बहुत सी बातों का ख्याल रखना पड़ता है. कहते हैं अगर सुबह सुबह आपकी अच्छी बीते तो पूरा दिन हमारा खुशनुमा ही व्यतीत होता है. चाय के अलावा अगर पार्टनर के साथ थोड़ा सा रोमांटिक समय मिल जाये तो आपका दिन भी बेहतर बन सकता है. तो चलिए जानते हैं अगर सेक्स के दौरान आपका पार्टनर सो जाये तो किस तरह से उसे जगाना चाहिए. ऐसे ही अगर अपने पार्टनर को सुबह भी जगाना है तो इन तरीकों को अपना सकते हैं जिससे उसकी सुबह बेहतर और दिन खुशनुमा बन सकता है.       पार्टनर को उठाने के लिए करें ये  * चुंबन करते हुए उठाएं: जब भी आप अपने पार्टनर को उठाने के लिए उसके पास जाएं तो चिल्लाने की जगह पर प्यार की एक मीठी थपकी दें. उसके बालों को सहलाते हुए उसे प्यार भरा चुंबन करते हुए उठाएं. * प्यारा सा शब्द आई लव यू: पहले से पूरी तरह से तैयार हो जाएं चाय के साथ उसके कानों में एक प्यारा सा शब्द आई लव यू कहकर उसके करीब जाकर उसे ... Read More »

लव बाईट देते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होगा मज़ा ख़राब

रिलेशन में प्यार का होना बहुत जरुरी है. इसी के साथ कपल्स के बीच सेक्स होना भी जरुरी होता है. वहीं प्यार को इजहार करने के कई तरीके है. कुछ लोग फोरप्ले के दौरान ज्यादा उत्तेजित होकर अपने दांतों का भी इस्तेमाल कर लेते हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि इस दौरान ऐसा करने से दोनों की उत्तेजना बढ़ती है लेकिन आपको जोश में होश नहीं खोना चाहिए. कई बार ये लव बाईट आपको नुकसान भी पहुंचा सकती है. हम आपको बता रहे हैं कि सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को लव बाइट देने का सही तरीका और साथ ही उस वक़्त आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. अगर इन टिप्स को अपनाएंगे तो सेक्स के पल और भी खूबसूरत बन जाएंगे.    इन बातों का रखें ध्यान * फोरप्ले की शुरुआत लव बाइट के साथ ना करें. पहले माहौल बनाने के कोशिश करें. किसिंग से शुरू करें और उसके बाद धीरे से बाइट कर सकते हैं. ऐसे में भी आपको अपने पार्टनर की पसंद का ध्यान रखना चाहिए . * बहुत सारी और हर जगह लव बाइट ... Read More »

इस तरह की बॉडी वाली महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं पुरूष

वैसे तो पुरूषों को महिलाओं में कई बातें उनकी तरफ आकर्षित करती हैं। लेकिन एक अध्ययन में पता चला है कि पुरूषों को ज्यादा मेकअप करने वाली महिलाएं खास आकर्षित नहीं कर पाती। अध्ययन के अनुसार पुरूषों को जीवनसाथी के रूप में सरल और सुंदर महिला ज्यादा पसंद होती है।  अध्ययन में यह भी पता चला है कि पुरूषों को जीरो साइज या फ्लैट पेट वाली लडकियां खास पसंद नहीं आती। पुरूषों को कर्वी बॉडी वाली लडकियां या महिलाएं ज्यादा पसंद होती हैं। इसके लिए शोधकर्ताओं ने एक सर्वे किया। सर्वे में पुरूषों से महिलाओं की तरफ आकर्षित होने वाली बातों के बारे में पूछा गया। सर्वे में पता चला कि पुरूषों को महिलाओं की कर्वी बॉडी (सुडौल शरीर) ज्यादा आकर्षित करती हैं। सर्वे में यह भी पता चला कि ज्यादा मेकअप करने वाली महिलाएं पुरूषों को कम ही पसंद आती है। कुछ पुरूषों को उनकी पार्टनर के बेतरतीब बिखरे हुए बाल और काजल से भरी आंखें ज्यादा पसंद आती हैं। Read More »

रोमांस – प्रैक्‍टिकल करके सिखाया जाता है, इस स्‍कूल में …

आपने दुनिया की पहली पोर्न यूनिवर्सिटी के बारे में तो पढ़ा होगा, जहाँ लोग पोर्न स्टार्स बनने के लिए ट्रेनिंग लेते हैं। लेकिन क्या आपने ऐसी यूनिवर्सिटी के बारे में सुना है, जहाँ लड़के-लड़कियों को रोमांस करना सिखाया जाता है, वो भी बाकायदा क्लासेस के दौरान प्रैक्टिकल करके। है न अजीब बात? आखिर कोई रोमांस करना क्यों सीखना चाहेगा? क्या इससे किसी को कोई फायदा होगा? आइये जानते हैं इस रोमांस क्लास के बारे में…. चीन की तियानजिन यूनिवर्सिटी अन्‍य यूनिवर्सिटीज से काफी अलग है। यहां पढ़ाई करने और कराने का तरीका लोगों को काफी पसंद आता है। इस विश्‍वविद्यालय में स्टूडेंट्स को पढ़ाई के साथ-साथ रोमांस का पाठ भी पढ़ाया जाता है। यूनिवर्सिटी में लगने वाली इस क्लास में थ्योरी और प्रेक्टिकल दोनों के जरिए स्टूडेंट्स को रोमांस करना सिखाया जा रहा है। बताते हैं कि स्‍टूडेंट्स को इस क्‍लास में काफी मजा आता है। इस यूनिवर्सिटी में प्रेम का पाठ पढ़ाने वाले प्रोफेसर का नाम शी शू है। शी शू अपने स्‍टूडेंट्स को स्लाइड्स के जरिए सिखाते हैं। यहां लडक़ों को यह भी सिखाया जाता है कि वे ... Read More »

Study Mass Comm