Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 02

Daily Archives: May 2, 2019

यहां 20 लाख बिल्लियों को उतारा जाएगा मौत के घाट, जानिए पूरा मामला ?

ऑस्ट्रेलिया की संघीय सरकार एक बार फिर से चर्चाओं में हैं. उसकी 2020 तक 2 मिलियन यानी 20 लाख जंगली बिल्लियों को पालने की अपनी पुरानी योजना को लेकर वह फिर से सुर्खियों में आ चुकी है और इसके पीछे का कारण जंगली बिल्ली की आबादी से छुटकारा पाना बताया जा रहा है, जो कथित तौर पर लगभग 20 स्तनपायी प्रजातियों के विलुप्त होने के लिए जिम्मेदार हैं.      बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार सभी बिल्ली प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है, क्योंकि उन्होंने ‘बिल्ली प्रलय’ की घोषणा कर दी. वहीं एक रिपोर्ट की माने तो द्वीप ने लाखों जंगली बिल्लियों को मारने के लिए जमीन के प्रति हेक्टेयर जहरीले सॉसेज को प्रसारित करने का मन भी बना लिया है. जहरीला सॉसेज कंगारू मांस, चिकन वसा, जड़ी-बूटियों, मसालों और जहर से तैयार होंगे और बिल्लियां इसे खाने के पंद्रह मिनट के भीतर ही दुनिया त्याग देगी. इस कार्य के लिए तैनात किए गए विमानों को बिल्ली-ग्रस्त क्षेत्रों में प्रत्येक किलोमीटर पर 50 सॉसेज को एयरड्रॉप किया जाना है. इस मामले में राष्ट्रीय आयुक्त ग्रेगरी एंड्रयूज ने ... Read More »

धूमधाम से हुई शादी, विदाई के वक्त दुल्हन कर बैठी कुछ ऐसा, अब…

भारतीय लोकतंत्र की ताकत उसके मतदाता हैं. इस बात से हर कोई काफी अच्छे से वाकिफ हैं. यहां लोग अपने मतों से अपनी सरकार को खुद चुनते हैं. हाल ही में इस तरह का एक दिलचस्प वाक्या राजस्थान से सामने आया है. यहां के पुष्कर जिले के तिलोरा गांव की रहने वाली खुशी कंवर ने कुछ ऐसा किया है कि अब उसके हर कोई तारीफ़ कर रहा है.     बता दें कि सोमवार को सुबह 5:00 बजे खत्म शादी समारोहके बाद अब बारी आई खुशी की विदाई की, लेकिन ससुराल जाने से पहले खुशी ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर हर किसी को चौंका दिया. बता दें कि सोमवार को देशभर के 9 राज्यों की कुल 72 सीटों पर मतदान हुआ और इस दौरान खुशी ने भी वोट डाला. खास बात यह रही कि खुशी ने वोट डालने से पहले अपने ससुराल जाने से इनकार कर दिया. खुशी की शादी वाले दिन ही लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग चल रही थी और खुशी का नाम पहली बार मतदाता सूची में जोड़ा गया था, तो उन्होंने भी अपने हाथ से ... Read More »

दुर्घटनाग्रस्त डेडबॉडी को ये महिला फिर से कर देती हैं जिन्दा, ऐसा है काम

डेड बॉडी का नाम सुनते ही आपके मन में भी अजीब से ख्याल आते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ महिलाओं के  बारे मे बताने जा रहे हैं जो दिनभर ही डेड बॉडी के साथ समय बिता देती हैं.  मेलबर्न में रहने वाली 55 साल की पॉलीन टॉबिन का काम लाशों को दफनाने से पहले ठीक-ठाक करना है. आज इनके ही बारे में बातें बताने जा रहे हैं जो आपके लिए भी हैरानी भरा होगा.     बता दें, 18 सालों से पॉलिन मोर्टिशन और एम्बलमेर का काम कर रही हैं. इनका काम बॉडीज को दफनाने से पहले सजाने का होता है. अब तक पॉलिन ने एक्सीडेंट के अलावा प्राकृतिक रूप से मरे लोगों की बॉडी का मेकओवर भी किया है. पॉलिन डेड बॉडीज को लोगों के देखने लायक बनाती हैं. पॉलिन ने एक्सीडेंट में पूरी तरह खराब हो चुके डेड बॉडीज पर भी काम किया है. अपने काम के बारे में पॉलिन बताती हैं कि वो परिवार वालों को जाने वाले शख्स को एक आखिरी बार बिल्कुल वैसे ही देखने का मौक़ा देती हैं, जैसा वो जिंदा रहने पर ... Read More »

उधार रुपए ना देने के कारण मार दी गोली

नई दिल्ली से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद सभी हैरान रह गए हैं. इस मामले में मिली खबरों के अनुसार रोहिणी जिले के कंझावला इलाके में उधार के रुपये न देने पर बदमाश ने एक युवक को गोली मार दी गई है. वहीं इस मामले में यह भी बताया गया है कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. वहीं मिली खबरों के अनुसार पुलिस ने घायल युवक को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ इस समय उसका उपचार चल रहा है. इस मामले में बात करते हुए पुलिस ने बताया कि घायल युवक की पहचान कराला निवासी गौरव (25) के रूप में हुई है और पुलिस केस दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है.     इस मामले में पुलिस ने बताया कि ”बीते मंगलवार देर शाम उन्हें सूचना मिली कि कंझावला में एक युवक को बदमाश ने गोली मार दी है. मौके पर पहुंचकर उन्हें गौरव घायल अवस्था में मिला और गोली गौरव के पैर में लगी थी, जिसे पुलिस ने तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती ... Read More »

इस हालत में पेड़ से लटकी मिली युवती की लाश

राजधानी में लगातार दूसरे दिन एक नाबालिग की लाश मैदान में पेड़ से लटकी मिली है। नाबाविग की शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि नाबालिग की हत्या कहीं और की गई है फिर लाश को पेड़ से लटकाया गया है।     इस हालत में मिली युवती की लाश  सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलार के ललिता नगर दशहरा मैदान के पास लगे पड़ों पर नाबालिग की लाश फंदे से लटकी होने की जानकारी मिली थी। नाबालिग उम्र करीब 14 वर्ष है। पेड़ से लटकी लाश को देखकर ऐसा लग रहा है कि घटना स्थल कहीं ओर है। लाश को यहां लटकाकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है। जिस शतपर्णी पेड़ की डगाल से लाश लटकी है। उसकी ऊंचाई ज्यादा नहीं है। जांच में जुटी पुलिस  जानकारी के मुताबिक लाश पेड़ से लटकी बैठी अवस्था में है। इससे मामला संदिग्घ लग रहा है। फिलहाल पुलिस ने लाश को पीएम के लिए भेज दिया है। उसकी शिनाख्ती की कोशिश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट ... Read More »

युवक को मौत के घाट उतारकर लिया पुरानी रंजिश का बदला

कुछ दिनों पहले होली के दिन हुए झगड़े का बदला लेने के लिए कुछ लोगों ने दुर्गेश यादव की लाठी-डंडों व चाकू से पीट-पीटकर जान ले ली। युवक का शव 30 अप्रैल को सिटी कोतवाली क्षेत्र के मिशन ग्राउंड में मिला था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया है।     होली पर हुआ था झगड़ा  सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में चार नाबालिग भी शामिल हैं। पुलिस ने पहले ही इस मामले में पुरानी रंजिश का अंदेशा जताया था। हालांकि दुर्गेश की मां इससे इनकार करती रही। पुलिस ने बताया कि दुर्गेश आपराधिक प्रवृत्ति का था और उसके खिलाफ नकबजनी, मारपीट और चाकू बाजी के कई मामले दर्ज थे। होली पर्व के दौरान मार्च में दुर्गेश का गणेश राजपूत नाम के युवक से विवाद हुआ था। इस विवाद में दुर्गेश ने गणेश पर चाकू से हमला किया था, तब से ही गणेश बदला लेने की फिराक में था। इस तरह दिया वारदात को अंजाम  जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने दुर्गेश को आधीरात को ... Read More »

CBSE 12 result 2019: पटना जोन का भी जारी हुआ रिजल्ट, cbseresults.nic.in पर करें चेक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन CBSE Class 12th result 2019 ने  नतीजों का ऐलान कर दिया है। सीबीएसई की चेयरमैन अनिता करवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद बोर्ड ने नतीजे घोषित किए। स्‍टूडेंंट्स अपना परिणाम बोर्ड की वेबसाइट http://cbseresults.nic.in  पर  चेक कर सकते हैं। बिहार से कुल 71 हजार 911 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। बिहार में कुल 210 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।     सीबीएसई बोर्ड ने सभी जोन के नतीजे एक साथ घोषित किए हैं। 12वीं में इस बार 83.4 फीसदी छात्र- छात्राएं पास घोषित किए गए हैं। 88.7 फीसदी छात्राएं 12वीं बोर्ड में पास हुई हैं तो वहीं 79.4 फीसदी छात्र 12वीं बोर्ड में पास हुए हैं।   इस बार डीपीएस मेरठ रोड, गाजियाबाद की हंसिका शर्मा और एसपी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरपुरनगर की करिश्मा अरोड़ा  टॉपर बनी हैं, दोनों छात्राओं को 500 में से 499 नंबर मिले हैं। पटना जोन का रिजल्ट पटना के लोयोला हाईस्कूल के सार्थक वत्स को 97.4 प्रतिशत अंक मिले हैं। पटना की नोट्रेडेम की छात्रा मरियम ने 98 फीसदी अंत हासिल किया है। मरियम ने दो विषयों में 100फीसदी अंक पाया है। डीएवी बोर्ड कॉलोनी ... Read More »

शादी के 6 महीने बाद ही तेज प्रताप ने दी थी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी, पढ़ें उनके चर्चित बयानशादी के 6 महीने बाद ही तेज प्रताप ने दी थी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी, पढ़ें उनके चर्चित बयान

लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री रहे तेज प्रताप यादव  और राजद नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय का रिश्ता एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल, चंद्रिका राय ने कहा कि, ‘मैं उम्मीद जरूर करता हूं कि तेजप्रताप वाला मामला जल्द सुलझ जाएगा। जिसके बाद से उम्मीद लगाई जा रही है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या का रिश्ता फिर संभल सकता है।      बता दें कि पिछले साल बिहार के पूर्व मंत्री और मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी लालू के बड़े बेटे तेज प्रताज से हुई थी। शादी के कुछ ही महीने बाद तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी  दी थी। तेज प्रता वैशाली जिले के महुआ से विधायक हैं। तलाक की अर्जी के बाद तेजप्रताप ने बयान दिया था कि घुट-घुट के जीने से बढ़िया है कि हम दोनों अलग हो जाएं। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह इस शादी के लिए तैयार नहीं थे, लालू को यह बात पता थी फिर भी उन्होंने साथ नहीं दिया। उन्होंने साल साल 2018 ... Read More »

इस सफेद व्‍हेल मछली के कारनामें सुनकर चौंक जाएंगे आप, रूसी नौसेना के बेड़े में शामिल!

इन दिनों रूस की सफेद व्‍हेल मछली सुर्खियों में है। नार्वे के किनारे पाई गई इस मछली से कई देश चौकन्‍ने हो गए हैं। दरअसल, नॉर्वे के विशेषज्ञों का मानना है कि यह सफेद व्‍हेल रूसी जासूस हो सकती है। उसके शरीर पर एक खास किस्‍म का पट्टा है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि संभव है कि उसे रूसी नौसेना ने प्रशिक्षित किया हो।     सफेद व्‍हेल आर्कटिक में पाई जाती है। इस व्‍हेल के बारे में  जानकारी तब मिली जब ये व्‍हेल आर्कटिक द्वीप इंगोया में कई बार नॉर्वे के करीब पहुंची। यहां से 415 किलोमीटर दूर मर्नमांस्‍क में रूस के उत्‍तरी बेड़े का नौसैनिक का बड़ा ठिकाना है। इस लिए यह शक और गहरा गया कि यह मछली रूस की जासूस हो सकती है।   नॉर्वे ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें व्‍हेल के शरीर से एक पट्टा निकाला जा रहा है। ये पट्टा सफेद व्‍हेल के शरीर में काफी मजबूती से लगाया गया था। हालांकि, यह गोप्रो कैमरे का होल्‍डर था। इसमें कैमरा नहीं था। मछली के शरीर के ऊपरी हिस्‍से में एक लेबल ... Read More »

असम घुसपैठी मामला: CJI को सुनवाई से अलग रखने की मांग वाली याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को असम के हिरासत केंद्रों में वर्षों से बंद अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों की जमानत वाली सुनवाई से दूर रखने की मांग की है।    बता दें कि हाल के महीने में एनआरसी मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व असम की राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया था। कोर्ट ने कहा था कि अवैध नागरिकों पर सरकार क्या कर रही है। साथ ही असम के मुख्य सचिव से भी पूछा गया था कि ऐसे नागरिकों की मौजूदा स्थिति क्या है, यही नहीं कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा था कि कितने लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस संबंध में जल्द से जल्द जवाब दाखिल करें। जिसके बाद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि किसी भी हालात से निपटने के लिए सुरक्षा बल राज्य में तैनात हैं, और ये तबतक रहेगा जबतक कि चुनाव संपन्न न हो जाए। सुप्रीम कोर्ट असम में अवैध घुसपैठियों को वर्षो से हिरासत केंद्रों में रखने पर गंभीर चिंता ... Read More »

Study Mass Comm