Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 05

Daily Archives: May 5, 2019

यहां मिला महाभारत काल का खजाना ! रथ, मुकुट, पवित्र कक्ष और तलवारों ने उड़ाएं होश…

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के सनौली गांव में खुदाई के दौरान भारतीय पुरातत्व विभाग (आर्कियॉलजिकल सर्वे ऑफ इंडिया) (Archaeological Survey of India) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां पर धरती के नीचे 4000 साल पुराने पवित्र कक्ष, शाही ताबूत, दाल-चावल से भरे मटके, तलवारें, औजार, मुकुट और इंसानों के साथ दफनाई गई जानवरों की हड्डियां तक पाई गई है.      खुदाई में ये सामग्री मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान एएसआई इंस्टिट्यूट ऑफ आर्कियॉलजी के डायरेक्टर डॉ. एस. के. मंजुल ने बताया है कि एएसआई को सनौली में महाभारत काल के कई प्राचीनतम सभ्यताओं के अवशेष प्राप्त हुए हैं. जानकारी के मुताबिक़, जनवरी 2018 में खुदाई शुरू हुए थी, जिसमें उन्हें दो रथ, शाही ताबूत, तलवारें, मुकुट, ढाल मिले थे, जिससे यह साबित हुआ था. जहां इस बात का भी प्रमाण मिला था कि 2 हजार साल पहले योद्धाओं की लंबी फौज यहां निवास करती थी.  डॉ. एस. के. मंजुल के मुताबिक, इस बार हमें खुदाई में मिले अवशेष हड़प्पन सभ्यता से अलग मिले हैं और इसे देखने पर लगता है कि मिले अवशेष हड़प्पन ... Read More »

बेटी के आगे झुकी माँ, 14 साल बाद मिला स्पर्म डोनर पिता, अब रचाएंगे शादी

अमेरिकी निवासी जेसिका की लवस्टोरी कुछ महीनों पुरानी ही है लेकिन बेहद ही दिलचस्प है. जानकारी के मुताबिक़, जेसिका ने लगभग 14 साल पहले यानी साल 2005 में मां बनने के लिए एक स्पर्म डोनर का सहारा लिया था. इसके कुछ समय बाद जेसिका ने एक बेटी को जन्म दिया था और उसका नाम एलिस रखा गया था.     बता दें कि अब महिला की बेटी 14 साल की हो चुकी है और कुछ समय पहले एलिस ने अपने पिता के बारे में अपनी मां जेसिका से सवाल भी किए थे. वहीं फिर उनसे मिलने की जिद भी वह करने लगी. इसके बाद बेटी की जिद के आगे जेसिका निकल पड़ी स्पर्म डोनर की तलाश में. ख़ास बात यह रही कि जेसिका ने अस्पताल और स्पर्म डोनर वेबसाइट के जरिए स्पर्म डोनर को खोज भी निकाला है. जेसिका ने बताया कि मैं स्पर्म बैंक पहुंची और ऐसे डोनर के लिए स्पर्म की डिमांड की है जो स्पोर्ट्स एक्टिविटी और रीडिंग में बेहतर हो सके. बैंक ने मेरी जरूरतों के मुताबिक स्पर्म उपलब्ध कराए और मैं मां बनी थी. जेसिका ... Read More »

पालतू कुत्ते ने निगले मालिक के 15000 रूपए, लेकिन डबल हुआ नुकसान

यूके के नॉर्थ वेल्स का एक कुत्ता अपने अजीबो-गरीब कारनामे से सुर्खियों में है. वैसे तो ऐसी अजीब  गरीब हरकत के कारण चर्चा में बने रहते हैं. ऐसे ही एक कुत्ता भी सुर्ख़ियों में बना हुआ है. बता दें, Ozzie नाम का यह कुत्ता लेब्राडूडल प्रजाति का है. सोशल मीडिया पर ओजी (Ozzie) और उसके पास रखे नोटों की तस्वीर काफी वायरल हो रही है. तो चलिए आपको बता देते हैं क्या है ये पूरा मामला.      दरअसल, एक रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के नॉर्थ वेल्स के कपल जुडिथ (64) और नील राइट (66) शॉपिंग के लिए बाजार गए थे. जब घर आए तो उन्हें नोटों के टुकड़े रसोई और हॉल में बिखरे पड़े मिले. ओजी (Ozzie) को देखकर वह समझ गए कि यह उसी ने किया है. दरअसल, ओजी ने नोटों से भरा एक लिफाफा खा लिया था. ये लिफाफा उसने लेटरबॉक्स में से निकाल लिया था. ये जानकर हैरानी होगी कि 9 साल के पालतू ओजी कुत्ते ने अपने मालिक के 160 पाउंड्स (करीब 14,500 रुपये) खा लिए. इसके बाद Ozzie को फौरन अस्पताल ले जाया गया. ... Read More »

आइये जाने गंजेपन छुपाने के कुछ खास तरीके

आज कल की बहुत बड़ी समस्या है बालों का झड़ना, आज के युग मे लोग सुंदर दिखना चाहते है वही ये गंजापन उन्हे परेशान कर रहा है। अधिकतर ये परेशानी पुरुषों मे देखा जाता है, छोटे उम्र से ही उनके बाल झड़ना प्रारंभ होने लगते है।      बालों के झड़ने का खास वजह है कि लोग तरह-तरह के प्रोडेक्ट इस्तेमाल करते है या पानी चेंज होने कि वजह से भी ऐसा होता है लेकिन ऐसे मे अगर तेल और लोशन काम ना करे तो गंजापन साफ दिखाई देने लगता है। अगर आपको भी ये गंजापन साफ दिखाई दे रहा है और कई उपाए भी कर चुके हो जिससे ये गंजापन दूर हो जाए लेकिन आप नाकाम हो गए हो, तो अपनाए कुछ खास तरीके जिससे आपको शर्म महसूस ना हो। आइये जाने पुरुष किस तरीके से गंजापन छुपा सकते है।     ले एक्‍सपर्ट कि राय आप अपने हेयरस्‍टाइलिस्‍ट के पास जाए वो आपको सही सलाह देंगे। आप अपनी समस्या बताए वो आपके बालो से जुड़ी आपको सलाह देंगे उसे अपनाए क्योंकि हेयरस्‍टाइल ही आपके चेहरे का लूक बढ़ाती ... Read More »

जानिए मेहंदी के बदलते अंदाज

फैशन के इस दौर में आजकल बहुत कुछ तेजी से बदल रहा है और मेहंदी के रंग भी अब बहुरंगे हो गए हैं। दुल्हन की हथेलियों पर बहुत सुंदर आकृतियां बनाई जाती हैं आकृतियां में मंगल चिह्वों जैसे स्वास्तिक, मोर, फूलपत्तियों लोकशैली के चित्रों की भरमार होती हैं जो दुल्हन को और भी सुंदर बना देती है। अपने हिंदुस्तान मे मेहंदी लगाना एक परंपरा है कोई भी त्यौहार हो अधिकतर लोगो हाथ मे मेहंदी लगाते है, बदलते युग और ध्वस्त होती परंपराएं इस बात की प्रतीक हैं।      कुशल और पेशेवर कारीगरों से मेहंदी लगवाना भी हमारी तहजीब में शामिल है। कारीगर मेहंदी लगाने का काम कुछ घंटों में और बडी आसानी से बहुत सुंदर मेहंदी लगा देते है और दुल्हन को 6-7 घंटे मे मेहंदी लगा देते है। पहले ये मेहंदी घर के चारदीवारी के भीतर रचाने की यह रस्म आजकल पूरी तरह से ब्यूटीपार्लरों के हाथों में चली गई है।  मेहंदी का चलन दुनियाभर में कई सदियों से चला आ रहा है। सींक या बांस की खपच्ची से मेहंदी रचही जाती थी लेकिन अब ये गुजरे जमाने की ... Read More »

तैमूर के कारण थाने में पहुंचे पड़ोसी, जानिए क्या है पूरा मामला ?

तैमूर अली खान को आज के दौर का सबसे पॉप्युलर स्टार किड कहा जाए तो शायद इसमें कुछ भी गलत नहीं होगा. पैपराजी इस बच्चे की तस्वीरें कैमरे में कैद करने के लिए हर जगह मौजूद रहते ही हैं, जो अब सैफ अली खान और करीना कपूर खान के पड़ोसियों के लिए बड़ा सिरदर्द भी साबित हो रहा है और इस परेशानी के कारण इन पड़ोसियों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है.     प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, तैमूर के फोटो लेने के लिए बड़ी संख्या में पैपराजी सैफ और करीना कपूर के घर के बाहर मौजूद रहते हैं और इससे होने वाले शोर व अन्य परेशानियों के चलते स्टार कपल के पड़ोसी इस कदर परेशान हुए कि उन्होंने पपराजियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.  वजय यही है कि अब पपराजी सैफ-करीना के घर के बाहर बिलकुल भी नजर नहीं आते हैं और कुछ दिनों पहले जब वे वहां पहुंचे भी तो पुलिस ने उन्हें घर के बाहर से हटा दिया था और उन्हें वहां से जाने के लिए भी कहा था. इससे पहले ... Read More »

यह है वो तारीख, जब इरफ़ान की ‘अंग्रेजी मीडियम’ को मिलेगा करीना का साथ

अभिनेता इरफान ने कैंसर के इलाज के बाद भारत लौटने के बाद फिल्म अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग पिछले दिनों शुरू कर दी हैं और इसके बाद बेसब्री से फैन्स को इस फिल्म का इंतजार होने लगा हैं. फिलहाल इसकी शूटिंग राजस्थान में जोर-शोर से जारी हैं.  फैन्स को इसकी एक और वजह मिल गई है, जो फिल्म के लिए फैन्स की एक्साइटमेंट डबल कर देगा और वो करीना कपूर खान. यह पहले से ही सबको पता हैं कि वे इस फिल्म में नजर आएगी. लेकिन वे अभी तक टीम के साथ जुड़ी नहीं हैं.     फिलहाल अंग्रेजी मीडियम की कास्ट एंड क्रू तो उदयपुर में फिल्म की शूटिंग कर रही हैं, लेकिन करीना को लेकर अभी तक कोई खबर नहीं हैं. बता दें कि फिल्म के पहले शेड्यूल को पूरा करने के बाद टीम मुंबई में शूटिंग करेगी, जहां करीना भी शामिल हो जाएगी. खबर हैं कि अभिनेत्री करीना कपूर खान 15 मई से फिल्म की टीम में शामिल हो जाएंगी. इससे पहले खबर थी कि वे जून माह से शूटिंग के लिए टीम से जुड़ी, लेकिन अब ताजा ... Read More »

फकीरा ने जीता दिल, बना SOTY 2 का पहला धाँसू गाना

डायरेक्टर पुनीत मल्होत्रा के निर्देशन में बनकर तैयार हुई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ इसी साल 10 मई को रिलीज होने के लिए भी तैयार है और अब इस फिल्म का नया गाना ‘फकीरा’ भी रिलीज कर दिया गया है. ख़ास बात यह है कि यह गाना सोशल मीडिया पर बहुत तेजी के साथ वायरल हुआ है और यूट्यूब पर इसे 1 दिन के भीतर 63 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही फिलहाल वीडियो स्ट्रीमिंग साइट यूट्यूब पर ये गाना टॉप 10 लिस्ट में तीसरे नंबर पर ट्रेंड में है.     आप देख सकते हैं कि गाने में टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडे का रोमांस नजर आ रहा है. कभी कबड्डी के मैदान पर, कभी डांस फ्लोर पर और कभी बास्केट बॉल कोर्ट पर दोनों रोमांस में लगे हुए हैं. इसमें दोनों का रोमांस हर किसी को भा रहा है. साथ ही गाने के लिरिक्स भी लोगों को पसंद आ रहे हैं और आपको बता दें इससे पहले SOTY2 के जितने भी गाने रिलीज हुए हैं उन्हें ऑडियंस की तरफ से कुछ खास ... Read More »

फैंस के लिए बुरी खबर, इस साल पर्दे पर नहीं दिखेंगे आमिर

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के फ्लॉप होने के बाद से ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान के साथ कई फिल्मों के नाम जुड़े है, लेकिन बीते कुछ दिनों से सभी को यह पता है कि आमिर अब कौन सी फिल्म में नजर आएंगे.      मार्च में अपने जन्मदिन पर किए गए खुलासे में आमिर खान ने अमेरिकी फिल्म “फॉरेस्ट गम्प” का रीमेक बनाने की बात कही थी, जहां अब इस फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ चुकी है. बताया जा रहा है कि फिल्म 2020 में क्रिसमस पर आएगी और ऐसा रहा तो इस साल आमिर के फैंस उन्हें पर्दे पर नहीं देख पाएंगे. क्योंकि आमिर खान स्टारर फिल्म “फॉरेस्ट गम्प” का रीमेक “लाल सिंह चड्ढा” इस साल नहीं बल्कि अगले साल की सर्दियों में रिलीज़ होगी. वहीं इस साल आमिर की कोइ फिल्म नहीं आ रही है.  दूसरी ओर फिल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा करते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर्स वायाकॉम 18 मूवीज़ ने कहा कि अगले साल यानी 2020 की क्रिसमस पर लाल सिंह चड्ढा रिलीज़ होगी. वहीं ... Read More »

‘टाइगर जिंदा है’ के सीक्वल स्टोरी पर अली अब्बास ज़फर ने दी खास जानकारी

डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भारत’ में व्यस्त चल रहे हैं. इसी के साथ 2017 में आई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के सीक्वल के लिए स्टोरी की भी तलाश में थे जो अब उन्हें मिल गयी है. इस फिल्म के डायरेक्टर अली ही थे और सलमान खान, कटरीना कैफ की जोड़ी ने इस फिल्म में लीड भूमिका निभाई थी. फैंस इस फिल्म के सीक्वल फिर से देखना चाहते हैं जिसके चलते डायरेक्टर इसके सीक्वल घोषणा कर दी है. हाल ही में इससे जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है.      आपको बता दें, अली ने एक इंटरव्यू में कहा- ‘मेरे लिए यह बेहद जरुरी था कि मैं पहले स्टोरी की तलाश करूं तो मैं खुश हूँ कि मुझे सीक्वल के लिए एक अच्छी स्टोरी मिल गयी है. मैं अब उस फिल्म को आगे लेकर जाऊँगा लेकिन मैं उस पर तभी काम करूँगा जब मेरी अगली फिल्म भारत रिलीज हो जाएगी.’ तो भारत के बाद फैंस को टाइगर का एक और अच्छा और बेहतर मिलने वाला है जिसके लिए भाई जान के फैंस बेताबी से इंतज़ार कर रहे ... Read More »

Study Mass Comm