Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 07

Daily Archives: May 7, 2019

कितने भी बड़े नशेड़ी है, ऐसे मात्र 4-5 दिन में छुड़ाए शराब

अगर आप या आपका कोई चाहने वाले शराब का बहुत ज्यादा आदी हो गया है और इससे चाहकर भी छुटकारा नहीं पा सकता तो हम आपको ऐसे अचूक उपाय बताएंगे, जिसके बाद मात्र 4 से 5 दिन के अंदर शराब को आसानी से अलविदा कहा जा सकता है।  ऐसे पाएं शराब से छुटकारा: – अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े काट ले, अब इन पर सेंधा नमक बुरक ले। अब इन टुकड़ों पर नीबू निचोड़ ले और इन टुकड़ों को धूप में सूखने के लिए रख दे। जब यह सूख जाए तो बस हो गई दवा तैयार। – अब जब भी नशे की लत लगे तो ये टुकड़ा निकाला और चूसते रहो। ये अदरक मुंह में घुलती नहीं, इसको आप सुबह से शाम तक मुंह में रख सकते हैं। अब आप सोचोगे के ऐसा अदरक में क्या हैं तो जाने… जब किसी आदमी को नशे की लत लगती हैं तो उसकी बॉडी सल्फर की डिमांड करती हैं और अगर हम सल्फर की कमी शरीर में पूरी कर दे तो फिर बॉडी को ये नशे की उठने वाली तलब नहीं लगेगी। ये प्रयोग ... Read More »

आई कांटेक्ट फ्लर्टिंग के पीछे विज्ञान राज….

फ्लर्टिंग बड़ी दिलचस्प चीज है। खासकर जब आप आंखों-आंखों में फ्लर्ट करने की कोशिश करें। अब जरा सोचिए कि क्या कभी आपने अपने प्यार को या कहें अपने क्रश को दूर से घूरा है? क्या आपने कभी दूर से ही उसके साथ आंखों से संपर्क साधने की कोशिश की है? क्या कभी अपने प्यार को तब तक देखा है जब तक उसके चेहरे पर मुस्कुराहट न आए जाए या फिर वह शर्माने न लगे? क्या ये सारी बातें आपके मन में रोमांच नहीं पैदा करती हैं? आंखों-आंखों में फ्लर्ट के पीछे छिपे विज्ञान     दूसरों को पढ़ने की कोशिश आंखों-आंखों में संपर्क करना कोई सहज क्रिया नहीं है। मन में चोर हो तो भी आंखों में आंखें डालकर संपर्क नहीं किया जा सकता है। अतः यह पुरुष और महिला दोनों को एक दूसरे के लिए प्रति न्यायपरख बनाता है और एक दूसरे को जानने में मदद भी करता है। विश्वसनीय बनाता है जब आप अपने क्रश को एकटक देखते हैं तो इससे उसे यकीन होने लगता है कि आपकी दीवानगी उसके प्रति है। ऐसा ही पार्टनर के साथ भी ... Read More »

ये वेबसाइट घर बैठे कराती हैं हजारों की कमाई, आप भी कर सकते ट्राई…

अक्‍सर लोग कहते हैं कि आज अगर पैसे कमाने हैं तो भागादौड़ी करना बेहद जरूरी है। ऐसे में लगता है कि शायद उन लोगों को ये नहीं पता है कि घर बैठे भी कुछ बेवसाइट्स के जरिए हजारों रुपये कमाए जा सकते हैं। अब आप जरूर सोंच रहे होंगे कि इन बेवसाइट्स पर घर से इतनी कमाई हो सकती है। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं घर बैठे हजारों रुपये कमाने के ये आसान से तरीके… ओडेस्‍क बेवसाइट: अगर आपको वेबडिजाइनिंग, वर्डप्रेस या फ्रीलासिंग का शौक है तो आप घर बैठे 300 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ओडेस्‍क डॉट कॉम पर हजारों मौके हैं। https://www.odesk.com छोटे-छोटे कारोबार के लिए इंडिविजुअल्स डेवलपर्स और फ्रीलांसर को जोड़ने का काम करता है। इस तरह से महीने में 50 से 60 हजार रुपये कमाए जा सकते हैं।  स्क्रिप्‍टेड वेबसाइट: अगर आपको स्‍क्रिप्‍ट आदि लिखने का शौक है तो आप स्क्रिप्‍टेड डॉट कॉम पर ट्राई कर सकते हैं। इस बेवासाइट पर फ्रीलासंर राइटर्स के लिए शानदार मौके हैं। हालांकि इसके लिए आपकी इंग्‍िलश का अच्‍छा होना थोड़ा ... Read More »

यहां कॉलेज गर्ल्स बेच रही है अपने पहने हुए अंडरगारमेंट्स, जमकर खरीद रहे है लोग

आजकल विश्वविद्यालयों में पढाई पर होने वाले खर्चे लगातार बढ रहे हैं।और ऐसे में यहां विद्यार्थियों को ये खर्चे उठाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड रहा है। एक सर्वे में पाया गया कि 80 फीसदी ब्रिटिश स्टूडेंट अपने खर्च जुटाने के गंभीर संघर्ष से जूझ रहे हैं। आधे से ज्यादा स्टूडेंट्स पैसे के अभाव में अपनी पढ़ाई जारी रखने में घोर संकट का साामना कर रहे हैं। सर्वे में हुआ खुलासा: वहीं सर्वे में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पैसे कमाने के लिए छात्राएं अपनी यूज किए हुए अंर्तवस्त्र तक बेच रही हैं। सर्वे के अनुसार 15 पाउंड में अंडरवेयर ट्रेडिंग वेबसाइट की सब्स्क्रिप्शन मिल जाती है। एक छात्रा ने खुलासा किया कि यहां पर सिर्फ अंर्तवस्त्र ही नहीं बल्कि कस्टम फोटो और विडियो भी बेचते हैं। यहां पर्सनल चीजों को बेचने के कई सारे विकल्प मौजूद थे।  Read More »

क्यों इस देश में नहीं है एक भी साँप, वजह जानकर होंगे हैरान

इस संसार में सांप एक जरीला जानवर है। सांप धरती के उन चुनिदां जीवों में से एक है, जो डायनासोर के युग से अस्तित्व में मौजूद है। सांप इस धरती पर 13 करोड़ सालों से हैं, लेकिन आज भी सांपों के बारे में कुछ बाते ऐसी है, जो शायद ही कोई जानता होगा। सांप से जुडी रोचक बातें: सांप किसी भी चीज को चबाकर नही खाते बल्कि वह अपने शिकार को सीधा ही निगल जाते हैं। सांप अपने मुंह के आकार से बड़े जानवरों को भी निगल जाता है। सांप एक साल में तीन बार अपनी चमड़ी पूरी तरह निकालते हैं। इसे उतारने के बाद सांप एक बार फिर से तरोताजा और फुर्तीला हो जाता है। यमन, कुवैत और साउदी अरब में पाया जाना वाला हॉर्नड वाईपर सांप की ऐसी प्रजाति है, जिसके सिर पर दो सींग होते है। अफ्रीका में पाया जाने वाला अजगर तो छोटी गाय को भी निगल सकता है। नेशनल ज्योग्रफिक के अनुसार, सांप एक बार में खुद से 70 से 100 प्रतिशत बड़े शिकार को बड़ी आसानी से निगल सकते हैं।    सांप दुनिया के ... Read More »

इस पानी की बोतल की कीमत है 65 लाख रुपए, वाइन से भी है महँगी

‘जल ही जीवन है’ यह तो आपने सुना ही होगा। इसलिए हर बार यही कहा जाता है कि पानी को कम खर्च करों नहीं तो पीने के लिए भी नहीं मिलेगा। आज हम पानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ सकते हैं। आम तौर पर आप दुकानों से पानी की बोतल खरीदते होगे तो आप 20,25 या बहुत ज्यादा 50 रूपए देते होगे। 65 लाख रुपए की पानी की बोलत: भारत में जल्द ही 65 लाख रुपए वाली पानी की बोलत बिकने वाली है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस बोतल के एक-एक बूंद पानी की कीमत हजारों रुपए में होगी। ये पानी की बॉटल इतनी महंगी की आम इंसान तो खरीद ही नहीं सकता है। इस विदेशी बोतल कंपनी का नाम बेवर्ली है। क्या है इस बोतल की खासियत: बेवर्ली नाम की यह कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पानी की सीरीज उतारने की तैयारी में है। इस बोतल की कीमत 65 लाख रुपए है। इस पानी को खरीदने के लिए भारत मे कुछ हस्तियां हैं जो इस पानी को खरीद सकती ... Read More »

यहां भैंस को पिलाई जाती है शराब, कारण चौंका देगा

किन ये बेहद ही अजीब है जो जानवरों के साथ होता है. बता दें, आज तक आपने और हमनें सुना था कि शराब केवल इंसान ही पीते हैं मगर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर भैंसों को शराब पिलाई जाती है. इसके पीछे का कारण आपको और भी हिला कर रख देगा. शराब पीना हर किसी के लिए हानिकारक होता है मगर फिर भी यहां के लोग भैेंसों का शराब पिलाते हैं. आइये जानते हैं इसके पीछे के इतिहास.      बताया जा रहा है कि, इस डेयरी की सारी भैंस बीयर पीती हैं. यही नहीं इसके बाद वह दूध भी ज्यादा देती हैं. दूध का उत्पादन बढ़ाने के लिए भैंस को बीयर तैयार करने के बाद उसका बचा हुआ मलबा खिलाया जा रहा है. जब से उन्हें बीयर का मलबा खिलाया जा रहा है तब से प्रत्येक भैंस दो से तीन लीटर तक अधिक दूध दे रही है. यही कारण है कि उन्हें बीयर पिलाई जा रही है.  वहीं आपको जानकारी दे दें, भैंसों को पिलाया जाने वाला बीयर जौ से तैयार होता ... Read More »

मिया खलीफा ने फिर ढहाया कहर, शेयर किया बोल्ड वीडियो

पूर्व फेमस एडल्‍ट स्‍टार मिया खलीफा फिर सुर्खियों में आ चुकी हैं और इस बार वह अपनी सेक्सी और बोल्ड वीडियो को लेकर फिर चढ़का में हैं. साथ ही मिया खलीफा का यह हॉट वीडियो इंस्टाग्राम पर देखने को मिला है. इसमें वे ब्लैक हॉट ड्रेस में बेहद बोल्ड पोज दे रही हैं. जबकि मिया के लोकप्रिय हो रहे इस वीडियो में वह ब्लैक शॉर्ट ड्रेस में देखीं जाएगी. जो कि उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर शेयर की है.     फ़िलहाल आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि मिया खलीफा का यह वीडियो लेटेस्ट नहीं है लेकिन फैंस को ये वीडियो इतना अधिक पसंद आ रहा है कि एक बार फिर यह ट्रेंड में आ चुका है और इस वीडियो में सेक्सी अदाओं और खुले बालों में वह काफी बोल्ड भी लग रही हैं. जबकि उनका यह लुक काफी हॉटी लग रही हैं. बता दें कि मिया खलीफा के इस वीडियो को हजारों लोग अब तक देख चुके हैं. इस पर कमेंट्स कर उनके बोल्डनेस की जमकर तारीफ भी की जा रही है.  मिया खलीफा के निजी जीवन ... Read More »

आखिर कृति सेनन ने क्यों कहा, मैं भी मधुबाला बनना चाहती हूँ

साल 2014 में अपने करियर की शुरुआत कृति सेनन ने फिल्म ‘हीरोपंती’ से की थी और इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में एक खास पहचान दी थी, लेकिन बाद में सुशांत सिंह रातपूत के संग आई उनकी फिल्म ‘राब्ता’ की असफलता ने उनके करियर को गिराया था. जबकि अब 2019 में उन्होंने सफल फिल्म देकर हर किसी का ध्यान अपने ओर आकर्षित किया है. बता दें कि फिल्म ‘लुका छिपी’ और ‘कलंक’ के बाद इस वर्ष उनकी चार और बड़े बजट की फिल्में आ रही है. हाल ही में उनसे साक्षात्कार में बात की गई. जहां उन्होंने कई तरह के सवालों के जवाब भी दिए.      आने वाली फिल्में… आने वाली फिल्मों की बात की जाए तो उनकी पीरियड फिल्म ‘पानीपत’ दिसंबर में रिलीज होगी. जबकि एक फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ भी लाइन में लगी हुई है और पुलिस एवं अपराध की पृष्ठभूमि में रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ की कहानी पंजाब के एक छोटे शहर की बताई जा रही है. जहां वे  क्राइम रिपोर्टर के रोल में रहेंगी. फिल्म 19 जुलाई को रिलीज की जाएगी. इसके बाद इस साल  ... Read More »

5 साल के बाद दुनिया की सैर, जानिए यो यो हनी सिंह का ख़ास प्लान ?

रैप की दुनिया के शहंशाह कहे जाने वाले रैपर यो यो हनी सिंह इस साल दुनिया की सैर करने के लिए तैयार है. उन्होंने हाल ही में इस साल की सबसे बड़ी घोषणा की हिअ और इस तरह से एक बार फिर अपने प्रशंसकों को चौंका दिया है. हनी ने बताया कि “मैं बड़ी घोषणा करना चाहता हूं कि इस साल दुनिया की सैर पर मैं निकलूंगा. साथ हे पांच साल के अंतराल के बाद यह मेरा पहला विश्व दौरा भीहोगा.      रैपर ने कहा कि इस वर्ल्डटूर के दौरान मेरी टीम में आए नए कलाकारों के साथ काम करने के लिए मैं बेहद ही उत्साहित हूं.” हनी सिंह के पिछले गाने की बात की जाए तो 21 दिसंबर को टी-सीरीज के तहत रिलीज किया गया गाना ‘मखना’ दर्शकों के बीच धूम मचाने में खूब सफल रहा है. बता दें कि इसका सिलसिला यही नहीं थमा, हाल ही में उन्हें इस गीत के लिए ‘बेस्ट नॉन-फिल्मी सॉन्ग’ का खिताब भी मिला.  साथ ही यो यो हनी सिंह अपने चार्टबस्टर गीत ‘दिल चोरी’ के लिए ‘सॉन्ग ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार ... Read More »

Study Mass Comm