Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 08

Daily Archives: May 8, 2019

फैन ने कहा- ‘मुझसे शादी कर लो वरना मर जाऊँगा…’, सुनते ही एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ खूब सुर्ख़ियों में बनी हुईं हैं. वहीं आप सभी जानते ही होंगे कि वह इन दिनों अपनी फिल्म ‘भारत’ को लेकर चर्चा में हैं और ट्रेलर रिलीज के बाद से ही कैटरीना कैफ के दमदार रोल और लुक की तारीफ हो रही है. इसी के साथ बीते दिनों ही कैटरीना कैफ अरबाज खान के चैट शो का हिस्सा बनीं. वहीं उस दौरान एक्ट्रेस ने अपनी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक के बारे में खुलकर बात की जो चौकाने वाली रहीं. जी हाँ, केवल इतना ही नहीं कैटरीना ने एक फैन के मैरिज प्रपोजल का भी जवाब दिया जो वाकई में अजीब रहा. जी हाँ, बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अरबाज खान के शो में सबसे खास सेगमेंट होता है, जिसमें स्टार्स खुद से जुड़े सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट पढ़ते हैं. वहीं उस दौरान कैटरीना कैफ ने भी कई मजेदार कमेंट्स पढ़े और ट्विटर पर कैटरीना को एक शख्स ने शादी के लिए प्रपोज करते हुए ट्वीट लिखा था- ‘नंबर दो और मुझसे शादी कर लो कैटरीना. मैं तुमसे बहुत प्यार करता ... Read More »

देश की रक्षा के लिए अकेले निकल पड़े अर्जुन कपूर, फिल्म का नया गाना रिलीज

अभिनेता अर्जुन कपूर पिछले कुछ महीनों से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में हैं, लेकिन अब वे अपनी आने ववाले फिल्म को लेकर भी सुर्खोयों में आ चुके हैं. अर्जुन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ एक आतंकवादी से संबंधित ‘सच्ची कहानी’ पर आधारित है, जो कि इस माह 24 मई को रिलीज होगी. अब इस फिम का पहला गाना भी रिलीज कर दिया गया है. बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया है. वहीं इस फिल्म का पहला गाना ‘अकेला’ भी रिलीज कर दिया गया है और फिल्म का पहला गाना ‘अकेला’ का म्यूजिक अमित त्रिवेदी द्वारा दिया है और अमिताभ भट्टाचार्या ने इस गीत को लिखा है. वहींअभिजीत श्रीवास्तव की आवाज से सजे इस गीत में जज्बा और इमोशन दोनों आपको फील होंगे. ख़ास बात यह है कि मंगलवार को रिलीज इस गाने को अब तक 24 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया है. इससे कुछ दिन पहले ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ का ट्रेलर रिलीज किया गया था और फिल्म के ट्रेलर को देखकर यह भी लग रहा है कि ये एक ... Read More »

कभी सबसे पॉपुलर और खूबसूरत मानी जाती थी यह एक्ट्रेस, अब जी रही गुमनामी की ज़िंदगी

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस हैं जो आज के समय में गुमनामी की जिंदगी जी रहीं हैं. जी हाँ, आज के समय में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो 90 के दशक में तो खूब पॉपुलर रहीं लेकिन अब वह गुमनाम हो चुकीं हैं. इन्ही में एक नाम मीनाक्षी शेषाद्री भी शामिल हैं जो आज गुमनाम हो गईं हैं. कभी सनी के साथ इस एक्ट्रेस की जोड़ी दर्शको को बड़ी पसंद आयी थी और अब वह एक्ट्रेस गुमनामी की ज़िंदगी जी रही है. जी हाँ, इस एक्ट्रेस ने 80 के दशक में खूब हिट फिल्मे दी थी और सबसे महंगी और खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती थी. इसी के साथ आप सभी को बता दें कि अब यह एक्ट्रेस बिल्कुल बदल गयी है और गुमनामी की ज़िंदगी जी रही है. जी हाँ, मीनाक्षी ने शादी के बाद अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया और अब वह गुमनाम हो चुकीं हैं. अब तो मीनाक्षी की उम्र भी ढल चुकी है. जी हाँ, वह पहले से बहुत अलग नज़र आने लगी है और उन्हें देखने के बाद आप अब उन्हें पहचान ही नहीं ... Read More »

माँ ने देखा प्रियंका का मेट गाला लुक, तुरंत किया कॉल और…

इस साल न्यूयॉर्क में आयोजित हुए मेट गाला में कई सेलेब्रिटीज के फैशन ने फैंस को चौंका दिया और कुछ सेलेब ऐसे आउटफिट और मेकअप में पहुंचे कि जिसे देख लोग भी डर ही गए और इनका सोशल मीडिया पर भी खूब मजाक उड़ा. इनमें से एक बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी रहीं. प्रियंका मेट गाला में शिमरी गाउन पहनकर पहुंची थीं और खड़े घुंघराले बाल, सफेद आईब्रो और रेड लिपस्टिक में प्रियंका अतरंगी नजर आ रहे थी. खास बात यह है कि गाला के बाद से ही प्रियंका चोपड़ा को सोशल मीडिया पर लगातार यूजर्स जमकर ट्रोल कर रहे हैं और साथ ही प्रियंका के कॉस्ट्यूम्स पर बने मीम्स जमकर वायरल भी हो रहे हैं. लेकिन इन मीम्स और ट्रोल का जवाब प्रियंका की तरफ से नहीं आया है. वहीं उनके माँ मां मधु चोपड़ा ने उनके आउटफिट पर खुशी जताई है. प्रियंका की माँ मधु चोपड़ा ने कहा कि, “मैंने प्रियंका की तस्वीर देखते ही उसे कॉल किया, कहा कि यहां होती तो झप्पी पा लेती, बहुत सुंदर और स्पेशल लग रही थी. आगे उन्होंने कहा ... Read More »

ATM Card: केवल पैसे निकालने में ही नहीं, इन कामों में भी कर सकते हैं इस्‍तेमाल

हर बैंक खाता खुलवाने के बाद अपने ग्राहक को डेबिट कार्ड देता है। इसे आम बोलचाल की भाषा में लोग एटीएम कार्ड भी कहते हैं। चाहे बैंक संबंधी काम हो या फिर आपकी रोजमर्रा से जुड़ी कोई खास जरूरत। इन डेबिट कार्ड की मदद से आप एटीएम से पैसे निकालने के साथ ही कईं और काम भी कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि आप अपने एटीएम से कौन-कौन से काम आसानी से कर सकते हैं। कैश डिपॉजिट और पर्सनल लोन के लिए आवेदन अधिकांश बैंक अपने एटीएम मशीन पर नकद जमा करवाने की भी सुविधा देते हैं। इसके तहत मशीन से एक बार में 49,900 रुपए तक जमा किए जा सकते हैं। नकद जमा करते समय केवल 100, 500 और 1000 रुपए के नोटों का इस्तेमाल ही कर सकते हैं। कुछ प्राइवेट बैंक एटीएम के जरिये प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन की भी सुविधा देते हैं। लोन की राशि बैंक की ओर से पहले से किए गए विश्लेषण से तय होता है। यह विश्लेषण कस्टमर के ट्रांजैक्शन डीटेल्स, एकाउंट बैलेंस, सैलरी क्रेडिट, क्रेडिट व डेबिट कार्ड के पेमेंट के आधार ... Read More »

खुलासा: सात सालों में भारत में शराब की खपत 38 फीसदी बढ़ी…   

भारत में साल 2010 से 2017 के बीच शराब की खपत में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. साथ ही, साल 1990 के बाद से दुनियाभर में शराब के उपभोग की कुल मात्रा में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई. बुधवार को प्रकाशित एक अध्ययन में यह दावा किया गया है. ‘द लांसेट’ जर्नल में प्रकाशित अध्ययन में 1990-2017 के बीच 189 देशों में शराब के उपभोग का अध्ययन किया गया. साल 2030 तक शराब पीने वालों की अनुमानित संख्या से पता चलता है कि शराब के इस्तेमाल के खिलाफ लक्ष्य हासिल करने के लिए विश्व सही दिशा में नहीं बढ़ रहा है. जर्मनी में टीयू ड्रेसडेन के शोधार्थियों ने बताया कि 2010 और 2017 के बीच, भारत में शराब की खपत 38 फीसदी तक बढ़ी और यह मात्रा हर साल 4.3 से 5.9 लीटर प्रति वयस्क (व्यक्ति) रही है. रिसचर्स ने बताया कि इसी अवधि में, अमेरिका में शराब की खपत (9.3 से 9.8 लीटर) और चीन में (7.1 से 7.4 लीटर) के साथ थोड़ी वृद्धि दर्ज की गई. अध्ययन के मुताबिक वर्ष 1990 के बाद से विश्व स्तर पर शराब के उपभोग की कुल मात्रा में ... Read More »

अपना मोटापा छुपाने के लिए महिलाएं अपनाएं ऐसा फैशन, दिखेंगी फिट

हर महिला खुद को फिट और स्लिम दिखाना चाहती हैं. लेकिन कई महिलाओं की उनकी टमी की वजह से यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती हैं. ऐसे में वो अक्सर वैसे कपड़े पहनती है जिससे उनका टमी न दिखे. आपकी टमी को छिपाने के लिए आपको ऐसा फैशन अपनाने की जरूरत होती है जो आपको फिट और स्लिम दिखाए. इसके लिए आपको कुछ खास तरीके के कपड़े चुनने होंगे जो आपके लिए जरुरी हो सकते हैं. इसलिए आज हम आप लड़कियों के लिए कुछ फैशन टिप्स लेकर आए हैं जो आपके फिट दिखने की ख्वाहिश को पूरा करेंगे. * ऐसे छुपाएं कमर का मोटापा  यदि आप स्ट्रैपलैस ड्रैस पहन रही हैं जिसके कारण आप फुल कॉर्सेट नहीं पहन सकतीं तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं. ऐसे में आप वेस्ट बैंड पहनकर अपनी कमर का मोटापा छिपा सकती हैं. इसके इस्तेमाल से कमर को सही शेप मिलती हैं. डिलीवरी के बाद पेट व कमर को परफेक्ट शेप देने के लिए भी वेस्ट बैंड का इस्तेमाल किया जा सकता हैं. * ऐसे पाए परफैक्ट बॉडी  यदि जींस या ट्राऊजर्स के साथ ... Read More »

चेहरे के लिए अपनाएं इस तरह का पील ऑफ़ मास्क, बनेगा ग्लोइंग

त्वचा पर मृत कोशिकाएं जमा हो जाने से आपकी त्वचा बेजान लगने लगती है. इससे रोमछिद्र बंद हो जाते हैं जिसके कारण त्वचा के अदंर गंदगी रह जाती है और यह मुंहासों और पिंपल्स का कारण बनती है. इसलिए समय-समय पर त्वचा को एक्सफोलिएट करना और त्वचा से मृत कोशिकाओं का हटाना जररुी है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह से अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं. इसलिए घर पर बने पील-ऑफ मास्क त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने और त्वचा को निखरी बनाने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं. आइए जानते हैं हर प्रकार की त्वचा के लिए कैसे बनाएं पील-ऑफ मास्क. तैलीय त्वचा तैलीय त्वचा को गहराई से साफ करने की जरुरत होती है ताकि इससे गंदगी और मृत कोशिकाओं को हटाया जा सके. इसके लिए मास्क बनाने के लिए आपको शुगर, एलोवेरा जेल और नींबू के छिलकों की जरुरत होगी. ताजा निकाले हुए एलोवेरा जेल में शुगर मिला लें. इसमें नींबू के पिसे हुए छिलके मिलाएं. इस पेस्ट को समान रुप से त्वचा पर लगाएं और 20 मिनट बाद पील कर ... Read More »

बालाकोट एयरस्ट्राइक पर इटैलियन पत्रकार का खुलासा, 45 आतंकी अब भी अस्पताल में…

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना के हमले को लेकर इटली के एक पत्रकार ने बड़ा खुलासा किया है. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में फिदायीन हमले के बाद भारत ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल इस पर सवाल उठाते रहे हैं. इस बीच इटली की पत्रकार फ्रेंसेसा मैरिनो ने STRINGERASIA.IT में इस घटना का पूरा विवरण छापकर देश दुनिया के लोगों को हैरान कर दिया है. मैरिनो ने लिखा है कि ‘भारतीय वायु सेना ने तड़के साढ़े तीन बजे हमला किया. मेरी सूचना के मुताबिक, शिंकयारी आर्मी कैंप से सेना की एक टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंची.’ मैरिनो ने आगे बताया कि ‘सेना की टुकड़ी हमले के दिन सुबह 6 बजे घटनास्थल पर पहुंची. शिंकयारी बालाकोट से 20 किलोमीटर दूर है और यह पाकिस्तान आर्मी का बेस कैंप भी है. इस जगह पर पाकिस्तानी सेना की जूनियर लीडर्स एकेडमी भी है. आर्मी की टुकड़ी के बालाकोट पहुंचते ही वहां से कई जख्मी लोगों  को पाकिस्तान आर्मी के अस्पताल पहुंचाया गया. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आर्मी कैंप के अस्पताल में अभी भी तकरीबन 45 लोगों ... Read More »

US राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को कारोबार में उठाना पड़ा 81,36,94,05,000 रुपये का नुकसान!

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को बिजनेस में 1.17 बिलियन डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा है। भारतीय रुपये में यदि इस राशि को कंवर्ट किया जाए तो यह करीब 81,36,94,05,000 रुपये होती है। सरल भाषा में इसको 81 अरब 36 करोड़ 94 लाख कहा जा सकता है। ट्रंप को यह नुकसान राष्‍ट्रपति बनने से काफी समय पहले 1985 से लेकर 1994 के बीच उठाना पड़ा है। न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने ट्रंप द्वारा दाखिल किए गए आयकर दस्‍तावेजों के आधार पर इसका खुलासा किया है। आपको बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप ने अपनी सेल्‍फमेड बिलियनायर कहकर ब्रांडिंग की थी। उन्‍होंने प्रचार के दौरान भी इस बात का जिक्र किया था कि वह अपनी सही नीतियों की बदौलत एक सफल कारोबारी बने और अपने कारोबार को बुलंदियों तक पहुंचाने में कामयाब रहे। लेकिन अखबार को मिले दस्‍तावेज कुछ दूसरी ही कहानी बयां कर रहे हैं। अखबार द्वारा किए गए इस खुलासे के बाद सीनेट के सदस्‍यों ने इस बात की मांग भी की है ट्रंप के बीते छह वर्षों के आयकर दस्‍तावेजों की जानकारी का भी खुलासा किया जाना चाहिए। ... Read More »

Study Mass Comm