Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 13

Daily Archives: May 13, 2019

कश्‍मीर में भड़की हिंसा, 47 सुरक्षाकर्मियों सहित 50 लोग घायल, कई इलाकों में कर्फ्यू

कश्‍मीर में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में जनाक्रोश भड़क गया है। ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस का घटक दल और शिया समुदाय का प्रमुख संगठन इतहाद अल मुसलमीन के प्रमुख नेता मसरू अब्बास अंसारी के कश्मीर बंद की घोषणा के बीच सु़ंबल कांड के खिलाफ प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षा बलों के बीच पट्टन में हिंसक झड़पों में 47 सुरक्षाकर्मियों सहित 50 लोग जख्मी हो गए। एसएसबी की दूसरी वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेंट भी इस दौरान घायल हो गए। उन्हें सिर में पत्थर लगने से चोट आयी है। पुलिस ने कहा कि उपद्रवियों ने नटियाल राजमार्ग सहित मिर्जुंड, चैनबाला, हरथ्रथ, सिंघोरा, झेला पुल, कृपालपोरा पेनीन, और हंजीवरा, जिला बारामुला के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन किए। प्रशासन ने शांति बहाली की अपील के बाद भी बढ़ती इन हिंसक घटनाओं को देखते हुए सुंबल, पटृटन सहित कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है। कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें भी हुई, जिनमें 12 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। सुंबल दुष्कर्म कांड को लेकर पूरी वादी में शुरू हिंसक प्रदर्शनों के बीच सोमवार को प्रशासन ने पूरे मामले ... Read More »

गुलबर्गा लोकसभा सीट: कांग्रेस के गढ़ में मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रतिष्ठा दांव पर!

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के तीसरे चरण में 23 अप्रैल को कर्नाटक की गुलबर्गा लोकसभा सीट पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ. गुलबर्गा लोकसभा सीट पर 59.70 % जबकि पूरे कर्नाटक में 68.15 फीसदी मतदान हुआ. गुलबर्गा लोकसभा सीट से बीजेपी की तरफ से डॉ. उमंग जी जाधव, कांग्रेस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे, बीएसपी की तरफ से केबी वासु समेत कई अन्य लोग चुनाव मैदान में हैं. इस सीट पर कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सांसद हैं. गुलबर्गा सीट अनुसूचित जाति (SC) के लिए आरक्षित है. इस सीट पर अधिकतर समय कांग्रेस का ही कब्जा रहा है. पहले इस शहर को कलबुर्गी के नाम से जाना जाता था लेकिन इसका नाम बदलकर गुलबर्गा कर दिया गया.  कुल 17 चुनावों में 15 बार कांग्रेस को इस सीट से जीत मिली है  2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी के रेवुनायक बेलामागी 74,733 वोटों से हराया था. इस सीट पर अब तक हुए कुल 17 चुनावों में 15 बार कांग्रेस को यहां से जीत मिली है जबकि 2 बार अन्य दल के प्रत्याशी ... Read More »

हर रोज़ पियें करेले का ज्यूस और जानें इसके लाभ

हम में से अधिकतर लोग करेले के सेवन के स्वास्थ्य लाभों के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं. करेले को कम ही लोग खाना पसंद करते हैं लेकिन इसके लाभ इतने होते हैं कि आप भी इसे खाना पसंद करेंगे. हालांकि, कई लोग करेले के जूस के लाभों के बारे में नहीं जानते हैं साथ ही बहुत से लोग इस बात से अनजान हैं कि करेले का जूस वजन कम करने में मदद करता है. बता दें, करेले का जूस पीने से प्रभावी रूप से वजन कम करने में मदद मिलती है. इसमें आयरन, मैग्नीशियम, पोटेशियम, विटामिन सी और फाइबर की अच्छी मात्रा में होते हैं. यह ब्लड शुगर के स्तर को नियंत्रित रखता है और वजन कम करने में मदद करता है. इसी तरह और भी लाभ है इसके बारे में यहां जान सकते हैं. कैसे बनाएं करेले का जूस लोग अक्सर करेले का जूस पीने से बचते हैं क्योंकि इसका स्वाद कड़वा होता है. लेकिन इसमें कुछ शहद या गुड़ मिलाकर पीने योग्य बनाया जा सकता है. आपको इसे बनाने के लिए करेले और थोड़े ताजा पानी ... Read More »

मल्लिकार्जुन खड़गे के बिगड़े बोल, कहा- यदि कांग्रेस 40 सीट से ज्यादा लाई तो क्या फांसी लगा लेंगे मोदी

 Lok Sabha Elections 2019 लोकसभा चुनाव में नेताओं की बदजुबानी थमती नहीं दिखाई दे रही है। इसी कड़ी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिया गया एक विवादित बयान सामने आया है। खड़गे ने रविवार को कर्नाटक के कलबुर्गी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह (नरेंद्र मोदी) जहां भी जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी। क्या आपमें से कोई भी इस बात को मानता है…? यदि हमें (कांग्रेस) 40 से ज्यादा सीटें मिल गईं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे…? बता दें कि कांग्रेस को साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 44 सीटें मिली थीं। भाजपा के पक्ष में जबरदस्‍त मोदी लहर थी जिसके कारण उसे 282 सीटें मिली थीं, जबकि अन्‍य के खाते में 217 सीटें गई थीं। इससे पहले साल 2009 के आम चुनावों में कांग्रेस को 206 सीटें मिली थीं जबकि भाजपा के खाते में 116 सीटें ही आ पाई थीं। साल 2004 में भाजपा और कांग्रेस के बीच जीत का फासला ज्‍यादा नहीं ... Read More »

BSP मुखिया मायावती का पीएम मोदी पर गंभीर आरोप,

लोकसभा चुनाव 2019 में अंतिम यानी सातवें चरण के मतदान से पहले नेताओं के आरोप प्रत्यारोप का दौर काफी तेज हो गया है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है।   बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि मुझे पता चला है कि भाजपा में खासकर विवाहित महिलाएं अपने पतियों को पीएम मोदी के करीब जाता देखा घबरा जाती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं की पत्नियां अपने पतियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीब जाता देख बेहद घबरा जाती हैं। वह सब यह सोचती हैं कि कहीं यह मोदी अपनी औरत की तरह ही हमको भी हमारे पतियों से अलग न करवा दे। मायावती ने मामले पर बयान देते हुए प्रधानमंत्री मोदी की पत्नी को भी घसीटा। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा के लोग महिलाओं का सम्मान नहीं करते यहां तक कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए पीएम मोदी ने अपनी पत्नी को भी छोड़ दिया। मायावती ने कहा कि पीएम मोदी अगर राजनीतिक लाभ के लिए अपनी पत्नी को छोड़ सकते हैं तो फिर देश की मां व ... Read More »

सनी लियोनी ने महेश भट्ट से मांगे थे 10 लाख डॉलर,

बॉलीवुड में महेश भट्ट की फिल्म जिस्म में एंट्री करने वाली सनी लियोनी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी जगह बना लेंगी किसी को नहीं पता था. आज सनी अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. सनी का बॉलीवुड डेब्यू का किस्सा काफी मजेदार है. महेश भट्ट बहुत पहले ही सनी के साथ काम करना चाहते थे और उन्होंने अपनी फिल्म ‘कलयुग’ सनी को ऑफर की. सनी ने तब महेश भट्ट से 10 लाख डॉलर मांगे थे और यह रकम सुन महेश भट्ट ने सनी को उस फिल्म में लेने का इरादा छोड़ दिया. बाद में सनी फिल्म ‘जिस्म-2’ में महेश भट्ट के साथ काम किया और बॉलीवुड में उनके लिए प्रोजेक्ट्स की लाइन लग गई. सनी लियोन का जन्म 13 मई, 1981 को कनाडा के ओंटारियो में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था. उनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है. साल 1996 में सनी का परिवार दक्षिणी कैलिफोर्निया में जाकर बस गया. सनी ने 1999 में हाईस्कूल पास कर कॉलेज में दाखिला लिया. बचपन में सनी को हॉकी खेलना बेहद पसंद था और अक्सर वह लड़कों के साथ हॉकी खेलती थीं. उन्हें आइस ... Read More »

सलमान के लिए बूढ़ा बनना था सबसे कठिन, 20 अलग-अलग दाढ़ी-मूंछें और घंटों की मेहनत

 फिल्म ‘भारत’ में बुजुर्ग के लुक में नजर आने के लिए सलमान खान को मेकअप में ढाई घंटे लग जाते थे. यह फिल्म जून में ईद पर रिलीज होगी. निर्देशक अली अब्बास जफर ने इस लुक के बारे में कहा, “यह एक बहुत ही कठिन प्रक्रिया है, इस पूरी प्रक्रिया के लिए काफी धैर्य रखना पड़ता है. सलमान को बुजुर्ग के लुक में ढलने के लिए करीबन ढाई घंटे लगते थे. उन्हें 20 अलग-अलग दाढ़ी और मूंछों को आजमाना था.” उन्होंने कहा कि सलमान को जब संक्षिप्त रूप से बताया गया कि यह लुक फिल्म में उनके चरित्र के लिए काफी महत्वपूर्ण है, तब सलमान ने काफी सराहनीय काम किया. फिल्म में सलमान और कैटरीना के साथ तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे अनुभवी कलाकार शामिल हैं. गौरतलब है कि अपनी आने वाली फिल्म ‘भारत’ को लेकर सलमान खान काफी चर्चा में है. फिल्म में उनके अलग-अलग लुक्स की तारीफ की जा रही है. ट्रेलर में हर एक पीरियड को बखूबी तरीके से दर्शाया गया है. सलमान खान स्टारर फिल्म ‘भारत’ साउथ कोरियन फिल्म ‘ओड टू माई फादर’ ... Read More »

Study Mass Comm