Monday , 27 May 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 15

Daily Archives: May 15, 2019

घर से लखनऊ जाने के लिए निकली महिला की कुँए में मिली लाश

हाल ही में अपराध का एक मामला बाराबंकी से सामने आया है. इस मामले में थाना कुर्सी अन्तर्गत एक पखवारा पूर्व घर से दवा लेने गयी एक किशोरी की लाश बीती रात पुलिस ने एक कुंए से बरामद की है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक़ पुलिस ने इस घटना में शामिल गांव के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ आरम्भ की है. इस मामले में मृतक के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में शिकयर दर्ज करवाई है. मिली खबरों के मुताबिक़ इस मामले में थाना कुर्सी क्षेत्र के ग्राम नौहई मजरे बम्भरौली निवासी रामदास यादव की 21 वर्षीय पुत्री सुभासिनी यादव 23 अप्रैल को घर से यह कहकर निकली थी कि वह दवा लेने लखनऊ जा रही है.     वहीं उसके बाद उसी शाम को उसने फोन करके अपने पिता को सूचना दी कि वह मुंशी पुलिया पर है और अपने घर आ रही है. उसके बाद जब काफी देर रात तक सुभासिनी घर वापस नही लौटी तो रामदास और उसके घर के सदस्यों ने सुभासिनी की तलाश शुरु की, लेकिन कोई पता नहीं चला. ... Read More »

बारात में दो लोगों ने बच्ची को बनाया हवस का शिकार

हाल ही में जो अपराध का मामला ऐसा सामने आया है कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस मामले को मुरादाबाद का बताया जा रहा है जहाँ बारात चढ़त के दौरान दो युवकों ने मासूम बालिका को बहला फुसलाकर खंडहरनुमा मकान में ले जाकर दुष्कर्म को अंजाम दिया है. इस मामले में उन्होंने उस बच्ची का गला दबाकर हत्या का भी प्रयास किया है. जी हाँ, इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ ग्रामीणों ने एक आरोपी को मौके से पकड़ लिया और उसके बाद उसकी जमकर पिटाई भी कर दी. इस मामले में उसके बाद उन्होंने उस आरोपी को पुलिस को सौंप दिया.     मिली जानकारी के मुताबिक़ दूसरे आरोपी को देर शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ थाना मंझौला क्षेत्र में एक बारात आई थी और बारात चढ़त के दौरान अमरोहा के डिडौली निवासी सुनील कुमार शर्मा और नरदेश चौधरीगांव की सात वर्षीय बालिका को बहाला फुसला कर खंडहरनुमा मकान में ले गए और वहां दोनों ने बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. उसके बाद जब ... Read More »

पत्नी से तंग आकर पति ने लगा दी छत से छलांग, हुई मौत

हाल ही में अपराध का एक मामला कानपुर से सामने आया है. इस मामले में कानपूर के चकेरी में मकान की चौथी मंजिल से एक युवक ने छलांग लगा दी है. जी हाँ, वहीं पड़ोस के मकानों से बाहर आए लोगों ने जब यह दृश्य देखा तो उनके होश उड़ गए. इस मामले में आनन फानन युवक को अस्पताल ले जाया गया और वहां डॉक्टरों ने उसे मृत बता दिया है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि ”चकेरी इलाके के सफीपुर प्रथम निवासी संतोष निषाद उर्फ गोविंदा (36) एक फैक्ट्री में काम करता था. उसके साथ पत्नी अनीता भी रहती थी. सोमवार की शाम फैक्ट्री से आने के बाद उसका अनीता से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. इससे नाराज होकर अनीता मायके छबिलेपुरवा चली गई थी.”     इस मामले में पुलिस ने आगे जानकारी दी कि ”घटना के बाद से संतोष काफी तनाव में था. देर रात मकान की चौथी मंजिल पर गया संतोष नीचे कूद गया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई. तेज आवाज आने पर परिजन व पड़ोसी बाहर आए तो संतोष ... Read More »

आधी रात घर में घुसा युवक, बच्चे के गले पर चाकू रखकर माँ संग किया गंदा काम

आजकल अपराध के मामलों ने तेजो पदक ली है और एक के बाद एक अपराध के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में जो मामला आज सामने आया है वह प्रतापगढ़ का है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ प्रतापगढ़ थाना इलाके के एक गांव में सोमवार रात घर में घुसकर महिला से एक युवक ने बलात्कार किया. वहीं इस मामले में उस समय महिला का पति शादी समारोह में गया हुआ था और पुलिस ने मामला दर्जकर 24 घंटे के भीतर आरोपी कारूलाल मीणा को पकड़ लिया.     इस मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि ”महिला ने सोमवार देर रात रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने घर में तीन बच्चों के साथ सो रही थी तो रात 12 बजे कारूलाल मीणा जबरदस्ती दरवाजा खुलवाकर अंदर घुस गया. उसके बाद कारूलाल ने बच्चे के गले पर चाकू रखकर उसे सुला दिया और आरोपी ने उसे धमकाते हुए बलात्कार किया.” इस मामले में महिला ने बताया कि जैसे ही उसका पति घर आया उसने उसे घटना की जानकारी दी. उसके बाद पति ने पुलिस को ... Read More »

पति को पत्नी ने किया इस काम के लिए मना तो गुस्साए पति ने प्राइवेट पार्ट में…

हाल ही में अपराध के एक मामले ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. इस मामले को इंदौर का बताया जा रहा है. इस मामले में पति की कथित दरिंदगी की शिकार 30 साल की महिला को मंगलवार को इंदौर के डाक्टरों ने नया जीवन दिया है. जी हाँ, मिली खबरों के मुताबिक़ इस मामले में एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों ने जटिल सर्जरी के जरिये महिला के प्राइवेट पार्ट से मोटरसाइकिल के हैंडल की ग्रिप निकाली है.     जी हाँ, इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ शासकीय महाराजा यशवंतराव हॉस्पिटल की ओर से जारी बयान में बताया गया कि ”करीब चार घण्टे चली सर्जरी के दौरान महिला के प्राइवेट पार्ट से प्लास्टिक की ग्रिप निकाली गयी. यह ग्रिप मोटरसाइकिल के हैंडल की है. ग्रिप महिला की बच्चेदानी, पेशाब की थैली और छोटी आंत तक पहुंच गयी थी. ग्रिप के बच्चेदानी में लंबे समय तक फंसे रहने के कारण मरीज के इस अंग में संक्रमण फैल गया था. अगर इस चीज को जल्दी बाहर नहीं निकाला जाता, तो संक्रमण उसके पूरे शरीर में फैल सकता था.” वहीं ... Read More »

अपने परिवार को एक सूत्र में बांधने के लिए इन बातों का रखे ख्याल

15 मई को हर साल की तरह अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र जनरल एसेंबली ने साल 1993 में परिवार के महत्व को दर्शाने के मकसद से 15 मई को हर साल अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाने की घोषणा की थी। दरअसल, बदलते समय के साथ परिवार के मायने और मतलब भी बदलते जा रहे हैं। संयुक्त परिवार, मूल परिवार के रूप में छोटा हो जाता जा रहा है।     हर व्यक्ति को दें महत्व   हम आपको बता दें परिवार में एकजुटता की पहली सीढ़ी है कि हम स्वार्थी होने की बजाए दूसरे के बारे में सोचें यानी खुद से पहले अपने परिवार के सदस्यों की सोच को भी महत्व दें । वही अगर परिवार में किसी को जरूरत हो तो उनकी मदद करना ये सारी चीजें भी शिष्टाचार का ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। इसी के साथ घर के हर काम का बोझ एक व्यक्ति पर ही न डालें। आप भी उसका हाथ बटाएं। आज के समय में संयुक्त परिवार भी कम ही देखने को मिलते हैं। इसकी खास वजह है परिवार के सदस्यों के बीच असंतुष्टि होना। ... Read More »

इस देश के एक गाँव को कहा जाता है बिन मां वाला गांव..

बच्चों के लिए माँ बहुत जरुरी होती है. माँ के बिना जीवबन अधूरा लगता है. लेकिन एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर किसी की माँ नहीं रहती बल्कि उनके पिता ही उनके साथ रहते हैं और वही उनके देखभाल भी करते हैं. यहां ऐसा क्यों है इसी की जानकारी हम आपको देने जा रह हैं. भला गांव में माँ नहीं रहती हो ऐसा कैसे हो सकता है. चलिए जानते हैं इसका कारण क्या है.     दरअसल, पूर्वी इंडोनेशिया में एक ऐसा गांव है जिसे लोग बिना मां वाला गांव कहते हैं. दरसल इस गांव में माएं नहीं रहतीं. यहां की लगभग सभी माएं दूसरे देशों में नौकरी के लिए जा चुकी हैं. मां के गांव छोड़ने पर बच्चों को संभालने की जिम्मेदारी पिता की होती है. ज्यादातर घरों में यही स्थिति होने के कारण पड़ोसी एक-दूसरे के बच्चे की देखभाल में भी मदद करते हैं. मांओं के विदेश में नौकरी करने का मकसद बच्चों को बेहतर परवरिश और जीवन देना है. जिसके कारण वो अपने बच्चों से दूर रहती हैं. यहां के बच्चों ... Read More »

6 साल से अपने दोस्त को पीठ पर बैठा कर ले जा रहा स्कूल, ऐसे निभा रहा दोस्ती

दोस्ती के कई किस्से सुने होंगे आपने लेकिन हाल ही में जो हम बताने जा रहे हैं वैसी दोस्ती नहीं देखि होगी. चीन के सिचुआन प्रांत के एक स्कूल के दो बच्चों की दोस्ती इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दरसल, अपने दोस्त की वजह से एक दिव्यांग बच्चा पिछले छह साल से बिना किसी रूकावट से नियमित स्कूल जा रहा है. ये अपने दोस्त की पूरी तरह से मदद करता है और इसी के कारण वो सुर्ख़ियों में बना हुआ है.     आपको बता दें, दिव्यांग बच्चे का नाम झांग झे है और उसके दोस्त शू बिंगयांग है. बिंगयांग झे की हरसंभव मदद करता है फिर धूप हो या बारिश का वक्त. उसे स्कूल ले जाना नहीं भूलता. दोनों की दोस्ती को चीन के सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है. इस बारे में झे ने भी जानकारी दी है. और बताया है कि किस तरह से उनका दोस्त उन्हें पीठ पर बैठा कर ले जाता है. झे ने कहा- शू बिंगयांग की कदकाठी काफी मजबूत है. वह कहता है कि झे ... Read More »

वरुण का खुलासा, एक्टिंग के अलावा पसंद है यह ख़ास चीज

अपनी झोली में चार फिल्म लिए ‘फुकरे’ के स्टार वरुण शर्मा की माने तो यह साल उनके लिए काफी उत्साहित करने वाला साबित होने जा रहा है. वहीं फिल्मों के अलावा वरुण के पास डिजिटल प्लेटफार्म पर क्विज शो की मेजबानी करने का भी सुनहरा चांस है.     अभिनेता की माने तो उन्हें इन सब के जरिए न सिर्फ अलग-अलग किरदार निभाने का मौका मिलने वाला है, बल्कि एंकरिंग का अवसर भी उन्हें इस दौरान मिलेगा और यह उन्हें एक मुकम्मल एंटरटेनर बनाने में मददगार भी साबित होगा. ख़ास बता यह है कि वरुण के पहले डिजिटल नॉन-फिक्शन शो ‘बॉलीवुड बज्जिंगा’ की स्ट्रीमिंग इस महीने की शुरुआत से एमएक्स प्लेयर पर होने जा रही है और वह शो की मेजबानी करने के लिए तैयार है.  दूसरी ओर हाल ही में आईएएनएस से उन्होंने कहा है कि, “बिल्कुल मैं एक अभिनेता हूं, लेकिन इसके साथ मैं खुद को एक एंटरटेनर भी मानता हूं. जहां अभिनय में जुनून है, वहीं मेजबानी में मस्ती भी है. वहीं फिल्मों में वे इसलिए हे लीड रोल नहीं करते हैं. शो की बात के जाए ... Read More »

प्लास्टिक सर्जरी पर बोली कियारा अडवाणी,

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी कुछ दिनों पहले जब एक इवेंट में शरीक हुईं तो उनके फोटोज देख लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. हालाँकि ट्रोल होना कुछ नई बात नहीं है, पब्लिक किसी न किसी को पकड़ ही लेती है  जिससे उसे ट्रोल करने लगते हैं. ऐसे ही इस बार कियारा के साथ हुआ है. बता दें, लोगों का कहना था कि कियारा ने प्लास्टिक सर्जरी करवाई है. वहीं कुछ लोग यह भी कहते दिखे कि एक्ट्रेस ने बोटॉक्स करवाया है, तो कुछ ने यह भी कहकर ऐक्ट्रस के लुक का मजाक उड़ाया कि बोटॉक्स ज्यादा हो गया.     बता दें, कियारा ने उस समय भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्होंने कोई सर्जरी नहीं करवाई है. अब एक्ट्रेस ने बताया कि आखिर उस दिन हुआ क्या था. वहीं  एक चैट शो के दौरान कियारा से प्लास्टिक सर्जरी को लेकर हुए इशू पर सवाल हुआ था. इस पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें एक प्रॉडक्ट के प्रमोशनल इवेंट में जाना था. इस दौरान उन्होंने अपना मेकअप खुद करने के बारे में सोचा.  कियारा ... Read More »

Study Mass Comm