Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 17

Daily Archives: May 17, 2019

हॉलीवुड की इन हसीनाओं ने लगाई आग, बोल्ड और ब्यूटीफुल लुक से जीता दिल

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है और पहले दिन की तरह आज भी रेड कार्पेट पर कई हॉलीवुड स्टार ने अपने ग्लैमरस लुक से खूब जलवे बिखेरें हैं. कई हसीनाओं ने कान्स में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है, तो चलिए देखते हैं हॉलीवुड एक्ट्रेस के खूबसूरत लुक की तस्वीरें…     -हॉलीवुड एक्ट्रेस टीना कुनाके कैसेल फिल्म ‘लेस मिजरेबल’ की स्क्रीनिंग अटेंड करने पहुंची थे और ब्लू वेलवेट ट्यूब गाउन में उनका स्टाइलिश लुक भी नजर आया है. अभिनेत्री श्रीरिरिता जेनसेन पीच कलर के ट्यूब गाउन में कान्स 2019 में पहुचंही. उन्होंने अपने लुक को नेकपीस, ईयररिंग्स और विंग्ड लाइनर से कंप्लीट किया था. अलेसेंड्रा ऐमब्रोसिओ कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 में काफी बोल्ड लुक में दिखीं. वह इस दौरान हाइ स्लिट रेड गाउन में ये बेहद आकर्षक लग रही थी. कान्स फिल्म फेस्टिवल 2019 में हॉलीवुड एक्ट्रेस आर्या हर्गाटे का काफी खूबसूरत लुक नजर आया. उन्हें देखते ही हर कोई उनका दीवाना हो गया. Read More »

इन टिप्स की मदद से करियर में हासिल करेंगे खास मुकाम

देश मे इस समय हर कोई अपने करियर मे सफल होने के लिए भाग रहा है लेकिन कुछ ही लोग अपनी रेस को पूरा कर पाते है अगर आप भी सफलता का स्वाद चखना चाहते है तो इन महत्वपूर्ण टिप्स को फोलो करें. परिवार से मुंह न मोड़ें- करियर निर्माण की चिंता में अकसर देखा गया है कि लोग घर-परिवार को भूल जाते हैं. परेशानी और तकलीफ के वक्त परिवार ही काम आता है, इसलिए परिवार को पर्याप्त समय दें. पारिवारिक आमोद-प्रमोद से करियर का संघर्ष आसान हो जाता है तथा आप तनावमुक्त होकर करियर निर्माण की राह पर अग्रसर हो सकते हैं. दूसरों से व्यवहार करना सीखें नितांत निजी मामला आपका संघर्ष है. इसका असर दूसरों के साथ अपने व्यवहार में न आने दें। जो सभी के साथ मिलकर काम करना सीख लेता है वह पीछे मुड़कर नहीं देखता क्योंकि टीमवर्क के रूप में कार्य करना ही मैनेजमेंट का मूलमंत्र है. डींगें न हांकें, ईमानदार रहें झूठ ज्यादा देर टिकता नहीं है. अपने बारे में सही आकलन कर वास्तविक तस्वीर पेश करें. निष्ठापूर्ण व्यवहार की सभी कद्र करते हैं. ... Read More »

दूल्हे ने शर्ट फाड़ी, नाक रगड़ी, फिर बिना दुल्हन ही बारात लौटीं

बिहार के दानापुर में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर हर कोई काफी हैरान है. शादियों का सीजन चल रहा है कई तरह की शादियां वायरल भी हो रही हैं और इसी बीच शादी की एक अजीब घटना भी वायरल हुई है.      बिहार के दानापुर में दुल्हन के मंच पर आते ही दूल्हा अजीब हरकतें करने लगा और इतना ही नहीं पहले तो उसने अपनी शर्ट फाड़ी, इसके बाद जमीन पर वह नाक रगड़ने लगा. यह दृश्य देख हर कोई हैरान रह गया. बता दें कि जयमाल के दौरान ही दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया और इस दौरान लोगों ने दुल्हन को मनाने की काफी कोशिश की लेकिन वह एक ना मानी. अंततः बारात बिना दुल्हन की ही लौटी.  बिहार के दानापुर में फुलवारी शरीफ थानाक्षेत्र के ब्रह्मपुर गांव के एक घर में बेटी की शादी की शहनाई बज रही थी और दूल्हे को जयमाला के लिए मंच पर बैठाया था, हालांकि लेकिन इसी बीच दूल्हे ने दूल्हन को देख विक्षिप्त जैसी हरकतें करनी शुरू कर दी. सूत्रों से प्राप्त ... Read More »

उल्टी के दौरान निकला कुछ ऐसा, तुरंत निगल गया शख्स और फिर…

चीन के हुबेई शहर में रहने वाला एक 63 साल का व्यक्ति कुछ समय से भोजन निगलते समय गले में तकलीफ महसूस कर रहा था. लेकिन वह इसके बावजूद लगातार इस समस्या को नजरअंदाज करता रहा और फिर उसे इसके दुष्परिणाम भी भुगतने पड़े.     अभी हाल ही में ज्यादा ड्रिंक के कारण इस शख्स को उल्टी हुई और उसमें एक ऐसा पदार्थ निकला, जिसे देख सबके होश उड़ गए. वहीं उसने जल्दी से पानी के साथ वापस उसे निगल भी लिया क्योंकि उसने सोचा कि उसने अपने शरीर के एक हिस्से को उल्टी कर दिया है, इसलिए वह उसे निल गया. बाद में घबराए शख्स ने उल्टी के बाद डॉक्टर को दिखाने का निर्णय लिया और वह वुहान के एक अस्पताल में चला गया, जहां डॉक्टरों ने एक एंडोस्कोपिक टेस्ट किया तो इसमें परीक्षण से पता चला कि वह ‘मीटबॉल’ एक ट्यूमर है जो उसकी अन्नप्रणाली में बढ़ रहा था. वहीं डॉक्टर्स के मुताबिक़, शख्स ने जिस मीटबॉल जैसे द्रव्य की उल्टी की उसे वह देखते ही तुंरत पानी के साथ निगल गया था. जानकारी के मुताबिक, वह वास्तव ... Read More »

नोट छपाई में हुई छोटी सी गलती और 11 हजार करोड़ का लगा चूना

दुनिया में शायद सबसे कठिन होता है नोट छपाई का काम. लेकिन इसमें अगर थोड़ी सी भी गलती होती है तो बड़ा नुकसान होता है. ऐसे ही, दुनिया का सबसे एडवांस नोट बनाने वाले देश ऑस्ट्रेलिया में नोटों की छपाई के वक्त हुई एक छोटी सी गलती और देश को भुगतना पड़ा करीब 11 हजार करोड़ रुपये का नुकसान. अब ऐसा क्या हुआ है इसके बारे में आपको बता देते हैं.      दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 50 डॉलर वाले नोट में स्पेलिंग गलत थी. ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल बैंक रिजर्व बैंक ऑफ ऑस्ट्रेलिया (RBA) के अधिकारियों ने स्वीकार किया कि कई सुरक्षा फीचर से लैस 50 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के नोटों पर टाइपो एरेर रह गया. आपको बता दें कि बैंक को अपनी गलती का अहसास 7 महीने में हुआ है. पीले और हरे रंग का यह नोट पिछले अक्टूबर 2018 में चलन में आया था. ये गलती उन्हें भरी पड़ी.   बता दें, रिजर्व बैंक ऑफ ऑस्ट्रेलिया की इस नोट को प्रचलन से बाहर करने की कोई योजना नहीं है. बैंक के प्रवक्ता ने कहा कि उसे इस गलती की जानकारी है ... Read More »

दहेज़ पड़ा कम तो बहु को निकाला घर से बाहर

हाल ही में अपराध का एक मामला कोंच के उरई से सामने आया है. इस मामले में कोतवाली के मोहल्ला भगत सिंह नगर निबासी मुईन उद्दीन पुत्र रफीक उद्दीन ने शिकायती पत्र देते हुये बताया कि ”मैने अपनी पुत्री की शादी तीन बर्ष पूर्व फहीम खा पुत्र बसीम खा निबासी आजाद नगर के साथ की थी और अपनी हैसियत के अनुसार मोटर साईकिल सहित ढेर सारा दहेज का सामान दिया था।” इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ इतना मिलने के बाद भी पुत्री के ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं हुये और लगातार एक लाख रुपया नगद और सोने की की मांग करते रहे मांग पूरी न होने पर प्रार्थी की पुत्री को दामाद फहीम खा पुत्र कलीम खा ससुर कलीम खा पुत्र मुन्ना देवर चाँद खा पुत्र कलीम खा देवर राजा खा पुत्र कलीम खा और सास साकिर पत्नी कलीम खा को मारपीट कर प्रताडि़त करते रहे उसी दौरान पुत्री को एक बच्चा भी हुआ.     वहीं बताया गया है कि इस मामले में घटित घटना दिनांक 15 मई की रात्रि की है जब उन सभी उक्त लोगो ... Read More »

शौच के लिए गई भाभी तो पीछा करने लगा देवर और फिर…

हाल ही में एक अपराध का मामला जयपुर से सामने आया है. इस मामले में जिले के कोटपूतली में रिश्तों को शर्मसार किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक़ इस मामले में एक देवर ने अपनी भाभी के साथ दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है. जी हाँ, बताया गया है कि इस वारदात के बाद पीड़ित महिला ने आरोपित देवर के खिलाफ गुरूवार को दुष्कर्म का मामला दायर करवा दिया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ इस समय पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और जल्द ही इस मामले को खत्म कर लिया जाएगा.     इस मामले में बात करते हुए पुलिस ने बताया कि ”एक 30 वर्षीय विधवा महिला ने चचेरे देवर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है और इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज करवाई है” महिला ने इस मामले में बताया कि ”उसके पति की चार साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी, जिसके बाद वह अपने रिश्तेदारों के घर के पास रहती है, ... Read More »

रात 3 बजे लड़की ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मैं बहुत परेशान…’

हाल ही में एक अपराध का मामला अनूपपुर से सामने आया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ चचाई थाना कैल्होरी गांव निवासी संजय विश्वकर्मा की 17 वर्षीय पुत्री सुधा विश्वकर्मा ने बीती रात अज्ञात कारणों में घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ बीते गुरुवार को सुबह करीब 3 बजे पानी पीने उठा छोटा भाई सुखदेव ने अपनी बहन को आवाज देकर पानी मांगा, लेकिन जब कोई जवाब नहीं आया तो, उसने परिवार के अन्य सदस्य को जगाया.     उसके बाद परिजनों ने कमरे का दरवाजा खटखटाते हुए आवाज लगाई लेकिन फिर दरवाजा न खुलने पर तोड़ दिया गया और परिजनों ने देखा कि सुधा फांसी के फंदे से झूल रही थी. इस मामले में आसपास खोजबीन करने पर परिजनों को सुधा की लिखी सुसाइट नोट भी बरामद हुआ और उस सुसाइड नोट में लिखा था ”मैं अपनी जिंदगी से परेशान हो गई हूं, मेरे मरने के बाद मेरे परिजनों को परेशान नहीं किया जाए.” इस मामले में इस घटना के बाद इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी ... Read More »

बेटे ने बहन के कारण माँ के प्रेमी को उतार दिया मौत के घाट….

हाल ही में अपराध का एक मामला नई दिल्ली से सामने आया है. इस मामले में बाबा हरिदास नगर में एक 20 साल के शख्स ने बुधवार को अपनी मां के प्रेमी की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी है. जी हाँ, इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ आरोपी का कहना है कि ”मृत उसकी नाबालिग बहन पर बुरी नजर रखता था.” वहीं बताया गया है कि द्वारिका के डीसीपी एंटो एल्फोंस ने बताया कि ”आरोपी ने मौके से खुद पुलिस को फोन किया और अपने जुर्म के बारे में बताया.”     इस मामले में आरोपी की मां उसके और उसकी 15 साल की बहन के साथ रहती थी और आरोपी लड़के की मां साल 2012 में मृत के साथ रिश्ते में आ गई थी जिसके एक साल पहले उसके पति की मौत हो गई थी. इस मामले में आरोपी की मां का मृत से भी 7 साल का एक बेटा था. वहीं इस मामले में उत्तर प्रदेश के अलीपुर में स्टाल लगाने वाला मृत शख्स समय समय पर घर आता रहता था लेकिन आरोपी को शक था ... Read More »

होता रहा बलात्कार लेकिन फिर – एक बार नहीं 4 बार बेचीं गई लड़की…

हाल ही में अपराध का एक मामला राजस्थान से सामने आया है. इस मामले में भालता थाना में एक महिला से गैंगरेप का मामला दायर करवाया है. मिली खबरों के मुताबिक़ इस मामले में थानाधिकारी सत्यनारायण मालव ने बताया कि पीडि़ता ने मानपुरा गांव के सात जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और उन्होंने बताया कि बीते 13 मई को शाम को पीडि़ता शौच करने गई थी तभी, गांव के 7 लोगों ने उससे सामूहिक बलात्कार किया गया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ पुलिस ने गैंगरेप के आरोपी तीन भाई बनेसिंह, घनश्याम व दिवान के अलावा मांगीलाल, दुर्गालाल, मांगीलाल व पप्पूलाल के खिलाफ केस बना लिया है.     इस मामले में बताया गया है कि दूसरी ओर जयपुर में मनोरोगी मां और नेत्रहीन पिता की मजबूरी का फायदा रिश्तेदार और कुछ लोगों ने 14 साल की नाबालिग लड़की को मध्यप्रदेश से राजस्थान लाकर बेच दिया और लड़की को पहली बार खरीदने वालों ने उससे बलात्कार किया और फिर अन्य किसी को बेच दिया. वहीं इस मामले में लड़की को दूसरी बार खरीदने वालों ने भी ... Read More »

Study Mass Comm