Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 19

Daily Archives: May 19, 2019

सेक्सी स्कर्ट ने डुबाई लुटिया – सभी हसीनाओं पर भारी पड़ी यह एक्ट्रेस…..

दुनिया की सबसे खूबसूरत और स्टनिंग हिरोइनों की लिस्ट में शुमार टर्किश ऐक्ट्रेस मरियम सारा उजेरली ने कान रेड कार्पेट पर लाल कपड़ों में काफी सुंदर और खूबसूरत नजर आ रही है। दरअसल, पोज देते वक्त मरियम ने अपनी लॉन्ग और हेवी स्कर्ट को उठाकर संभालने की कोशिश भी की थी, लेकिन इस चक्कर में वह कुछ ज्यादा ही ऊपर उठ गई और इस वजह से उनकी पैंटी भी नजर आ गई। इस वाकये के अलावा मरियम के टॉप ने भी सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का काम किया। मरियम उजेरली ने एक ट्रांसपैरंट फैब्रिक का टॉप पहना था, जिसमें सबकुछ साफ-साफ़ नजर आ रहा था।  उनकी हेयरस्टाइल की बात की जाए तो बालों में बनाया हाई बन और लाइट लिपस्टिक उन्हें और भी हॉट लुक देने का काम कर रहा था। Read More »

उतारा मौत के घाट – नशे के कारोबारियों ने युवक को …..

एक शख्स को नशे का व्यापार करने वाले लोगो से पंगा लेना भारी पड़ गया इन नशे के कारोबारियों ने उसे बहुत ही बुरी तरह से मौत के घाट उतार दिया खबर के अनुसार रांची में नशे के कारोबार का विरोध करने पर अपराधियों ने रविवार को एक युवक की गोली और छुरा मारकर हत्या कर दी। यह मामला वार्ड नंबर 37 के इलाहीनगर की है। इलाहीनगर निवासी शाहिद अंसारी ने अपने क्षेत्र में नशे के कारोबारियों का विरोध किया था तथा क्षेत्र में ऐसी अनुचित हरकत न करने की चेतावनी दी थी । मस्जिद के पास अक्सर गांजा पीने वालों का अड्डा लगा रहता था। शाहिद इसका लगातार विरोध कर रहा था।      फिर इसी बीच रविवार को गांजा माफियाओं और शाहिद के बीच  इस मुद्दे पर विवाद और बढ़ गया। इसी बीच दो-तीन युवकों ने शाहिद पर गोली चला दी। शाहिद को तीन गोली मारी गई। गोली लगने के बाद भी शाहिद ने अपराधियों को पकड़ रखा था अपराधियों ने देखा की शाहिद ने उन्हें अभी तक छोड़ा नहीं तो उन्ही में से एक आरोपी ने अपने ... Read More »

चाकू लेकर गया और – पड़ोसन ने फैलाया पानी तो गुस्से से लाल हुआ युवक …

हाल ही में अपराध का एक मामला नई दिल्ली से सामने आया है. इस मामले में दिल्ली में एक व्यक्ति ने अपनी पड़ोसन की चाकू मारकर सिर्फ इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि महिला ने व्यक्ति द्वारा अपने घर के बाहर पानी फैलाने को लेकर विरोध किया था. जी हाँ, वहीं पुलिस ने इस मामले के आरोपी को गिरफ्त में ले लिया है. इस मामले को महिपालपुर के रंगपुरी पहाड़ी की गुरुवार की सुबह 7.50 बजे का बताया जा रहा है.     वहीं इस मामले में डीसीपी देवेंद्र आर्य ने कहा कि, “रेखा की मौत की सूचना के बाद ही आरोपी गोपाल को महिपालपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है.” पुलिस अधिकारी ने कहा, “घटना के तुरंत बाद रेखा को एम्स ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पीड़िता पर चाकू से कई वार किए गए थे.” आज के समय में अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जो आजकल रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं इन मामलों के कारण आजकल लोग बहुत हैरान परेशान रहने लगे हैं. Read More »

नहीं मानी प्रेमिका तो – एक बार संबंध बनाने के बाद प्रेमी ने की दोबारा जिद …

आज के समय में अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में एक मामला हाल ही में जो सामने आया है वह सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस मामले को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का बताया जा रहा है. इस मामले में एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड के ऊपर तेजाब फेंक दिया. इस मामले के बारे में सुनकर आपके होश उड़ने वाले हैं. आइए जानते हैं. जी दरअसल इस मामले में एक शख्स ने जबरन सम्बन्ध बनाने चाहे जब महिला ने साफ़ माना किया तो गुस्से में इसने तेजाब फेंक डाला. जी हाँ, खबरों के मुताबिक़ तिलहर थाना क्षेत्र में ऐसी घटना देखने को मिली जबएक महिला ने रिपोर्ट में बताया की उसके बॉयफ्रेंड ने तेजाब फेंक दिया क्योकि उसने सम्बन्ध बनाने से माना कर दिया था.     इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ 45 साल की पीडित महिला ने बताया की ”उसके नसीमुल्ला के साथ पांच साल से यौन संबंध थे, गुरुवार रात को पार्क में ही आरोपी ने महिला के साथ संबंध बनाया फिर दोबारा संबंध बनाने की चाह हुई तो उसने महिला से फिर ... Read More »

डॉक्टर जांच के बहाने करने लगा छेड़छाड़ – अस्पताल में चेकअप कराने गई थी महिला…

राजस्थान की राजधानी जयपुर के नोबेल अस्‍पताल में ऑपेरशन के वक़्त छेड़छाड़ करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक एक महिला पथरी का ऑपरेशन करवाने सीकर के नोबल अस्‍पताल पहुंची थी। अस्‍पताल में महिला को ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया। पीड़िता के परिवार वालों ने बताया कि थियेटर में दो नर्सिंग कर्मियों ने उनके निजी अंगों से छेड़छाड़ की।     ऑपरेशन के बाद उसने बाहर आकर परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है, सूचना के मिलने के बाद पुलिस अस्पताल पर पहुंची। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर जांच आरंभ कर दी है। वर्तमान में उधोग नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि पीड़िता अभी भी अस्‍पताल में भर्ती है। वहीं पुलिस के अस्‍पताल से जांच करने के बाद बाहर निकलते ही अस्‍पताल स्‍टाफ ने पीड़िता के पति के साथ भी मारपीट की। मारपीट की सूचना वापस पीड़िता के पति ने पुलिस को दी, फिर से पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस ने दोनों नर्सिंग स्‍टाफ को गिरफ्तार किया है। वहीं पूरे मामले की जांच आरंभ कर दी ... Read More »

जानिए क्या है खासियत – करोड़ों में बिका ये अनोखा खरगोश…..

तकनीक इतनी हो गयी है कि आजकल लोग अपनी कला को दिखाने में पीछे नहीं हटते. ऐसे ही अभी आर्टिस्ट जेफ कून्स ने 1986 में तैयार किया था उड़ता खरगोश जो अब तक की जीवित कलाकार की सबसे महंगी कलाकृति बन गया है. इसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जायेंगे. ये खरगोश करोड़ों में बिका है जिसमें क्या खासियत है इसके बारे में आपको बता देते हैं.      दरसल, क्रिस्टी में हुई नीलामी में यह 640 करोड़ रुपए में बिका. इसकी नीलामी वैसे तो 562 करोड़ रुपये में हुई, लेकिन कमीशन और अन्य मदों को जोड़ दिया जाए तो इसकी कीमत 640 करोड़ रुपए है. खरगोश की कलाकृति लगभग 41 इंच (1.04 मीटर) ऊंची है. वहीं सूत्रों का कहना है कि जिस व्यक्ति ने इसे खरीदा वह नीलामी के वक्त कमरे में बैठा था. इस व्यक्ति के नाम के बारे में आयोजकों ने कोई जानकारी नहीं दी है. जेफ कून्स को लीक से हटकर काम करने के मामले में महारथ हासिल है. डेविड हॉकनेस से पहले विश्व की सबसे महंगी कलाकृति बनाने का पिछला रिकॉर्ड उनके ही नाम था. ... Read More »

जलेबी भारत की हर जुबान पर चढ़ी रहती है, लगेगा झटका लेकिन यह बात जान…..

हमारे देश में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने कभी जलेबी न खाई हो या इस मिठाई का नाम न सुना हो. वैसे भी भारत के अलावा यह पाकिस्तान, बांग्लादेश और ईरान के साथ-साथ तमाम अरब मुल्कों का भी एक लोकप्रिय व्यंजन रहा है. साथ ही बता दें कि इस मिठाई को भारत की राष्ट्रीय मिठाई भी माना जाता है, हालांकि आपको जानकर यह हैरानी भी होगी कि जलेबी भारतीय मिठाई नहीं है और यह विदेश से आई मिठाई है जो आज भारत के हर कोने में बसी हुई है.      साथ ही आपको बता दें कि आमतौर पर तो जलेबी सादी ही बनाई व पसंद की जाती है, लेकिन पनीर या खोया जलेबी को भी लोग बड़े चाव के साथ खाते हैं और बारिश एवं जाड़े के दिनों में तो जलेबी खाने का अपना हे एक अलग मजा है.  आपने देखा होगा कि आमतौर पर जलेबी छोटी ही बनाई जाती है, हालांकि मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में तो 300 ग्राम वजन की एक जलेबी मिलती है. जानकारी के मुताबिक, बाजारों में जलेबी की तरह ही एक और ... Read More »

कबाड़ इतना मिला कचरा – ऑस्ट्रेलिया में लोगों ने द्वीप को बनाया

प्लास्टिक का कचरा हर किसी के लिए हानिकारक हो सकता है. हाल ही में इसकी जानकारी सामने आई है जिसके बारे में बताने जा रहे हैं. बता दें, गुरुवार को साइंटिफिक रिपोर्ट्स जर्नल में प्रकाशित एक शोध से इस बात का खुलासा हुआ है कि हिंद महासागर में स्थित कोकोस (कीलिंग) द्वीप समूह के बीचों पर 10 लाख जूते और 3 लाख 70 हजार टूथब्रश मिले. बता दें, कुल मिलाकर यहां से 41 करोड़ 40 लाख प्लास्टिक पीस मिले. यह द्वीप समूह पर घूमने गए लोगों द्वारा गंदगी फैलाए जाने की कहानी बयां करता है. इससे जीवों को नुकसान होता है.      ऑस्ट्रेलिया के अधिकार में आने वाले इस द्वीप समूह से 238 टन प्लास्टिक इकट्ठा किया गया. जबकि द्वीप समूह पर महज 500 लोग ही रहते हैं. प्रमुख शोधकर्ता जेनिफर लावर्स के मुताबिक, द्वीपों से मिला ज्यादातर कूड़ा एक बार इस्तेमाल किया जाने वाला आइटम मसलन बॉटल के ढक्कन, स्ट्रॉ (नली), जूते-सैंडल्स मिले. इस बारे में जेनिफर कहती हैं, ‘‘हमारे समुद्रों में प्लास्टिक प्रदूषण बढ़ता जा रहा है. निर्जन द्वीप पर कचरा फैलाने की सबसे बढ़िया जगह हैं. ... Read More »

किसी हवाई जहाज की तरह है नजारा – यह है दुनिया का सबसे अनोखा रेस्टोरेंट….

दुनियाभर में ऐसे कई अजीबोगरीब रेस्टोरेंट मौजूद हैं जो किसी अजूबे से कम भी नहीं हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अपने अनोखे कामों की वजह से ये दुनियाभर में काफी मशहूर हैं. वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे अजब गजब रेस्टोरेंट के बारे में बताने के लिए जा रहे हैं, जहां विचित्र चीजें देखने को मिलती हैं और जो आपको हैरान भी कर देगी.      आपको जानकारी के लिए बता दें कि चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट भी मौजूद है जिसका लुक एक जेल जैसा नजर आता है. वहीं इस जेल में बंद किसी कैदी की तरह लोग यहां सलाखों के बीच बैठकर खाना भी खाते हुई नजर आते हैं और यह अनोखा रेस्टोरेंट तियाजीन शहर में स्थित है, जो कि साल 2014 में खोला गया था.  जानकारी के मुताबिक, लात्विया की राजधानी रीगा में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट मौजूद है जिसे पूरी तरह से अस्पताल का लुक दिया है और यहां के शेफ डॉक्टर की ड्रेस में जबकि महिला वेटर्स नर्स की ड्रेस पहने हुई नजर आ रही हैं. वहीं यहां आए लोग किसी मरीज ... Read More »

8 हजार लाशों की प्रदर्शनी – इटली के म्यूजियम में लगी ….

दुनिया में अलग अलग तरह के रिवाज माने जाते हैं. ये रिवाज सालों से चले आते हैं जिन्हें आप भी जानकर हैरान रह जायेंगे. इटली के स्वायत्त द्वीप सिलसिली के पालेर्मो कैपुचिन संग्रहालय में रखी 8 हजार लाशों के साथ ही 1252 से ज्यादा ममी की प्रदर्शनी लगाई गई है. इसे मृतकों का शहर कहा जाता है. जानकारी के अनुसार पहले यह जगह कब्रिस्तान थी, जिसे संग्रहालय में बदला गया और शवों को ममी के जरिए सुरक्षित रखा गया. यहां 16वीं सदी में ईसाई भिक्षुओं ने शवों को दफनाने और ममी को रखने का काम शुरू किया गया था. अब आम लोग आकर अज्ञात मृतकों की ममी को देख सकते हैं. ममी से जुड़ी कई रिसर्च सामने आई हैं जिन्हें आप भी जान गए होंगे.      दरअसल, 1920 से यहां शवों का रखने का काम बंद कर दिया गया और इसे संग्रहालय में बदल दिया गया. इस विचित्र संग्रहालय को भिक्षु ही चला रहे हैं. इसमें ममी को कब्रो और ताबूत के अंदर विभिन्न अवस्था में देखा जा सकता है. कुछ ममी पूरी तरह सुरक्षित हैं, तो कुछ छिन्न-भिन्न ... Read More »

Study Mass Comm