Monday , 16 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 22

Daily Archives: May 22, 2019

पेरेंट्स को करना पड़ता है ये कठिन काम – बेटे की शादी के लिए ……..

शादी के अपने ही रिवाज होते हैं जिनके बारे में आपको तो पता ही होता है साथ ही कुछ रिवाजों से अनजान होते हैं. आज हम ऐसे ही अनोखे रिवाज के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें जानकर हैरानी होगी. इसी में एक ऐसे रिवाज की बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें अपने बेटे की शादी के लिए पेरेंट्स को कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ता हैं और इसमें फेल होने पर बेटे की शादी नहीं हो पाती हैं. वाकई अजीब है लेकिन इसे माना भी जाता है.      हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे है जहाँ शादी से पहले लड़के के माता-पिता को एक कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ता है. अगर कोई इस रीति-रिवाज को मानता नहीं है उसके यहाँ कोई भी परिवार अपनी लड़की की शादी नहीं करता है. चीन के हेनान प्रांत में एक ऐसी प्रथा शादी से पहले मनाई जाती है जहाँ शादी से पहले लड़के के माता-पिता को रस्सियों से बांधकर उनकी परेड निकाली जाती है. इस अजीब प्रथा में लड़का को उस कार में बैठाया जाता है ... Read More »

यहां की महिलाएं – गैरमर्द पसंद आया तो ..

हर देश और जनजाति के अपने कुछ रिवाज होते है जो पीछले कई सालों से चले आ रहे हैं और उन्हें आज भी उसी तरह से माना जाता हैं. लेकिन आज हम बात करने जा रहे है पाकिस्तान की कलाशा जनजाति के बारे में जो अपनी अजीब परंपराओं के चलते हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. इनके यहां कुछ ऐसे रिवाज होते हैं जो आपको भी हैरान कर देंगे. आज हम आपको इन्ही की एक ऐसी परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अनुसार शादीशुदा महिला को गैरमर्द पसंद आने पर वह रिश्ता तोड़ सकती हैं और नया नाता जोड़ सकती हैं.      आम तौर पर ऐसा नहीं होता है लेकिन इस जनजाति में ये मान्य है. पाकिस्तान के अफगानिस्तान से सटे सीमा पर सटी कलाशा जनजाति रहती है. यह जनजाति पाकिस्तान के सबसे कम अल्पसंख्यकों की श्रेणी में गिनी जाती है. वहीं पाकिस्तान की जनगणना की रिपोर्ट के अनुसार इस जनजाति के समुदाय में कुल 3,800 लोग ही बचे है जो पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में चित्राल घाटी के रामबुर, बिरीर और बाम्बुराते क्षेत्र में रहते ... Read More »

इन लड़कियों ने जीता दिल – फिर यूट्यूब पर तहलका मचा गया चोली के पीछे..

26 साल पहले साल 1993 में आई सुपरस्टार संजय दत्त की फिल्म ‘खलनायक’ का एक गाना ‘चोली के पीछे क्या है’ की गिनती बॉलीवुड के सबसे सेन्सुअल गानों में आज भी की जाती है. सुभाष घई के डायरेक्शन में निर्देशित फिल्म में माधुरी की जोड़ी संजय दत्त के साथ खूब जमी थी. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. आपको याद हो कि फिल्म के एक गाने चोली के पीछे में माधुरी जमकर थिरकती दिखाई दीं थी. अल्का याग्निक और इला अरुण की आवाज में गया यह गाना सरोज खान द्वारा बखूबी कोरियोग्राफ किया गया था.     आपको बता दें कि वैसे तो इस फिल्म के और भी गाने पॉपुलर हुए है, लेकिन ‘चोली’ ने खूब वाहवाही इस दौरान बटोरी थी. इतना ही नहीं इस गाने का क्रेज इस कदर आज की युवा पीढ़ी में हैं कि कइयों ने तो इस गाने के डांस स्‍टेप को फॉलो करके अपने डांस का वीडियो ही सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया है और अब उन्हें खूब लिखे भी मिल रहे है. ऐसा ही एक वीडियो हाल ही में सामने आया ... Read More »

शख्स ने बर्गर खाया तो मुंह लहूलुहान हो गया कुछ ऐसा,मिला था ………

कई बार ऐसा होता है कि बाहर के खाने में कुछ न कुछ गड़बड़ी हो जाती है. ऐसे में लोग शिकायत कर देते हैं क्योंकि उनका नुकसान हो जाता है. हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसे हम बताने जा रहे हैं. मामला कुछ ऐसा है कि एक शख्‍स ने बर्गर आर्डर किया था जिसे खाने के बाद उसके मुंह से खून निकलने लगा, इसी की शिकायत उसने कराइ है. आइये जानते हैं इस मामले में क्या हुआ है.       दरसल, पुणे में एक 31 साल के शख्‍स को बर्गर में कांच के टुकड़े मिले, जिससे उसका मुंह लहूलुहान हो गया. रिपोर्ट के अनुसार, उसके गले को काफी नुकसान पहुंचा है. इसके चलते इस व्‍यक्ति को अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, साजिद पठान अपने दोस्‍तों के साथ बर्गर किंग में गए थे. जब उन्‍होंने अपने बर्गर का एक टुकड़ा चबाया, तो उन्‍हें गले में चुभन हुई. थूकने पर पाया कि मुंह से खून भी निकल रहा है साथ ही कांच के टूटे हुए टुकड़े भी निकले. साजिद और उनके दोस्‍त बर्गर में ... Read More »

देने पड़े करोड़ों रूपए – यहां एक डिनर के लिए लोगों को …

आपने कई बड़े होटल्स में भोजन का स्वाद चखा होगा और कई आलिशान पार्टी का हिस्सा भी बने होंगे. बड़े बड़े होटल्स में खर्चा भी अच्छा खासा होता है. कम ही लोग वहन जा पाते हैं और अपने पसंद का कुछ खास पाते हैं. लेकिन जरा सोचिए कि अगर आपको एक डिनर के लिए करोड़ों चुकाने पड़े तो. आज हम आपको ऐसा ही एक मामला बताने जा रहे हैं जिस पर आपको यकीन नहीं होगा. इस एक डिनर की कीमत कब करोड़ों में देनी पड़े तो क्या हाल होता है.      दरसल, इथियोपिया में एक आलिशान पार्टी आयोजित की गई जिसमें प्रति व्यक्ति को करीब 1 करोड़ साढ़े 21 लाख रूपये चुकाने पड़े. बता दें, इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने एक आलीशान फंड रेजर डिनर पार्टी का आयोजन किया. देश के कई कई धनी वक्तियों ने इस पार्टी में शिरकत की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस डिनर पार्टी का हिस्सा बनने के लिए हर शख्स ने 1 करोड़ साढ़े 21 लाख के करीब रुपये दिए. इस पर कहा जा रहा है कि इस डिनर पार्टी से इकट्ठा हुए ... Read More »

झाड़ फूंक के बहाने पति के सामने पत्नी को जंगल ले गया तांत्रिक और फिर…

हाल ही में अपराध का एक मामला शाहजहांपुर से सामने आया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ शाहजहांपुर के मदनापुर थाना क्षेत्र में एक तांत्रिक द्वारा इलाज के बहाने महिला से दुष्कर्म किए जाने का मामला जानकारी में आया है. मिली खबरों के अनुसार पुलिस ने आरोपित तांत्रिक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच प्रारम्भ कर दी है. मिली खबरों के मुताबिक़ इस मामले में मदनापुर थाना प्रभारी मोहम्मद कासिम ने बीते मंगलवार को बताया कि थाना क्षेत्र के गांव समस्तीपुर निवासी 25 वर्षीय महिला काफी दिनों से बीमार थी और इसी बीच किसी ने उसको बताया कि पेहना निवासी तांत्रिक प्रमोद झाड़ फूंक कर बीमारी को ठीक कर देता है.     वहीं उसके बाद महिला प्रमोद के पास झाड़फूंक कराने जाने लगी. इस दौरान तांत्रिक प्रमोद ने 19 मई की शाम को झाड़ फूंक के बहाने महिला को बुलाया था महिला पति के साथ पहुंची. उसके बाद तांत्रिक ने महिला को कहा उसे उसके साथ अकेले जंगल में जाना होना, जहाँ जाने के लिए महिला तैयार हो गयी. उसके बाद तांत्रिक ने महिला को ... Read More »

किया बलात्कार सिक्योरिटी गार्ड ने – कॉलेज में छात्रा संग नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर……

एक बार फिर अपराध का एक ऐसा मामले सामने आया है कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस मामले में माता सुंदरी कॉलेज में सुरक्षा व्यवस्था की बड़ी चूक के साथ-साथ बीकॉम की छात्रा के साथ बहुत बुरा हुआ है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ यहां सिक्योरिटी गार्ड ने ही छात्रा से कॉलेज परिसर में रेप किया फिर उसे क्लास रूम में बेहोशी की हालत में छोड़कर फरार हो गया है. वहीं इस समय उस आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. मिली खबरों के मुताबिक़ 23 साल की छात्रा परिवार के साथ पास ही के इलाके में रहती है और इस कॉलेज में बीकॉम फस्ट ईयर की छात्रा है.     वहीं इस मामले में यह आरोप है कि गार्ड ने उसे नशीली कोल्ड ड्रिंक पिला दी और उसके बाद वह उसे कॉलेज के अंदर रूम में अपने साथ ले गया. वहीं उसके बेहोश होने के बाद उसके साथ रेप किया और भाग गया. उसके बाद लड़की के होश में आने पर उसे अपने कपड़े अस्त व्यस्त मिले और उस कॉलेज के बराबर में गुरुद्वारा है, ... Read More »

बंधक बनाकर गैंगरेप किया – 4 दिनों तक इंटर की छात्रा का

हाल ही में अपराध का एक मामला बिहार के भागलपुर से सामने आया है जहाँ एडीजे (प्रथम) व पास्को कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कुमुद रंजन सिंह की कोर्ट ने स्पीडी ट्रायल के तहत एक इंटर की छात्रा से चार दिनों तक बंधक बनाकर गैंगरेप करने वाले मनीष राज और उसके साला राजीव कुमार को को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. इस मामले में मनीष को अपहरण मामले में भी सात साल की सजा सुनाई गई है, जो उम्रकैद की सजा पूरी होने के बाद काटनी होगी.     वहीं मिली खबरों के अनुसार ”नवगछिया इलाके की रहने वाली इंटर की छात्रा भागलपुर में रहकर पढाई करती थी. वह 15 नवंबर, 2017 की शाम ट्यूशन पढकर लॉज लौट रही थी. इसी दौरान खंजरपुर रोड पर उसका अपहरण कर लिया गया था. पीड़ित छात्रा ने मनीष पर आदमपुर ईलाके में भगवती अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में बंधकर बनाकर चार दिनों तक शराब पिलाकर हथियार के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. इसके अलावा मनीष के फुफेरे भाई जो नाबालिग है और एक अन्य पर भी दुष्कर्म का आरोप लगाया था. ... Read More »

फांसी पर झूल गई पत्नी ऊपर और नीचे पति सो रहा था ………

हाल ही में अपराध का एक मामला ग्वालियर से सामने आया है. इस मामले में पति को सोता छोडक़र एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी है. मिली खबरों के मुताबिक़ यह घटना ग्वालियर थाना क्षेत्र के नूरगंज इलाके में कल सुबह यानी मंगलवार की है. इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ ग्वालियर थाना पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के नूरगंज इलाका निवासी देवेन्द्र सिंह कुशवाह प्रायवेट जॉब करता है और उसकी पत्नी मानसी परिवार के साथ खाना खाकर सोए थे.     वहीं इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ कल सुबह करीब पांच बजे जब देवेन्द्र की नींद खुली तो पत्नी फांसी के फंदे पर झूल रही थी. वहीं पत्नी को फंदे पर झूलते देख कर उसकी चीख निकल गई और इस मामले का पता चलते ही अन्य परिजन भी वहां पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. वहीं इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर लिया है. खबरों के अनुसार इस मामले में मृतका के परिजनों ने बताया कि दो साल पहले ही मानसी ... Read More »

प्रेमिका की शादी नहीं रास आई सिरफिरे आशिक को ……….

आज के समय में बढ़ते अपराध के मामले सभी को हैरान परेशान कर रहे हैं. ऐसे में हाल ही में जो मामला सामने आया है वह बहुत घिनौना है. इस मामले में ‘तू मेरी नही तो किसी और की भी नहीं’ यह कहकर एक सिरफिरे आशिक ने साथ लाई कैंची निकाली और पहले लड़की के मां के पेट में घोंप दिया है. वहीं जब लड़की यह देखकर हाथ छुड़ाने लगी तो वही कैंची उसने लड़की के पेट में भी डाल दी ताकि वह मर जाए. इस मामले को बिहार के नालंदा जिले का बताया जा रहा है.     खबरों के अनुसार इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ जिले के नगरनौसा थाना के अहियातपुर निवासी व सनकी प्रेमी का एक लड़की से शादी तय हुई थी, जिसके बाद किसी कारण शादी टूट गई. वहीं इस मामले में कहा जा रहा है कि शादी टूटने के बाद परिजनों ने लड़की की शादी दोबारा दूसरी जगह तय कर दी और ऐसे में अपनी होने वाली पत्नी को किसी और की दुल्हन बनते देखना आशिक को नागवार गुजरा तो वह चुपके से ... Read More »

Study Mass Comm