Monday , 16 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> May >> 24

Daily Archives: May 24, 2019

पहली बार आया मासिक धर्म तो झेल नहीं पाई लड़की और कर ली आत्महत्या

आज के समय में लड़कियों को मासिक धर्म बहुत कम उम्र से ही आने लगते हैं. ऐसे में पहली बार मासिक धर्म आने से परेशान 12 साल की बच्ची ने गुरुवार शाम फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है. इस मामले को बुराड़ी इलाके का बताया जा रहा है. मिली खबरों के अनुसार पुलिस ने बताया कि बच्ची परिवार के साथ संत नगर में रहती थी और वह स्थानीय पब्लिक स्कूल में पांचवीं कक्षा की छात्रा थी. इस मामले में परिजनों ने बात करते हुए कहा कि, बीते गुरुवार शाम को वह अपने कमरे में अकेली थी और इसी दौरान उसने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और चुन्नी का फंदा बनाकर पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली.   इस मामले में उसके आत्महत्या के बाद ही परिजनों को पता चला और यह देखकर उनके होश उड़ गए. इस मामले में परिजनों ने आननफानन में दरवाजा तोड़कर बच्ची को फंदे से उतारा और अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है. इस मामले में सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल की. ... Read More »

क्या ये अजीत की नयी एक्शन फ़िल्म थाला 60 से जुड़ा लुक है?

सुपरस्टार अजीत ने फ़िल्म पिंक की रीमेक नेरकोंडा पारवाई की शूटिंग हैदराबाद में पूरी कर ली है जिसे बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया है. लेकिन अभी से दोनों के फिर से साथ काम करने की अटकलें शुरू हो गयीं हैं. पहले से अधिक फ़िट नज़र आ रहे अजीत की अपने एक फ़ैन के साथ खींची गयी तस्वीर इन‌ दिनों वायरल हो चुकी‌ है. ये चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या अजीत का लुक फ़िल्म थाला 60 से जुड़ा है? ये अभी भी एक रहस्य बना हुआ है! हमने सुना है कि अजीत इस फ़िल्म‌ के एक ख़ास लुक के लिए इन दिनों जिम में खूब पसीना बहा रहे हैं. अप्रैल के महीने में रमेश बाला ने ट्वीट कर अजीत और एच. अजीत की इस दूसरी साझेदारी‌, थाला 60 के बारे में बताया था. ग़ौरतलब है कि अजीत और बोनी कपूर भी इस फ़िल्म‌ के ज़रिए दोबारा एक साथ काम करते हुए दिखाई देंगे. सब जानते हैं कि दक्षिण भारतीयों फ़िल्मों के सुपरस्टार एक्शन फ़िल्में करने में माहिर हैं. उनकी पिछली एक्शन फ़िल्म भी बॉक्स ऑफ़िस पर काफ़ी सफल ... Read More »

दो प्रेमियों संग संबंध बना रही थी भाभी, नन्द ने देख लिया और फिर…

हाल ही में अपराध का एक ऐसा मामला सामने आया है कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इस मामले को गजरौला थाना क्षेत्र के गांव बिजौरा का बताया जा रहा है जहाँ अवैध संबंधों का खुलासा करने से नाराज भाभी ने अपने दो प्रेमियों की मदद से ननद की हत्या करा दी. जी हाँ, इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ भाभी ने मृतका को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया और इसके बाद उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी गई. मिली जानकारी के मुताबिक़ इस मामले में मृतका का शव नौ मई को नौनेर के जंगल से बरामद हुआ था.     वहीं इस मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए भाभी समेत तीनों हत्या के सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ बीती नौ मई को गजरौला थाना क्षेत्र के गांव नौनेर के जंगल में झाड़ियों में युवती का शव मिला. इस मामले में उसकी पहचान थाना क्षेत्र के बिजौरा गांव निवासी ठाकुर सिंह की पुत्री मोनी के रूप में हुई है और मृतका के पिता ने धनौरा थाना ... Read More »

आज ही बनाए यमी केले का रायता

हम आपको एक केले का रायता बता रहे है, जो स्वादिष्ट और सेहतमंद स्वीट डिश है. यह बहुत जल्दी बनती है और आपके मेहमान भी उसका स्वाद भूल नही पाएँगे. केले के रायता इतनी जल्दी बनता है और स्वादिष्ट होता है, कि बच्चों को भी बहुत पसंद आता है. सामग्री:  6 इलायची 2 केला 80 ग्राम चीनी 200 मिली लीटर दही आधा छोटा चम्मच चीरोंजी विधि: दही मथिये जब तक वो चिकना न हो जाए. अब चीनी दही में डालिए और मिलाइए. केले के छोटे टुकड़े काटिए और दही में मिलाइए. अब चीरोंजी दही में मिलाइए. अब इलायची अच्छे से कूट लीजिए फिर दही में मिलाइए. आपका स्वादिष्ट केले केले रायता तैयार है परोसने के लिए Read More »

घर में बची इडली का कुछ इस तरह करे उपयोग

सबसे पहले बची हुई इडली को चौकोर शेप में काट लें और किनारे रख दें. अब एक पैन में तेल डाल कर गरम करें. फिर उसमें छौंकने वाली सभी सामग्रियां डाल दें और कुछ देर भुने.   1 बड़ी – प्याज ( कटी हुई ) 1 बड़ा – टमाटर ( कटा हुआ )  1/2 कप – कार्न ( उबला ) 2 – हरी मिर्च ( कटी हुई )  1/२ चम्मच – अदरक नमक – स्वादानुसार लाल मिर्च पावडर – स्वादानुसार 1 चम्मच – सांभर मसाला  1/2 – नींबू का रस  कटी हरी धनिया – गार्निश करने के लिये  छौंकने की सामग्री 3-4 सूखी – लाल मिर्च  1/2 चम्मच – राई  5-6 – कडी पत्ती  1/2 – उरद दाल  चुटकीभर – हींग  1 चम्मच – तेल  विधि –  सबसे पहले बची हुई इडली को चौकोर शेप में काट लें और किनारे रख दें. अब एक पैन में तेल डाल कर गरम करें. फिर उसमें छौंकने वाली सभी सामग्रियां डाल दें और कुछ देर भुने. अब हरी मिर्च और अदरक मिलाएं और एक मिनट तक पकाएं. अब इसमें प्याज डाल कर भूरे ... Read More »

हेल्थ और स्वाद में बेस्ट है लौकी का शाही हलवा

जैसा की सब जानते है लौकी हैल्थ के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लौकी में 96% पानी की मात्रा होती है. ऐसे में हम आपको लौकी का शाही हलवा बताने जा रहे है.  सामग्री- 250 ग्राम – ताजी फ्रेश लौकी एक चम्मच – घी 1 चम्मच – इलायची पाउडर डेढ कप – खोपरा 1 कप – मेवे की कतरन स्वादानुसार – गुड स्वादानुसार – चीनी विधि – 1. सबसे पहले लौकी को छील ले और कद्दूकस कर लें. 2. एक कडाही में घी गरम करके उसमें किसी हुई लौकी डालें और धीमी आंच पर भुने. 3. अब अलग से एक बतरन में थोडा-सा गरम पानी कर लें.  4. अब लौकी में गरम पानी आवश्यकता अनुसार डाले. 5. अब इसमें गुड को बारीक चूरा कर के डालें और कुछ देर तक अच्छे से मिलाएं.   6. फिर इसमें इलायची पाउडर, खोपरा बूरा डालकर मिला लें.  7. आखरी में ऊपर से मेवे की कतरन डाले.  8. लीजिये गरमा-गरम लौकी शाही हलवा तैयार है.  Read More »

‘द कपिल शर्मा शो’ में चलेगा कुमार सानू और गीतकार समीर का जलवा

आप सभी को बता दें कि इस हफ्ते सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के सबसे प्रसिद्ध शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में बॉलीवुड के सदाबहार गायक कुमार सानू दिखाई देने वाले हैं. उन्होंने अपने पूरे करियर के दौरान 20,000 से अधिक गाने गाए हैं और इसी के साथ शो पर कुमार सानू को जाने-माने गीतकार समीर भी ज्वाइन करने वाले हैं. समीर ने लगभग 3,500 गाने और कविताएँ लिखी हैं और कुमार सानू और समीर ने हाल में ही कपिल शर्मा के साथ शो की शूटिंग पूरी की है, जिसमें उन्होंने कई सारे बड़े खुलासे किए हैं.   जी हाँ, आप सभी को बता दें कि कपिल शर्मा द्वारा कुमार सानू से उनके संगीत की शुरुआत के बारे में पूछे जाने पर गायक ने कहा, “मेरा पहला प्रदर्शन रेलवे ट्रैक पर था, जहां मुझे माफिया गिरोह के सामने कुछ हिंदी गाने सुनाने के लिए कहा गया था, वहां उनके अलावा, 20,000 से अधिक लोग मौजूद थे. मैंने डर से गा रहा था और डांस भी कर रहा था और सौभाग्य से, उन्हें मेरी परफॉर्मेंस पसंद भी आई.” वहीं कुमार सानू ने अपनी ... Read More »

स्मृति ईरानी के जीत के लिए एकता कपूर ने की थी जमकर दुआएं, अब दी बधाई

आप सभी जानते ही हैं कि बीते कल लोक सभा इलेक्शन के रिजल्ट की घोषणा होने वाली थी जो अब हो चुकी है और बीजेपी की सरकार बन चुकी है. इस बार फिर मोदी सरकार की वापसी हुई है और वोटो की गिनती जारी है. ऐसे में सभी लोगों ने बीते कल अपने पसंदीदा केंडिडेट के जीतने की दुआएं की और लग रहा है टीवी क्वीन एकता कपूर की दुआ रंग लाई. जी हाँ, बीते कल एकता कपूर ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसमें वो अपने बेटे रवि के साथ बैठ कर टीवी देख रही थीं. आप सभी थीं कि, उनकी दोस्त जीत जाए जो अब हो चूका है. एक शेयर की गई तस्वीर पर एकता कपूर ने कैप्शन लिखा था कि, ”मेरी और रावि की निगाहें टीवी पर लगी हुई हैं. हम देख रहे हैं कि स्मृति की अमेठी में क्या पोजीशन है.’ आपको पता ही होगा कि स्मृति ईरानी अमेठी से बीजेपी उम्मीदवार हैं और ऐसे में एकता के कैप्शन से साफ है कि वो अमेठी के रिजल्ट पर अपनी पैनी निगाहें बनाए हुए ... Read More »

सनी देओल की जीत पर उनके भाई-बहन ने ऐसे दी जीत की बधाई

2019 में मोदी सरकार ने प्रचंड बहुमत के साथ वापसी की है. एक बार फिर से मोदी सरकार आ चुकी है. भाजपा प्रत्याशी बनकर राजनीति में आए बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने भी जीत हासिल की है. उन्होंने गुरदासपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ को हराकर चुनाव जीत लिया है. अब इसी बीच सभी जगह इसकी चर्चा हो रही है. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक सनी देओल ने कांग्रेस प्रत्याशी सुनील 82,459 मतों से हराया है. इसके अलावा सनी की जीत पर पूरी देओल फैमिली खुश है. हाल ही में बॉबी देओल ने बड़े भाई को सोशल मीडिया पर खास अंदाज में बधाई दी है. उनके भाई बहन और पिता ने उनके लिए खास मैसेज लिखे हैं. सोशल मीडिया पर उन्होंने कई पोस्ट किये हैं जिन्हें आप देख सकते हैं. बॉबी देओल ने सनी देओल के साथ एक फोटो पोस्ट किया है. जिसमें दोनों देओल भाई साथ नजर आ रहे हैं. यहां देखें वो तस्वीर. Read More »

नेहा शर्मा का बदन देख सहम उठेंगे आप, शेयर की हॉट फोटो

बॉलीवुड की सबसे सेक्सी एक्ट्रेस और मॉडल नेहा शर्मा की बोल्डनेस से तो हर कोई वाकिफ है ही. साथ ही आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर हॉट सेक्सी और बोल्ड फोटो और वीडियो पोस्ट करने में भी उनका कोई सानी नहीं हैं. ख़ास बात यह है कि उनका यह सेक्सी अवतार उनके फैन्स को भी बेहद पसंद आ रहा है. वह आए दिन नेहा शर्मा सोशल मीडिया पर कहर बरपाती नजर आ रही हैं. इस बार फिर से उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है. दरअसल, अब बात यह है कि नेहा शर्मा द्वारा इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर किया गया है और इस फोटो में नेहा शर्मा बेहद ही हॉट अंदाज में हाथों में परफ्यूम लिए देखीं जा सकती है. साथ ही आपको बता दें कि वे कभी हॉट ड्रेस में आकर फैन्स पर बिजलियां गिराती हुई नजर आती हैं. लेकिन उनका हर अवतार उनके फैन्स के दिलों पर छुरियां चला हे जाता है. अक्सर नेहा शर्मा के चाहने वाले उन्हें देख मदहोश हो ही जाते हैं. बता दें कि नेहा शर्मा सोशल मीडिया पर बेहद अधिक सक्रिय पाई जाती हैं ... Read More »

Study Mass Comm