Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 04

Daily Archives: June 4, 2019

दादा पर बदमाश ने चलाई गोली – पोते के लिए बिरयानी लेने गए …..

शहर के पास पोते के जन्मदिन पर केक और बिरयानी लेने गए दादा पर इलाके के ही एक युवक ने गोली चला दी। गोली लगने के बाद घायल को परिजनों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। घायल ने आरोपी को गोली मारकर भागते हुए देख लिया था। पुलिस ने आरोपी के घर पर दबिश दी, लेकिन वो मोबइल बंद कर फरार हो चुका है। इधर पुलिस ने मंगलवार सुबह आरोपी को हिरासत में ले लिया है।  इस तरह किया हमला  सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार टिकरापारा भाठागांव गोलीकांड में घायल जावेद के पोते का सोमवार को जन्म दिन था। वह रात करीब 8 बजे केक और बिरयानी लेने निकला था। करीब डेढ़ घंटे बाद वह केक और बिरयानी लेकर लौट रहा था। घर से करीब डेढ़ सौ मीटर दूरी पर उसे गोली लगी। वह नीचे गिरा और मदद के लिए चिल्लाया। वहीं उसका एक दोस्त खड़ा था। उसने उसे सहारा दिया और गाड़ी में बिठाकर सीधे घर ले गया। वहां पहुंचते ही जावेद जोर से चिल्लाया मुझे गोली मार दी, जल्दी अस्पताल लेकर चलो। उसके बाद परिवार वाले उसी ... Read More »

क्या योगी राज में फिर बेखौफ होने लगे है अपराधी

यूपी में इन दिनों क्राइम का ग्राफ खासा बढ़ गया है। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद से आए दिन नेताओं की हत्या के मामले सामने आते रहे है। बीते दो दिन पहले थाना दादरी क्षेत्र के गढ़ी गांव में रहने वाले सपा नेता रामटेक कटारिया की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस को अभी तक कोई सुराख़ नहीं मिला पाया है। वहीँ, सपा नेता के भाई ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इससे पहले भी प्रदेश में चुनाव के बाद कई सपा नेताओं की हत्या हुई है जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं ने आरोप लगाया है कि सरकार और पुलिस की लापरवाही के चलते यह वारदात हुई है। चुनाव के बाद इन नेताओं की हुई हत्या  चुनाव परिणाम के दो दिन बाद ही अमेठी के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।सुरेन्द्र अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के बेहद करीबी थे। लोकसभा चुनाव के प्रचार में उन्होने महत्वपूर्ण योगदान दिया था। सुरेन्द्र की हत्या के बाद सांसद स्मृति इरानी और मुख्यमंत्री ... Read More »

कांग्रेस विधायक पर लड़की खरीदकार रेप करने का आरोप

गोवा के कांग्रेस विधायक अतानासियो मोनसेराते को नाबालिग लड़की से रेप के मामले में अब ट्रायल से गुजरना पड़ेगा। मोनसेराते पर 50 लाख रुपये में लड़की को खरीदने और यौन उत्पीड़न करने आरोप है। पीड़ित लड़की के अनुसार यौन उत्पीड़न से पहले उसे ड्रग्स दिए जाते थे। मोनसेराते पर 2016 में लड़की के साथ रेप करने का आरोप है।     गोवा की एक अदालत ने मुकदमा रद्द करने की उनकी अपील खारिज कर दी। मामले में मोनसेराते 8 दिन जेल में रह चुके हैं। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। कोर्ट के आदेश के बाद अब 12 जून को मोनसेराते पर आरोप तय किए जाएंगे। 2016 के मामले में अब कांग्रेस विधायक को निचली अदालत में पॉक्सो एक्ट के तहत ट्रायल का सामना करना होगा।हालांकि, वे लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताते रहे हैं। मामला सामने आने के बाद मोनसेराते ने आरोप लगाया था कि विधासभा चुनाव से पहले गोवा सरकार उन्हें टार्गेट कर रही है। अतानासियो मोनसेराते अप्रैल 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। मोनसेराते ने अपना राजनैतिक करियर युनाइटेड गोवा डेमोक्रेटिक ... Read More »

कोई नही जानता होगा टूथब्रश के बारे में कुछ छिपे हुए यह राज, लेकिन फिर भी दुनिया भर के लोग.

शरीर की साफ-सफाई जिंदगी का एक खास हिस्सा है। शरीर में दांतों की सफाई पर भी पूरी तरह ध्यान देना चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप जो दांतों को साफ रखने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करते हैं वो सबसे पहले किसने बनाया था? पेड़ों की टेहनी चबाने से ऊंगली के इस्तेमाल और अब इलेक्ट्रिक टूथब्रश तक कैसे लोगों ने सालों से अपने दांत साफ रखे हैं? बता दें कि सबसे पहला टूथब्रश 26 जून 1498 को चीन के राजा ने बनाया था। इसमें एक जानवर के खड़े बाल लेकर उन्हें एक बांस के साथ जोड़ा गया था। उसके बाद     1780- बड़े पैमाने पर टूथब्रश विलियम एडिस द्वारा इंग्लैंड के क्लर्कनवाल्ड में तैयार किए गए। 1857- एचएन वेड्सवर्थ अमेरिका में 18,653 पेटेंट नंबर के साथ टूथब्रश पेटेंट करते थे। 1885- अमेरिका में बड़े पैमाने पर टूथब्रश का उत्पादन शुरू हुआ। 1960- स्क्विब फर्म द्वारा ब्रोक्सोडेंट नाम के तहत अमेरिका में पहला इलेक्ट्रिक टूथब्रश लाया गया। वर्तमान में दोनों इलेक्ट्रिक और मैनुअल टूथब्रश कई आकार और साईज में आते हैं। इन्हें आमतौर पर नायलॉन ब्रिस्टल और प्लास्टिक मोल्ड ... Read More »

ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक नौकरी, जान हथेली पर रखकर करना पड़ता है ऐसा काम.

क्या आपको पता है ये वो खतरनाक नौकरियां कौन-कौन सी हैं? नहीं, तो हम आपको बताते हैं ऐसी ही नौकरियों या पेशे के बारे में जिनमें जान का जोखिम सबसे ज्यादा होता है।   1. बम डिस्पोजल स्पेशलिस्ट जब भी कहीं आतंकवादी या समाज विरोधी तत्व मासूम लोगों को निशाना बनाने के लिए बम प्लांट करते हैं तो सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ता उसे निष्क्रिय करने के लिए मौका-ए-वारदात पर पहुंचता है। उसमें बम डिस्पोजल स्पेशलिस्ट भारी-भरकम सूट पहनकर उस बम को निष्क्रिय करता है। इस काम में थोड़ी सी भी लापरवाही से उसकी जान जा सकती है। 2. फायर फाइटर्स जब भी कहीं आग लगती है तो सबसे पहले फायर फाइटर्स को इसकी सूचना दी जाती है। फायर फाइटर्स उस वक्त पीड़ितों के लिए देवदूत जैसे होते हैं, जो अपनी जान पर खेल कर आग की लपटों में फंसे लोगों को बचाते हैं। आग से निपटने के लिए पूर्ण रूप से प्रशिक्षित फायर फाइटर्स कई बार तो स्वयं उसमें घिर जाते हैं, अपनी जान गवां देते हैं। 3. एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस टीम के ये सदस्य कुख्यात अपराधियों के साथ ... Read More »

तो इसलिए कॉकरोच के दूध को लेकर दुनिया भर के लोग हो रहे है पागल, कारण जानकर हिल जाओगे.

स्वास्थ्य के प्रति चरम दीवानगी को लेकर लोग चरम सीमा तक जाने के तैयार रहते हैं। मगर, इस बार उन्हें जिस चीज की दीवानगी है, वह है कॉकरोच का दूध। सुनकर ही शायद आपके रोंगटे खड़े हो जाएं या घिन आने लगे। मगर, यह सच है। इंसानों के लिए पैसेफिक बीटली कॉकारोच का दूध प्रोटीन सप्‍लीमेंट्स का अच्‍छा सोर्स हो सकता है। अन्‍य कॉकरोच जहां अंडे देते हैं, वहीं पैसेफिक बीटली कॉकरोच सीधे बच्‍चों को जन्‍म देते हैं।     कॉकरोच की यह प्रजाति शिशुओं के लिए भोजन के रूप में प्रोटीन क्रिस्टल का उपयोग करती है। मगर, नए शोध से पता चलता है कि यह क्रिस्टल मनुष्यों के लिए भी फायदेमंद हो सकता है क्योंकि यह सबसे पौष्टिक और अत्यधिक कैलोरी वाला पदार्थ है। बताया जा रहा है कि इसमें गाय के दूध से चार गुना अधिक प्रोटीन होता है। इसके साथ ही इसमें आवश्यक अमीनो एसिड भी होते हैं, जो कोशिका वृद्धि करते हैं। यह हमारे शरीर को स्वस्थ रखते हैं और इसमें मौजूद शर्करा शरीर को ईंधन ऊर्जा देती हैं। हालांकि, इस विशेष तरल में ग्रोथ हार्मोन का ... Read More »

दुनिया में एक ऐसी जगह जहाँ घड़ी में कभी नहीं बजते 12, वजह जानकर पूरी दुनिया हैरान.

लोग समय देखने के लिए अपने साथ घड़ी रखते हैं। हमारी घड़ी में 1 से लेकर 12 तक अंक होते हैं। लेकिन दुनिया में एक ऐसा शहर भी है, जहां की घड़ियों में 12 अंक है ही नहीं। यानी यहां कभी 12 बजते ही नहीं है। यह सुनकर आपकों हैरानी तो जरूर हुई होगी लेकिन ये बात सच है। स्विट्जरलैंड के सोलोथर्न शहर के लोग 11 नंबर के पीछे इस कदर पागल हैं उन्होंने अपनी घड़ियों में 12 अंक रखा ही नहीं है। दरअसल, स्विट्जरलैंड के इस शहर की सारी घड़ियां ऐसी हैं, जिनमें सिर्फ 11 तक ही अंक हैं। यहां के चर्च और चैपलों में भी लगाई गई बड़ी घड़ियों में भी ग्यारह तक अंक ही हैं।     खास बात यह है कि इस शहर में ज्यादातर चीजों को भी ग्यारह से ही रिलेट किया जाता है। यहां के पुराने झरने, संग्रहालयों और टावर में भी 11 नबंर हैं। यहां तक किइ सेंट उर्सूस के मुख्य चर्च (chruch ) में भी ग्यारह नबंर का महत्व साफ ही दिखाई देता है। चर्च को बनाने में ग्यारह साल लगे थे साथ ... Read More »

अब प्रतिदिन मात्र करें 100 रुपए का निवेश, सिर्फ इतने महीने में आपको मिलेंगे 27 लाख रुपए

हर कोई अपने बच्चे का भविष्य न केवल शैक्षणिक तौर पर बल्कि वित्तीय तौर पर भी सुरक्षित करना चाहता है। महंगाई की रफ्तार देखकर हर किसी को एक बेहतर लाइफ की चिंता होती है। लेकिन, अगर हम कहें कि केवल 100 रुपए हर रोज खर्च कर आप अपना या अपने बच्चे का भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा। अमूमन हर रोज आप 100 रुपए किसी ऐसी जगह खर्च देते होंगे जिसका आपको कुछ खास फायदा नहीं होता होगा। आज हम आपको इसी 100 रुपए का इस्तेमाल कुछ इस तरह से करने के लिए कर रहे हैं कि जानकर आप भी हैरान तो होंगे ही, साथ ही एक बड़ी रकम जुटाने में कामयाब हो सकेंगे।     यदि आप पब्लिक प्रोविडेंट फंड ( PPF ) में लगातार 25 सालों तक हर रोज 100 रुपए का निवेश करते हैं तो आपके पास कुल 27 लाख रुपए का मालिक बनने का शानदार मौका है। इसका मतलब है कि यदि जब आपका बच्चा 25 साल का होगा तो उसके लिए पहले से ही आपके पास 27 लाख रुपए होंगे। इस ... Read More »

लड़किया अपना ब्लाउज़ चुनते समय ध्यान में रखे ये बात

आजकल शादियों को सीजन चल रहा है और लड़किया शादियों में अपनी ड्रेस को लेकर काफी सतर्क रहती है। अगर आपका फीगर प्लस साइज है तो साड़ी में कमर से लेकर हैवी बाजू तक को कवर करने करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। कमर को फिर भी आप पल्लू के अलग-अलग स्टाइल से कवर कर सकती हैं लेकिन बाजूओं को छिपाने के लिए क्या करें? इसका ऑप्शन है ब्लाउज़ के साथ एक्सपेरिमेंट। तो आइए जानते हैं इसके बारे में जिससे अगली बार ब्लाउज़ खरीदने से लेकर स्टिचिंग तक में इनका ध्यान रखें और पाएं परफेक्ट लुक। # इस बात का खास ख्याल रखें। हमेशा लाइटवेट फ्रैबिक चुनें। इससे आपके हाथ पतले नज़र आएंगे। सिल्क, रेयॉन, कॉटन और शिफॉन जैसे फ्रैबिक हैवी बाजुओं को कवर करने के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। वहीं वेलवेट, वुलेन फ्रैबिक का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें। # बाजुओं के फ्लैब्स को कवर करने के लिए हैवी वर्क ब्लाउज़ पहनने से बचें क्योंकि हैवी वर्क की वजह से ये और मोटे नज़र आते हैं। इसकी जगह आप ऐसे ब्लाउज़ पीस चुनें जिसमें गले पर वर्क हो। ... Read More »

गर्मियों के मौसम में ढीले-ढाले आउटफिट्स में अपना स्टाइल ऐसे करे मेनटेन!

आजकल फैशन इंडस्ट्री भी मौसम की तरह है, जिसमें बदलाव के अलग-अलग रंग दिखाई देते हैं। रोजाना कुछ फैशन में जुड़ता है तो कुछ बाहर होता है। इस समय लूज़ शर्ट और ड्रेसेज़ का ट्रेंड है। जानते है इसमें क्या है खास। कंफर्टेबल फील करना चाहती हैं तो लूज़ जींस का पहनें। इस तरह की जींस को आप सफर के दौरान, डे आउटिंग, फ्रेंड्स के साथ हैंगआउट का प्लान है तो वहां भी पहन सकती हैं। लूज जींस के साथ टॉप फिटिंग का पहनें जिससे आपका एक्सपेरिमेंट लोग नोटिस कर सकें। # कुर्ते या लॉन्ग ड्रेस में कुछ डिफरेंट ट्राई करना चाहती हैं तो लूज़ फिटिंग वाली ड्रेेसेज़ का चुनाव करें। # आजकल मोनोक्रॉमेटिक फैशन का दौर है। सेम प्रिंट के ढीले-ढाले क्यूलॉट्स अच्छे लगेंगे। # फॉर्मल लुक के लिए लूज़ डेनिम लॉन्ग शर्ट पहनें। ओपन हेयर रखें और रेड लिपस्टिक लगाएं। इससे आप बोल्ड और ब्यूटीफुल नज़र आएंगी। # अगर आपको शॉर्ट ड्रेस पसंद हैं तो कुछ इस तरह की ड्रेस व्हाइट फुटवेयर के साथ ट्राई कर सकती हैं। ये आपको खूबसूरत लुक देने के साथ ही पहनने में ... Read More »

Study Mass Comm