Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 05

Daily Archives: June 5, 2019

चाकू गोदकर हत्या – बेटी पर टिप्पणी करने से रोका तो ऑटो चालक की ….

शहर के दक्षिण-पूर्व जिले के पुलप्रह्लादपुर थाना इलाके में मंगलवार दोपहर को बेटी पर टिप्पणी करने से रोका तो ऑटो चालक की चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। आरोपी भाइयों ने ऑटो चालक के ऊपर चाकू से करीब छह वार किए थे। ऑटो चालक को मजीदिया अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलप्रह्लादपुर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर दो सगे भाइयों को मंगलवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। पहले हुआ था जमकर बवाल  सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दक्षिण-पूर्व जिला पुलिस डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि आरोपी व पीड़ित पड़ोसी हैं। पुलिस को चुंगी नंबर दो-लाल, पुलप्रह्लादपुर में झगड़ा होने की सूचना मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता लगा कि चुंगी नंबर दो, लालकुआं में रहने वाले आरोपी कृष्णा (24) और चुंगी नंबर-दो लालकुआं में रहने वाले मृतक राकेश (26) के बीच झगड़ा हुआ था।   इस तरह दिया था वारदात को अंजाम  बताया जा रहा है कृृष्णा ने राकेश की तीन वर्षीय बेटी को लेकर कुछ टिप्पणी कर दी थी। इस ... Read More »

परेशान होकर भाइयों ने – बहन का था शादीशुदा लड़के से अफेयर …..

हाल ही में अपराध का एक मामला बुलंदशहर से सामने आया है. यहाँ दादरी पुलिस ने बीते रविवार रात बुलंदशहर के गलौठी में एक विवाहित व्यक्ति के साथ कथित संबंध को लेकर हत्या के प्रयास में अपनी छोटी बहन पर तेजाब से हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्त ले लिया है. मिली खबरों के मुताबिक़ संदिग्धों की पहचान उनके पहले नामों – इरफान (27), रिजवान (22) और इमरान (24) को बुलंदशहर के निवासियों द्वारा की गई थी. वहीं इस मामले में संदिग्धों ने विभिन्न कारखानों और निर्माण स्थलों में मजदूरों के रूप में काम किया और दादरी पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर नीरज मलिक ने कहा कि 5 मई को दादरी इलाके में संदिग्धों ने उसकी बहन सलमा (22) का गला घोंटने की कोशिश की थी.     वहीं मिली खबरों के मुताबिक़ उन्होंने कहा कि ‘उन्होंने उस पर एसिड से हमला किया और भाग गए, विश्वास करते हुए कि वह मर गया,’. वहीं पीड़ित को उसके चेहरे और गर्दन पर गंभीर चोटें आईं और उसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है ... Read More »

गुड मॉर्निंग नहीं बोलने पर पड़ोसियों ने घोंपा चाकू

देश की राजधानी दिल्‍ली इन दिनों क्राइम को लेकर चर्चा में है। पिछले कई दिनों से जिस तरह से यहां क्राइम का ग्राफ बढ़ा है, उससे जनता के अंदर डर पैदा हो गया है। दिल्‍ली में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि गुड मॉर्निंग नहीं बोलने पर एक युवक की हत्‍या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, दूध लेकर घर लौट रहे एक युवक को उसके पड़ोसियों ने सिर्फ इस बात पर चाकू घोंप दिया क्योंकि उसने उन्हें गुड मॉर्निंग नहीं कहा था।     पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा-307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह 9 बजे नीरज सिंह (28) घर के पास की एक दुकान से दूध लेकर लौट रहा था। इसी दौरान आरोपी इशरान और बंटी ने उसे रोक कर गुड मॉर्निंग करने को बोला। जब नीरज ने गुड मॉर्निंग बोलने से इनकार कर दिया तो दोनों ने उसकी पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि ये दोनों ... Read More »

छेड़छाड़ से परेशान थी छात्रा, फांसी लगा दे दी जान

उत्तर प्रदेश में बरेली के आंवला क्षेत्र में छेड़छाड़ से परेशान 12वीं की छात्रा ने फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक (देहात) डा. संसार सिंह ने बताया कि अयोध्या निवासी रामवीर की पुत्री 12वीं की छात्रा मनोरमा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर फांसी लगा ली, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि सोमवार को रामवीर पत्नी के साथ किसी काम से बाहर गया था। इस बीच गांव के छोटू उर्फ मुनिन्द्र ने उसके साथ छेड़छाड़ कर जबरदस्ती करने लगा, विरोध करने पर धमकी देकर फरार हो गया। उसके बाद परेशान छात्रा ने दुपट्टे से फांसी लगा ली। पुलिस ने बताया मनोरमा के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। Read More »

तीन बच्चों के शव जंगल में फेककर फरार आरोपी, अरेस्ट

उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर पुलिस ने तीन बच्चों का अपहरण कर उनकी हत्या करने वाले 25 हजार रूपये के इनामी साजिद को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 24 मई को कोतवाली नगर क्षेत्र के मोहल्ला फैसलाबाद से घर के बाहर खेल रहे तीन बच्चों आठ- आठ साल की आसमा, अलीबा और नौ वर्ष के अब्दुला लापता हो गये थे। अगले दिन 25 मई को तीनों के शव सलेमपुर क्षेत्र के धतूरी गांव के जंगल स्थित एक नलकूप की होद से पड़े मिले थे।     उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में माहे आलम की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।जिसमें गुंगा उर्फ इमरान, सलमान और बिलाल को नामजद किया गया था। पुलिस तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विवेचना के दौरान साजिद निवासी मौहल्ला कोट थाना खुर्जा नगर का नाम भी प्रकाश में आया था,लेकिन वह फरार हो गया था। उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया था। उन्होंने ... Read More »

आयोडीन की कमी महिलाओं को हो रही आम परेशानी, इन चीजों का सेवन करे जल्द मिलेगा आराम

महिलाओं के शरीर में आये दिन कोई न कोई समस्या आ ही जाती है। जिनकी वजह से वह बहुत ही परेशान और चिडचिडी रहने लग जाती है। ऐसी समस्याओ में से आयोडीन Iodine की समस्या। इस समस्या से महिलाओं के शरीर में बहुत तेजी से गिरावट आती है। जिस वजह से उसे बहुत नुकसान झेलने ओदते है जैसे गर्भधारण न हो पाना, नवजात शिशु की तंत्रिका तन्त्र सम्बन्धी खतरे उत्पन्न होने लग जाते है। आज हम आपको बतायेंगे की आयोडीन की कमी को पूरा करने के लिए किन आहारो की जरूरत पडती है, तो आइये जानते है इस बारे में…   * हरी सब्जियां फर्टिलिटी को बढ़ाने के लिए हरी पत्तीदार सब्जियों का सेवन करें। आप पालक, ब्रोकली आदि का सेवन कर सकती हैं, इनमें उच्च मात्रा में फोलेट और विटामिन बी होते हैं, जो ओव्यूलेशन में सुधार करने में मदद करते हैं। * ओमेगा-3 ऑयल गर्भधारण करने की सोच रही हैं तो इसके लिए ओमेगा-3 ऑयल महत्वपूर्ण होते हैं। इसमें इपीए( एयियोजपेनटयेनिक एसिड) और डीएचए (डोकोसैक्सिनोइक एसिड) होते हैं जो फर्टिलिटी बढ़ाने में मदद करते हैं। * डेयरी प्रोडक्ट ... Read More »

कहीं आप तो नहीं करते सेब खाने के बाद यह गलती, सेहत होती है खराब

जब भी कोई बीमार होता है तो उसे सेब खाने की सलाह दी जाती हैं क्योंकि रोजाना सुबह सेब खाने से सभी बीमारियाँ दूर रहती हैं और सेहत बनी रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि सेब खाते समय भी कुछ चीजों का ध्यान देना जरूरी है अन्यथा यह आपकी सेहत बिगाड़ सकता हैं। जी हाँ, सेब खाने के तुरंत बाद कुछ चीजों का परहेज करने की जरूरत होती हैं क्योंकि इसकी वजह से आपकी सेहत से जुडी कई परेशानियाँ होने लगती हैं। तो आइये जानते है उन चीजों के बारे में।     * पानी पीने से बनता है कफ सेब खाने के बाद कभी भूलकर भी पानी ना पीएं। इसको खाने के कम से कम 1 घंटे बाद पानी पीना चाहिए नहीं तो शरीर में कफ बनने लगता है। * खट्टी चीजें खाने से बनती है गैस कुछ लोग सेब खाने के बाद गलती से खट्टी चीजें जैसे सिरका वाला खाना, आचार या अन्य चीजें खा लेते हैं। इसको खाने से पेट में गैस बननी शुरू हो जाता है। * दही से होती है कफ सेब खान ... Read More »

दवा से भी बढ़कर है मूंगफली के गुण, जानें और करें इसका सेवन

सर्दियों ने अपनी आहट देना शुरू कर दिया हैं और मौसम में ठंडक रहने लगी हैं। सर्दी के दिन आते-आते गरीबों की बादाम अर्थात मूंगफली की याद आने लगती हैं। टाइमपास करने के साथ मूंगफली Peanut Benefits को उसके गुणों के लिए भी जाना जाता हैं। जी हाँ, मूंगफली में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो उसको सेहत का खजाना बनाते हैं। आज हम आपको मूंगफली के गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इसे दवा से भी बेहतर बनाते हैं। तो आइये जानते है मूंगफली के गुणों के बारे में।   * फेफड़े बनते हैं मजबूत मूंगफली खांसी रोकने में भी उपयोगी है। इसके नियमित सेवन से फेफड़ो को मजबूती मिलती है। पाचन शक्ति को बढ़ाती है और भूख न लगने की समस्या भी दूर होती है । इतना जरूर ध्यान रखना कि मूंगफली की गिरी पर लगी लाल झिल्ली को नही खाना चाहिये और मूंगफली खाने के बाद आधा घण्टे बाद तक पानी नही पीना चाहिये। विशेषज्ञों की मानें तो मूंगफली फेफड़े का कैंसर रोकने में भी मदद करता है। * ताकत बढ़ाए मूंगफली में प्रोटीन ... Read More »

आइये जानते है नाख़ून काले होने के क्या कारण हो सकते है

नाख़ून कई लोगों के काले हो जाते हैं. इसके पीछे क्या कारण होता है इससे हर कोई अनजान रहता है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके नाख़ून काले क्यों होते हैं. आपको बता दें,नाखून काले होने की वजह स्किन कैंसर की शुरुआत भी हो सकती है. कुछ लोगों के नाखून काले होकर टूट भी जाते हैं. नाखून के काले होने की कई वजहें होती हैं. कुछ मामलों में स्किन कैंसर की वजह से भी नाखून काले हो जाते हैं. इसके अलावा सबसे बड़ी वजह फंगल इंफेक्शन को माना जाता है. तो जानिए क्या कारण है इसका.     फंगल टोनेल इन्फेक्शन  कभी-कभी नाखून काले होने की मुख्य वजह फंगल इन्फेक्शन भी हो सकता है. एथलीट फूट जैसे फंगल इंफेक्शन की वजह से भी नाखून काले पड़ जाते हैं. फंगल टोनेल इन्फेक्शन की वजह से नाखून काले, पीले, हरे, भूरे और काले हो सकते हैं. इस तरह के कोई भी लक्षण दिखाई दे तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. जूते की वजह से  कई बार लोगों के नाखून खराब जूते की वजह से भी काले पड़ सकते ... Read More »

खून की कमी से है परेशान तो अपनाये ये नुस्खे

शरीर का स्वस्थ रहना बहुत ही आवश्यक होता है। शरीर निरोगी है तो व्यक्ति अपनी जिंदगी अच्छे से बिता सकता है। आजकल की भागती दौड़ती जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं होता है की वह अपने शरीर का ख्याल रख सके तो ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है की शरीर में खून की कमी न हो पाए। क्योकि खून की कमी से शरीर का स्तर गिर जाता है जो सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है। खून की कमी होने के कई कारण हो सकते है जैसे टेंशन लेना, नींद पूरी न हो पाना, सही पोषक तत्वों युक्त खाना नहीं खाना, जो की सबसे महत्वपूर्ण चीज़ होती है क्योकि ऐसा खासकर पोषक तत्वों की कमी की वजह से ही हो सकता है। ऐसा किसी भी अवस्था में हो सकता है। तो आइये इस समस्या से बचने के उपाय के बारे में……     1. गाजर-चुकंदर का जूस व सलाद खून की कमी को पूरा करते हैं। रोजाना गाजर और चुकन्दर का रस मिलाकर पीएं। इसका सेवन करने से खून की कमी की समस्या ठीक हो जाती है। 2. खून ... Read More »

Study Mass Comm