Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 06

Daily Archives: June 6, 2019

ट्रक और टैक्टर ट्राली की भिड़ंत से छह लोंगो की मौत

यूपी के जिला हरदोई में एक भीषण हादसा हो गया। यहां एक ट्रक और टैक्टर ट्राली की भिड़ंत में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि ट्राली में कुल 40 लोग सवार थे।     जानकारी के अनुसार यह भीषण हादसा हरदोई के बिलग्राम कोतवाली इलाके में सदरपुर के पास हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सवार लोग एक तिलक समारोह से लौट रहे थे। इसी दौरान डीसीएम और ट्रैक्टर ट्रॉली में जोरदार टक्कर हो गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। वहीं गंभीर रुप से घायल लोंगो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। Read More »

मुंबई के फ्लैट में एयरहोस्टेस के साथ सामूहिक दुष्कर्म , एक व्यक्ति गिरफ्तार

एक जानी-मानी एयरलाइन की 25 साल की एयरहोस्टेस के साथ सोमवार को मुंबई के एक फ्लैट में कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने बुधवार को इस मामले में एक सह-कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। जिसे अदालत ने 10 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है। महिला की शिकायत के आधार पर जिस फ्लैट में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ, उसमें तीन लोग रहते हैं और घटना के समय वहां एक महिला भी मौजूद थी। आरोपी का नाम स्वपनिल बदोनिया है उसकी उम्र 23 साल है। पुलिस ने उसे बुधवार को गिरफ्तार किया। वह शिकायतकर्ता को जानता है और उसी एयरलाइन के सुरक्षा विभाग में कार्य करता है। दो और व्यक्तियों की भूमिका फिलहाल जांच के घेरे में है। एमआईडीसी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर नितिन अलकनुरे ने घटना की पुष्टि की है।     अलकनुरे ने कहा, ‘हमें यह पता चला है कि बदोनिया अकेला ऐसा शख्स था जिसने उसके साथ दुष्कर्म किया। दोनों रुममेट्स की भूमिका जांच के घेरे में हैं। पुलिस के अनुसार घटना सोमवार को घटित हुई जब शिकायतकर्ता ... Read More »

यहाँ मुर्गियों और बकरियों की तरह लड़कियों को प्रेग्नेंट करने के लिए अपनाया जाता है ये होश उड़ा देने वाला तरीका, जानें ऐसा क्यों.

आजकल महिलाएं मर्दों से कंधा मिलाकर चलती है। लेकिन फिर महिलाओं को अपने ही वजूद के लिए लड़ाईयां लड़नी पड़ती हैं। कुछ देश तो ऐसी मानसिकता से बाहर निकल रहे हैं लेकिन ऐसे देशों की लिस्ट भी छोटी नहीं है जहां आज भी महिलाएं रूढ़ीवादिता की जंजीरों में जकड़ी हुई हैं। ऐसे ही एक देश की हैरान करने वाली जानकारी आपके सामने ला रहे हैं।     लड़कियों को किया जा रहा हैं प्रेग्नेंट: यहां बात हो रही है नाइजीरिया की। नाइजीरिया में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली हरकत को सरेआम अंजाम दिया जाता है। यहां जवान लड़कियों को मुर्गियों और बकरियों की तरह गर्भवती किया जाता है।नाइजीरिया में कच्ची उम्र की लड़कियों पर शातिरों की निगाहें रहती हैं। यहां 13 से 18 साल की लड़कियों को जबरदस्ती गर्भवती बनाया जाता है। बेबी फार्मिंग: नाइजीरिया में बड़े पैमाने पर यह गोरखधंधा किया जा रहा है। यहां कम उम्र की लड़कियों को ऐसे लोगों को बेच दिया जाता है जिनके बच्चे नहीं होते हैं। इस घिनौने काम को बेबी फार्मिंग का नाम दिया गया है। यानी की बच्चे की खेती। ... Read More »

पालतू कुत्ते की मौत का कारण बनी महिला की आखिरी इच्छा

आपने अक्सर फिल्मों में देखा ही होगा कि जब भी किसी को फांसी दी जा रही होती हैं तो उनसे उनकी आखरी इच्छा जरूर पूंछी जाती हैं ताकि उनकी आत्मा को शान्ति मिल सकें। इन अंतिम इच्छाओं में कई तो बेहद अजीब होती हैं। आज हम आपके लिए वर्जिनिया की एक ऐसी ही घटना की जानकारी लेकर आए हैं जिसमें एक लड़की की आखरी खवाहिश उसके पालतू कुत्ते की मौत का कारण बनी हैं। इससे जुड़ी पूरी जानकारी आपको दुख के साथ हैरानी में दाल देगी। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।   वर्जिनिया में एक महिला के पास एमा नाम का कुत्ता था। और दोनों अच्छे से गुजर-बसर कर रहे थे। पर जब महिला की मौत हुई तो उसने अपनी आखिरी इच्छा जताई थी कि उसके साथ उसके कुत्ते को भी दफना दिया जाए। हालांकि कुत्ता एकदम स्वस्थ जी रहा था। इसके बाद पशु प्रेमी संस्थाओं ने कुत्ते के अधिकार की लड़ाई लड़नी शुरू की। उनका कहना था कि जब कुत्ता स्वस्थ जी रहा है तो इसे महिला के साथ दफनाने के लिए क्यों मारना चाहिए। पर वर्जिनिया का ... Read More »

भारत के इस राज्य में जाकर अपनी पसंद की लड़की को बनाए एक साल के लिए पत्नी.

भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां ज्यादा से ज्यादा धर्म, समुदाय के लोग रहते हैं इन्हीं खासियतों की वजह से भारत पूरी दुनिया में मशहूर है. यहां के ज्यादातर राज्यओ में कई संस्कृतियां और परम्पराएं देखने को मिलती हैं. जिसके चलते कई बार तो दूसरे देश से लोग भारत में संस्कृति और परम्परा को देखने के लिए आते हैं और यहीं के होकर रह जाते हैं. वहीं कई बार भारत में परम्परा के नाम पर कुछ ऐसा होता है, जिसके बारे में शायद ही कोई सोच सकता हो. वैसे तो भरतीय लोग महिलाओं को देवी का दर्जा देने की बात कहते हैं, वहीं उसी देवी के साथ आए-दिन शोषण होते रहे हैं. आज के समय भी भारत में कुछ ऐसी जगह हैं जहां महिलाओं की स्थिति अच्छी नहीं है और परम्परा के नाम पर माहिलाओं के साथ बहुत कुछ गलत किया जाता है. आज हम आपको एक ऐसी परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप हैरत में पड़ सकते हैं, तो आइए बताते हैं आपको.     महिलाओं को बेचने की परम्परा मध्यप्रदेश में स्थित शिवपुरी इलाक़े ... Read More »

पहले खाओ पान फिर तोड़ो पलंग इस दूकान पर रोज लगती हैं सुहागरात मनाने वालों की लाइन

पान खाना और खिलाना भारतीय संस्कृति में संपन्नता की निशानी माना जाता है। प्रेम दर्शाने के लिए भी पान खिलाया जाता है। हिंदु धर्म की कई पूजा आदि में भी पान के पत्ते का इस्तेमाल किया जाता है। आयुर्वेद के मुताबिक पान यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए काफी बेहतर हुआ करता है। हालांकि पान तो अक्सर लोग ब्रेथ या माउथ फ्रेशनर के हिसाब से ही खाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे पान की कहानी बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हिल जाएंगे। अब तक आपने 10, 20, 500 या 1000 हजार रुपए तक का एक पान खाया होगा लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में कभी धोखे से भी तारा पान सेंटर के मोहम्मद सिद्दकी का पान न खा लीजिएगा वरना आपको 1000 नहीं सीधे 5000 रुपए देने पड़ जाएंगे। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना 5000 रुपए का ही यहां मिलता है एक पान।     बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में तारा पान सेंटर काफी प्रसिद्ध है, इस दुकान पर एक ऐसा पान मिलता है, जो सिर्फ शादीशुदा जोड़ों के लिए ही बनता है। इस ... Read More »

अच्छे-अच्छो की उड़ गई नींद, जिसने भी देखी इस मुर्गे की खासियत

ड्रैगन मुर्गों के बारे में आपने शायद आज से पहले नहीं सुना होगा. लेकिन बात करें मुर्गों की तो आपने इनके बारे तो सुना ही होगा और देखे भी होंगे. ये मुर्गे आपके लिए आम बात हैं. लेकिन जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं वो आम से बढ़कर हैं. आपको बता दें, ये खास ब्रिड के मुर्गे सच में ड्रैगन जैसे नजर आते हैं. ऐसा इनकी टांगों की वजह से होता है जो जरूरत से ज्यादा मोटी होती हैं, इतने कि आपको यकीन नहीं होगा. आइये पको भी बता देते हैं इन मुर्गों के बारे में.     दरअसल, मुर्गे की ‘डॉन्ग टाओ’ नाम की ये ब्रीड वियतनाम में मिलती है.’डॉन्ग टाओ’ नस्ल के पैर इतने मोटे होते होते हैं कि आपको ऐसे पैर किसी अन्य पक्षी के नहीं देखने को मिलेंगे. मुर्गों की यह नस्ल वियतनाम के हनोई से 30 किलोमीटर दूर खोआय चाउ जिले में पाई जाती है. इस ब्रीड की खासियत ये होती है कि ये मुर्गी हो या मुर्गा, सबका वजन 6 किलो होता है. आज से पहले इस तरह के मुर्गे आपने भी नहीं ... Read More »

सपनो की दुनिया के कुछ ऐसे तथ्य जो आप नहीँ जानते होंगे

आज हम आपको बताएंगे सपनो की दुनिया के उस पहलु के बारे में जिसे सुन कर आपको विश्वास नहीं होगा. ये दुनिया बहुत बड़ी हैं और उसी प्रकार यहाँ किसी भी चीज़ की सीमाओ का अंत नहीं. बस उन में से ही कुछ सीमओं को scientifically जिन्हें prove किया जा चूका हैं उन्ही कुछ को हम यहाँ explain करेंगे. Lucid Dreams : Mind Blowing Facts about Dreams : जब भी हम कोई सपना देखते हैं और अगर हमे उस समय ये पता होता हैं की हम जो देख रहे हैं वो एक सपना हैं तो इस चीज़ को बोलते हैं Lucid Dream. इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने Lucid Dream को control कर सकते हैं. जैसे सपने में उड़ना, दौड़ना या फिर time travel करना.     Premonition Dreams : Mind Blowing Facts about Dreams : इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिनका यह कहना हैं की उनके साथ future में क्या होने वाला हैं वो उनको कभी कभी अपने सपने में ही दिख जाता हैं जैसे की united states के 9/11 attack में जो लोग घायल हुवे थे उनके मुताबिक़ उन में से कुछ लोगो को पहले ही ... Read More »

कद्दू खाना शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है, शरीर को देता है ऐसे फायदे शायद ही जानते होंगे आप

कद्दू को कुछ लोग काशीफल और सीताफल के नाम से भी जानते हैं। अक्सर लोग इसे खाना पंसद नहीं करते हैं खासतौर पर यंग जनरेशन इसे खाने से बचते हैं लेकिन आपको बता दें कि इसे खाना शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है। कद्दू खाने से शरीर को कई प्रकार के औषधीय गुण मिलते हैं जो शरीर को फिट रखने में मदद करते हैं।     1. कद्दू का सेवन शरीर के लिए स्वास्थयवर्धक माना जाता है इसे खाने पेट और हार्ट संबंधित बीमारियों का ख़तरा नहीं रहता है और लाभ मिलता है। 2. कद्दू खाने से शरीर को बीटा केरोटीन मिलता है जिसमें बहुत अच्छी मात्रा में विटामिन ए होता है। केरोटीन की अच्छी मात्रा के लिए पीले रंग का कद्दू खाना चाहिए। 3. बीटा केरोटीन में एंटीऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा होने के कारण शरीर को इससे लाभ मिलते हैं। 4. कद्दू को डंठल की तरफ से काटकर पैरों के तलवों में रगड़ने से शरीर की गर्मी खत्म होती है और पुराने बुखार को खत्म करने में असरकारी होता है। 5. कद्दू खाने से पेट संबंधित बीमारियों का ख़तरा ... Read More »

गर्मियों में लू से बचने के साथ कम करना है वजन, तो छाछ में मिलाएं ये खास चीजें

लस्सी एक ऐसा पेय है जिसे ज्यादातर लोग पीना पसंद करते हैं। कहीं मीठी तो कहीं नमकीन लस्‍सी पी जाती है। गर्मी में तो इसकी काफी डिमांड होने लगती है। क्योंकि इसमें ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो शरीर के बेहद जरूरी होते हैं। साथ ही यह लू से भी बचाती है। दही, पानी के साथ जीरा, काला नमक, काली मिर्च, हरा धनिया, हरी मिर्च, हींग और पुदीना जैसे मसालों से तैयार किसी औषधीय दवा से कम नहीं होती। लेकिन अगर इसमें कुछ दूसरी चीजें मिला दी जाएं तो यह वजन भी कम कर सकती है।     केला :- एक कप दही में 1-2 केले मिलाकर स्मूदी बना लें। इसे रोजाना सुबह पीने से तेजी से वजन कम होता है। जिन लोगों के सीने में जलन, अपच और पेट दर्द की परेशानी होती है, वे भी यह नुस्खा अपना सकते हैं। काला नमक और काली मिर्च :- लस्‍सी या छाछ में मिश्री, काली मिर्च और सेंधा नमक मिलाकर रोजाना पीने से एसिडिटी की समस्‍या खत्‍म हो जाती है। इस छाछ से पेट का भारीपन, भूख न लगना, अपच व ... Read More »

Study Mass Comm