Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 08

Daily Archives: June 8, 2019

कैटरीना कैफ मेरे बैनर तले बनी फिल्में होगी समझ से परे …….

बॉलीवुड अदाकारा कटरीना कैफ लगभग 10 साल बाद रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार के साथ काम करती हुईं नजर आएगी. वहीं इस फिल्म की शूटिंग शुरू भी हो चुकी हैं. फ़िलहाल अक्षय और रोहित इस फिल्म को बैंकॉक में शूट कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस कैटरीना ने भी पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी कर ली है. बताया जा रहा है कि इसके बाद इसकी शूटिंग हैदराबाद की रामोजी फिल्मसिटी में की जाएगी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि पिछले काफी समय से कटरीना यह इच्छा भी जता चुकी हैं कि वह ‘किल बिल’ जैसी विमन-सेंट्रिक ऐक्शन फिल्म करना चाहती हैं, लेकिन उनकी यह इच्छा अभी तक पूरी नहीं हो सकी है और कटरीना ने कहा है कि, ‘मेरे पास जो भी स्क्रिप्ट आती है, उसे मैं सुनती हूं और ऐक्शन के अलावा, मैं अन्य जॉनर जैसे सायकलॉजिकल थ्रिलर और कॉमिडी में भी प्रयोग करना चाहती हूं. एक्ट्रेस कैटरीना ने आगे कहा कि आप उन्हीं फिल्मों से सिलेक्ट कर सकते हैं जो आपको ऑफर की जा रही हैं. उन्होंने इच्छा जाहिर करते हुए ... Read More »

रणदीप इस खास किरदार में दिखेंगे ‘लव आजकल 2’ …..

बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री अक्सर अपने किरदारों के साथ काफी जुड़ाव मेहसूस करने लगते हैं, इन दिनों कुछ ऐसा ही हाल है बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा का. जो कि जल्द ही इम्तियाज अली की फिल्म ‘लव आजकल 2’ से सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने वाले हैं. वहीं रणदीप ने फिल्म की अपने हिस्से की शूटिंग भी खत्म कर ली है और इस खास मौके पर रणदीप कुछ इमोशनल भी नजर आए और उन्होंने तस्वीर के साथ ही एक खास मैसेज भी लिखा.  अभिनेता ने हाल ही में इम्तियाज अली की फिल्म की शूटिंग पूरी की है और उनका कहना है कि यह एक ऐसा वास्तविक अनुभव रहा, जिसने उन्हें खुद को कलाकार के तौर पर फिर से एक नए सिरे से खोजने में मदद की. उन्होंने अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, “इम्तियाज अली के साथ आगामी फिल्म की मेरी शूटिंग खत्म हुई. फिल्म ‘हाई-वे’ के पांच साल बाद यह री-यूनियन काफी शानदार रहा. हर बार की तरह काम का आनंद लेते हुए अपनी सीमाओं को बढ़ाने का.. खुद को एक कलाकार, एक व्यक्ति के तौर पर फिर से ... Read More »

इस तरह से घर में बनाएं स्पेशल पिज़्ज़ा….

गर्मी कम होते ही बारिश का मौसम आ जायेगा और ऐसे में हर कोई वो अब चीज़ें खाना पसंद करते हैं जो गर्मी में रुकी हुई थी. यानि ठंडे मोसम में हम कुछ भी खा सकते है जिससे हमे ज्यादा तकलीफ नहीं होती. ऐसे ही बच्चे रोटी खाने न खाने के लिए न जाने कितने बहाने बनाते है. बाहर का कुछ भी खिला लो उनके लिए मना नही करेंगे लेकिन ये सब चीज़े उनके सेहत के ली अच्छी नही होती है. लेकिन उन्ही चीज़ों को आप घर पर बना सकते हैं. आज हम आपके के लिए लाये है एक ऐसी रेसिपी जो की बच्चो को  बेहद पसंद आएगी.  सामग्री :  मक्खन- आधा टीस्पून  रोटी- 1  पिज्जा सॉस- 4 टीस्पून शिमला मिर्च- आधा  प्याज- आधा  जालपेनो- 6 स्लाइस  मोजरेला चीज- आधा कप जैतून- 10 टुकड़े  चिली फ्लेक्स- एक चौथाई टीस्पून  मिक्सड हर्ब्स- एक चौथाई टीस्पून विधि: – सबसे पहले तवे पर मक्खन गर्म करके उस पर रोटी हल्की गर्म करें. – सेंक बंद करके उस पर पिज्जा सॉस फैलाएं. – फिर इसके ऊपर शिमला मिर्च, प्याज, जालपेनो और जैतून के टुकड़े रखें. ... Read More »

ये आसान सी रेसीपी जरुर बनाये चॉकलेट ड्राई फ्रूट बर्फी ….

चॉकलेट ड्राई फ्रूट बर्फी’ सभी को पसंद आती है, चॉकलेट कानाम आते ही सभी के मुंह में पानी आजाता है. ये बर्फी पकवानों का स्वाद दुगना कर सकती हैं. यह एक आसानी से बनने वाली मिठाई है, जो खोये और चॉकलेट को मिलाकर और उन्हें बेक करके तैयार की  जाती है. आज हुंम अप्पको यही बतानेजा रहे हैं कि किस तरह से आप इसे बना सकती हैं. अपने  यह आसान  रेसिपी सूखे-मेवों चॉकलेट, अनानास और गुलाब जल की अच्छाईयों से भरपूर है.  यानि आप इसे कभी भी बना सकती हैं ये हर मौसम में अच्छी लगती है. 50 ग्राम घी 300 ग्राम खोआ 100 ग्राम कसा हुआ मिल्क चॉकलेट 50 ग्राम भुना हुआ बादाम 50 ग्राम अखरोट 150 ग्राम कॉस्टर शुगर 100 ग्राम ब्रेड का बुरादा 30 ग्राम घिसा हुआ नारियल 100 ग्राम कटा हुआ अनानास 50 ग्राम भुने हुए काजू 50 ग्राम सूखे अंजीर 1 चम्मच पिसी हुई बड़ी इलायची 1 बड़ा चम्मच गुलाब जल 1 चम्मच केवड़ा एसेंस गार्निशिंग के लिए आवश्यकतानुसार पिस्ता बनाने की वि​धि 1 चॉकलेट ड्राई फ्रूट बर्फी को बनाने के लिए एक कंटेनर में घी, ... Read More »

जाने वाइट सॉस पास्ता बनाने की रेसिपी ….

बच्चों के लिए मम्मी कुछ न कुछ नया बनती ही रहती हैं. समर वेकेशन की बात करें तो बच्चों का अच्छा-अच्छा खाना बहुत पसंद होता है. इसलिए आज हम आपके लिए बेहद लजीज व्यंजन ‘व्हाइट सॉस पास्ता’ बनाने की स्पेशल Recipe लेकर आए हैं. इसे बनाना बेहद ही आसान हैं और स्वाद बेहतरीन हैं. तो आइये जानते है इस Recipe के बारे में. पास्या खाना बेहद पसंद होता है. इसलिए हम आपको इसकी रेसिपी बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं  आवश्यक सामग्री : – 2 कप पास्ता (उबला हुआ) – 2 टेबलस्पून मैदा  – 2 कप दूध – 2 टेबलस्पून बटर – डेढ़ चम्मच ड्राइड हर्बस – आधा कप चीज (कद्दूकस किया हुआ) – 2 टीस्पून लहसुन (बारीक कटा हुआ) – एक चौथाई कप ग्रीन शिमला मिर्च (पतले स्लाइस में कटी हुई) – एक चौथाई पीली शिमला मिर्च (पतले स्लाइस में कटी हुई) – एक चौथाई लाला शिमला मिर्च (पतले स्लाइस में कटी हुई) – एक चौथाई कप ब्रोकोली (कटी हुई) – 1 टीस्पून चीली फ्लेक्स – आधा टीस्पून काली मिर्च – नमक स्वादानुसार बनाने की विधि  – सबसे ... Read More »

चाकुओं से हमला – फतेहाबाद में पुरानी रंजिश के चलते युवक ….

जिले के गांव अकावाली में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक पर चाकुओं से हमला कर हत्या कर दी गई। हालांकि पहले घायल को नागरिक अस्पताल में लाया गया था। वहां से गंभीर हालत देखते हुए उसे अग्रोहा रेफर कर दिया, लेकिन वह उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मामले की सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर तीन युवकों को नामजद करते हुए एक अन्य पर हत्या का मामला दर्ज किया है। इस तरह दिया वारदात को अंजाम  जानकारी के अनुसार गांव अकावाली निवासी सुखचैन उर्फ सन्नी घर से किसी काम के लिए गांव की तरफ गया था, लेकिन रास्ते में ही कुछ युवकों ने पुरानी रंजिश के चलते उस पर चाकूओं से हमला कर दिया। हमला करने पर जब शोर मचाया तो जब तक लोग इकट्‌ठे होते आरोपी मौके से फरार हो गए। वही घायल को अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस को सूचना मिली तो डीएसपी व एसएचओ मौके पर पहुंच गए। प्लानिंग के साथ किया गया हमला  इसी के साथ पुलिस को दिए बयान में मृतक के भाई ने बताया ... Read More »

आरोपी रिहा – गैंगरेप पीड़िता हुई घर से लापता …..

Read More »

पांच पुलिसकर्मी हुए निलंबित – अलीगढ़ मर्डर केस में SHO समेत ….

आप सभी जानते ही हैं कि इस समय अलीगढ में हुए रेप के मामले में लगातार खबरें आ रहीं हैं. ऐसे में तीन वर्ष की मासूम बच्ची की नृशंस हत्या के मामले में कथित लापरवाही बरतने के आरोप में टप्पल थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसर्किमयों को निलंबित कर दिया है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक़ बच्ची 30 मई को गायब हुई थी लेकिन मामला 31 मई को दर्ज किया गया. वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने मीडिया हाउस से बात की जिसमें उन्होंने बताया कि ”पुलिस क्षेत्राधिकारी पंकज श्रीवास्तव द्वारा की गयी जांच के आधार पर गुरुवार को निलंबन की कार्रवाई की गयी और मामले की आगे जांच के लिए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं एक महिला इंस्पेक्टर सहित छह सदस्यीय विशेष जांच टीम :एसआईटी: बनायी गयी है.” इस मामले में कुलहरि ने बच्ची के पिता बनवारी लाल शर्मा से मुलाकात कर उन्हें समझाया बुझाया कि ”वह आमरण अनशन न करें ।” इसके बाद शर्मा ने आमरण अनशन की धमकी दी थी और बच्ची के पिता की मांग है कि कथित हत्यारों के परिवार वालों को भी गिरफ्तार किया ... Read More »

शादी के 10 दिन पत्नी ने पति से कहा- ‘मैं तुम्हारे साथ…’

आजकल अपराध के मामले एक के बाद एक ऐसे सामने आ रहे हैं जो परेशान कर रहे हैं. ऐसे में जो मामला हाल ही में सामने आया है वह बक्सर का है. इस मामले में शादी के दस दिन बाद ही अपने प्रेमी के साथ विवाहिता फरार हो चुकी है. जी हाँ , मिली खबरों के मुताबिक़ इस मामले में विवाहिता के पिता ने एक युवक के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवा दी है. वहीं बताया गया है कि यह मामला दर्ज कर पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है. इस मामले में यह बताया जा रहा है कि कैमूर जिले के झाली गांव निवासी अजीत ने पुत्री अलका की शादी सिमरी थाना क्षेत्र के नगरपुरा गांव निवासी आनंद के साथ 24 मई को की थी. शादी के बाद दोनों शहर के हवाई अड्डे के समीप किराये के एक मकान में रहने लगे. पांच जून को अलका के पेट में दर्द हुआ. वहीं इस मामले में ”पति आनंद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गया, जहां अलका ने आनंद से कहा कि मैं तुम्हारे साथ नहीं ... Read More »

बिमारी से परेशान थीं माँ-बेटी, कर ली आत्महत्या

आजकल बढ़ते जा रहे अपराध के मामले सभी को हैरान परेशान कर रहे हैं. ऐसे में जो मामला हाल ही में सामने आया है वह जिले के सिपाझार का है जहाँ पर बीमारी से तंग आकर मां और बेटी ने पोखरे में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में पुलिस ने बताया कि दरंग जिले के सिपाझार के नारिकलि स्थित एक पोखर में विवाहित बेटी के साथ मां ने छलांग लगाकर जान दे दी. वहीं मिली खबरों के अनुसार दरंग जिले के सिपाझार में बीमारी से तंग आकर मां और बेटी ने पोखरे में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली और पुलिस के अनुसार दरंग जिले के सिपाझार के नारिकलि स्थित एक पोखर में विवाहित बेटी के साथ मां ने छलांग लगाकर जान दे दी. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ मां-बेटी की पहचान जया बरुआ और बबीता बरुआ के रूप में की गई है। वहीं इस मामले में यह बताया गया है कि अतुल नाथ की पत्नी और बेटी दोनों गम्भीर बीमारी से पीड़ित थी, जिसके चलते दोनों ने आत्महत्या कर ली. खबरों के मुताबिक़ इस मामले में ... Read More »

Study Mass Comm