Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 09

Daily Archives: June 9, 2019

मां की झाड़फूंक करने घर आया था तांत्रिक, दिख गई नाबालिग बेटी …

आजकल अपराध के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जो हैरान कर देने वाले हैं. ऐसे में हाल ही में मध्य प्रदेश के सतना जिले से है. ऐसे में जो मामला सामने आया है वह सभापुर थाना क्षेत्र का है इस मामले में फिर एक नाबालिग ज्यादती का शिकार हो गई, जिसकी रिपोर्ट पर कायमी कर पुलिस जांच में जुट गई है. खबरों के मुताबिक़ पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विगत 4 जून को मां की तबियत खराब होने पर 17 वर्षीय किशोरी अपने ही गांव का कथित तांत्रिक सतेन्द्र शुक्ला को झाड़फूक के लिए बुला लाई. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ आरोपी ने नीबू-मिर्ची आदि का इस्तेमाल कर भौतिक बाधा उतारने का स्वांग रचा और उपयोग किया सामान घर से दूर फेंकने के बहाने नाबालिग को गांव से बाहर ले गया, जहां आरोपी ने डराते-धमकाते हुए उसके साथ ज्यादती कर डाली. खबरों के मुताबिक़ आरोपी की करतूत से आहत पीड़िता घर लौटी तो मां की हालत देखकर चुप्पी साध ली. वहीं मिली खबरों के अनुसार बाहर नौकरी करने वाले पिता और चाचा का इंतजार करने लगी. ... Read More »

पत्नी के हाथ-पैर तोड़कर बनाए अप्राकृतिक संबंध और…

हाल ही में अपराध का एक मामला हरियाणा से सामने आया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ मिंडकोला चौकी पुलिस ने महिला पर जुल्म ढाने वाले आरोपित पति जीते उर्फ जितेंद्र को गिरफ्तार कर शुक्रवार को अदालत से एक दिन के रिमांड पर लिया है. खबरों के मुताबिक़ इस मामले में मिंडकोला चौकी इंचार्ज अब्बास खान ने दी. जीते गांव रीबड़ का रहने वाला है. इस मामले में महिला का आरोप है कि जीते ने कट्टा दिखाकर उसके साथ जबरन आप्राकृतिक संबंध बनाए और विरोध करने पर बुरी तरह मारा-पीटा. इस मामले में पति से परेशान महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है, ”जीते से उसकी शादी वर्ष 2002 में हुई थी. कुछ समय बाद ही जीते ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी थी. दो-तीन वर्ष पहले जीते ने कट्टा दिखाकर उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने की कोशिश की. उसके शोर मचाने पर ससुर आ गए तो जीते ने उनके सिर में फावड़ा से वार कर उन्हें जान से मार दिया. इसके बाद उसे भी जान से मारने की धमकी देकर चुप करा दिया. घरेलू ... Read More »

बच्ची के साथ हुआ रेप और तड़प-तड़पकर हो गई मौत

हाल ही में अपराध का एक मामला बिहार के गया जिले में रामपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है. इस मामले में शाहमीर तकिया पहाड़ मोहल्ला में रहने वाली एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है. मिली खबरों के मुताबिक़ इस घटना के बाद पीड़िता की मौत हो गई और घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने आरोपी की पिटाई कर दी. खबरों के मुताबिक़ इस मामले में आरोपी भागने में सफल रहा और पुलिस ने कहा है कि आरोपी की पहचान हो गई है और वह झारखंड का रहनेवाला है. आगे पुलिस ने बताया कि उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ घटना के संबंध में सिटी डीएसपी राज कुमार साह ने बताया कि बीती रात्रि शाहमीर तकिया मोहल्ला में रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिक बच्ची के साथ पड़ोस के ही चिंटू कुमार युवक ने उसे घर से जबरन उठाकर दूर ले जाकर उसके साथ गलत काम किया. खबरों के मुताबिक़ इस मामले में उसके बाद में उन्होंने उसे वापस घर के पास छोड़ दिया. वहीं बच्ची की हालत ... Read More »

पत्नी ने लगाए मौलवी पति पर रेप का आरोप

हाल ही में अपराध का एक मामला सामने आया है. इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ अहमदाबाद में एक मौलवी पर उसकी पत्नी ने ही गंभीर आरोप लगाए है. जी हाँ, इस मामले में गोमतीपुर क्षेत्र में रहने वाली इस महिला ने आरोप लगाया है कि उसका मौलवी पति शक्तिवर्धक गोलियां खाकर उससे दुष्कृत्य करता है. खबरों के मुताबिक़ पीड़िता ने इस मामले में ये भी कहा कि वह बेटी के सामने ही निर्वस्त्र हो जाता है उसके सामने ही जबरदस्ती करता है. आप सभी को बता दें कि इस मामले में पीड़ित महिला ने इस संबंध में गोमतीपुर पुलिस थाने की शिकायत दर्ज करवायी थी, लेकिन मौलवी पति के खिलाफ कोई कार्रवाई ना होने पर उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. वहीं मिली खबरों के मुताबिक़ अतिरिक्त मुख्य मेर्टोपोलिटन मजिस्ट्रेट भरत दवे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 200 के तहत गोमती पुलिस को मामले की जांच का आदेश दिया है. इस मामले में गोमतीपुर में रहती 31 साल की महिला ने अधिवक्ता किरीट कापड़िया के जरिए मेट्रोपोलिटन कोर्ट में मौलवी पति के खिलाफ शारीरिक, मानसिक रुप से ... Read More »

पाकिस्तान : 13 साल की हिंदू लड़की को ज़बरन शराब पिलाकर किया दुष्कर्म

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में जबरन शराब पिलाकर 13 वर्षीय हिंदू लड़की से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। यह वारदात प्रांत के टांडो मुहम्मद खान जिले में 7 जून की है। डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित लड़की अपने घर से सामान खरीदने गई थी। इस दौरान दो आरोपियों ने उसे अपने पास बुलाया और जबरन शराब पिलाई। इसके बाद दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित लड़की के घर नहीं लौटने पर उसके पिता और भाई ने उसे खोजना शुरू किया। नजदीक की चीनी मिल के निकट एक मैदान में लड़की उन्हें बेहोशी की हालत में मिली। पिता की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों की गिरफ्तार किया है। अदालत ने शनिवार को दोनों आरोपियों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित लड़की को हैदराबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां डॉक्टरों ने उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि की। होश में आने पर लड़की ने आपबीती बताई। जिले के एसएसपी जुल्फिकार तालपुर ने बताया कि आगे की जांच के लिए लड़की और आरोपियों के डीएनए ... Read More »

विटामिन का अच्छा स्त्रोत है चिरोंजी, जिसके सेवन के है कई फायदे

चिरोंजी सूखे मेवो में आती है जो मीठे पकवानों में डाली जाती है जिससे उस पकवान का स्वाद बढ़ जाता है। चिरौंजी कैलोरी में कम हैं और प्रोटीन, फाइबर आहार और वसा का अच्छा स्रोत हैं। चिरौंजी आपको विटामिन सी, विटामिन बी 1, विटामिन बी 2 और नियासिन जैसी विटामिन प्रदान करती है। कैल्शियम, फास्फोरस और लोहे जैसे खनिजों को भी इन बीजों में उच्च मात्रा में पाए जाता है। आज हम आपको चिरोंजी से मिलने वाले फायदों एक बारे में बतायेंगे। तो आइये जानते है इस बारे में… * जिन लोगो को शारीरिक कमजोरी रहती है उन्हें चिरोंजी का सेवन करना चाहिए। यह शारीरिक कमजोरी को दूर करने के साथ ही क्षमता का विकास भी करती है। * सर्दी जुखाम की समस्या में भी चिरोंजी का एक बेहतर उपाय है जिसके सेवन से सर्दी खासी जुखाम जड़ से ही निकल जाती है। इसके लिए रात के समय में दूध में डालकर पी ले, इससे आराम मिलेगा। * उन पुरुषो को इसका सेवनकरना चाहिए जिनके शुक्राणु सम्बन्धित समस्या रहती है यह उनमे शुक्राणु की समस्या को दूर करती है और ... Read More »

Writer-Director Kiran Zaveri Bhatia says Haveli Mei Hungama is a hilarious family entertainer

Remember the shy girl in pink suit who played the love interest of actor Mamik in Jo Jeeta Wohi Sikander? Well, her iconic scene with Mamik buying breads from his bakery in the film is still fresh. Kiran Zaveri Bhatia, who started her career as a model marked her dream debut with JJWS and went on to do Baadshah with Shah Rukh Khan and the lead in Roshni. And now, she has added another dimension to her personality who is now the content head and producer of her banner Woodpecker Movies along with Rajesh Bhatia. Her first production venture Motichoor Chaknachoor in association with Viacom 18 featuring Nawazuddin Siddiqui is soon to be released. Her company Woodpecker Movies is also backing Bole Chudiyan (Directed by Shamas Siddiqui), Rusty Aur Dusty (Directed by Glen Baretto) and Pyaar Ka Achaar (Directed by Navneet Baj Saini). Besides all this, Kiran has also added another feather to her hat by turning a writer-director with Haveli Mei Hungama. Elated Kiran says, “The film is a family entertainer which deals in women suppression in two Marwari ... Read More »

यहां उगते काले सेब, ये होती है उनमे खासियत

दुनिया में कई तरह की चीज़ें होती हैं जिनके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. आज हम आपको ऐसे ही एप्पल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका रंग लाल नहीं बल्कि पर्पल है. ये सुनकर आपको भी हैरानी हुई होगी है, लेकिन इसके भी अपने लाभ है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. दुनिया के 20 से ज्यादा देशों से अब तक 200 से ज्यादा किस्म के सेब उगाए जा चुके हैं. फुजी एप्पल, ग्रीन एप्पल जैसे इतनी वैरायटी है जिनके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. ज्यादातर सेब लाल, हरा या हल्के पीले रंग के होते हैं लेकिन क्या आपको पता है सेब काले रंग के भी होते हैं. गहरे बैगनी रंग के इस सेब को ब्लैक डायमंड एप्पल भी कहा जाता है. यह इतना गहरा होता है कि देखने पर काला दिखाई देता है. यह दुर्लभ सेब बहुत कम जगह पर पाया जाता है. सिर्फ तिब्‍बत की पहाड़‍ियों पर उगाया जाने वाला यह सेब अद्भुत है. यहां इसे ‘हुआ नियु’ के नाम से जाना जाता है. समुद्र तल से 3100 मीटर की ऊंचाई ... Read More »

हैरानी भरा है मामला, टूटकर फिर से जुड़ जाती है इस बच्चे की हड्डियां ….

कई तरह की बीमारी के बारे में आपने सुना होगा. कई अजीब किस्से भी सुने होंगे, लेकिन ऐसा किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे है जिसे जानकर आपको भी हैरानी ही होगी. एक बच्चे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसकी अपने आप हड्डी जुड़ना कोई चमत्कार से कम नहीं हैं. यानि हड्डियां अपने टूट जाती हैं और फिर जुड़ भी जाती हैं. ये सुनकर आपको भी शॉक लगा होगा लेकिन ये सच है. इस 7 साल के बच्चे का नाम गुरताज है जो अमृतसर के चवींडा के पास गांव बबेवाल का रहने वाला है. जन्म से ही इस बच्चे की हड्डियां अपने आप टूट जाती हैं और फिर अपने आप ही जुड़ जाती है. इस बारे में गुरताज की मां परविंदर कौर का कहना है कि इसका जन्म साल 2010 में हुआ था और एक महीने बाद उसके पैर में फैक्चर हो गया था. डॉक्टर को दिखाने पर पता चला कि बच्चे को ऑस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा नामक रोग है. इस वजह से उसकी हड्डियां अपने आप टूट जाती है और आगे भी ऐसा होता रहेगा. ऐसा केस हमने ... Read More »

प्रियंका को लेकर पति निक ने किया चौकाने वाला खुलासा ……

आज के समय में प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक चर्चाओं में हैं. प्रियंका बॉलीवुड में खूब फिल्मोने कर चुकीं हैं और उनकी सभी फ़िल्में हिट और सुपरहिट रहीं हैं. ऐसे में आज के समय में भी देसी गर्ल प्रियंका ने ये स्टारडम कायम भी रखा है लेकिन अब प्रियंका चोपड़ा इस लाइमलाइट से दूर जाना चाहते है. जी हाँ, वैसे ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ये कहना प्रियंका के पति निक जोनस का है. जी हाँ, दरअसल निक ने हाल ही में दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि ‘वो अभी भी फार्म लाइफ के प्रति आकर्षित है. इस तरह के जीवन के लिए वो अपना स्टारडम को भी छोड़ सकते हैं.’   जी हाँ, हाल ही में निक जोनस ने बताया कि ‘प्रियंका चोपड़ा के साथ शादी होने के बावजूद उन्होंने ने अभी भी फार्मलैंड की तरफ मूव करने का विचार नहीं छोड़ा है. अभी भी वो इस तरह की लाइफ की ओर आकर्षित है.’ वहीं इसी विषय में बात करते हुए निक जोनस ने कहा- ”शादी के बाद मैं जब इस विषय पर प्रियंका चोपड़ा ... Read More »

Study Mass Comm