Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 10

Daily Archives: June 10, 2019

यहां पर इंसानों के अंग से बनाई जाती है दवा, सच सुनकर चौंक जायेंगे आप

दवाइयां कैसे बनती हैं इसके बारे में आपको शायद ही पता होगा. कई बार सुना है कि जानवरों की खाल से भी दवाई बनाई जाती है. लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर इंसानों के मांस से दवाई बनाई जाती है. दुनिया में कई सदियों से अंधविश्वास चला आ रहा है. इन्हें हटाने की कोशिश भी हो चुकी है लेकिन अभी भी कुछ अंधविश्वास ऐसी जड़ें जमाए बैठे हैं कि छूटने का नाम ही नहीं लेते. आज हम ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं. दरसल, आज हम बात कर रहे हैं अफ्रीकी देशों की. यहां अंधविश्वास के नाम पर लोगों को ही मार दिया जाता है. यह जिस भी व्यक्ति को एल्बिनो बीमारी होती है, लोग उसे मारकर उनके अंगों को बेच देते हैं. यहां लोग ऐसा मानते हैं कि इस बीमारी से पीड़ित लोगों के शरीर में कुछ ऐसी चमत्कारिक तत्व होते हैं, जिनसे कई प्रकार की बीमारियों का ईलाज संभव है. इस बीमारी से पीड़ित लोगों को किडनैप कर मरवा दिया जाता है और उनके बॉडी पार्ट्स को बेच दिया जाता है.इन बॉडी पार्ट्स से ... Read More »

यहाँ सुहागरात के वक्त बेटी के कमरे में ही रहती है मां, दुल्हे के साथ मिलकर करती है ये गंदा काम..

आज हम आपको ऐसी परंपरा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएगे। सुहागरात वाले दिन कमरे में सिर्फ पति और पत्नी होते हैं। लेकिन कोलंबिया ऐसा देश है जहां पर सुहागरात के दौरान बेटी की मां उसके कमरे में रातभर रहती हैं वह भी तब तक जब तक बेटी और दामाद संबंध नहीं बना लेते। यह परंपरा जानकर हर कोई शर्म से पानी-पानी हो गया था | आपको बता दें यह परंपरा आज भी कायम है। जब लोगों ने इस परंपरा का मुख्य कारण जानना चाहा तो वहां के लोगों ने बताया कि यह परंपरा है जो बरसो से चली आ रही है और आज तक कायम है। इसे किसी ने भी नहीं तोड़ा। जिस भी लड़की की यहां शादी होती है वह बकायदा इस परंपरा को निभाते हैं। इस परंपरा के पीछे एक कारण यह भी है कि इससे लड़की की वर्जिनिटी के बारे में पता चलता है। Read More »

200 करोड़ की शाही शादी, मेहमानों के लिए बुक कराए गए 200 हेलीकॉप्टर

औली में गुप्ता बंधुओं के दो बेटों की खास शादी में बॉलीवुड के खास सितारे चमकेंगे। कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाहिद कपूर की तो चमक बिखरेगी ही, कैलाश खेर, शंकर अहसान लाय, विशाल शेखर संगीत की शानदार महफिल सजाएंगे इंटरनेशनल म्यूजिक ग्रुप सिम्फनी और बांबे रॉकर्स भी अपने खास अंदाज से मेहमानों का मनोरंजन करेंगे। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी का कार्यक्रम औली में 18 से 22 जून के बीच प्रस्तावित किया गया है। यह खास शादी दो सौ करोड़ की होने जा रही है। अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी दिल्ली के सिंघल परिवार में हो रही है। हीरों के व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका सिंघल के साथ सूर्यकांत का विवाह तय हुआ है। अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी दुबई के कारोबारी विशाल जलान की बेटी शिवांगी जलान से होने जा रही है। विशाल जलान का दुबई में रियल स्टेट, हॉस्पिटल और अन्य कारोबार हैं। सूर्यकांत की शादी 20 जून को होगी, जबकि शशांक की शादी 22 जून को होगी। अजय गुप्ता बताते हैं कि वे अपने बेटों की शादी इटली में करना चाहते थे ... Read More »

साथ काम करने जा रहे है अनिल-जैकी, सुभाष घई करेंगे बड़ा धमाका.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ की आइकॉनिक जोड़ी आज भी दर्शकों को खूब पसंद आती है. फिल्म ‘राम-लखन’ की यह जोड़ी एक बार फिर उसी अंदाज यानी पुलिस वाले के रोल में नजर आने के लिए तैयार है. हाल ही में नागपुर में आयोजित एक इवेंट में पहुंचे अनिल कपूर ने इस बात की तरफ इशारा किया कि वह फिल्म ‘राम लखन’ और ‘परिंदा’ के को-स्टार और दोस्त जैकी श्रॉफ के साथ फिर से एक फिल्म में नजर आ सकते हैं. खबर आई है कि अभिनेता अनिल कपूर और अभिनेता जैकी श्रॉफ को लेकर सफल फिल्म ‘राम-लखन’ बनाने वाले शोमैन सुभाष घई ने अपनी एक फिल्म के लिए फिर से दोनों को अप्रोच किया है और सुभाष घई खुद इस जोड़ी को अपनी अगली फिल्म में निर्देशित करने जा रहे हैं. सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक़, सुभाष घई की अगली फिल्म का नाम ‘रामचंद किशनचंद’ होगा और यह एक क्राइम कॉमिडी फिल्म बताई जा रही है, जिसमें दो 50 साल के ऐसे पुलिस वालों की कहानी है, जो अपने कारनामों से लोगों को ... Read More »

‘भूत’ बन दर्शकों को डराने आ रहे हैं विक्की, देखेँ नई फिल्म का पोस्टर.

हिंदी सिनेमा के टैलंटेड ऐक्टर्स में से एक विकी कौशल भानु प्रताप सिंह की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म में नजर आने वाले हैं और इस फिल्म का नाम ‘भूत’ बताया जा रहा है. इस फिल्म के नाम से ही साफ है कि यह एक हॉरर फिल्म है, जिसमें विकी कौशल के साथ भूमि पेडनेकर भी देखने को मिलेंगी. जानकारी के लिए बता दें कि एक साथ दोनों की यह पहली फिल्म होगी. बता दें कि इस फिल्म को शशांक खेतान और करण जौहर प्रड्यूस कर रहे हैं. साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इससे पहले तक इस फिल्म को लेकर चर्चा ही थी और कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं किया गया था. जबकि अब विकी कौशल, भूमि पेडनेकर, करण जौहर आदि ने अपने इंस्टाग्राम पर इस फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर करते हुए सब कुछ स्पष्ट कर दिया है. खास बात यह है कि इस फिल्म को लेकर ऑफिशल अनाउंसमेंट के साथ ही फिल्म का फर्स्ट पोस्टर जारी किया गया है और इस पोस्टर में फ्लाइट की एक खिड़की भी नज़र आ रही है, जिसका कांच टूटा ... Read More »

हॉरर फिल्म बनाने को करण जौहर तैयार, इस दिन सामने आएगा नाम.

रोमांटिक सिनेमा के किंग कहे जाने वाले फिल्ममेकर करण जौहर अब लोगों को नए कलेवर में फिल्में दिखाने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. जी हां! बॉलीवुड लवर्स को कई रोमांटिक फिल्म का स्वाद चखा चुके सफल निर्माता करण जौहर जल्द ही हॉरर फिल्मों की दुनिया में कदम रखते हुए नजर आने वाले हैं. हाल ही में शुक्रवार को करण जौहर ने ट्वीट कर बताया था कि धर्मा प्रोडक्शन एक हॉरर फिल्म की एंकरिंग कर रहा है और इसकी साथ ही उन्होंने एक पोस्टर भी साझा किया, जिस पर लिखा हुआ था, “धर्मा प्रोडक्शन डर के नए फ्रेंचाईजी की एंकरिंग कर रहा है. 15 नवंबर 2019.” इस तरह से उन्होने तरीखा का एलान भी साथ में ही कर दिया है. आप देख सकते हैं कि पोस्टर के कैप्शन में उन्होंने आगे लिखा कि, “फिल्म की घोषणा जल्द की जाएगी.जुड़े रहे.” हालांकि इससे संबंधित अन्य जानकारियां अभी उजागर नहीं की गई है. फ़िलहाल तो फैंस और फिल्म निर्माता अपने फैंटेसी एडवेंचर आधारित फिल्म ‘ब्राह्मास्त्र’ के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं और आपको बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ ... Read More »

जमकर वेकेशन एन्जॉय लकर रही नीना गुप्ता आलिया की माँ संग…

कुछ दिन पहले लंदन में एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने अपना 60वां जन्मदिन मनाया है और वे इस दौरान मस्ती के मूड में नजर आई. बीते साल ‘बधाई हो’ में आयुष्मान खुराना की मां बनकर अपने कैरियर में दोबारा उछाल देने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता इन दिनों बर्थडे सेलीब्रेशन के चलते बड़े कूल मूड में देखने को मिल रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि नीना गुप्ता इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव तरीके से अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं और वह लगातार अपनी तस्वीरें शेयर करके चर्चा में बनी हुईं रहती हैं. वहीं अब शनिवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी जन्मदिन पार्टी में शामिल अपनी दोस्त और अभिनेत्री सोनी राजदान की एक तस्वीर साझा की है. जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. ख़ास बात यह है कि इस तस्वीर में नीना और सोनी मुस्कुरातीं हुईं नजर आ रही हैं. वहीं उन्होंने तस्वीर के कैप्शन में लिखा है कि, ‘लंदन मूड’. तस्वीर में नीना सफेद जूतों के साथ नीले रंग की एक मिनी ड्रेस में देखें जा सकती हैं, वहीं सोनी काले रंग की ड्रेस में ... Read More »

एकता कपूर की इस हीरोइन को सनी लियोन बनाने की कोशिश

कलाकार: मधुस्नेहा उपाध्याय, प्रिया बनर्जी, राजीव सिद्दार्थ, जितेंद्र हीरावत, आनंदिता सिंह। लेखक: नवनील चक्रवर्ती, वैभव मोदी, आनंद शिवकुमारन निर्देशक: अक्षय चौबे ओटीटी: ऑल्ट बालाजी एकता कपूर की कंपनी बालाजी टेलीफिल्म्स ने टेलीविजन में पहले सास बहू और फिर पारलौकिक शक्तियों की कहानियां दिखाकर जो नाम छोटे परदे पर कमाया, उस पर उनके ओटीटी ऑल्ट बालाजी के लिए बन रहीं वेब सीरीज एक के बाद एक पानी फेर रही हैं। अश्लील, उत्तेजक और अंग प्रदर्शन वाली इन वेब सीरीज से एकता कपूर को हिट्स भले मिल जा रहे हों, लेकिन उनकी कंपनी की ब्रांडिंग के लिए ये बड़ा खतरा हैं। टेली ट्यूब क्वीन का तमगा छोड़ एकता कपूर भारत की पोर्न क्वीन का टाइटल पाना चाहती हों, तो बात दूसरी है। ऑल्ट बालाजी की नई वेबसीरीज बेकाबू एक मशहूर लेखक कियान रॉय की कहानी है, जिसके पीछे कश्ती नाम की एक लड़की पड़ी है। कियान की पब्लिशिंग एजेंट को इसमें मीडिया के लिए एक बढ़िया स्टोरी नजर आती है, लेकिन मामला सिर्फ स्टाकिंग भर का ही यहां नहीं है। ओटीटी स्पेस में पहले से प्रकाशित किताबों पर वेब सीरीज और ओरीजनल फिल्में ... Read More »

ऐसे बनाए स्वादिष्ट दही के चावल घर पर ही.

कर्ड राइस यानि कि दही वाले चावल स्वादिष्ट होने के साथ साथ पौष्टिक भी होते हैं, कर्ड राइस बनाना बहुत ही आसान है, और ये आपको बहुत पसन्द आयेंगे. आवश्यक सामग्री: चावल – 1 कप ताजा दही – 2 कप (मथ लीजिये) घी या तेल – 1-2 टेबल स्पून हरा धनियां – 2-3 टेबल स्पून हींग – 1 पिंच जीरा – आधा छोटी चम्मच राई या काली सरसों – उरद की दाल – आधा छोटी चम्मच करी पत्ता – 10-12 हरी मिर्च – 2 बारीक कटी हुई नमक – 1.5 छोटी चम्मच नमक (स्वादानुसार) विधि: चावल साफ करके पहले से आधा घंटा पानी में भिगो दीजिये. कर्ड राइस बनाने के लिये सॉफ्ट चावल बनाकर तैयार कर लीजिये. कुकर में भीगे हुये चावल डालिये और 2.5 कप पानी डाल दीजिये, कुकर को बन्द कर दीजिये और 1 सीटी आने तक चावल को पकने दीजिये, गैस बन्द कर दीजिये. कुकर का प्रेशर खतम होने के बाद कुकर खोलिये, सोफ्ट चावल बनकर तैयार हो गये हैं, चावल को किसी बड़े प्याले में निकाल लीजिये. पैन में घी डालकर गरम कीजिये, घी में राई, जीरा ... Read More »

घर पर ही बनाए यमी मलाई सैंडविच…..

मलाई सैंडविच बहुत ही स्वादिस्ट और मजेदार व्यंजन है. सभी इसी को पसंद करते है. ऐसा कोई नहीं जो इसको पसंद नहीं करता हो. बच्चों से लेकर बड़े बुडो सब को यह भाता है. सामग्री: ढूध – 250 ग्राम, असिस्टेंट – 1 बूंद, चीनी – 1 चम्मच, मैदा – 1 चम्मच, बेकिंग पाउडर – १/2 चम्मच, लेमन कलर – १/2 चम्मच, बड़ी इलाइची – 1 विधि: पहले ढूध को उबाल लें और तब उसमें एक बूंद असिस्टंट डाल दें. अब इसको किसी पतले कपडे में डाल दो और इसको निचौड़ दो. अब इसको १ घंटे तक सूखने तक छोड़ दो. अब पनीर को आटे की तरह गूंथ लो. मैदा और बेकिंग पाउडर को अच्छी तरह मिलकर गूंथ लो. अब इसमें रंग भी मिला दो. इसकी अब छोटी छोटी गोलियां बना लो और उन सब को हथेली पर रख कर गोलियां को थोडा सा दबा कर चपटी बना लें. चीनी के गर्म पानी के शिरे में सैंडविच को डाल दो.५ मिनट तक दुबे रहने दो और बाद में इन्हें फिर आग पर रख दें. पकने के बाद इनको निचे उतार कर ठंडा ... Read More »

Study Mass Comm