Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 12

Daily Archives: June 12, 2019

प्रशांत कनौजिया को रिहा करने का आदेश: लखनऊ कोर्ट

एसीजेएम कोर्ट ने बुधवार को पत्रकार प्रशांत कनौजिया को रिहा करने का आदेश दिया है. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत की पत्नी की याचिका पर फैसला सुनाते हुए उन्हें (प्रशांत) तत्काल रिहा करने का आदेश दिया था. Read More »

युवराज को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए थी: कपिल देव

कपिल देव का कहना है कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और उन्हें मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए थी. Read More »

राहुल पार्टी अध्यक्ष थे, और बने रहेंगे: रणदीप सुरजेवाला

राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही अनिश्चितता के बीच पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गांधी पार्टी अध्यक्ष थे, हैं और बने रहेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनौपचारिक बैठक के बाद सुरजेवाला ने यह टिप्पणी की. Read More »

अदालत ने ठुकराई जमानत याचिका जेल में ही रहेगा नीरव मोदी: लंदन

पीएनबी से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करके लंदन भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लिए बुरी खबर है. नीरव मोदी की जमानत याचिका यूके हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. ऐसे में उसे अभी लंदन की जेल में दिन गुजारने होंगे. बता दें कि वेस्टमिंस्टर कोर्ट से तीसरी बार याचिका खारिज होने के बाद नीरव ने 31 मई को हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी. हाईकोर्ट में नीरव की याचिका पर बीते मंगलवार (11 जून) को सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने कहा था कि फैसले के लिए वक्त चाहिए, इसलिए बुधवार की तारीख दी. नीरव 86 दिन से लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है. 19 मार्च को उसकी गिरफ्तारी हुई थी.   Read More »

रांची समेत कई जिलों में तापमान 40 पार: झारखंड

बढ़ते तापमान और चिलचिलाती गर्मी के प्रकोप से झारखंड भी अछूता नहीं है। राजधानी रांची समेत कई जिलों में तापमान 40 पार कर चुका है, और दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। तपती गर्मी और उससे होने वाले संभावित नुकसान को देखते हुए राज्यभर के सरकारी और निजी स्कूलाें में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। Read More »

तीसरे महीने में करेंगे मंत्रियों के प्रदर्शन की समीक्षा: मोदी

अपने दूसरे कार्यकाल में नरेंद्र मोदी मंत्रालयों के लिए हर हाल में द्रुत गति से काम और लक्ष्य प्राप्ति को पैमाना बनाया है। इस कड़ी में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) प्रतिदिन के कामकाज के आधार पर विभिन्न मंत्रालयों के प्रदर्शन की रिपोर्ट तैयार करेगा। Read More »

बड़ा ब्राह्मण चेहरा तलाश रहा भाजपा नेतृत्व: यूपी

भाजपा के वर्तमान अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे को लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी के शानदार प्रदर्शन का ईनाम देते हुए केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। अब नए अध्यक्ष के चयन को लेकर कयासबाजी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि महेन्द्र नाथ पांडे की जगह उत्तर प्रदेश के ब्राह्मणों को साधे रखने के लिए पार्टी किसी अन्य बड़े ब्राह्मण चेहरे को मौका दे सकती है। Read More »

राजस्थान में बनेगा शांति व अहिंसा मंत्रालय: गांधी की 150वीं जयंती से पहले

गांधी की 150वीं जयंती से पहले राजस्थान में शांति व अहिंसा मंत्रालय या निदेशालय बन सकता है। इस संबंध में राजस्थान सरकार की ओर से सलाहकार समिति का गठन किया जाएगा, जो सरकार को सुझाव देगी। Read More »

फतेहवीर की मौत का मामला पहुंचा हाईकोर्ट: चंडीगढ़

गहरे बोरवेल में फंसकर दो साल के मासूम फतेहवीर सिंह की मौत हो गई। मामला अब होईकोर्ट पहुंच गया और याचिका दायर कर दी गई है। पंजाब के संगरूर में भवानीपुरा निवासी फतेहवीर को लगभग 109 घंटे बाद निकाला जा सका, लेकिन बचाया नहीं जा सका। इसके खिलाफ पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। हाईकोर्ट की बेंच इस याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगी। Read More »

तेजी से फैल रहा फसल को तबाह करने वाला वायरस: शिमला

खेतों की मिट्टी में तेजी से खतरनाक निमोटोड वायरस फैल रहा है। हवा और पानी के जरिये यह वायरस एक से दूसरे खेत में जा रहा है। वायरस मटर सहित अन्य फसलों को तबाह कर देता है। Read More »

Study Mass Comm