Wednesday , 24 July 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 14

Daily Archives: June 14, 2019

आरजेडी नेताओं की मारी गई गोली, एक की हालत नाजुक: बिहार

बिहार के कांटी थाना क्षेत्र के शेरना पुल के समीप गुरुवार की रात बाइक सवार बेखौफ अपराधियों ने राष्ट्रीय जनता दल के दो नेता उमाशंकर प्रसाद राय और सुरेंद्र राय को गोली मार दी. दोनों कांटी के बलहा गांव से उमेश राय की बेटी की शादी से बुलेट बाइक से लौट रहे थे. इस बीच अपराधियों ने शेरना पुल के समीन पीछे से गोली मारी. Read More »

शत्रुघ्न सिन्हा: अल्पसंख्यक छात्रों को छात्रवृत्ति देना असाधारण कदम

शत्रुघ्न सिन्हा अब मोदी की तारीफ में उतरे हैं. उन्होंने पांच करोड़ अल्पसंख्यक छात्रों को छात्रवृत्ति देने के फैसले को शानदार और असाधारण कदम बताया है. चुनाव नतीजों के बाद यह दूसरा मौका है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी नेतृत्व की तारीफ की है. इससे पहले लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी शत्रुघ्न सिन्हा ने जहां मोदी को बधाई दी थी, वहीं अमित शाह को बेहतरीन रणनीतिकार बताया था. Read More »

कैलाश मानसरोवर यात्रा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में

मानसरोवर यात्रा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. गुरुवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के महानिदेशक सुरजीत सिंह देसवाल ने फुट ट्रैक की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने मानसरोवर यात्रा के पारंपरिक मार्ग की ओर जाने वाली फुट ट्रैक की स्थिति और सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए लिपुलेख दर्रे पर गए. इस साल नाथूला मार्ग से 10 और लिपुलेख मार्ग से कुल 18 यात्री दलों के जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. नाथूला मार्ग से प्रत्येक बैच में 50 यात्री और परंपरागत लिपुलेख मार्ग से प्रत्येक मैच में 60 यात्रियों को ले जाया जाएगा. Read More »

संसद में दिखने वाले मनमोहन सिंह अब संसद में नजर नहीं आएंगे.

मनमोहन सिंह का राज्यसभा सांसद का कार्यकाल खत्म हो गया. वह असम से लगातार पांचवीं बार राज्यसभा सदस्य बने थे. 15 जून 2013 से छह साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद फिलहाल उनकी संसदीय राजनीतिक पर ब्रेक लग गया है. असम में पर्याप्त विधायक न होने के कारण कांग्रेस इस हैसियत में नहीं रही कि उन्हें फिर से राज्यसभा भेज सके. Read More »

फिर उठेगी राम मंदिर निर्माण की आवाज: संत सम्मेलन में

राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, इसके बाद भी समय-समय पर इसके निर्माण की मांग उठती रहती है. पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने दावा किया था कि राम मंदिर निर्माण कार्य 18 महीने में शुरू हो जाएगा. एक बार फिर इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए संत सम्मेलन का आयोजन किया गया है. राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के 81वें जन्मोत्सव पर 15 जून को अयोध्या में “संत सम्मेलन” आयोजित किया गया है. इस सम्मेलन में मंदिर निर्माण पर मंथन होगा. यहां विशेष रूप से राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए मंथन होगा. इसके अलावा भारत की वर्तमान स्थित, आतंकवाद, सामाजिक समन्वय, मठ- मंदिरों की सुरक्षा और विकास पर भी चर्चा की जाएगी. Read More »

योगी के प्रोग्राम के समय शाहबेरी के बायर्स ने हंगामा किया: ग्रेटर नोएडा

तीनो प्राधीकरण के साथ समीक्षा बैठक करने आए सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रोग्राम के समय शाहबेरी के बायर्स ने हंगामा किया. बीते कुछ दिन पहले डीएम ने शाहबेरी में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को पत्र लिखा था. इसी आदेश का विरोध करने के लिए बायर्स मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मुलाकात करना चाहते हैं. बायर्स का आरोप कि हमारे फ्लैट किस तरह अवैध हैं, अगर प्रशासन सत्यापित नहीं कर पाता है, तो अपना फैसला वापस ले. Read More »

हाई कोर्ट लखनऊ बेंच ने जया प्रदा की याचिका खारिज कर दी

हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने जया प्रदा की याचिका खारिज कर दी है. जया प्रदा ने समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खान की सांसदी को चुनौती दी थी. वहीं याचिका खारिज होने के बाद राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने कहा कि हम प्रयागराज हाई कोर्ट में आजम खान के निर्वाचन को चुनौती देंगे. Read More »

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार को हटाने की मांग: झारखंड कांग्रेस

कांग्रेस को झारखंड में मिली हार से पार्टी में बगावत के सुर बुलंद होने लगे हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार को उनके पद से हटाने लिए वरिष्ठ नेताओं ने कमर कस ली है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू, केंद्रीय मंत्री सुबोधकान्त सहाय और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और राज्यसभा सांसद धीरज साहू से मुलाकात कर अजय कुमार को हटाने की मांग रखी. Read More »

तेज रफ्तार डंपर ने वैन में मारी टक्कर, दूल्हे समेत चार की मौत: यूपी

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में एक तेज रफ्तार डंपर ने वैन को टक्कर मार दी। दर्दनाक हादसे में दूल्हे समेत चार लोगों की मौत हो गई। वैन सवार दूल्हा-दुल्हन परिजनों के साथ मंदिर जा रहे थे। Read More »

चार आरोपियों को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली जमानत: मालेगांव बम ब्लास्ट

बंबई उच्च न्यायालय ने मालेगांव धमाके मामले के चार आरोपियों को जमानत दे दी। न्यायमूर्ति आई.ए. महंती और न्यायमूर्ति ए. एम. बदर की एक खंडपीठ ने धन सिंह, लोकेश शर्मा, मनोहर नरवारिया और राजेन्द्र चौधरी को जमानत दे दी। Read More »

Study Mass Comm