Home >> 2019 >> June >> 15

Daily Archives: June 15, 2019

मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी को दिया नोटिस पत्रकार की पिटाई का मामला: यूपी

मानवाधिकार आयोग ने शामली जिले में पुलिस द्वारा पत्रकार की पिटाई खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से चार सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है. आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मीडिया में आई खबरों में बताया गया है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा एक पत्रकार को रिहा करने का आदेश देने के कुछ ही घंटों के बाद शामली में एक अन्य पत्रकार को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एसएचओ ने 11 जून की रात बर्बरता से पीटा.  

Read More »

अखिलेश यादव ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की: उत्तर प्रदेश

प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वह सरकार को जगायें, जैसा वह उनकी (अखिलेश) सरकार के समय करते थे. अखिलेश ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल सपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था की ओर इंगित किया करते थे. हमने उनसे आग्रह किया है कि वह मौजूदा सरकार को जगायें और जंगलराज को नियंत्रित करने के निर्देश दें.

Read More »

मनमोहन सिंह ने की बैठक, कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को दी सलाह

नीति आयोग के बैठक से कुछ घन्टे पहले कांग्रेस शासित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने यहां पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकत कर इस बैठक में उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कुमारस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने मनमोहन सिंह के साथ बैठक की. सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान इन मुख्यमन्त्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग के संचालन परिषद की बैठक के एजेंडे और उसमें उठाये जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन लिया.

Read More »

आतंकी हमले का खतरा अमरनाथ यात्रा: एक जुलाई

अमरनाथ यात्रा पर हमले का खतरा मंडरा रहा है. 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और अब अनंतनाग में आतंकी हमला हुआ है, जिसमें सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए हैं. ये दोनों आतंकी हमले जहां पर हुए, वो अमरनाथ यात्रा रूट पर पड़ते हैं. अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू हो रही है. इसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सुरक्षा बल कश्मीर में आतंकियों का लगातार सफाया कर रहे हैं. इस साल अब तक 112 आतंकी मारे जा चुके हैं. भारतीय सुरक्षा बलों की कार्रवाई से पाकिस्तान परस्त आतंकी बौखलाए हुए हैं और वो इस बौखलाहट में किसी हद तक जा सकते हैं.

Read More »

राजस्थान के स्कूलों में काली रंग की साइकिलें बंटेंगी: कांग्रेस सरकार

राजस्थान के स्कूलों में बीजेपी पांच साल तक अपने भगवा एजेंडा को आगे बढ़ाने में लगी रही, तो अब कांग्रेस सरकार एक-एक करके उसे हटाने के एजेंडे पर काम कर रही है. भारतीय जनता पार्टी सरकार के दौरान स्कूली बच्चियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी जाती थी, लेकिन अब भगवा रंग की साइकिलें कंपनियों को वापस कर काले रंग की साइकिल मंगाई जाएंगी.

Read More »

मध्य प्रदेश में लोग सरकारी जमीन पर गौशाला खोल सकते: कमलनाथ

कमलनाथ सरकार ने सूबे में नई गौशालाएं खोलने के ‘प्रोजेक्ट गौशाला’ पर तेजी से काम शुरू कर दिया है. इस बाबत मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक महत्वपूर्ण बैठक भी की है, जिसमें पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव भी मौजूद रहे. इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रोजेक्ट गौशाला की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जो भी व्यक्ति या संस्था गौशाला खोलना चाहता है, उसे शासकीय भूमि उपयोग का अधिकार दिया जाए.  

Read More »

बाघ और हाथियों के बीच चल रहा संघर्ष: जिम कॉर्बेट

जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की एक अध्ययन रिपोर्ट ने सबको चौंका दिया है. टाइगर रिजर्व के डायरेक्टर संजीव चतुर्वेदी की रिपोर्ट के मुताबिक,  जिम कॉर्बेट में हाथियों और बाघों के बीच कई संघर्ष हुए हैं. इस संघर्ष में अब तक 21 जंगली हाथियों की मौत हो गई है, इसमें कई बाघ भी संघर्ष का शिकार हुए हैं. पिछले 5 सालों में हुए इस अध्ययन के बाद सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, 5 सालों में 9 बाघ और 6 तेंदुए भी संघर्ष के चलते मारे गए. हालांकि इनकी मौत हाथियों के साथ संघर्ष में नहीं हुई.

Read More »

अयोध्या का राम मंदिर मोदी और योगी के नेतृत्व में बनेगा: संजय राउत

उद्धव ठाकरे लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद कल (रविवार) अपने सभी नवनिर्वाचित 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. शिवसेना सांसद संजय राउत पहले ही अयोध्या पहुंच गए हैं, उन्होंने आज (शनिवार) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर का काम शुरू हो जाएगा. संजय राउत ने अयोध्या मंदिर पर शिवसेना का रुख साफ करते हुए कहा कि राम मंदिर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनेगा. संजय राउत ने कहा, ये कोई क्रेडिट लेने की लड़ाई नहीं है, बल्कि शिवसेना और बीजेपी गठबंधन का एजेंडा हिंदुत्व है. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने पीएम मोदी को चुना है, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होकर ही रहेगा.

Read More »

BJP का धरना, जमीन पर सोए येदियुरप्पा: कर्नाटक

कर्नाटक में जमीन दिए जाने के विरोध में बीजेपी बेंगलुरु में जोरदार प्रदर्शन कर रही है. राज्य के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी के कई नेता पूरी रात धरनास्थल आनंदराव सर्किल पर मौजूद रहे. पूर्व सीएम येदियुरप्पा के साथ विधायक गोविंद करजोल, पूर्व डिप्टी सीएम आर अशोक और सांसद उमेश जाधव प्रदर्शनस्थल पर ही रातभर सोए. बीजेपी का ये प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहेगा.

Read More »

हताश और निराश अखिलेश यादव: केशव मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सूबे के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि मायावती ने उनका साथ छोड़ दिया है इस वजह से वह हताश और निराश हैं. उनको कुछ समझ नहीं आ रहा है.

Read More »