Wednesday , 24 July 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 17

Daily Archives: June 17, 2019

जेट हमेशा के लिए जमीन पर आ जाएगी: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल

एसबीआई की बैंकों के समूह ने जेट एयरवेज का भविष्य पूरी तरह से तय कर लिया है। बैंकों का कंशोर्सियम अब जेट एयरवेज के खिलाफ दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया को शुरू करेगा। अब यह मामला नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के पास जाएगा, जो आईबीसी के तहत आगे की कार्रवाई पर फैसला लेगा। इससे अब जेट हमेशा के लिए जमीन पर आ जाएगी। Read More »

जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त करने का फैसला किया: कोलकाता

ममता बनर्जी की डॉक्टरों से मुलाकात समाप्त हो चुकी है। ममता ने की डॉक्टरों से हड़ताल खत्म करने की अपील।ममता से मुलाकात के बाद जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल समाप्त करने का फैसला किया है। Read More »

यशोवर्धन बिड़ला को यूको बैंक ने डिफॉल्टर घोषित कर दिया

यशोवर्धन बिड़ला को यूको बैंक ने डिफॉल्टर घोषित कर दिया है। बैंक ने कहा है कि यश बिड़ला की कंपनी बिड़ला सूर्या लिमिटेड पर 67.55 करोड़ रुपये का बकाया है। यूको बैंक ने कहा है कि यश बिड़ला की कंपनी को बैंक की तरफ से 100 करोड़ रुपये की क्रेडिट लिमिट थी। इस लिमिट में  67 करोड़ रुपये और उस पर लगने वाला ब्याज अभी देय है। यह लोन 2013 में एनपीए घोषित किया जा चुका है। Read More »

सरकारी तौर-तरीकों को बाय बाय: मोदी सरकार

मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में साफ कर दिया है कि अब सरकारी योजनाएं परंपरागत तौर-तरीकों से पूरी नहीं होंगी। सार्वजनिक क्षेत्र में निजी प्रबंधन के फार्मूले लागू होंगे। इसके लिए अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात और चीन जैसे देशों के विकास अनुभव लेकर आगे बढ़ा जाएगा। सरकारी योजनाओं में प्रोजेक्ट का टेंडर जारी होने से लेकर उसके पूरा होने तक, इन सभी प्रक्रियाओं में निजी कंपनियों के तरीके इस्तेमाल होंगे। Read More »

लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख: टाटा सर्विस सेंटर

गोरखपुर के सोनबरसा कस्‍बे के मल्‍लीपुर में टाटा सर्विस सेंटर एमबी व्‍हीलर्स में रविवार की रात 10 बजे के करीब भीषण आग लग गई. धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया. भीषण आग में सर्विस सेंटर में खड़ी छह टाटा मैजिक समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.  चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. मौके पर पहुंची दमकल की छह गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. वहां मौजूद कर्मचारी और ग्रामीण भी आग पर काबू पाने की कवायद में जुटे रहे. मौके पर मौजूद सर्विस सेंटर के कर्मचारियों ने वहां खड़ी नई ट्रकों को वहां से हटाया. Read More »

महंगाई से राज्य की जनता त्रस्त: मायावती

मायावती ने उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की लगातार बिगड़ती स्थिति  और बिजली की दरों में बढ़ोतरी के दायरे में निम्न आय वर्ग के लोगों को शामिल किए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि राज्य की जनता त्रस्त है. मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “उप्र में अपराध नियंत्रण और कानून-व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति के साथ-साथ सर्वसमाज की बहन- बेटियों की जान एवं इज्जत-आबरू के सम्बंध में अराजकता जैसी स्थिति अति-दुःखद और अति-चिन्ता का विषय है.” Read More »

आतंकवादी हमले में पुलिस अधिकारी की एम्स में मौत: अनंतनाग

अनंतनाग में बुधवार को आतंकवादी हमले में घायल हुए पुलिस इंस्पेक्टर अरशद अहमद खान की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में रविवार को मौत हो गयी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उनकी मौत के साथ ही इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के पांच कर्मियों सहित छह लोग शहीद हो गए. Read More »

गोलीबारी से 11 साल की बच्ची समेत 3 घायल: पुंछ

पाकिस्तान लगातार नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर रहा है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तान ने रविवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए गांवों और अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की. अधिकारियों ने बताया कि इसमें 11 साल की बच्ची समेत तीन लोग घायल हो गए. Read More »

दिल्ली पुलिस की बर्बरता बहुत निंदनीय: केजरीवाल

दिल्‍ली में रविवार शाम को जमकर बवाल हुआ. दरअसल मुखर्जी नगर इलाके में एक पुलिस वाहन को टेंपो चालक ने टक्कर मार दी. इसके बाद पुलिस वालों ने दो लोगों को कथित रूप से मारा. इस घटना के बाद तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ” मुखर्जी नगर में दिल्ली पुलिस की बर्बरता बहुत निंदनीय और अनुचित है. मैं पूरी घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं. ” Read More »

कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए: तेज प्रताप यादव

बिहार में चमकी बुखार का कहर लगातार जारी है. इस बुखार के कारण अबतक 93 बच्चों की मौत हो चुकी है. बच्चों की मौत को लेकर तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को घेरा है. उन्होंने कहा कि कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए. Read More »

Study Mass Comm