Home >> 2019 >> June >> 19

Daily Archives: June 19, 2019

बीजेपी की राजनीति में राजस्थान को मिले अधिक महत्व

बीजेपी में 25 लोकसभा और दो सौ विधानसभा सीटों वाले राजस्थान की अहमियत बढ़ी है. 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में हार के बाद राज्य की सत्ता से बाहर हुई बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में जबर्दस्त वापसी कर क्लीन स्वीप किया. नतीजा यह निकला कि मोदी सरकार 2.0 बनने के बाद जहां केंद्रीय मंत्रिपरिषद में उचित प्रतिनिधित्व मिला, वहीं लोकसभा अध्यक्ष का पद भी राज्य के खाते में गया.

Read More »

कोर्ट ने जाकिर नाइक को पेश होने का आदेश दिया: मुंबई

मुंबई कोर्ट ने जाकिर नाइक को 31 जुलाई को शारीरिक रूप से पेश होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि अगर जाकिर नाइक हाजिर नहीं होता तो उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करेगी. कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गैर जमानती वारंट जारी करने की अर्जी दी थी.

Read More »

पुलिस ने पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया: गाजियाबाद

गाजियाबाद पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पांच ऐसे शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है, जो मौका पाते ही वाहन चालक को तमंचे के बल पर लेकर वाहन लूट को अंजाम देते थे. हाल में ही इन बदमाशों ने सिटी फॉरेस्ट इलाके में एक i10 कार को हथियार के बल पर लूट था और कार में सवार लोगों के पास से एटीएम कार्ड व नकदी भी लूट ली थी. पुलिस ने इनके कब्जे से लूटी हुई एक i10 कार, एक i20 कार और एक ब्रेज्जा कार के अलावा अवैध हथियार भी बरामद किए.

Read More »

दिल्ली सरकार ने बिहार सरकार को मदद देने की बात कही: चमकी बुखार

बिहार में बुखार से अब तक 113 बच्चों की मौत हो चुकी है. इस बीच दिल्ली सरकार ने बिहार सरकार को मदद देने की बात कही है. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि बिहार की सरकार को दिल्ली सरकार हर संभव मदद करने को तैयार है. वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि बिहार में जो घटनाएं हो रही हैं, वो आयुष्मान भारत में कवर हो सकती हैं. लेकिन उनको इलाज क्यों नहीं मिल रहा है. बता दें कि आयुष्मान योजना 50 करोड़ से ज्यादा लोगों को 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा देने वाली दुनिया की सबसे बड़ी योजना है.

Read More »

1610 करोड़ मूल्य की 6000 गाड़ियां जब्त: लॉजिस्ट‍िक कंपनी

सूरत की सिद्ध‍ि विनायक लॉजिस्ट‍िक्स लिमिटेड (SVLL) द्वारा बैंकों से धोखाधड़ी करने पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बेहद सख्त कदम उठाया है. ईडी ने एक मनी लॉड्रिंग, धोखाधड़ी मामले में कंपनी की करीब 1610 करोड़ रुपये मूल्य की 6000 गाड़ियां जब्त कर ली हैं. कंपनी ने अपने कर्मचारियों और ड्राइवर आदि के नाम से फर्जी कागजात जमा कर कई लोन लिए थे और इसके बारे में उन कर्मचारियों को पता भी नहीं था.

Read More »

स्कूल में सीमेंट प्लॉस्टर का बड़ा हिस्सा गिरने से तीन छात्राएं घायल; महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के झूलेलाल स्कूल में मंगलवार को क्लास अटेंड करने के दौरान सीमेंट प्लास्टर का बड़ा हिस्सा गिर गया. जिससे तीन छात्राएं घायल हो गईं. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हुआ है. घायल छात्राओं को अस्पताल ले जाया गया.

Read More »

बुखार से हो रही मौतों पर नीतीश सरकार की फजीहत: बिहार

बिहार में बुखार से हो रही मौतों पर नीतीश सरकार की फजीहत हो रही है. बावजूद इसके सरकार गंभीर नजर नहीं आ रही है. डिप्टी सीएम सुशील मोदी से जब चमकी बुखार को लेकर सवाल पूछे गए तो वह टाल गए. सुशील मोदी बार-बार कहते रहे कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बैंकिंग कमेटी पर है, न की चमकी बुखार पर.

Read More »

शिखर धवन को हेयरलाइन फ्रैक्चर: वर्ल्ड कप से बाहर

शिखर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो गए हैं. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. उन्होंने इस दौरान 109 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी.

Read More »

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया: वर्ल्ड कप

इससे पहले मैदान गीला होने के कारण एजबेस्टन मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड कप मैच में टॉस में देरी हुई. बारिश के कारण भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का पिछला मैच भी रद्द हो गया था. टूर्नामेंट में पांच मैचों में सात अंक लेकर न्यूजीलैंड की टीम तीसरे पायदान पर काबिज है. इस संस्करण में अभी तक उसे एक भी हार नहीं झेलनी पड़ी है.

Read More »

पाक गेंदबाज इमाद वसीम ने हाथ जोड़ लिए: वर्ल्ड कप

मैनचेस्टर में हुए भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप महामुकाबले के दौरान खिलाड़ियों पर जबरदस्त दवाब था. लेकिन इसी दवाब ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को हाथ जोड़ने पर मजबूर कर दिया. हुआ यूं कि मैच में विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली. विराट की धुनाई से परेशान होकर पाक गेंदबाज इमाद वसीम ने उनके सामने हाथ जोड़ लिए.

Read More »