Wednesday , 24 July 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> June >> 21

Daily Archives: June 21, 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उड़ाया सेना का मजाक: योग दिवस

आज योग दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है जिसपर विवाद हो सकता है. उन्होंने सेना के जवान और कुत्तों को योग करते हुए ट्वीट किया. उनके ट्वीट में दो फोटो है. दोनों ही फोटो में कुत्ते और सेना के जवान योग कर रहे हैं. फोटो में दिख रहे कुत्ते सेना के ही हैं और 2 आर्मी डॉग यूनिट के हैं. राहुल ने इसका कैप्शन न्यू इंडिया दिया है. Read More »

योग इस दुनिया को रोग मुक्त, युद्ध मुक्त बनाता: रामदेव

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी योग करेंगे. योग दिवस पर बाबा रामदेव महाराष्ट्र में मौजूद होंगे. बाबा रामदेव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ नांदेड़ में योग करेंगे. योग दिवस पर बोलते हुए योग गुरु रामदेव ने कहा कि करीब 200 देशों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का समर्थन किया है. रामदेव ने सूर्य नमस्कार और मंत्र को धर्म से जोड़ने का भी आरोप लगाया. रामदेव ने कहा कि कुछ लोगों ने इससे पहले सूर्यनमस्कार और मंत्र को धर्म से जोड़ा था, लेकिन मैं कह रहा हूं कि यह मंत्र के बिना किया जा सकता है क्योंकि यह एक बहुत ही वैज्ञानिक अभ्यास है. मुख्यमंत्री, विधायक और प्रधानमंत्री सभी योग कर रहे हैं. Read More »

आतंकियों ने पति पत्नी पर फायरिंग की: अनंतनाग

अनंतनाग में आतंकियों ने एक पति और पत्नी पर फायरिंग की है. पति-पत्नी को गुरुवार रात को उनके घर से किडनैप कर लिया गया था. शुक्रवार को उन्हें वापस उनके गांव लाया गया. उनको छोड़ने से पहले आतंकियों ने उनपर फायरिंग की. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Read More »

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखर विरोधी: संजीव भट्ट

संजीव भट्ट कई मामलों में विवादों में रहे हैं. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखर विरोधी रहे हैं. 1985 में आईआईटी बॉम्बे से एम.टेक की डिग्री हासिल करने वाले भट्ट 1988 बैच के आईपीएस अफसर हैं. कस्टोडियल डेथ के मामले के बाद साल 1996 में जब वह बनासकांठा जिले के एसपी थे, तब उन पर राजस्थान के एक वकील को फर्जी ड्रग्स मामले में फंसाने का आरोप लगा. साल 1998 में उन पर एक अन्य मामले में कस्टडी में टॉर्चर का आरोप लगा. Read More »

मानसून अगले 72 घंटे में बिहार पहुंच सकता: मौसम विभाग

कई इलाकों में आज मानसून दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, एक हफ्ते देर से केरल में दस्तक देने वाला मानसून गुरूवार को महाराष्ट्र और गोवा पहुंचा. इस दौरान झमाझम बारिश हुई. मानसून अगले 72 घंटे में बिहार में पहुंच सकता है. Read More »

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई: रांची

रांची हाई कोर्ट में देवघर कोषागार मामले में चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट ने सीबीआई को शपथ पत्र दायर करने का आदेश दिया. इस मामले की अगली सुनवाई 5 जुलाई को होगी. लालू ने 13 जून को झारखंड हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी. Read More »

उत्तरकाशी जिले में शुक्रवार को बादल फट गया: उत्तराखंड

पहाड़ी राज्यों में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है. उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में शुक्रवार को बादल फट गया जिसमें एक शख्स की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल बताए जा रहे हैं. बादल फटने की यह घटना उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Read More »

मीडिया पर भड़क गए: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर सवाल पूछने को लेकर मीडिया पर भड़क गए. बिहार में चमकी बुखार से अब तक 142 बच्चों की मौत हो चुकी है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस पूरे मामले पर प्रदेश मुख्यमंत्री ने चुप्पी साधी हुई है. लगातार हो रही मौतों से नीतीश सरकार लोगों के निशाने पर है. लेकिन नीतीश कुमार कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं. नीतीश कुमार से जब बुधवार को भी दिल्ली में बच्चों की मौतों पर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी. Read More »

महाराष्ट्र सरकार राज्य के सभी स्कूलों में मराठी भाषा पढ़ाना अनिवार्य: फडणवीस

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार राज्य के सभी स्कूलों में मराठी भाषा पढ़ाना अनिवार्य बनाने के लिए एक कानून बनाएगी जिसमें आईसीएसई और सीबीएसई से सम्बद्ध स्कूल भी शामिल होंगे। फडणवीस ने विधान परिषद को सूचित किया कि राज्य शिक्षा बोर्ड से इतर अन्य बोर्ड से जुड़े स्कूलों में मराठी भाषा पढ़ाने के लिए एक प्रावधान पहले से ही है। Read More »

मोदी ने गुरुवार को नवनिर्वाचित सांसदों को रात्रिभोज दिया

इस डिनर पार्टी में लगभग तमाम राजनीतिक दलों के नए सांसद पहुंचे. यहां राजनीतिक दूरियां खत्म हो गईं और सभी एक-दूसरे से मिले. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिनर का आयोजन लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों के लिए दिल्ली के अशोका होटल में किया था. इस डिनर के लिए दोनों सदनों के लगभग 750 सदस्यों को संसदीय कार्य मंत्री की ओर से आमंत्रण भेजा गया. Read More »

Study Mass Comm