Home >> 2019 >> July >> 02

Daily Archives: July 2, 2019

विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई: लंदन हाईकोर्ट

भारतीय बैंकों के 9 हज़ार करोड़ रुपये लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई लंदन की अदालत में हो रही है. लंदन हाईकोर्ट मंगलवार को यह तय करेगी कि विजय माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण का जो आदेश जारी हुआ है, उसे रद्द किया जाए या नहीं. अगर विजय माल्या की ये अपील खारिज हो जाती है तो उसे अगले 28 दिनों के अंदर भारत लाया जा सकता है.

Read More »

भारत-बांग्लादेश का मुकाबला: वर्ल्ड कप

विश्व कप 2019 में बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत-बांग्लादेश का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। समाचार लिखे जाने तक भारतीय रनबांकुरों ने 45 ओवर्स के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 279 रन बना लिए हैं। एमएस धोनी (11) और दिनेश कार्तिक (1) क्रीज पर मौजूद हैं।

Read More »

दिनदहाड़े गोलीकांड से सनसनी: लखनऊ

राजधानी लखनऊ के चारबाग जंक्शन पर दिनदहाड़े गोलीकांड से सनसनी फैल गई। बदमाशों ने रेलवे ठेकेदार वीरेंद्र कुमार पर एक के बाद एक तीन फायर झोंक दिए। वारदात से हड़कंप मच गया। निलमथा के रहने वाले वीरेंद्र अपनी पत्नी के साथ बैंक के काम से निकले थे। तभी पत्नी को कुछ दूर खड़ा कर किसी से मिलने की बात कहकर जाने लगे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। जिससे हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उन्हे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Read More »

मंदिर में तोड़फोड़ माहौल बिगाड़ने की कोशिश: उत्तर प्रदेश

यूपी के उन्नाव जिले में मंगलवार को शरारती तत्वों ने मंदिर में तोड़फोड़ कर क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। क्षेत्रीय लोगों द्वारा मंदिर तोड़े जाने की सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस घटना से क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त है। यह घटना सफीपुर कोतवाली के परियर चौकी क्षेत्र की है। यहां शरारती तत्वों द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ कर प्रतिमाओं को मंदिर से बाहर फेंक दिया गया। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Read More »

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के साथ वापसी करेंगे: अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन जल्द ही टेलीविजन स्क्रीन पर अपने लोकप्रिय क्विज़ शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के साथ वापसी करेंगे. यह शो इस साल अपने ग्यारहवें सीजन को टेलीकास्ट करेगा. ऐसी उम्मीद है कि यह शो अपने बीते सीजन की ही तरह फैंस के दिलों पर राज करेगा और टीआरपी लिस्ट में टॉप पर काबिज रहेगा. शो के लिए रजिस्ट्रेशन मई में पूरी हो गई थी. दर्शक बेसब्री से इस शो के टेलीकास्ट होने का इंतजार कर रहे हैं.

Read More »

मंदिर में कथित तोड़फोड़ की घटना की निंदा दिल्ली: कांग्रेस

कांग्रेस ने पुरानी दिल्ली में दो गुटों के बीच विवाद के बाद एक मंदिर में कथित तोड़फोड़ की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि यह शर्मनाक है. कांग्रेस ने कहा कि यहां कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी बीजेपी की है. कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह आह्वान भी किया कि लोग अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और शांति बनाए रखें.

Read More »

कैसरबाग सीओ अमित कुमार राय निलंबित: योगी आदित्यनाथ

पुलिसकर्मियों द्वारा समीक्षा अधिकारी की पिटाई करने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैसरबाग सीओ अमित कुमार राय को निलंबित करने का निर्देश देने के साथ ही विभागीय कार्रवाई का निर्देश दिया है। वहीं, समीक्षा अधिकारी पर दर्ज किया गया मुकदमा भी वापस लेने की बात कही। गौरतलब है कि समीक्षा अधिकारी मनोज कुमार प्रजापति को कैसरबाग थाने में बंधक बनाकर पीटने पर सचिवालय कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। कर्मचारियों ने लोकभवन में प्रदर्शन कर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Read More »

गायत्री प्रजापति को पुलिस अदालत में पेश नहीं कर सकी: प्रयागराज

पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ दर्ज दुराचार के मुकदमे की सुनवाई सोमवार को स्पेशल कोर्ट (एमपीएमएलए) में हुई। अभियोजन के गवाह आरक्षी राम अजोर का आंशिक बयान दर्ज किया गया। जीडी न प्रस्तुत करने से बयान को स्थगित कर दिया गया। शेष बयान के लिए कोर्ट ने आठ जुलाई की तारीख नियत की है। पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को पुलिस अदालत में पेश नहीं कर सकी। प्रकरण में पीड़िता उपस्थित थी। कोर्ट ने अगली तारीख पर गवाहों और अभियुक्तगण को पेश किए जाने का आदेश दिया है। यह आदेश स्पेशल कोर्ट के जज पवन कुमार तिवारी ने एसपीओ हरिओंकार सिंह, लाल चंदन और एडीजीसी राजेश गुप्ता को सुनकर दिया है।

Read More »

‘कबीर सिंह’ जल्द ही 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली

बॉक्स ऑफिस पर इस समय बेहद अलग जॉनर की फिल्में चल रही हैं. एक तरफ जहां शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’ आए दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. वहीं, एक बेहद अहम मुद्दे को उठाती आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ बॉक्स ऑफिस पर जरा धीमी पड़ती नजर आ रही है. शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ जल्द ही 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली है. फिल्म ने रिलीज के अपने दो हफ्तों में ही 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी. फिल्म रिलीज के अपने तीसरे हफ्ते में एंट्री कर चुकी है. फिल्म ने तीसरे सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर 9.07 करोड़ रुपए की कमाई की है.  फिल्म की अब तक की कुल कमाई 190.64 करोड़ हो चुकी है.  

Read More »

रोडवेज के कर्मचारी तीन दिन की हड़ताल पर: पंजाब

आज से पंजाब रोडवेज के कर्मचारी तीन दिन की हड़ताल पर हैं। 4 जुलाई तक बसों के पहिए थमे रहेंगे और इस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। प्रदेश भर में रोडवेज कर्मी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बसें नहीं चलने से हर रोज सफर करने वाले लोगों को इधर उधर भटकना पड़ रहा है। पंजाब रोडवेज/पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के प्रधान शमशेर सिंह का कहना है कि सरकार कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने के अपने वादे से भाग रही है। जो एक्ट 2016 में पिछली सरकार ने बनाया था, उसे तोड़ मरोड़ रही है। इसके अलावा कर्मचारी वन रैंक वन सैलरी की मांग भी कर रहे हैं।

Read More »