Wednesday , 24 July 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 03

Daily Archives: July 3, 2019

दर्शक उनके अभिनय को पसंद करते: कंगना रनौत

आगामी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ की रिलीज की तैयारी कर रहीं नेशनल अवॉर्ड विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि फिल्म बिरादरी से लगातार आलोचनाओं का सामना करने के बावजूद, वह आश्वस्त और सशक्त महसूस करती हैं क्योंकि दर्शक उनके अभिनय को पसंद करते हैं और हमेशा उन पर प्यार बरसाते हैं. Read More »

कच्चे खिलाड़ी दोनों गलत ढंग से पूरी घटना को निपटाया: कैलाश विजयवर्गीय

विधायक बेटे द्वारा सरकारी अधिकारी की बैट से पिटाई के मसले पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने छह दिनों बाद सार्वजनिक तौर पर बयान दिया है. पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रभारी विजयवर्गीय ने आज कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, आकाश विजयवर्गीय और निगम के कमिश्नर दोनों ही कच्चे खिलाड़ी हैं, दोनों ने गलत ढंग से पूरी घटना को निपटाया. उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि अधिकारियों को अहंकारी नहीं होना चाहिए, उन्हें जनप्रतिनिधियों से बात करनी चाहिए. मैंने इसकी कमी देखी और यह आगे नहीं हो यह सुनिश्चित करना होगा. दोनों को समझना चाहिए.” Read More »

करदाताओं को मोदी सरकार दे सकती खुशखबरी

फरवरी में पेश किए अपने अंतरिम बजट में मोदी सरकार ने मिडिल क्लास को बड़ी राहत देते हुए 5 लाख तक की आय पर टैक्स छूट दी थी. अब जबकि 5 लाख रुपये तक की टैक्सेबल आय वाले लोगों को टैक्स पर छूट मिल रही है और 5 लाख रुपये से 10 लाख तक की आय वाले वेतनभोगियों पर 20 प्रतिशत की दर से कर लगता है, आगामी बजट में मोदी सरकार टैक्स के इस स्लैब में आने वाले लोगों को खुशखबरी तो दे सकती है, लेकिन इसमें बहुत बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है. Read More »

तलाक पर खर्च इतना हो जाए कि रिकॉर्ड बन जाए: जेफ बेजोस और मैकेंजी

शादि में खर्च के बारे में तो आपने सुना होंगा लेकिन क्या हो अगर तलाक पर खर्च इतना हो जाए कि एक रिकॉर्ड बन जाए. दरअसल दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी बेजोस को पति से तलाक पर 38 अरब डॉलर (2.6 लाख करोड़ रुपये) मिलेंगे. यह दुनिया का सबसे बड़ा और महंगा तलाक निपटान मामला है. बेजोस अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं. मैकेंजी और जेफ का विवाह करीब 26 साल पहले हुआ था. Read More »

इंग्लैंड की टीम विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी

इंग्लैंड की टीम बुधवार को विश्व कप के ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी। दोनों टीमों का यह अंतिम ग्रुप मैच है जिसमें जीत सेमीफाइनल प्रवेश तय कर देगी। हारने वाली टीम का भविष्य अन्य मैचों के नतीजों पर निर्भर करेगा। 10 टीमों के राउंड रोबिन फॉर्मेट में शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। यदि इंग्लैंड की टीम हार गई और पाकिस्तान ने अपने अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया तो वह भी नॉकआउट दौर में पहुंच सकती है। किंतु-परंतु को अलग करते हुए अगर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की बात करें तो दोनों टीमों की तकदीर उनके हाथ में है।   Read More »

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी: बंगाल

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 18 सीटें जीतने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का अगला लक्ष्य राज्य का विधानसभा चुनाव है. 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. इसके लिए बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में अपने सदस्यों की संख्या को डबल करने का लक्ष्य बनाया है. पश्चिम बंगाल के प्रमुख नेताओं की एक बैठक के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को कहा कि इस वक्त बंगाल में पार्टी के 42 लाख से अधिक सदस्य है और वह सदस्यता अभियान के दौरान उसे बढ़कार एक करोड़ से अधिक करने की कोशिश करेगी. Read More »

मोदी सरकार गरीबों के लिए गेमचेंजर प्लान: बजट

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) मोदी सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी और कारगर योजना मानी जाती है. इस योजना से देश के करोड़ों गरीब महिलाओं को जीवन बदला है और उन्हें धुएं वाले चूल्हे से मुक्ति मिली है. बदले में पीएम मोदी को गरीबों का जबरदस्त समर्थन मिला है और बीजेपी के दूसरी बार बंपर सीटों से जीत कर सत्ता में आने की एक बड़ी वजह ऐसी योजनाएं भी हैं. इसलिए अब सबकी नजर इस बार के बजट पर है, खासकर इस बात पर कि भारी जनमत से दूसरी बार सत्ता में आई मोदी सरकार इस बार गरीबों के लिए कौन सा गेमचेंजर प्लान लाती है. उज्ज्वला को विस्तार देने के लिए क्या किया जाएगा? क्या ऐसी कोई और योजना आएगी? Read More »

दो युवतियों के आपस में शादी करने का मामला: वाराणसी

वाराणसी में दो युवतियों के आपस में शादी करने का मामला सामने आया है। दोनों युवतियों ने बाकायदा हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार एक मंदिर में शादी की। वाराणसी के रोहनिया थाना के मोहनसराय स्थित धांगड़ बीर बाबा मंदिर के पीछे शिव मंदिर में मंगलवार को दो युवतियों ने शादी कर ली, जो इलाके में खासी चर्चा का विषय बनी रही। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं कर सका। Read More »

कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर रुकने का नाम ही नहीं ले रही

शाहिद कपूर, कियारा आडवाणी स्टारर कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस पर रुकने का नाम नहीं ले रही है. पहले हफ्ते में 134.42 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली फिल्म दूसरे हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ की कमाई का बेंचमार्क क्रॉस करने के लिए तेजी से बढ़ रही है. तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने मंगलवार को 8.31 करोड़ की कमाई की है. फिल्म की अबतक की कुल कमाई 198.95 हो गई है. Read More »

विश्व कप के इतिहास में पहले क्रिकेटर बन गए: शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन मंगलवार को विश्व कप के इतिहास में पहले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने एक ही टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बनाए और दस से ज्यादा विकेट लिए। भारत के खिलाफ 66 रन की पारी खेलने वाले शाकिब इस विश्व कप में सात पारियों में 542 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए। उनसे अधिक रन रोहित शर्मा (544) ने ही बनाए हैं । Read More »

Study Mass Comm