Monday , 16 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 04

Daily Archives: July 4, 2019

दिल्ली पुलिस ने ठग को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है जिसने खुद को बड़ा अधिकारी बता कर अब तक न जाने कितने ही बेरोजगारों को ठगा है. पकड़ में आए शख्स का नाम सम्पत कुमार है. पुलिस के मुताबिक, सम्पत कुमार एक मैकेनिकल इंजीनियर है. उसने दिल्ली में रहकर काफी वक्त तक सिविल सर्विसेज की तैयारी की थी, इस दौरान उसका कई बड़े अधिकारियों से भी मिलना हुआ. Read More »

वह हर धर्म का सम्मान करती: नुसरत जहां

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में पूजा अर्चना की. यहां ममता बनर्जी के साथ बंगाली एक्ट्रेस और TMC सांसद नुसरत जहां भी पहुंचीं. देश के कई हिस्सों में आज जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली गई, कोलकाता में भी ये यात्रा निकल रही है. आयोजकों ने नुसरत जहां को बतौर मुख्य अतिथि यहां आमंत्रित किया है. नुसरत जहां यहां अपने पति निखिल जैन के साथ पहुंचीं. CM ममता बनर्जी के साथ नुसरत जहां ने भी पंडाल में पूजा-अर्चना  की. नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बसीरहाट लोकसभा सीट से TMC सांसद हैं. नुसरत जहां ने इस दौरान विवाद पर जवाब भी दिया. नुसरत जहां ने कहा कि वह पैदाइशी मुसलमान हैं और इस्लाम में विश्वास रखती हैं. लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि वह हर धर्म का सम्मान करती हैं. Read More »

विंडीज और अफगानिस्तान: वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मुकाबले में विंडीज ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया है। लीड्स में खेले जा रहे मुकाबले में विंडीज और अफगानिस्तान की टीमों का लक्ष्य जीत के साथ विश्व कप से विदा होने का होगा। Read More »

एक्टर विवेक दहिया की तबियत खराब: पिंकविला

टेलीविजन एक्टर विवेक दहिया हाल ही में पत्नी दिव्यांका त्रिपाठी के साथ मकाऊ में छुट्ट‍ियां मनाकर लौटे हैं. एक्टर की तबियत खराब होने की खबरें सामने आ रही हैं. हॉस्प‍िटलाइज होने की भी खबर है. विवेक और दिव्यांका डांस रियलिटी शो नच बलिए 9 के पहले एपिसोड को होस्ट करने वाले थे, मगर तबियत बिगड़ने की वजह से शायद अब विवेक एपिसोड का हिस्सा नहीं रहेंगे. पिंकविला से बातचीत के दौरान शो के नजदीकी सूत्र ने बताया कि छुट्ट‍ियों से लौटने के बाद विवेक ने पेट दर्द और बुखार की शिकायत की थी. जांच के बाद उन्हें इंटेस्टाइनल इंफेक्शन और लिवर एबिस का पता चला है. सूत्र ने बताया कि मकाऊ से लौटने के तुरंत बाद विवेक बीमार पड़ गए थे. जब उनका बुखार और पेट दर्द कम नहीं हुआ तो उन्हें हॉस्प‍िटलाइज करना पड़ा. Read More »

आर्टिकल 15″की बॉक्स ऑफिस पर पकड़ मजबूत

आयुष्मान खुराना स्टारर “आर्टिकल 15” ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है. कम बजट और लिमिटेड स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म ने अपनी पहले दिन 5.02 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, जो कि काफी अच्छा था. इसके बाद इस फिल्म ने पहले वीकेंड में ही 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करके अपना पूरा बजट तो वसूला ही साथ ही आयुष्मान की दूसरी बढ़िया कमाई करने वाली फिल्म बनी. Read More »

समूचे देश में पदयात्रा निकालेंगे: अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ता राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती मनाने के लिए समूचे देश में पदयात्रा निकालेंगे और महात्मा गांधी की शिक्षाओं का प्रसार करेंगे. शाह ने कहा कि इस कार्यक्रम का जल्द औपचारिक ऐलान किया जाएगा. बीजेपी प्रमुख अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर के तहत आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि साल 2022 में देश आजादी के 75 साल मनाएगा जबकि इस साल गांधी जी की 150वीं जयंती है. उन्होंने कहा कि गांधी जी की 150वीं जयंती के मौके पर गुजरात बीजेपी के कार्यकर्ता जनता तक पहुंचने और राष्ट्रपिता के सिद्धांत और शिक्षाओं का प्रसार करने का लक्ष्य तय करें. Read More »

मजदूरी संहिता विधेयक के मसौदे को मंजूरी: मोदी सरकार

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ‘वेतन संहिता विधेयक 2019’ को बुधवार को मंजूरी दे दी. इस विधेयक के लागू हो जाने के बाद केंद्र सरकार देशभर के कामगारों के लिए न्यूनतम वेतन तय करेगी, जिससे कम वेतन राज्य सरकारें नहीं दे पाएंगी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि सरकार की योजना पुराने कई श्रम कानूनों को सरल कर उनकी जगह सिर्फ चार कानून बनाने की है जो मजदूरी, सामाजिक सुरक्षा, औद्योगिक सुरक्षा और कल्याण तथा औद्योगिक संबंधों से जुड़ी होंगी. मज़दूरों को उनकी मज़दूरी सीधे उनके खाते में भेजने के लिए इंतेज़ाम किए गए हैं. Read More »

प्रयागराज में पिछले कई दिनों तापमान सैतालीस डिग्री से ज़्यादा

मानसून की ज़ोरदार बारिश की वजह से महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्से जहां बाढ़ व जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं, वहीं कुंभ नगरी प्रयागराज में मानूसन ने अभी तक दस्तक ही नहीं दी है. प्रयागराज में मानसून तकरीबन बीस दिन पिछड़ चुका है और यहां के लोगों को आसमान से राहत की बूंदें गिरने का बेसब्री से इंतजार है. बारिश न होने से गर्मी और बढ़ गई है. उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है. Read More »

जून का महीना सबसे ज्यादा सूखा रहा: दिल्ली

दिल्ली में पिछले एक दशक में इस बार जून का महीना सबसे सूखा रहा. जून में सिर्फ 11.4 मिलि मिटर बारिश हुई. इस बार शहर में औसतन 204 मिलि मिटर से काफी कम बारिश हुई. हालांकि, मानसून देर से आने के बावजूद जुलाई के महीने में अधीक बरसात होने की संभावना है जिससे लोगों को राहत मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून 5 जुलाई या 6 जुलाई को राजधानी में आएगा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, “अगले 48 घंटों में मानसून आगे बढ़कर 6 जुलाई तक राजधानी में पहुंच सकता है.” हालांकि उन्होंने कहा कि शुरुआत में अभी हल्की बारिश ही होगी. Read More »

सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की हत्या

नोएडा सेक्टर-31 निवासी सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील की हत्या किसने की बुधवार को इसका खुलासा नहीं हो पाया। घटनास्थल की हालत देखकर पुलिस लूट के बाद हत्या की आशंका जता रही है, लेकिन दूसरा एंगल भी जुड़ गया कि महिला वकील का प्रॉपर्टी का भी विवाद परिवार के लोगों के साथ है। वहीं, हत्या को अंजाम देने वाले कोठी के अंदर से सीसीटीवी व डीवीआर भी ले गए। Read More »

Study Mass Comm