Monday , 16 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 05

Daily Archives: July 5, 2019

राजद्रोह के मामले में दोषी ठहराया: एमडीएमके प्रमुख वाइको

एमडीएमके प्रमुख वाइको को चेन्नई की एक अदालत ने राजद्रोह के एक मामले में शुक्रवार को दोषी ठहराया। यह मामला तमिलनाडु सरकार ने 2009 में दर्ज कराया था। उन्हें एक साल साधारण कारावास की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा उनपर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। Read More »

माल ढुलाई गलियारा परियोजना को 2022 तक पूरा करने का वादा: बजट

नरेन्द्र मोदी सरकार 2.0 के पहले बजट में सरकार ने समर्पित माल ढुलाई गलियारा परियोजना को 2022 तक पूरा करने का वादा किया है। केन्द्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को लोकसभा में 2019-20 का केन्द्रीय बजट पेश करते हुए कहा कि तेज विकास को सुनिश्चित करने के साथ ट्रैकों, रॉलिंग स्टॉक के निर्माण को पूरा करने और यात्री सेवाओं में सुधार के लिए बजट में पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप का प्रस्ताव रखा गया है। Read More »

सुनवाई से इनकार लोकसभा चुनाव को रद्द करने की जनहित याचिका: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव को रद्द करने की जनहित याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। इस जनहित याचिका में चुनावों में ईवीएम के उपयोग पर सवाल उठाया था और हाल में ही संपन्न हुई लोकसभा चुनाव 2019 को रद्द करने की मांग की गई थी। न्यायमूर्ति रोहिंटन नरीमन ने वकील मनोहर लाल शर्मा की याचिका पर सुनवाई से इनकार करते हुए कहा कि आप क्या पूछ रहे हैं? आप चाहते हैं कि हम पूरे लोकसभा चुनावों को रद्द कर दें। Read More »

सभी भाषाओं का सम्मान किया जाना चाहिए: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को सरकार पर आरोप लगाया है कि ‘भाजपा नेताओं का एक वर्ग’ राज्य का नाम बदलकर ‘बांग्ला’ नहीं करने दे रहा है। बनर्जी ने सदन में कहा, हम 2003 से ही प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी तक यह नहीं हो पाया है। बंगाल को वंचित क्यों किया जा रहा है? सभी भाषाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। Read More »

भारत सरकार: आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज दिखावा

भारत सरकार ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की कार्रवाई महज दिखावा है. विदेश मंत्रालय का कहना है कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के व्यवहार में कोई सुधार नहीं दिखा है. राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए गुरुवार को विदेश मंत्री राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, ‘भारत सरकार पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ व्यवहार सामान्य रखना चाहती है. भारत शिमला समझौता तथा लाहौर घोषणा के अनुसरण में पाकिस्‍तान के साथ सभी द्विपक्षीय बातचीत के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन पाकिस्तान के साथ कोई भी बातचीत आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल में ही हो सकती है. उन्होंने कहा कि हालांकि, भारत के साथ फिर से बातचीत शुरू करने के लिए पाकिस्तान का आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में कोई सुधार नहीं दिखा है.’ Read More »

नलिनी श्रीहरन को मद्रास हाईकोर्ट से 30 दिन की परोल: राजीव गांधी की हत्या

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में दोषी नलिनी श्रीहरन को मद्रास हाईकोर्ट से 30 दिन की परोल मिली है। नलिनी ने अपनी बेटी की शादी करने के लिए हाईकोर्ट से छह महीने का परोल मांगने वाली याचिका दायर की थी। Read More »

घुटना प्रत्यारोपण कराने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर: लखनऊ

केजीएमयू में घुटना प्रत्यारोपण कराने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। अब इनके घुटने का जितना हिस्सा खराब होगा, सिर्फ उतना ही डॉक्टर बदलेंगे। एक महीन चीरा लगाकर यह घुटना प्रत्यारोपण संभव होगा। ऑपरेशन के दो-तीन दिन बाद मरीज चल सकेगा। Read More »

बीते साढ़े चार साल में ढेरों काम किए: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दावा है कि दिल्लीवासियों के हक में दिल्ली सरकार ने बीते साढ़े चार साल में ढेरों काम किए हैं। लेकिन सबसे पुण्य का काम बुजुर्गों को तीर्थयात्रा पर भेजने का है। इसकी शुरुआत 12 जुलाई को होने जा रही है। बृहस्पतिवार को दिल्ली सचिवालय में तीर्थयात्रा पर जाने वाले बुजुर्गों से मुलाकात के दौरान केजरीवाल ने ये बातें कहीं। Read More »

मोदी के छह जुलाई को काशी आगमन की तैयारियां अंतिम चरण में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छह जुलाई को काशी आगमन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश के वन मंत्री दारा सिंह चौहान, राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी के अलावा डीएम सुरेंद्र सिंह और सीडीओ गौरांग राठी ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। पीएम हरहुआ पंचक्रोशी यात्रा मार्ग के रामसिंहपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय की आनंद कानन नवग्रह वाटिका में पौधरोपण करेंगे। इसके बाद वह बड़ा लालपुर के दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। Read More »

कमाल आर खान विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते

केआरके के नाम से ‘मशहूर’ कमाल आर खान अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. इसके चलते कई बार वो खुद ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाते हैं. अब केआरके ने अर्जुन कपूर, बादशाह, विद्या बालन और सोनाक्षी सिन्हा पर एक भद्दा कमेंट कर सितारों का मजाक उड़ाने की कोशिश की. हालांकि ट्विटर यूजर्स केआरके का ही मजाक उड़ाने लगे. दरअसल, केआरके ने एक ट्वीट में लिखा, “मैंने ट्रक नाम की एक फिल्म बनाने का फैसला किया है. इस फिल्म में मैं बादशाह, अर्जुन कपूर, विद्या बालन और सोनाक्षी सिन्हा को कास्ट करने की सोच रहा हूं.” एक तरह से केआरके ने ये कमेंट बॉडी शेम करते कमेंट किया. लेकिन केआरके इस कमेंट पर खुद ही ट्रोलिंग का शिकार हो गए. Read More »

Study Mass Comm