Wednesday , 24 July 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 07

Daily Archives: July 7, 2019

केसरिया गौरवाशाली भारतीय रंग: शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान पहने गए ऑरेंज कलर के जर्सी पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के आलोक में मैच के दौरान इस रंग के जर्सी का चयन किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह (केसरिया) गौरवाशाली भारतीय रंग है. शशि थरूर ने कहा कि आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है, तो मेजबान देश की टीम को अपने ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हालांकि दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है, लिहाजा भारत ने अपनी लिये केसरिया और नीले रंग की ड्रेस चुनी. Read More »

गुजरात के वलसाड का बुरा हाल: मानसून की बारिश

मानसून की बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर आई है. बारिश की वजह से गुजरात के वलसाड का बुरा हाल हो गया है. वलसाड के ऊपर बने मधुबन डैम से दमनगंगा नदी में 15 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया है. जिसके चलते यहां बाढ़ की स्थिति बन गई है. शॉपिंग मॉल, दुकान, रिहाइशी इलाकों, हाईवे हर जगह पानी भर गया है. दमनगंगा में बाढ़ के चलते जिला प्रशासन ने नदी के किनारे लोगों को नहीं जाने की चेतावनी जारी की है.   Read More »

474 लोगों को गिरफ्तार किया: शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप

उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा और ग्रेटर नोएडा इलाके में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने और शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में शनिवार रात को 474 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हैरान करने वाली बात ये है कि ये लोग तीन घंटे के अंदर पकड़े गए हैं. गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि तीन घंटे तक चले शराब रोधी अभियान के दौरान ये गिरफ्तारियां की गई. Read More »

पिकप में हुआ अग्निकांड सजिश का हिस्सा: जांच समिति की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रदेशीय इंडस्ट्रियल एंव इंवेस्टमेंट कारपोरेशन ऑफ यूपी लिमिटेड (पिकप) में तीन जुलाई की शाम हुआ अग्निकांड सजिश का हिस्सा माना जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अग्निकांड के बाद काफी खफा थे. उनके निर्देश पर गोमतीनगर थाने में अग्निकांड की प्राथमिकी करा दी गई है. शनिवार को शासन को सौंपी गई जांच कमेटी की रिपोर्ट में घटना की विवेचना कराने की सिफारिश को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया. Read More »

‘शुभ मंगल सावधान’ पर भी काम शुरू: आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना इन दिनों अपनी फिल्म ‘आर्टिल 15’ की सक्सेस को सेलिब्रेट कर रहे हैं. इसके साथ ही अब आयुष्मान बहुत जल्द अपनी आने वाली फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ पर भी काम शुरू करने वाले हैं. खबरें है कि फिल्म मेकर आनंद एल राय ने इस फिल्म के लिए लीड एक्ट्रेस का नाम भी फाइनल कर लिया है. Read More »

मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित बिहार: तेजस्वी यादव

आरजेडी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज तेजस्वी यादव को 2020 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया गया. इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वह पहले की गलतियों से सीखकर आगे बढ़ेंगे. कार्यकारिणी की बैठक में लालू प्रसाद यादव का पूरा परिवार एक मंच पर दिखे, लेकिन दूरियां यहां भी साफ झलक रही थी. बैठक में तेजस्वी यादव ने नेताओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी में जो भी परेशानी है उसे दूर किया जा रहा है. Read More »

एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल जारी: दिल्ली

कैट्स एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल के कारण सातवें दिन शनिवार को भी मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। गंभीर हालत में मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए जब परिजन 102 नंबर पर मदद मांगते हैं तो उन्हें पुलिस से मदद लेने की बात कही जा रही है। सरकार और कैट्स कर्मियों की बातचीत का शनिवार को भी हल नहीं निकल सका। हड़ताल में शामिल कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, वे काम पर नहीं आएंगे। कर्मचारियों ने दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम से बातचीत की लेकिन कोई हल नहीं निकला। Read More »

समस्याओं पर बोलना जरूरी: शबाना आजमी

मशहूर फिल्म अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी ने शनिवार को कहा कि सरकार की आलोचना करने वालों को तुरंत राष्ट्रविरोधी का तमगा दे दिया जाता है. उन्होंने कहा कि देश की कमियों को दूर करने के लिये समस्याओं पर बोलना जरूरी है. इसी के साथ शबाना आजमी ने कहा कि इस समय देश का माहौल ऐसा बनाया जा रहा है कि सरकार की बुराई करने वालों को तत्काल ‘‘राष्ट्रविरोधी’’ कह दिया जाता है. Read More »

बीजेपी ज्वाइन करेंगे: प्रताप गौड़ा पाटिल

कांग्रेस विधायक प्रताप गौड़ा पाटिल ने बताया है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और अब वह बीजेपी ज्वाइन करेंगे. मुंबई में मौजूद प्रताप गौड़ा ने बताया है कि वो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे और जब तक इस्तीफा मंजूर नहीं होगा तब तक मुंबई में ही रहेंगे. Read More »

इयान गोल्ड ने अंपायरिंग से संन्यास ले लिया: वर्ल्ड कप

वर्ल्ड कप 2019 का 44वां मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया। इस मैच के बाद अंपायर इयान गोल्ड ने अंपायरिंग से संन्यास ले लिया। इस बात की जानकारी खुद आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए दी। इंग्लैंड के गोल्ड ने अपने करियर में 74 टेस्ट में अंपायरिंग की है जबकि भारत बनाम श्रीलंका मैच उनका 140वां वनडे मैच था। Read More »

Study Mass Comm