Wednesday , 24 July 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 08

Daily Archives: July 8, 2019

इनामी बदमाश राजा मेवाती के बीच मुठभेड़ पुलिस: दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक वांछित बदमाश के साथ मुठभेड़ का मामला सामने आया है. खजूरी खास इलाके में पुलिस और इनामी बदमाश राजा मेवाती के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया है. बदमाश राजा मेवाती को भी गोली लगी है. बदमाश राजा मेवाती का नाम पुलिस की वांटेड लिस्ट में शामिल है. पुलिस को कई दिनों से इस बदमाश की तलाश थी. Read More »

सरकार के गिरने में उनकी पार्टी की कोई भूमिका नहीं: राजनाथ सिंह

कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर मंडराते संकट के बादल के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में अपनी सफाई में कहा कि कर्नाटक सरकार के गिरने में उनकी पार्टी की कोई भूमिका नहीं है. सूबे में गठबंधन सरकार के 14 बागी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है जिससे सरकार का काउंटडाउन शुरू हो गया है. Read More »

‘आर्टिकल 15’ पर याचिका को SC ने किया खारिज

आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ को रिलीज के दो हफ्ते बाद भी लगातार विरोध और कानूनी लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन तमाम विरोध के बीच फिल्म के मेकर्स के लिए अच्छी खबर है. सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म ‘आर्टिकल 15 को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा जारी किये गये सर्टिफिकेट के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है. Read More »

कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष का नाम चुनने के लिए बैठक बुलाई

कांग्रेस ने आज शाम सात बजे पार्टी अध्यक्ष का नाम चुनने के लिए बैठक बुलाई है. इस बैठक के बाद पार्टी में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. युवा चेहरों को अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है. इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और मिलिंद देवड़ा जैसे राहुल गांधी के करीबी नेता शामिल हो सकते हैं. दोनों नेताओं ने रविवार को पद से इस्तीफे की घोषणा की. देवड़ा के इस्तीफे पर कांग्रेस नेताओं की राय बंटी है. वहीं सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग वाली पोस्टर भोपाल में लगाए गए हैं. Read More »

जयशंकर ने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली। जयशंकर पिछले सप्ताह गुजरात से उच्च सदन के लिए निर्वाचित हुए थे। सदन की बैठक शुरू होने पर आज उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली। उन्होंने अंग्रेजी में, ईश्वर के नाम पर शपथ ली। Read More »

मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू दफ्तर से नदारद: पंजाब

जुलाई का महीना है और पंजाब में गर्मी का दौर जारी है. राज्य के कई गांवों में 10 से 12 घंटे तक बिजली कट रही है. आम आदमी बिजली की कटौती से बेहाल है, लेकिन पंजाब के बिजली मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू दफ्तर से नदारद हैं. उनको बिजली विभाग मिले एक महीना हो गया है, लेकिन मंत्री ने अपने कार्यालय का रुख नहीं किया. सरकार ने उनके कार्यालय के बाहर उनके नाम की तख्ती तो जरूर टांग दी है, लेकिन मंत्री गायब है. Read More »

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बजट को जनादेश के साथ धोखा बताया

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शुक्रवार को पेश बजट को जनादेश के साथ धोखा बताया है. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के संकट को दूर करने और किसानों, बेरोजगारों को  राहत देने का मोदी सरकार के पास एक मौका था, जिसे उन्होंने गंवा दिया है. उन्होंने कहा कि देश की जीडीपी 2018-19 की अंतिम तिमाही में घटकर 5.8 फीसदी रह गई है और नए निवेश की रफ्तार 15 साल के निचले स्तर पर है. निजी क्षेत्र के परियोजनाओं के ठप रहने की दर 26 फीसदी हो गई है जिसका मतलब यह है कि निजी क्षेत्र निवेश में रुचि नहीं दिखा रहा. Read More »

बीजेपी नेता लोगों की पिटाई कर रहे प्रियंका गांधी: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक टोल प्लाजा कर्मी की पिटाई के लिए बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया के अंगरक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को बीजेपी सरकार पर हमला बोला कि वह अपने सांसदों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. प्रियंका ने ट्वीट किया, “चुनाव जीतने के बाद बीजेपी नेता लोगों की पिटाई कर रहे हैं. कुछ बीजेपी नेता अधिकारियों की बल्ले से पिटाई कर रहे हैं, जबकि कुछ ने टोल शुल्क मांगने पर फायरिंग की और टोल कर्मी की पिटाई की. क्या उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की कोई संभावना है?” Read More »

योगी 45 मिनट तक जनता दरबार में रहे: गोरखनाथ मंदिर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह यहां गोरखनाथ मंदिर में फरियादियों से मुलाकात की, और उनकी समस्याएं सुनी. मुख्यमंत्री ने लोगों को उनकी समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिलाया. योगी ने जनता की समस्याओं का तत्काल समाधान करने का अधिकारियों को निर्देश दिया और कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री योगी लगभग 45 मिनट तक जनता दरबार में रहे. इस दौरान वह गोरखपुर और आसपास के जिलों से आए लगभग 350 लोगों मिले और उनकी समस्या सुनी. इस दौरान उन्होंने फरियादियों को समाधान का आश्वासन दिया, साथ ही इस बाबत अधिकारियों से कहा जनता की समस्याओं के समाधान में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. Read More »

11 जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने लखनऊ व आसपास के इलाकों में बादलों के छाने व सोमवार को रुक-रुककर बारिश होने संभावना जताई है. मानसून के प्रभाव से सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, 11 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.वायुमंडल में बढ़ी आद्रता से आगामी 24 घंटों में कहीं तेज कहीं धीमी बारिश होने के आसार हैं. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी-नम हवाओं से आद्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच चुका है. अच्छी बारिश के लिए ऐसी परिस्थिति अनुकूल हैं. Read More »

Study Mass Comm