Monday , 16 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 09

Daily Archives: July 9, 2019

कॉकटेल रिंग से आपके हाथ लगेगे और भी स्टायलिश

फैशन मे रहना कौन नहीं चाहता है I और फैशनेबल हर कोई दिखना चाहता है I इसमें चाहे कपडे हो, मेकअप, हेयर स्टाइल, ज्वलेरी ही क्यों न हो सब कुछ फैशन से चलता है I आज ऐसा समय है जिस मे हर कोई अपने आप को अपडेट करना जरूरी समझता है I ज्वलेरी के बिना महिलाओ की सुन्दरता अधूरी ही रह जाती है I किसी भी फंक्शन मे कानो के बूंदे, गले का हार, हाथो के कंगन सभी का होना जरूरी है I और हाथो की उंगलियों की शोभा रिंग से बढती है I ऐसे मे कई ऐसी वेरायटी है जिस से आप अपने हाथो की शोभा बढ़ा सकते है I तो आइये जानते है रिंग के बारे मे कुछ खास बात …… कॉकटेल रिंग 1. आज कल कॉकटेल रिंग का बहुत ही प्रचलन बढ़ गया है I आजकल इसे पहनना हर कोई चाहता है I कॉकटेल रिंग की खास बात यह है की यह पहनने मे हैवी नहीं है I और साथ ही ऐसी है कि आपके हाथ इसकी वजह से और भी खिल उठेंगे I 2. यह बड़े ... Read More »

आपके पति के साथ दुनिया का भी ध्यान आकर्षित कर देगी ये 8 ब्लाउज की डिजाईन

फैशन मे हर कोई रहना चाहता है इसमें चाहे लड़का हो या लडकी,या फिर बूढ़े बुजुर्ग. हर किसी को फैशन के साथ चलना अच्छा लगता है. और साथ ही फैशन मे रहना बहुत ही जरूरी समझते है. आजकल वेस्टर्न ड्रेस को लडकिय ज्यादा तवज्जो दे रही है. लेकिन जो सिर्फ साड़ी के फैशन को ही अपना हिस्सा मानती है, उनके लिए साडी से लेकर, आभूषण सभी चीज़े साड़ी से मेचिंग है या नहीं यह जानना जरूरी हो जाता है. तो आज हम आपको फैशन के अनुसार साडी से मेचिंग होते हुए ब्लाउज की डिजाईन के बारे मे बतायेंगे……….. 1. बैकलेस ब्लाउज बैकलेस ब्लाउज़ की पीठ में बहुत ही असाधारण और शानदार डिज़ाइन की गयी है. इसे पहनने में भी किसी तरह की असुविधा महसूस नहीं होती. ब्लैक कलर की जॉर्जट साड़ी के साथ इसे पहन कर आप सबके बीच आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं. 2. ब्रॉड नेक ब्लाउज इन दिनों ब्रॉड नेक ब्लाउज डिजाइन का फैशन भी चरम पर है अधिकतर महिलाएं इसे अपना रही हैं. शादी से लेकर कोई भी छोटे फंक्शन में आप इसे आसानी से कैरी ... Read More »

कुछ इस तरह रखे जींस को नया

जींस हमारे परिधान का एक अहम् हिस्सा है। जींस विभिन्न प्रकार व रंगों में उपलब्ध है। जींस हमारे व्यक्तित्व में निखार लाती है। फेडेड जींस फैशन में है परन्तु गलत जगह पर जींस का कलर फेड होने से जींस पर धब्बे दिखते हैं और कपडा पुराना दिखता है। यदि आपको जींस पसंद है तो यहाँ हम आपको जींस को नया बनाये रखने के कुछ तरीके बता रहे हैं। 1. एक बाल्टी लें तथा उसे पानी से भर लें। इस बाल्टी में 2-3 चम्मच डिटर्जेंट मिलाएं और जींस को इसमें भिगो दें। अब इसे हाथ से धोएं और 60 मिनिट बाद निचोड़ लें। इससे जींस फ्रेश (नई) रहती है। 2. आपने जींस को फ्रीज़र में रखने के बारे में सुना होगा। इससे जींस से आने वाली बदबू दूर हो जाती है और जींस में उपस्थित बैक्टीरिया और हानिकारक पदार्थ नष्ट हो जाते हैं। 3. आपकी जींस पर लगा हुआ टैग इसके रख रखाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जींस में लगा हुआ टैग आपको बताता है कि आपकी जींस में में किस कपडे का उपयोग किया गया है और इसे किस ... Read More »

चेहरे के अनुसार चुने आभूषण, अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाए

आभूषण खरीदते समय अपने चेहरे के आकार को जरूर ध्यान में रखें, जिससे जब आप इसे पहने तो यह आपके ऊपर खिले भी और आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाए। कान के आभूषण और हार के डिजाइन ऐसे होने चाहिए जो आपकी जॉ लाइन और चेहरे की लंबाई के अनुरूप हो। एक ई-कॉमर्स पोर्टल के संस्थापक व सीईओ कपिल हेतमसरिया और मिनावाला (हीरे के आभूषणों का शोरूम) के क्रिएटिव डायरेक्टर शहजाद जावेरी ने इस संबंध में ये सुझाव दिए हैं : – गोल चेहरे वाली महिलाओं को ऐसे आभूषण पहनने चाहिए, जो उनके चेहरे को थोड़ा लंबा आकार का दर्शाए। नेरो शैंडेलियर और टीयरड्रॉप ईयररिंग (लंबी लटकन वाली बालियां) पहननी चाहिए। – रेक्टेंग्युलर (आयताकार) चेहरे के आकार वाली महिलाओं को गोल बटन ईयररिंग्स पहननी चाहिए। डेंटी ईयररिंग (छोटे टॉप्स या छोटी बालियां) भी ऐसी महिलाओं पर जंचती हैं। – अंडाकार यानी ओवल शेप चेहरे वाली महिलाएं कई तरह के प्रयोग कर सकती हैं, इस आकार वाली महिलाएं बड़े झुमके और बड़ी बालिया पहन सकती हैं, जो इन पर खूब खिलेगा। – स्क्वेयर (चौकोर) आकार के चेहरे वाली महिलाओं को बहुत ... Read More »

गर्मियों मे अपनाये बालों के ये 5 स्टाइल

चेहरे की खूबसूरती के साथ साथ बालों की खूबसूरती का भी ख्याल रखना पड़ता हैI बालो की स्टाइल से हमारा लुक और भी सुन्दर हो जाता है I लेकिन गर्मियों मे बालो की स्टाइल बनांये रखना थोडा सा मुश्किल होता है I गर्मियों मे महिलाये बालो को बांध कर रखती हैI और नए स्टाइल्स को नहीं अपनाती है I कुछ ऐसे स्‍टाइल ऐसे हैं जिन्‍हें आप गर्मियों के दौरान किसी भी ड्रेस के साथ अपना सकती हैंI बालों के स्टाइल में थोड़ा सा फेरबदल कई बार आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देता है।आइये जाने इन स्टाइल्स के बारे मे… पोनी यदि आपके बाल लंबे हैं तो आप पर पोनी हेयर स्‍टाइल खूब फबेगी। इसमें सामने की तरफ बालों की फ्रिंज निकालें और बालों को थोड़ा ऊंचा करके पीछे की तरफ बांधे। इस हेयर स्‍टाइल में आप कलरफुल क्लिप, रबर बैंड व हेयर बैंड का इस्तेमाल कर इसे और आकर्षक बना सकती हैं। चोटी बनाना बालों के लंबे होने पर आप गूंथ कर चोटी भी बना सकती हैं। चोटी बनाने के बाद आप कई तरह के हेयर स्‍टाइल ट्राई कर ... Read More »

कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 18 :सलमान और शाहरुख़ खान से से आगे निकले शहीद कपूर

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर फिल्म ब्लॉकबस्टर बन चुकी है। इसके साथ ही फिल्म शाहिद कपूर के करियर की सबसे बड़ी सफल फिल्म है। फिल्म का रविवार को कुल कलेक्शन 235.72 करोड़ हो चुका है और अब फिल्म 250 करोड़ रुपये की तरफ बढ़ रही है। सोमवार को भी फिल्म ने अच्छी कमाई की है और फिल्म जल्द 250 करोड़ में एंट्री कर लेगी। फिल्म ने सोमवार को 4.25 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म कबीर सिंह ने सोमवार को 4.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। और इस प्रकार फिल्म की कुल कमाई लगभग 239.97 करोड़ रुपये हो चुकी है। फिल्म ने पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म किक (Kick) और शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) की चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express) के लाइफ टाइम कलेक्शन से आगे निकल चुकी है। किक का कलेक्शन 231.85 करोड़ रुपये और चेन्नई एक्सप्रेस का कलेक्शन 227.13 करोड़ रुपये रहा था। और अब टारगेट रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की सिंबा (Simmba) और विक्की कौशल (Vicky kaushal) की उरी (Uri The surgical ... Read More »

संजीव कुमार  के ठुकराने के बाद बिगड़ गई थी इस एक्ट्रेस की दिमागी हालत, हेमा मालिनी  से करते थे प्यार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार का जन्म आज ही के दिन हुआ था। संजीव ने सन् 1960 में ‘हम हिन्दुस्तानी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि इस फिल्म में उनका रोल बहुत ज्यादा नहीं था, लेकिन इस फिल्म के बाद संजीव के करियर की गाड़ी चल पड़ी और उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। संजीव का करियर जितना बुलंदियों में रहा उतना ही विवादों में रहा। उनके करियर के साथ ऐसे कई किस्से जुड़े जो हॉट टॉपिक बन गए। जैसे, एक बार फिल्म अभिनेत्री नूत ने उन्हें सबके सामने थप्पड़ मार दिया था। दरअसल, उस दौरान एक पत्रिका में आर्टिकल छपा था कि नूतन अपनी शादी से खुश नहीं हैं और संजीव कुमार के साथ अपनी खुशी ढूंढ रही हैं। ये पढ़कर नूतन काफी गुस्सा हो गई थीं और उन्होंने संजीव को सबके सामने थप्पड़ मार दिया था। हेमा मालिनी से बेइंतहा प्यार बताया जाता है कि संजीव कुमार हेमा मालिनी से बेहद प्यार करते थे। ड्रीम गर्ल में हेमा के साथ काम करने के बाद संजीव को वो इतनी पसंद आ गई थीं कि उन्होंने एक्ट्रेस को ... Read More »

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप प्लान, ‘अब इनकी बारी’

दोनों टीमों के कप्तानों के चेहरे सबकुछ बयां कर रहे हैं। जहां विराट कोहली की मुस्कुराहट बता रही है कि उन्होंने विश्व कप में जो सफर शुरू किया था वह सही तरीके से अंतिम पड़ाव तक पहुंच गया है तो वहीं केन विलियम्सन पिछली तीन हार को परिस्थितियों में बदलाव से जोड़कर आगे की राह तय करना चाह रहे हैं। भारत के ही नहीं, दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक और सटोरिये भी विराट की टीम को विश्व कप का सशक्त दावेदार मान रहे हैं और इसके पीछे अगर कोई लॉजिक है तो वह है टीम का प्रदर्शन। शिखर धवन और विजय शंकर जैसे खिलाडि़यों के चोटिल होने का प्रभाव अभी तक नहीं दिखा है। इस विश्व कप में भारत की तरफ से 70 फीसद गेंदों को खेलने वाले शुरुआती तीन बल्लेबाजों ने मध्यक्रम की कमजोरियों को अभी तक ढक रखा है। केन विलियम्सन की टीम मंगलवार को बादलों से घिरे ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में इस कमजोरी पर हमला करना चाहेगी, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ इस विश्व कप का पांचवां शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा ने फॉर्म में ... Read More »

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को मिलेंगे इतने करोड़ रुपये, इन टीमों पर भी बरसेगा धन

इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के बस आखिरी तीन मैच बाकी हैं, जिनमें दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच शामिल है। वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई और दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को है। वहीं, वर्ल्ड कप के 12वें सीजन का फाइनल 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाना है। वर्ल्ड कप 2019 को जीतने वाली टीम का खुलासा तो 14 जुलाई को होगा। लेकिन, ये तय हो गया है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम इस खिताब को अपने नाम करेगी क्योंकि, इन्हीं चार टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। पहला और दूसरा सेमीफाइनल जीतने वाली टीमें फाइनल में भिड़ेंगी। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के विनर को कितने इनामी राशि मिलने वाली है नहीं ना..आइए हम बताते हैं। इग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हुए और 14 जुलाई को खत्म होने जा रहे इस आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में कुल 70 करोड़ रुपए ... Read More »

बेशुमार दौलत देगा कछुए का एक आसान उपाय, जानें खास बातें

फेंगशुई और वास्तु के सिद्धांत, जीवन को सफल, समृद्ध और खुशहाल बनाने में बेहद उपयोगी सिद्ध होते हैं. कई लोग इन्हें अपने जीवन में अपनाते हैं ताकि उनके जीवन में उन्नति हो सके. इसके अलावा उन्नति के सुअवसर प्राप्त कर सकते हैं और जीवन को सकारात्मक ऊर्जा से संपन्न बना सकते हैं. इन सब के लिए आप भी कछुए का एक सरल उपाय कर सकते हैं और इसके बारे में जान सकते हैं इसकी कुछ खास बातें. 1. फेंगशुई के अनुसार कछुआ आपके जीवन में सफलता और प्रगति के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. 2. यह अत्यंत शुभ फलदायी होने के साथ-साथ आयु को बढ़ाने वाला तथा जीवन में प्रगति के सुअवसर में वृद्धि करने वाला है. 3. कछुए द्वारा चमत्कारिक रूप से सभी इच्छाओं की पूर्ति कर, मां लक्ष्मी को सदा के लिए अपने घर में स्‍थायित्व दिया जा सकता है. 4. समृद्धि के लिए इस प्रकार करें कछुए का उपयोग- अपार धन-समृद्धि पाने के लिए धातु का बना हुआ एक कछुआ लेकर उसे पानी से भरे एक कटोरेनुमा पात्र में डालें. ऐसा करने के बाद इस पात्र को अपने ... Read More »

Study Mass Comm