Wednesday , 24 July 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 10

Daily Archives: July 10, 2019

कर्नाटक में राजनीतिक घमासान जारी

कर्नाटक में राजनीतिक घमासान चरम पर पहुंच गया है. बुधवार को कांग्रेस के दो और विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इन विधायकों के नाम है के सुधाकर और एमटीबी नागराज. इसके साथ ही कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 16 पहुंच गई है. इनमें से 13 कांग्रेस के विधायक हैं और 3 जनता दल सेकुलर के एमएलए हैं. सरकार के समर्थन में मौजूद विधायकों की संख्या अब 101 रह गई है. बीजेपी का दावा है कि उसे 107 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. Read More »

नेपाली महिला एक किलो 800 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार: एसएसबी पुलिस

एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने सीमा पर एक नेपाली महिला को एक किलो 800 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। बरामद अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में 54 लाख रुपये कीमत बताया गया है। सशस्त्र सीमा बल के 42 वी वाहिनी के प्रभारी कमांडेंट शैलेश कुमार ने बताया कि 42वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के सीमा चौकी ररुपईडीहा और रुपईडीहा पुलिस के साथ सयुंक्त चेकिंग चल रही थी। उसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक नेपाली महिला अफीम की बड़ी खेप नेपाल से भारत ले जाने वाली है। सूचना के आधार पर जब एसएसबी और पुलिस की सयुक्त टीम जांच पड़ताल को और गंभीरता से करने लगी। तभी मुखबिर द्वारा बताए हुए हुलिए की एक महिला नेपाल से आते हुए दिखाई दी। जब उस महिला को रोक कर महिला कार्मिक के द्वारा चेक किया गया तो उसके पास से 1.8 किलोग्राम अफीम बरामद हुई। Read More »

निर्मला सीतारमण: मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कार्यालय ने ट्वीट कर सफाई दी है और कहा है कि वित्त मंत्रालय के भीतर मीडिया कर्मियों के प्रवेश के संबंध में एक प्रक्रिया तय की गई है और मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इससे पहले खबर आई थी कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने नॉर्थ ब्लॉक में मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी है और केवल उन्हीं पत्रकारों को अंदर जाने दिया जा रहा है जिन्होंने पहले से अधिकारियों से मिलने का समय ले रखा है। अब वित्त मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक चिट्ठी में कहा है कि, ‘यह स्पष्ट किया जाता है कि नॉर्थ ब्लॉक वित्त मंत्रालय में किसी भी जगहों पर मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर रोक नहीं है।’ Read More »

बेंगलुरु में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई: कर्नाटक

कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार रात एक निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई. पुलकेशी नगर में हुए इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 8 लोगों को बचा लिया गया. घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. देश के कई हिस्सों में बारिश से हालत खराब है. भारी बारिश के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. हर जगह जलभराव की खबरें आ रही हैं. मुंबई में सबसे ज्यादा मुश्किल हालात हैं. सड़कें पानी से लबालब भरी हैं और आसपास के इलाकों में कई हादसे हुए हैं. कहीं घर गिरने और दीवार गिरने से मौत सामने आ रही है तो कहीं वर्षाजनित मौत की खबरें आ रही हैं. देश के लगभग हर हिस्से में बारिश की खबरें हैं. Read More »

Study Mass Comm