Home >> 2019 >> July >> 11

Daily Archives: July 11, 2019

एक सप्ताह में नई रिपोर्ट सौंपे जाने का आदेश राम जन्मभूमि: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद अयोध्या भूमि विवाद मामले में जारी मध्यस्थता प्रक्रिया के संबंध में गुरुवार को एक सप्ताह के अंदर नई स्थिति रिपोर्ट सौंपे जाने का आदेश दिया। सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस (सेवानिवृत्त) एफ एम आई कलीफुल्ला से 18 जुलाई तक स्थिति रिपोर्ट सौंप देने का अनुरोध किया। साथ ही पीठ ने यह भी कहा कि वह अगला आदेश भी 18 जुलाई को ही देगी।

Read More »

वाघा सीमा पर बैठक करेंगे भारत और PAK के विशेषज्ञ: करतारपुर

 भारत और पकिस्तान के विशेषज्ञ करतारपुर कॉरिडोर के स्वरूप को अंतिम रूप देने के लिए रविवार (14 जुलाई) को वाघा सीमा पर बैठक करेंगे. दोनों देशों के बीच इस बैठक में कॉरिडोर से संबंधित कई मसलों पर चर्चा हो सकती है. बता दें कि यह गलियारा पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार साहिब को गुरदासपुर जिले स्थित डेरा बाबा नानक गुरूद्वारा से जोड़ेगा. इस कॉरिडोर के बन जाने के बाद भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा फ्री आवाजाही का लाभ मिलेगा.

Read More »

जनता के जीवन के साथ कतई समझौता सहन नहीं होगा: योगी

यमुना एक्सप्रेस-वे हादसे के चार दिन बाद सड़क सुरक्षा को लेकर हुई बैठक में विभागीय अधिकारियों से मुख्यमंत्री खासे नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि ऐसे हादसे सिर्फ चालकों के मत्थे मढ़कर अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। जनता के जीवन के साथ कतई समझौता सहन नहीं होगा। परिवहन विभाग में युद्ध स्तर पर सुधार की आवश्यकता है।

Read More »

मेहुल चोकसी की 24 करोड़ की संपत्ति जब्त: प्रवर्तन निदेशालय

प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले में भगोड़े मेहुल चोकसी की 24 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. दुबई स्थित तीन संपत्तियों पर प्रवर्तन निदेशालय की नजर थी, जिसका मूल्य 24 करोड़ के करीब है.13 हजार करोड़ रुपये के इस बैंक घोटाले का सह आरोपी मेहुल चोकसी इन दिनों एंटीगुआ में रह रहा है. भारत सरकार भगोड़े मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रही है.

Read More »

विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में वाई-फाई सुविधा: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश सरकार अब राज्य के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में वाई-फाई सुविधा मुफ्त में देने जा रही है. इसके लिए कंपनियों ने राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को प्रस्ताव दिया है. कंपनियां इसके बदले में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के परिसरों में टावर लगांएगी. डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश के विवि, महाविद्यालयों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने का प्रस्ताव सरकार को दिया गया है. सरकार इस पर विचार कर रही है, इसमें सरकार को हर साल करोड़ों रुपये की बचत होगी. उन्होंने बताया कि इसके लिए कई निजी कंपनियों ने अपने-अपने प्रस्ताव बनाकर भेजे हैं.

Read More »

कुत्ते अपने ही मालिक के भक्षक बन गए: अमेरिका

आमतौर पर कुत्तों को सबसे ईमानदार और घरेलू जानवर माना जाता है. लोग इसे पालना भी पसंद करते हैं लेकिन क्या आपको पता है एक घर में 18 कुत्तों ने अपने मालिक के शव को ही भोजन बना लिया. जी हां ऐसा हुआ है अमेरिका के टेक्सास शहर में जहां कुत्ते अपने ही मालिक का भक्षक बन गए.

Read More »

राज्य की जनता प्रशासन से परेशान: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में अधिकारियों के कथित उत्पीड़न से परेशान नीरज कुमार नामक व्यक्ति के खुदकुशी करने की खबर को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि राज्य की जनता प्रशासन से परेशान है, लेकिन योगी आदित्यनाथ नाथ सरकार सो रही है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश में नीरज जैसे तमाम निवासी परेशान हैं. उनसे हर बात पर पैसे वसूले जा रहे हैं और उनकी कोई सुनने वाला नहीं है.”

Read More »

महिला सिपाही पूजा सक्सेना को ”मिसेज भारत” का खिताब

खाकी में मनचलों और बदमाशों को सबक सिखाने वाली बरेली की महिला सिपाही पूजा सक्सेना ने ”मिसेज भारत” का खिताब अपने नाम कर लिया है.महिला थाने में तैनात एंटी रोमियो स्क्वॉड की सिपाही पूजा सक्सेना दिल्ली में हुई एक बड़ी प्रतियोगिता में कई प्रतिभागियों को पछाड़कर मिसेज भारत (Mrs. Bharat) का खिताब जीता है. पूजा की इस सफलता से पुलिस थाने का पूरा स्टाफ भी बहुत खुश है और उनके स्वागत की तैयारी कर रहे हैं.

Read More »

बारिश का सिलसिला जारी रहेगा उत्तर प्रदेश: मौसम विभाग

उत्तर प्रदेश में मानसून की मेहरबानी के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिल गयी है. राजधानी लखनऊ सहित उसके आस-पास के इलाकों में बारिश का सिलसिला लगातार चल रहा है. गुरूवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, बारिश का सिलसिला फिलहाल जारी रहेगा. अगले चार-पांच दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है. हालांकि शुक्रवार से राजधानी लखनऊ में बारिश का दौर कुछ थम सकता है, लेकिन प्रदेश में बारिश होती रहेगी.

Read More »

अनीता हसनंदानी को भारी भरकम अमाउंट दिया गया: नच बलिए

एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी डांस रियलिटी शो नच बलिए 9 का हिस्सा बनने जा रही हैं. वे शो में अपने पति रोहित रेड्डी संग ताल से ताल मिलाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि नच बलिए 9 का हिस्सा बनने के लिए अनीता हसनंदानी को भारी भरकम अमाउंट दिया जा रहा है.

Read More »