Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 12

Daily Archives: July 12, 2019

रेप की धमकी देने वाला गिरफ्तार: राजस्थान

राजस्थान यूनिवर्सिटी की सभी महिला प्रोफेसर और लेक्चरर गुमनाम फोन से परेशान थीं. फोन के जरिए उन्हें लगातार बलात्कार की धमकी दी जा रही थी. इस मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसरों को एक शख्स पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था. उन्हें फोन करके शख्स अश्लील बातें करता और रेप की धमकी भी देता था. इस गुमनाम फोन के कारण राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसरों ने यूनिवर्सिटी आना ही बंद कर दिया था. राजस्थान विश्वविद्यालय की 65 महिला प्रोफेसरों ने बलात्कार करने की फोन पर धमकी देने की शिकायत की थी. वहीं प्रिंसिपल ने पीड़ित प्रोफेसरों की संख्या 150 होने की बात कही थी. Read More »

पेट्रोल और डीजल के दाम पर चार फीसदी का सेस: गहलोत सरकार

मोदी सरकार 2.0 के पहले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाने का ऐलान किया था. जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो गया था. वहीं अब राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 6 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. राजस्थान की गहलोत सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम पर चार फीसदी का सेस लगाया है Read More »

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू: RJD

राष्ट्रीय जनता दल ने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है लेकिन पार्टी के अंदर सबकुछ ठीक नहीं है. आरजेडी के कई नेता आज भी लोकसभा चुनवा में पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ मुहिम चलाने वाले राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इस बीच पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्वी यादव को आरजेडी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी गई है. तेजप्रताप ने भी बैठक में तेजस्वी को अपना ‘अर्जुन’ बताते हुए समर्थन की घोषणा कर दी है लेकिन आरजेडी के कई नेता तेजप्रताप को तेजस्वी के लिए चुनौती मान रहे हैं. Read More »

राज्य की प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत से ‘काफी कम: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को दी जाने वाली राशि बढ़ाने की बात आती है तो वह असमर्थ महसूस करते हैं, यही वजह है कि वह विशेष दर्जे की मांग करते रहे हैं. ये बात आज उन्होंने विधानसभा में कही. सीएम ने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य की प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत से ‘काफी कम’ है. Read More »

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट

कर्नाटक और गोवा संकट के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने गुरुवार शाम सरकार की ताकत दिखाई और डिनर डिप्लोमेसी के बहाने शक्ति प्रदर्शन दिखाया. दरअसल गुरुवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्री तुलसी सिलावट के बंगले पर डिनर का आयोजन किया गया जिसमें सभी विधायक शामिल हुए. इस डिनर में मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे. इनके अलावा सरकार को समर्थन दे रहे बीसपी, एसपी और निर्दलीय विधायक भी डिनर में शामिल हुए. डिनर में दिग्विजय सिंह पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को भी निमंत्रण भेजा गया था लेकिन मध्यप्रदेश से बाहर होने के कारण दोनों डिनर में शामिल नहीं हुए. Read More »

सुप्रीम कोर्ट से महाराष्ट्र सरकार को राहत: मराठा आरक्षण

मराठा आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट से महाराष्ट्र सरकार को राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मराठा आरक्षण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. साथ ही महाराष्ट्र सरकार को नोटिस भी जारी किया गया है. कोर्ट ने कहा कि ये आरक्षण रेस्ट्रोपेक्टिव प्रभाव से लागू नहीं होगा. हालांकि, कोर्ट ने कहा कि इस मामले में दो हफ्ते बाद सुनवाई होगी.बता दें, महाराष्ट्र में शिक्षा और सरकारी नौकरियों में मराठा समुदाय को 16 फीसदी प्रदान किए गए. आरक्षण को बरकरार रखने वाले बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ एक एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. याचिका में कहा गया है कि संविधान पीठ द्वारा तय आरक्षण पर 50% कैप का उल्लंघन हुआ है. इस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. Read More »

आदित्य ठाकरे जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की तैयारी में: महाराष्ट्र

लोकसभा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की विकास यात्रा की घोषणा के बाद अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की तैयारी में है. विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सियासी माहौल को शिवसेना के पक्ष में बनाने के लिए आदित्य ठाकरे की रथ यात्रा की रूप रेखा राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) बना रहे हैं. Read More »

काले हिरण शिकार के आरोप में दो लोगों गिरफ्तार: महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में काले हिरण के शिकार का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. मराठवाड़ा में काले हिरण के शिकार के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामला औरंगाबाद जिले के वैजापूर जंगल क्षेत्र का है. यहां जंगल में काले हिरण पाए जाते हैं. वहीं काले हिरण का शिकार करने के मामले में दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ लिया गया. इन लोगों को काले कारण का शिकार करने के बाद उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब ये लोग काले हिरण को काट रहे थे. पकड़े गए दोनों लोगों की उम्र लगभग 27 साल के करीब है. Read More »

पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार किया खुले में शराब पीने पर: दिल्ली

दिल्ली में खुले में शराब पीने वालों पर पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार किया है. दिल्ली पुलिस ने खुले में शराब पीने वालों पर कार्रवाई की है. जिसमें करीब 153 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले में सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने वाले और शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एक अभियान चलाया था. इस अभियान में दिल्ली एक्साइज एक्ट के तहत 153 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने यह शराब विरोधी अभियान चलाया था और दिल्ली एक्साइज एक्ट के तहत सभी लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. Read More »

कार्तिक ने मुंबई में अपना आशियाना ख़रीद लिया

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन ने अपनी मेहनत और लगन से अपना अलग मुक़ाम बना लिया है और अब उनकी गिनती भविष्य के उभरते सितारों में होने लगी है। यूथ लव स्टोरीज़ का लोकप्रिय नाम बन चुके कार्तिक प्रोफेशनल के साथ निजी ज़िंदगी में भी आगे बढ़ रहे हैं। ख़बर है कि कार्तिक ने मुंबई में अपना आशियाना ख़रीद लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कार्तिक ने नया घर मुंबई के वर्सोवा इलाक़े में यारी रोड पर ख़रीदा है। घर की क़ीमत 1.60 करोड़ रुपये बतायी जाती है। ख़बरें तो यह भी हैं कि कार्तिक ने घर की डील मई में ही कर ली थी। दिलचस्प बात यह है कि यह वही फ्लैट है, जिसमें कार्तिक संघर्ष के दौरान किराये पर रहते थे। Read More »

Study Mass Comm