Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 13

Daily Archives: July 13, 2019

रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जानी चाहिए: वसीम जाफर

आईसीसी विश्व कप-2019 से भारत के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि रोहित शर्मा को अब वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए. जाफर ने शनिवार को ट्वीट करके कहा, “ये सही समय है कि रोहित शर्मा को अब वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी जाए?”जाफर ने आगे लिखा, “मैं चाहूंगा कि वह 2023 विश्व कप में भारत की कप्तानी करें.” भारत को आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद प्रशंसक भी काफी निराश हैं और वे चाहते हैं कि रोहित को वनडे टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए.   Read More »

क्रिस हेम्सवर्थ कमाई के मामले में आगे: मार्वल यूनिवर्स

मार्वल यूनिवर्स की फिल्मों में थोर का रोल निभाने वाले हॉलीवुड एक्टर क्रिस हेम्सवर्थ ने आयरन मैन का किरदार निभाने वाले एक्टर रॉबर्ट डॉनी जूनियर को कमाई के मामले में पछाड़ दिया है. रॉबर्ट डॉनी जूनियर लगातार मार्वल यूनिवर्स के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बने हुए हैं. हालांकि इस बार वे क्रिस हेम्सवर्थ से पिछड़ गए हैं. फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार, क्रिस ने पिछले एक साल में 76.4 मिलियन की कमाई की है जो लगभग 524 करोड़ रूपए है Read More »

लालू यादव अभी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे: देवघर कोषागार

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को आज झारखंड हाई कोर्ट ने चारा घोटाले के देवघर कोषागार से अवैध राशि निकालने वाले मामले में जमानत दे दी. हालांकि लालू यादव अभी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे क्योंकि दुमका कोषागार और चाईबासा कोषागार मामले में वो सजायाफ्ता हैं और उसमें जमानत नहीं मिली है. देवघर कोषागार मामले में लालू यादव को 6 जनवरी 2018 को रांची की सीबीआई अदालत ने दस लाख रुपये के जुर्माने के साथ साढ़े तीन साल की सजा सुनाई थी. ये मामला देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी का था. फिलहाल लालू यादव रांची के रिम्स में इलाज करवा रहे हैं. बता दें कि दिसंबर 2017 से आरजेडी सुप्रीमो जेल में हैं. Read More »

चंद्रयान-2 अब लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार

भारत का दूसरा अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 अब लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे 15 जुलाई की अलसुबह 2.51 बजे (14 और 15 जुलाई के बीच का समय ) लॉन्च किया जाएगा। इस मिशन से चांद के बारे में काफी जानकारी मिलेगी। मिशन के लिए GSLV MK-III का इस्तेमाल किया जाएगा। इसरो ने आठ जुलाई को अपनी वेबसाइट पर चंद्रयान की तस्वीरों को जारी किया था। इसकी जानकारी देते हुए इसरो के अध्यक्ष डॉक्टर के सिवान ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी (आईआईएसटी) के सातवें दीक्षांत समारोह में कहा कि चंद्रयान-2 को प्रक्षेपण यान के साथ एकीकृत कर दिया गया है। Read More »

लोकसभा की कार्यवाही देखने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर

 दर्शक दीर्घा में बैठकर लोकसभा की कार्यवाही देखने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है. लोकसभा की पब्लिक गैलरी में अब ज्यादा लोग सदन की कार्यवाही देख पाएंगे. स्पीकर ओम बिरला ने पब्लिक गैलरी में बैठने के लिए बैंचों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. 15 जुलाई से ये नई व्यवस्था लागू हो जाएगी. Read More »

यूपी सरकार ने नकारा: मदरसे के छात्रों के साथ झड़प

उन्नाव जिले में एक मदरसे के छात्रों से जबरदस्ती ‘जय श्री राम’ के नारे लगवाए जाने की बात से यूपी सरकार ने इंकार करते हुए कहा है कि सरकार की छवि को धूमिल करने के लिए यह खबर गलत तरीके से फैलाई गई है. प्रमुख सचिव, सूचना, अवनीश अवस्थी ने इस बात को स्वीकार किया है कि झड़प उस वक्त हुई जब बच्चे किक्रेट खेल रहे थे, लेकिन छात्रों से धार्मिक नारे लगवाए जाने की बात से उन्होंने इंकार किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की छवि को धूमिल करने और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए यह खबर गलत तरीके से फैलाई गई है. Read More »

महिला छात्रा ने आरोप लगाया: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय

उत्तर प्रदेश के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की एक महिला छात्रा ने आरोप लगाया है कि दलित होने के चलते दो प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षा गार्डो ने उसे परिसर के शौचालय में प्रवेश करने से रोका. हालांकि दोनों गार्डो ने भेदभाव करने के आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने विद्यार्थी को इसलिए रोका क्योंकि वह महिला होकर पुरुष शौचालय में जाने का प्रयत्न कर रहीं थी. चीफ प्रॉक्टर ओ.पी. राय ने आरोप की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. खबरों के अनुसार, कला का अध्ययन कर रही शिकायतकर्ता बीएचयू की एससी / एसटी विद्यार्थी कार्यक्रम आयोजन समिति की एक सक्रिय सदस्य है. छात्रा ने कहा कि वह कॉलेज के विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए पिछले पांच दिनों से महिला महाविद्यालय परिसर के पास बहुजन हेल्पडेस्क में काम कर रही थी. Read More »

आर्ट‍िकल 15 भी रफ्तार के साथ बढ़ रही: 53.68 करोड़

आयुष्मान खुराना स्टारर आर्ट‍िकल 15 भी अपने मध्यम रफ्तार के साथ बढ़ रही है. स्ट्रॉन्ग सब्जेक्ट पर बनी इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा फीडबैक मिला है. फिल्म ने तीसरे हफ्ते शुक्रवार 12 जुलाई को 1.25 करोड़ का बिजनेस किया है. इसी के साथ आर्ट‍िकल 15 की टोटल कमाई 53.68 करोड़ हो गया है. Read More »

टीम दबाव से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार: जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा कि आईसीसी विश्व कप के फाइनल में भी उन्हें खुद को दबाव मुक्त रखने में कोई परेशानी नहीं होगी. इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने के दो महीने के अंदर ही विश्व कप फाइनल खेलने की तैयारी में लगे 24 साल के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल से पहले टूर्नामेंट में अब तक 19 विकेट झटके है जो विश्व कप में इंग्लैंड के लिए किसी गेंदबाज का रिकॉर्ड है. बारबाडोस (वेस्टइंडीज) में जन्में इस तेज गेंदबाज के पिता इंग्लैंड के है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने नियमों में बदलाव किया जिससे आर्चर समय से पहले टीम का नेतृत्व करने के पात्र हो गये. उन्होंने मई में इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू किया. Read More »

शाइनी दोशी के पिता का हार्ट अटैक से निधन

जमाई राजा सीरियल फेम एक्ट्रेस शाइनी दोशी के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाइनी के पिता का अचानक हार्ट अटैक आने की वजह से निधन हो गया है. दरअसल शाइनी के पिता अमरनाथ यात्रा पर निकले थे, जहां उन्हें अचानक सीने में दर्द की शिकायत हुई और हार्ट अटैक पड़ने के बाद उनका निधन हो गया. स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के मुताबिक, अमरनाथ यात्रा के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने पर शाइनी के पिता को मिलिट्री ऑफिसर, टूरिस्ट मेडिकल सेंटर लेकर गए. वहां पहुंचने पर पता चला कि शाइनी के पिता को हार्ट अटैक आया है, जिसकी वजह से उनका निधन हो गया. रिपोर्ट्स की मानें तो शाइनी के पिता की डेड बॉडी को आज गुजरात ले जाया जा रहा है, जिसके लिए शाइनी पहले से ही गुजरात पहुंच चुकी हैं. Read More »

Study Mass Comm