Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 15

Daily Archives: July 15, 2019

दो यात्रियों की रविवार को मौत: अमरनाथ यात्रा

अमरनाथ यात्रा पर आए दो यात्रियों की रविवार को मौत हो गई, जबकि एक अन्य यात्री घायल है। पहलगाम पुलिस के अनुसार पवित्र गुफा के पास हृदयाघात से 52 वर्षीय डिंपल (हाउस नंबर 975, स्ट्रीट 6/1 जनकपुरी, लुधियाना-पंजाब) की मौत हो गई। शव को बालटाल में औपचारिकता पूरी करने के लिए रखा गया है। Read More »

सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत: गुजरात

गुजरात के भुज में भीषण सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है.  जबकि 6 अन्य लोग घायल भी हुए हैं. दरअसल, भुज के मंकुआ इलाके में ट्रिपल एक्सीडेंट हुआ. जिसमें एक ट्रक ने ऑटोरिक्शा और बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में अभी तक 10 लोगों के मरने की खबर है. मौके पर पुलिस पहुंच गई है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है. घायलों को पास के ही जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि यह हादसा तेज रफ्तार की वजह से हुआ या कोई अन्य वजह रही. शुरुआत में 7 लोगों के मरने और 10 लोगों के घायल होने की खबर मिली थी. Read More »

लोकसभा में मोटर व्हीकल संशोधन बिल पेश

देश में लगातार बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आज लोकसभा में मोटर व्हीकल संशोधन बिल पेश किया गया. बिल में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के लिए सज़ा को कठोर बनाने के साथ-साथ सड़क के निर्माण और उसके रखरखाव में कमी के चलते होने वाली दुर्घटनाओं के लिए भी पहली बार ज़ुर्माने का प्रावधान किया गया है. 2015 में सड़क दुर्घटनाओं में 1,46,913 लोगों की मृत्यु , 2016 में 1,50,785 लोगों की मृत्यु जबकि 2017 में 1,47,926 मुसाफिर मौत के मुंह में समा गए. इन दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए मोदी सरकार और कड़े प्रावधान करने जा रही है. इसके लिए लोकसभा में आज सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मोटरयान संशोधन बिल पेश किया. Read More »

राजस्थान कांग्रेस में मची आंतरिक खींचतान पर भाजपा की नजर

राजस्थान कांग्रेस में मची आंतरिक खींचतान पर भाजपा की नजर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खेमेबंदी को अपने हित में मानते हुए भाजपा ने भविष्य की रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव प्रदेश में कांग्रेस की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। फिलहाल बिहार और गुजरात का प्रभार संभाल रहे भूपेंद्र यादव करीब छह साल पहले राजस्थान के प्रभारी थे और उस समय वसुंधरा राजे के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी। यादव प्रदेश से राज्यसभा सदस्य भी है। करीब छह माह पूर्व हुए विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था। Read More »

सांसद शताब्दी रॉय समेत 6 लोगों को नोटिस: कोलकाता

सारदा चिट फंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद शताब्दी रॉय समेत 6 लोगों को नोटिस भेजा. ईडी ने शताब्दी रॉय के अलावा पूर्व टीएमसी सांसद कुणाल घोष, नीतू सरकार, सज्जन अग्रवार, संधीर अग्रवाल और बंबा को नोटिस भेजा है. सभी को इस महीने पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है. इससे पहले 9 जुलाई को बांग्ला अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी को ईडी ने रोज वैली चिट फंड घोटाले के सिलसिले में 19 जुलाई को पेश होने के लिए बुलाया. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चटर्जी से मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत पूछताछ की जाएगी. ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया. Read More »

एक्ट्रेस रुही चतुर्वेदी जल्द शादी करने वाली: कुंडली भाग्य फेम

टीवी के पॉपुलर शो कुंडली भाग्य में विलेन का रोल निभा रहीं एक्ट्रेस रुही चतुर्वेदी यानि शर्लिन की अगले महीने सगाई होने वाली है. जल्द ही रुही अपने बॉयफ्रेंड शिवेंद्र ओम सैनियोल संग शादी भी कर लेंगी. रुही और शिवेंद्र एक-दूसरे को पिछले 14 सालों से जानते हैं. Read More »

अंपायरों से चूक हुई: साइमन टफेल

वर्ल्डकप फाइनल 2019 भले ही इंग्लैंड ने जीत लिया हो, लेकिन इसपर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. रविवार को जो फाइनल हुआ, उसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की और न्यूजीलैंड की हार हुई. कई दिग्गजों ने बाउंड्री के आधार पर मैच का नतीजा आने पर सवाल किया. अब इसमें ICC के सर्वश्रेष्ठ अंपायर रह चुके साइमन टफेल का भी नाम जुड़ गया है. उनका मानना है कि जिस ओवर थ्रो पर इंग्लैंड को 6 रन मिले थे, वो सिर्फ 5 ही रन होने चाहिए थे. न्यूजीलैंड के अखबार ‘द एज’ से बात करते हुए साइमन टफेल ने कहा कि नियमों के हिसाब से देखा जाए तो यहां पर अंपायरों से चूक हुई है, क्योंकि जहां पर इंग्लैंड को 6 रन दिए गए वहां पर उन्हें सिर्फ पांच रन दिए जाने चाहिए थे. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि सीधे तौर पर इस फैसले के लिए अंपायरों को ही जिम्मेदार ठहरा देना बिल्कुल गलत होगा. Read More »

जम्मू-कश्मीर में रविवार रात भूकंप के झटके

जम्मू-कश्मीर में रविवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रियेक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 मापी गई है। फिलहाल भूकंप के केंद्र का पता नहीं चला है और न ही कहीं से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। Read More »

आसाराम की जमानत याचिका खारिज: सुप्रीम कोर्ट

आसाराम बापू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने आसाराम की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. आसाराम ने गुजरात के सूरत रेप केस में जमानत की मांग की थी. मामले की सुनवाई के दौरान गुजरात सरकार के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि आसाराम के खिलाफ सूरत में चल रहे रेप केस में अभी 10 गवाहों के बयान दर्ज होने बाकी है. सुप्रीम कोर्ट ने रेप केस में सजा काट रहे आसाराम की जमानत याचिका खारिज कर दी है. ये मामला गुजरात के सूरत रेप केस से जुड़ी है. इस मामले में आसाराम ने जमानत की मांग की थी. जस्टिस एन वी रामना की बेंच में हुई सुनवाई के दौरान गुजरात सरकार की पैरवी कर रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि इस मामले में अभी सुनवाई चल ही रही है और 10 गवाहों से जिरह होना बाकी है. Read More »

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तारीख तय: कर्नाटक

कर्नाटक से बड़ी खबर आ रही है. गुरुवार 18 जुलाई को कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद विधानसभा में वोटिंग होगी. लोकसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया है. कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तारीख तय की गई है. Read More »

Study Mass Comm