Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 18

Daily Archives: July 18, 2019

1 लाख 70, 000 रिक्तियों की भर्ती करने के लिए तैयार: रेलवे भर्ती बोर्ड

 रेलवे भर्ती बोर्ड ( Railway Recruitment Board) अपनी भर्ती परीक्षा के माध्यम से 1 लाख 70, 000 रिक्तियों की भर्ती करने के लिए तैयार है। RRB NTPC 2019, RRB Paramedical Exam 2019 और RRB MI Exam 2019 की डेट बोर्ड जल्द ही करने वाला है। इससे पहले बोर्ड नें सभी उम्मीदवारों के एडिमट कार्ड जारी करेगा। ऐसे में जल्द उम्मीद है कि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दे Read More »

शिवराज सिंह चौहान की बेटी का गुरुवार को निधन

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान की बेटी का गुरुवार को निधन हो गया। बता दें कि यह शिवराज सिंह की दत्तक पुत्री थी। पिछले साल ही 1 मई को शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने भारती की शादी कराई थी। जानकारी के मुताबिक, बेटी की मौत की जानकारी लगते ही शिवराज सिंह की पत्नी साधना और पुत्र कार्तिकेय विदिशा पहुंचे हैं। Read More »

अल्पेश ठाकोर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए: गुजरात

पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गए हैं. अल्पेश ठाकोर के साथ धवल सिंह झाला ने गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी की मौजूदगी में बीजेपी का हाथ थामा. अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने राज्यसभा उपचुनाव के मतदान के बाद गुजरात विधानसभा से बतौर कांग्रेस विधायक इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस छोड़ने के बाद-बार ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि अल्पेश ठाकोर कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह झाला ने राज्यसभा उपचुनाव के मतदान के बाद गुजरात विधानसभा से बतौर कांग्रेस विधायक इस्तीफा दे दिया था. Read More »

Xperia 1R के साथ सोनी 5K रिजोल्यूशन स्क्रीन लाने की सोच रहा: Sony

 Sony भले ही अब स्मार्टफोन इंडस्ट्री में बड़ा नाम नहीं रह गया और भारत में स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा में इसका कहीं नाम नहीं है, लेकिन सोनी के स्मार्टफोन्स अभी भी कई मार्केट्स में मौजूद है। कंपनी का सबसे लेटेस्ट लॉन्च Sony Xperia 1 स्मार्टफोन है। यह फोन 4K रिजोल्यूशन सपोर्ट करता है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Xperia 1R के साथ सोनी 5K रिजोल्यूशन स्क्रीन लाने की सोच रहा है। Read More »

मुंबई साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया: एजाज खान

पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंट एजाज खान, टिक टॉक पर एक विवादित वीडियो की वजह से मुश्किलों में फंस सकते है. इस मामले में पहले एजाज खान को पूछताछ के लिए उठाने की खबरे सामने आ रही थीं. सूत्रों ने बताया कि एजाज को मुंबई साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एजाज को एक साम्प्रदायिक वीडियो की वजह से गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों के मुताबिक़ पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ एजाज खान को सेक्शन 153A और सेक्शन 67 के तहत गिरफ्तार किया गया. इस मामले में एजाज को जल्द ही कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा. एजाज पर एक विवादित वीडियो बनाने और उसे प्रसारित करने का आरोप है. Read More »

डिप्टी सीएम सुशील मोदी फिल्मी देखने में मगन: बाढ़ की वजह से आई तबाही

 बिहार में बाढ़ की वजह से आई तबाही का खौफनाक मंजर पूरी दुनिया देख रही है लेकिन बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी फिल्मी देखने में मगन हैं. बिहार के गणितज्ञ आंनद पर बनी फिल्म सुपर 30 के एक्टर ऋतिक रोशन के स्वागत से लेकर फ़िल्म देखने में सारा दिन बिता देते हैं. जब विधानसभा में विपक्ष इसे लेकर सवाल उठाता है तो सत्ता पक्ष इसे व्यक्तिगत बात बताकर ढंकने की कोशिश करता है. इतना ही नहीं राज्य सरकार इस फ़िल्म को बिहार में टैक्स फ्री कर देती है. सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार भी अपने सहयोगियों के साथ ये फिल्म देखने वाले थे लेकिन ऐन वक्त में ये कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. Read More »

मॉब लिंचिंग को रोकने लिए जल्द कानून बनाने जा रही: कमलनाथ सरकार

 मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार मॉब लिंचिंग को रोकने लिए जल्द कानून बनाने जा रही है. मॉब लिंचिंग पर कानून बनने के बाद फर्जी गौरक्षकों की खैर नहीं है. कानून का मसौदा तैयार कर विधानसभा में पेश कर दिया है. इसके पारित होते ही गाय के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ कानून बनाने वाला मध्य प्रदेश पहला राज्य होगा. Read More »

आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर में आजम खान और उनके सहयोगी पूर्व सीओ आले हसन के खिलाफ 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. इन पर किसानों की जमीन जबरन हड़पने के आरोप हैं. पुलिस कप्तान के मुताबिक इन मुकदमों के संबंध में पुलिस जांच की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. Read More »

भारतीय वकील हरीश साल्वे की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही

नीदरलैंड के द हेग की अतंरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को चित करने वाले भारतीय वकील हरीश साल्वे की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। आईसीजे में पाकिस्तान ने जहां दो वकील बदले वहीं साल्वे दोनों पर भारी पड़े और उन्होंने जाधव की फांसी पर रोक लगाने में कामयाबी हासिल की। सबसे खास बात यह है कि देश के जाने-माने वकील साल्वे ने पाकिस्तान की जेल में कैद जाधव का केस लड़ने के लिए फीस के तौर पर महज एक रुपये लिया। जबकि पाकिस्तान ने अपने वकील पर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसा खर्च किया। Read More »

दिल्ली-एनसीआर का मौसम सोमवार से सुहावना बना हुआ

लंबे इंतजार और उमस भरी गर्मी के बाद दिल्ली-एनसीआर का मौसम सोमवार से सुहावना बना हुआ है। तपती गर्मी के बाद अब लोग जमकर रिमझिम बरसते सावन का आनंद ले रहे हैं। राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण पारा भी गिर गया है। हालांकि फरीदाबाद में यह बारिश आफत भी लाई है जहां कई रास्तों पर जलजमाव की स्थिति पैदा होने से लोगों को परेशानी हो रही है Read More »

Study Mass Comm