Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 19

Daily Archives: July 19, 2019

क्रिकेटरों की पत्नियों का शेड्यूल बनाने का जिम्मा: कोहली और कोच शास्त्री को

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से आगामी विदेश दौरों के दौरान टीम के सदस्यों की पत्नियों और प्रेमिकाओं (WAGs) की यात्राओं की जानकारी देने को कहा है. दरअसल, विदेश दौरे पर खेलने वाली टीम के सदस्यों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को यात्रा की अनुमति देने या अस्वीकृत करने की शक्ति अब मुख्य कोच और कप्तान के हाथों में है. ऐसा पहली बार है, जब यह अधिकार कोच और कप्तान को हस्तांतरित किया गया. पहले यह तय करना बीसीसीआई प्रबंधन के हाथ में था.   Read More »

12 जिलों में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई: बिहार

बिहार भीषण बाढ़ की चपेट में है और त्राहिमाम कर रहा है, गांव के गांव बाढ़ में डूब चुके हैं. राज्य के करीब 12 जिलों में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है, जिससे करीब 50 लाख की आबादी प्रभावित है. बाढ़ ने बिहार को पूरी तरह से बेहाल कर दिया है, वहीं मरने वालों का आंकड़ा 80 के पार पहुंच चुका है. राज्य में हर तरफ तबाही की तस्वीर नजर आ रही है, घरों में पानी भरा हुआ है और गांव टापू में तब्दील हो चुके हैं. शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया के हालात बेहद खराब हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बाढ़ प्रभावित 12 जिलों में  137 राहत शिविर चलाए जा रहे हैं, जहां 1,14,721 लोग शरण लिए हुए हैं. उनके खाने की व्यवस्था के लिए 1,116 सामुदायिक रसोई चलाई जा रही है. Read More »

शशि थरूर ने एनआरसी मुद्दे को उठाते हुए कहा कि 57 लोगों ने आत्महत्या कर ली

कर्नाटक में जारी राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस और सहयोगी दलों के सदस्यों ने शुक्रवार को लोकसभा में हंगामा किया और सत्तारूढ़ भाजपा पर चुनी हुई सरकारों को गिराने का आरोप लगाते हुए सदन से वॉकआउट किया। सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और द्रमुक के सदस्यों ने कर्नाटक के विषय पर चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया। कांग्रेस एवं द्रमुक के सदस्यों ने आसन के निकट पहुंचकर नारेबाजी की। वही शशि थरूर ने एनआरसी मुद्दे को उठाते हुए कहा कि 57 लोगों ने आत्महत्या कर ली है क्योंकि उनका नाम सूची में शामिल नहीं था। Read More »

उत्तर प्रदेश की सरकार अपनी मनमानीकरने पर उतारु: राहुल गांधी

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले को उत्तर प्रदेश के नारायणपुर में रोक दिया गया. योगी सरकार की पुलिस के इस रवैये पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आपत्ति जताई है. राहुल गांधी ने कहा कि यूपी के सोनभद्र में प्रियंका को अवैध तरीके से गिरफ्तार कर परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश की सरकार अपनी मनमानीकरने पर उतारु है और सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ित आदिवासी परिवारों से प्रियंका को मिलने से रोकना उनके रवैये को उजागर करता है. Read More »

मुबंई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया: रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी अपनी सिंपलिसिटी के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में मुबंई एयरपोर्ट पर उन्हें स्पॉट किया गया. यहां रानी बेहद ही सिंपल लुक में नजर आईं. रानी ने GUCCI की टी-शर्ट और पायजामा पहना हुआ था. इस लुक पर उन्होंने व्हाइट कलर के बैग और स्पॉर्ट्स शूज के साथ कंप्लीट किया.   Read More »

IFS विवेक कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त किया गया

भारतीय विदेश विभाग (IFS) के अफसर विवेक कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी सचिव नियुक्त कर दिया गया है. शुक्रवार को इस मामले में आदेश जारी किया गया. विवेक कुमार अभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय में ही बतौर कार्यरत हैं.कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने शुक्रवार को इस नियुक्ति को मंजूरी दी. निजी सचिव पर विवेक कुमार की नियुक्ति तब से लागू होगी जब यह पद संभालेंगे और अगले आदेश तक जारी रहेगी. विवेक कुमार 2004 बैच के IFS ऑफिसर हैं. वह 2014 में ही प्रधानमंत्री कार्यालय से बतौर डिप्टी सेक्रेटरी जुड़े थे. विवेक कुमार के लिंकडिन अकाउंट के मुताबिक, इससे पहले वह 2013-14 तक विदेश मंत्रालय में कार्यरत रह चुके हैं. Read More »

गायत्री प्रजापति 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी संपत्ति: ईडी

खनन घोटाले में गायत्री प्रसाद प्रजापति की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के बीच एक शिकायतकर्ता ने गुरुवार को ईडी को 1717 पेज के दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं। दावा किया गया है कि इसमें गायत्री प्रजापति के 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी संपत्ति का ब्योरा है। सूत्रों के मुताबिक कृष्ण कुमार सिंह की ओर से उपलब्ध कराए गए दस्तावेज में कहा गया है कि 194 लोगों के नाम से गायत्री ने ये संपत्ति अर्जित की है। शिकायतकर्ता का दावा है कि गायत्री ने 17 अलग-अलग कंपनियां बनाकर उसमें अवैध खनन से हुई काली कमाई का निवेश किया। Read More »

शिव भक्ति के लिए सोमवार का दिन खास माना गया

पुराणों के अनुसार शिव भक्ति के लिए सोमवार का दिन खास माना गया है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो भी व्यक्ति सोमवार के दिन शिव की आराधना पूरी निष्ठा के साथ करता है भोले बाबा उसकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं. लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि शिव भक्ति के लिए सोमवार का ही दिन क्यों चुना जाता है. Read More »

एक्स बॉयफ्रेंड अनुज सचदेवा संग डांस का तड़का लगाएंगी उर्वशी: नच बलिए 9

टीवी की फेमस एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया रियलिटी शो नच बलिए 9 में नजर आने वाली हैं. यहां वो अपने एक्स बॉयफ्रेंड अनुज सचदेवा संग डांस का तड़का लगाएंगी. उर्वशी और अनुज ने लंबे वक्त तक एक-दूसरे को डेट किया था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते दोनों अलग हो गए. अब एक बार फिर दोनों साथ आने वाले हैं. एक इंटरव्यू में उर्वशी ने बताया कि अब अनुज सचदेवा संग उनके रिश्ते कैसे हैं और अनुज संग दोबारा साथ आने पर वो क्या सोचती हैं? बॉलीवुड लाइफ की खबर के मुताबिक, उर्वशी ने कहा, “एक बार जब कोई किस्सा खत्म हो जाता है तो उसे दोहराया नहीं जाता है. इससे अच्छा है कि हम नया रिश्ता शुरू करें. मेरे हिसाब से जो दो लोग एक रिश्ते में रह चुके हैं वो अच्छे दोस्त भी हो सकते हैं.” Read More »

युवाओं के मौके को देखते हुए फैसला लेने की जरूरत: गौतम गंभीर

इंग्लैंड में हुए 12वें क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी के भविष्य पर सवालिया निशान लग गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अब धोनी सिलेक्टर्स के लिए विकेटकीपर की पहली पसंद नहीं हैं और वेस्टइंडीज दौरे पर भी उनका जाना बेहद ही मुश्किल है. इसी को देखते हुए गौतम गंभीर ने धोनी ने प्रैक्टिकल डिसीजन लेने को कहा है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने जिस तरह युवा खिलाड़ियों की मांग करके बतौर कप्तान भविष्य में निवेश किया, उसी तरह अब युवाओं के मौके को देखते हुए फैसला लेने की जरूरत है. ऐसी अटकलें हैं कि धोनी विश्व कप में भारत के लिये आखिरी वनडे खेल चुके हैं. Read More »

Study Mass Comm