Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 20

Daily Archives: July 20, 2019

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बंद हुई 108 प्राइवेट आईटीआई की जांच करने के निर्देश दिए: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोकभवन में कौशल विकास और उद्यमशीलता विभाग से संबंधित विषय पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बंद हुई 108 प्राइवेट आईटीआई की जांच करने के निर्देश दिए।इसके साथ ही कहा कि युवाओं को स्थानीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर मुहैया हो, इसके लिए स्थानीय जरूरतों को देखते हुए कौशल विकास का पाठ्यक्रम निर्धारित किया जाए। Read More »

प्रियंका गांधी काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचीं

शनिवार को धरना खत्म करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचीं। बता दें कि प्रियंका गांधी शुक्रवार को वाराणसी पहुंचीं थीं। बीएचयू के ट्रामा सेंटर में सोनभद्र हत्याकांड में घायल हुए लोगों का हाल जानने गईं। इसके बाद सोनभद्र के उभ्भा गांव में खूनी संघर्ष में मारे गए आदिवासियों के परिजनों से मुलाकात करने जाने लगीं। Read More »

शाहिद बेटी मीशा कपूर के साथ ग्रॉसरी शॉपिंग करने के लिए पहुंचे

शाहिद कपूर अपनी बेटी मीशा संग स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं. अब शाहिद बेटी मीशा कपूर के साथ ग्रॉसरी शॉपिंग करने के लिए पहुंचे. ग्रॉसरी शॉप के बाहर शाहिद को बेटी संग स्पॉट किया गया. इंटरनेट पर शाहिद की फोटोज वायरल हो रही हैं. Read More »

इस सप्ताह और भीषण गर्मी पड़ने वाली: अमेरिका

अमेरिका इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है। देश में इस सप्ताह और भीषण गर्मी पड़ने वाली है। इस दौरान न्यूयॉर्क और वाशिंगटन सहित देश के कई प्रमुख शहरों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच सकता है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने शुक्रवार को इसे अलर्ट जारी किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि 150 मिलियन लोग इसके चपेट में होंगे। इसका असर मिडवेस्टर्न के मैदानी इलाकों से अटलांटिक तट तक रहेगा। Read More »

अभिनेत्री के पीठ में गंभीर चोट श्रद्धा आर्या ‘नच बलिए से बाहर

 डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए 9’ में ‘कुंडली भाग्य’ स्टार श्रद्धा आर्या और उनके एक्स आलम मक्कड़ का एक साथ हिस्सा लेना इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. अभिनेत्री को उम्मीद थी कि दोनों के शिरकत करने की वजह से शो में चार चांद लग जाएगा, मगर शायद ऐसा होता मुश्किल लगने लगा है. हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री को पीठ में गंभीर चोट आई है जिसके कारण वह डांस रियलिटी शो से बाहर हो सकती हैं. वेब पोर्टल Spotboye.com के मुताबिक, श्रद्धा आर्या इस वजह से रिहर्सल नहीं कर पा रही हैं. Read More »

बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और पूनम यादव की सिफारिश: अर्जुन अवार्ड

 बीसीसीआई ने इस बार अर्जुन अवार्ड के लिए जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और पूनम यादव के नाम की सिफारिश की है। मंत्रालय ने बोर्ड से कहा है कि उन्हें इनमें से किसी एक का नाम हटाना होगा। नियमानुसार खेल संघ तीन नाम की सिफारिश कर सकते हैं। बोर्ड ने अब तक इसका जवाब नहीं दिया है। यही नहीं इस नियम के चलते विश्व यूनिवर्सियाड में ऐतिहासिक गोल्ड जीतने वाली दुती चंद को भी इस बार अर्जुन अवार्ड नहीं मिल पाएगा। एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया ने पांच नाम इस अवार्ड के लिए भेजे, जिसमें पांचवां नाम दुती का था। Read More »

दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का निधन

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन हो गया. वह 81 साल की थीं. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. उनका एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. शीला दीक्षित साल 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. उनके नेतृत्व में लगातार तीन बार कांग्रेस ने दिल्ली में सरकार बनाई. वह सबसे लंबे समय (15 साल) तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. अब से कुछ ही देर बाद उनका पार्थिव शरीर उनके निजामुद्दीन स्थित आवास पर लाया जाएगा. Read More »

एक बच्चा खुले नाले में गिर गया: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बच्चा खुले नाले में गिर गया, जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. बच्चे की उम्र 10-12 वर्ष बताई जा रही है. यह घटना गाजियाबाद थाना विजय नगर की है. बच्चा साइकिल से जा रहा था और नाले के खुले हिस्से में साइकिल के साथ गिर गया. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. बच्चे की साइकिल नाले से बरामद हो चुकी है लेकिन बच्चे का अब तक कोई पता नहीं चल पाया. Read More »

भारतीय राजनीति में अपनी मजबूती का लोहा मनवाया: आनंदी बेन पटेल

सालों पहले गुजरात के मोहिनाबा कन्या विद्यालय की दो छात्राओं को नर्मदा नदी में डूबने से बचाने के लिए एक वीर युवती ने बिना सोचे समझे उफनती नदी में छलांग लगा दी और डूबती हुई लड़कियों को सुरक्षित बाहर निकाल लाई थी। इस साहस के लिए उस युवती को जब गुजरात सरकार की ओर से ‘वीरता पुरस्कार’ से सम्मानित किया जा रहा था, तब तक किसी ने नहीं सोचा था कि भविष्य में उसका नाम देश की बड़ी राजनीतिक हस्तियों में शामिल होगा। यह युवती कोई और नहीं बल्कि आनंदी बेन पटेल थीं जिन्होंने भारतीय राजनीति में अपनी मजबूती का लोहा मनवाया है। Read More »

ग्रीन फ्यूल पेट्रोल और डीजल की बिक्री शुरू: दिल्ली

वायु प्रदूषण से जूझ रही दिल्ली के लिए अच्छी खबर है। देश में बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाले ग्रीन फ्यूल पेट्रोल और डीजल की बिक्री शुरू हो गई है। दिल्ली-एनसीआर के 60 फीसदी हिस्से हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ जिलों में बीएस-6 ईंधन की बिक्री हो रही है। वहीं 01 अप्रैल, 2020 की डेडलाइन से पहले ही अक्टूबर तक 80 फीसदी क्षेत्रों में बिकने लगेगा। Read More »

Study Mass Comm