Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> July >> 23

Daily Archives: July 23, 2019

नुसरत जहां की एक नई फोटो ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा

 बंगाली एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां जब से लोकसभा चुनाव जीती हैं उसके बाद से किसी ना किसी वजह से चर्चा में हैं। कभी उनका लुक तो कभी मांग में सिंदूर, उन्हें लगातार चर्चा में बनाए हुए है।नुसरत सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। निखिल जैन से शादी के बाद उन्होंने अपनी कई नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं जो जमकर वायरल हुईं थीं। लेकिन अब नुसरत की एक नई फोटो ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। Read More »

इस हफ्ते देशभर में ज्यादातर क्षेत्रों में मानसून रहेगा: मौसम विभाग

 देश भर में मौसम का अलग मिजाज है। कही जगहों पर तो खूब अच्छी बारिश हो रही है, मगर कहीं आधा जुलाई बीत जाने के बाद भी मानसून रूठा हुआ लग रहा है। देखा जाए तो कुछ राज्य में हुई भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई है। वहीं, कुछ जगहें ऐसी भी है, जहां लोग एक बूंद पानी को तरस रहे है। इस हफ्ते की बात करे तो देशभर में ज्यादातर क्षेत्रों में मानसून रहेगा। मौसम विभाग ने इस हफ्ते अच्छी बारिश की संभावना जताई है। Skymet Weather की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के उत्तरी हिस्से हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में आज कई स्थानों पर बारिश होने का अनुमान जताया गया है। Read More »

13594 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश: योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 13,594 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश कर दिया है। बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर विकास, स्मार्ट सिटी, शिक्षा एवं स्वास्थ्य, कर्मचारी कल्याण और धार्मिक एजेंडे पर पूरा फोकस रहा है। गंगा एक्सप्रेस वे के लिए 1500 करोड़ रुपये देने का एलान किया गया है। इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को आगे बढ़ाने के लिए बजट का प्रावधान किया गया है। Read More »

नंबर चार की समस्या नासूर में तब्दील हो चुकी: टीम इंडिया

टीम इंडिया के लिए नंबर चार की समस्या जख्म से अब नासूर में तब्दील हो चुकी है। यह परेशानी ऐसी है, जिसका तोड़ भारतीय टीम मैनेजमेंट अभी तक नहीं निकाल पाया है। विश्व कप में इसी नंबर चार ने विश्व विजेता बनने के अरमानों पर पानी फेर दिया था। मैनेजमेंट ने कई खिलाड़ियों को आजमाया पर हर कोई उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहा। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कोच रवि शस्त्री ने भी इस खामी को स्वीकार किया। Read More »

ऋतिक ने एक इंटरव्यू में टाइगर श्रॉफ के टैलेंट को सराहा

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी जल्द ही बड़े परदे पर एक साथ नज़र आने वाली है. दोनों सितारे फिल्म ‘वॉर’ में साथ नज़र आएंगे. हाल ही में फिल्म का पहला टीज़र जारी किया गया, जिसे देख फैंस हैरान रह गए. टीज़र में टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन के बीच जबरदस्त एक्शन सीन्स देखने को मिले. टाइगर श्रॉफ खुद को ऋतिक रोशन का बहुत बड़ा फैन बताते रहे हैं. कई मौके पर टाइगर ने ऋतिक की जमकर तारीफ भी की है. लेकिन अब खुद ऋतिक रोशन ने टाइगर की तारीफ में कसीदे पढ़ दिए हैं. खबर के मुताबिक हाल ही में ऋतिक ने एक इंटरव्यू में टाइगर श्रॉफ के टैलेंट को सराहा. Read More »

ब्रिटेन को नया प्रधानमंत्री मिल गया: बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन को नया प्रधानमंत्री मिल गया है। पद के लिए आमने-सामने रहे बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट के बीच बाजी बोरिस ने जीती है। बता दें कि परिणाम आने से पहले ही यूगव/टाइम्स ने एक सर्वेक्षण कराया था। इसके अनुसार, बोरिस जॉनसन को 74 फीसदी जबकि जेरेमी हंट को 26 फीसदी सदस्यों ने पसंद किया था। बोरिस बुधवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। Read More »

अहमद पटेल पर पांच हजार रुपये का जुर्माना: गुजरात हाईकोर्ट

गुजरात हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल पर तब पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया जब उनके वकील ने 2017 में राज्यसभा चुनाव से पहले दिए गए विधायकों के बयानों की सीडी पेश करने के लिए एक गवाह को अनुमति देने की मांग की. जस्टिस बेला त्रिवेदी ने पटेल पर जुर्माना लगाते हुए कहा कि अदालत ने पूर्व में भी उनके वकील के आवेदन को खारिज कर दिया था और फिर से वही आग्रह करना ”प्रतिवादी नंबर 1 (पटेल) की ओर से कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग है.” Read More »

आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका: जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास दोबारा आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका है और वह इस चीज को ध्यान में रखते हुए आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाले प्रतिष्ठित एशेज सीरीज से पहले बुधवार को इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. एंडरसन (862) फिलहाल, रैकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद है. उन्हें पिछले नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा ने पहले पायदान से धकेल दिया था. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (862) फिलहाल, पहले पायदान पर काबिज हैं और शीर्ष दो खिलाड़ियों के बीच 16 अंकों का अंतर है. Read More »

अपनों का हाथ भी छूट गया: नवजोत सिद्धू से

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने से नवजोत सिद्धू को कई बड़े नुकसान हुए। कुर्सी तो छूटी ही, अपनों का हाथ भी छूट गया। कैप्टन मंत्रिमंडल में जेल मंत्री सुखजिंदर उर्फ सुक्खी रंधावा से नवजोत सिंह सिद्धू की खास दोस्ती थी। हमेशा सुक्खी रंधावा ही सिद्धू के साथ आकर खड़े होते थे, लेकिन इस बार रंधावा ने सिद्धू का साथ नहीं दिया। इसके अलावा जो और चार विधायक सिद्धू के खास थे, जिन्होंने भी उनसे दूरियां बना ली हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने जब कांग्रेस ज्वॉइन की थी तो पद्मश्री परगट सिंह ने हरदम उनका साथ दिया। परगट सिंह न केवल अकाली दल छोड़कर सिद्धू के साथ कांग्रेस में आए, बल्कि देश में जहां भी प्रचार के लिए सिद्धू गए, वहां पर परगट सिंह हेलीकॉप्टर में साथ-साथ रहे। Read More »

सोनभद्र कांड का हत्यारा सपा का ही कार्यकर्ता: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

विधान परिषद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोनभद्र कांड का मुख्य हत्यारा सपा की ही कार्यकर्ता है। कानून-व्यवस्था के सवाल पर प्रश्न प्रहर में पक्ष-विपक्ष के बीच खूब टोका-टोकी हुई। उसके बाद सपा सदस्यों ने हंगामा करते हुए वॉकआउट किया। उनके जाने के कुछ देर बाद ही कांग्रेस के एकमात्र सदस्य दीपक सिंह ने भी बहिर्गमन कर दिया। विपक्ष के वॉकआउट के बाद भी नेता सदन डॉ. दिनेश शर्मा ने कानून-व्यवस्था पर अपना वक्तव्य जारी रखा। उन्होंने इसमें उल्लेखनीय सुधार होने संबंधी आंकड़े रखे। Read More »

Study Mass Comm