Home >> 2019 >> July >> 27

Daily Archives: July 27, 2019

बबीता फोगाट और उनके मंगेतर विवेक सुहाग: नच बलिए सीजन 9

नच बलिए सीजन 9 शुरू हो चुका है. इस बार शो में रेसलर बबीता फोगाट और उनके मंगेतर विवेक सुहाग ने भी हिस्सा लिया है. शो के पहले एपिसोड में दोनों ने अपनी लव स्टोरी शेयर की थी. अब आने वाले एपिसोड में विवेक बबीता को देसी अंदाज में प्रपोज करते नजर आएंगे. दरअसल शो के दौरान जब जज रवीना टंडन ने विवेक से पूछा कि अगर उन्हें बबीता को प्रपोज करने का मौका दिया जाएगा तो वे किस तरह प्रपोज करेंगे. इसपर विवेक ने हरियाणवी लहजे में बबीता को प्रपोज करते हुए कहा, ”जब तू कुश्ती लड़ती है ना, जब तेरे चोट लागे है, मेरे दिल में घना दर्द होवे है”. उनके इस देसी प्रपोजल ने जजेज समेत ऑडियंस का भी दिल जीत लिया.

Read More »

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी एपल को चेतावनी

दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी एपल को चेतावनी दी है। ट्रंप ने कहा यदि कंपनी मैक प्रो के प्रोडक्ट्स पर छूट चाहती है तो उसे चीन की बजाय अमेरिका में ही पार्ट बनाने होंगे।

Read More »

कॉलेज के दिनों में गैंबलिंग करते थे: विवेक दहिया

दिव्यांका त्रिपाठी के पति विवेक दहिया टीवी के जाने-माने एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक शो में काम किया है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी एक समय ऐसा था जब विवेक दहिया गैंबलिंग करते थे बातचीत में विवेक ने अपने गैंबलिंग एडिक्शन के बारे में खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि कॉलेज के दिनों में वो गैंबलिंग करते थे और इस लत से छुटकारा पाने में उन्हें तीन साल लग गए.

Read More »

वनडे सीरीज़ के लिए क्रिस गेल समेत 14 सदस्यीय टीम का ऐलान: वेस्टइंडीज़

विश्वकप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ के खिलाफ लंबी सीरीज़ के लिए विदेश रवाना होने वाली है. जहां पर भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच 3 अगस्त से टी20 सीरीज़ के साथ दौरा शुरु होगा. लेकिन 8 अगस्त से शुरु होने वाली वनडे सीरीज़ से पहले विंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान करके के भारतीय टीम को सतर्क कर दिया है. यानि विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए टीम में बरकरार रखा है. वेस्टइंडीज़ ने आज भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए क्रिस गेल समेत 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में हुई वनडे सीरीज से पहले गेल ने कहा था कि वह विश्व कप के बाद सन्यास ले लेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना मन बदल लिया.

Read More »

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में झमाझम बारिश: दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों जैसे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में झमाझम बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है। बारिश से जहां लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है वहीं तापमान भी काफी कम हो गया है। हालांकि इसके चलते कई इलाकों में जलभराव होने से लोगों को परेशानी भी हो रही है

Read More »

द लॉयन किंग बंपर कमाई करते हुए आगे बढ़ रही

सिनेमाघरों में इन दिनों कई फिल्मों के बीच घमासान देखने को मिल रहा है। बात सिर्फ बॉलीवुड हिंदी फिल्मों की नहीं बल्कि हॉलीवुड फिल्मों की भी है क्योंकि इस समय हॉलीवुड फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King) बंपर कमाई करते हुए आगे बढ़ रही है। अगर बात करें शुक्रवार की तो फिल्म ने लगभग 8 से 10 करोड़ के बीच कमाई की है। फिल्म का कुल कलेक्शन अब 88 करोड़ रुपये के करीब पहुंच चुका है। मतलब फिल्म इस वीकेंड हो सकता है कि 100 करोड़ (100 Crore) का आंकड़ा पार कर ले।

Read More »

जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी ढेर: जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया. लाहौरी को बिहारी नाम से भी जाना जाता था वह पाकिस्तान से था. पुलिस ने बताया कि वह कश्मीर में कई लोगों की हत्या में भी शामिल था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लाहौरी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह में लोगों की भर्ती भी करता था. उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर रातभर चले अभियान के बाद वह अपने एक साथी के साथ मारा गया.

Read More »

क्रिकेट का सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया: मेग लेनिंग ने

 मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच एशेज सीरीज खेली जा रही है। इस एशेज सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच काउंटी ग्राउंड पर खेला गया, जहां ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत हासिल कर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने मेजबान इंग्लैंड को 93 रनों के अंतर से हराया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया। मेग लेनिंग ने 63 गेंदों में नाबाद 133 रन की पारी खेली, जिसमें 17 चौके और 7 छक्के शामिल थे। इसी के साथ मेग लेनिंग ने अपना और स्टेयर कैलिस का महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर धराशायी कर दिया।

Read More »

रतुल पुरी ईडी की कस्टडी से फरार: कमलनाथ का भांजा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी से फरार हो गया है। रतुल पुरी को ईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाया था। वह शनिवार को ईडी दफ्तर पहुंचे। जहां अधिकारियों ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा। लेकिन पुरी ने इंतजार नहीं किया और वहां से चले गए। सूत्रों की मानें तो  वीवीआईपी चॉपर घोटाले में गिरफ्तारी के डर से रतुल फरार हुए हैं।

Read More »

सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन को तलब किया

 केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शारदा पोंजी घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन को तलब किया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ओब्रायन से अगस्त के पहले सप्ताह में सीबीआई टीम के सामने पेश होने को कहा गया है. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने उन्हें जनवरी में भी तलब किया था, लेकिन उन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र का हवाला देते हुए समय मांगा था. उन्होंने कहा कि राज्यसभा सदस्य से तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ के बैंक खातों के कुछ वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ हो सकती है.

Read More »